ekterya.com

कपड़ों की फ्रीज़ को कैसे हटाएं

फ्रिसोडा तब होता है जब एक कपड़े या परिधान के फाइबर घिसना और इकट्ठा करते हैं, जब छोटे बवासीर में तोड़ते और जमा होते हैं। यह आमतौर पर लंबे समय तक उपयोग या धोने के कारण होता है आपका पसंदीदा स्वेटर या आप जो थैलियों की दुकान में मिलते हैं वह फ़्रेज़े के संचय के कारण बेकार लग सकता है। कपड़ों को छोड़ने से पहले उसे घर से छुटकारा पाने का प्रयास करें। आप अपने पसंदीदा संगठन को अपने मूल अवस्था में बहुत आसान तरीके से वापस कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

घरेलू उपकरणों के साथ फ्रीज़ निकालें
चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 1 चरण
1
एक सैंडपेपर स्पंज का उपयोग करें यदि आप स्पंज के साथ अपने कपड़े धोते हैं, तो फ्रीज़ गायब हो जाएगी!
  • चित्र शीर्षक से निकालें Pilling से कपड़े चरण 2
    2
    कैंची से काटें क्या मात्रा और आकार के आधार पर आप कैंची की एक जोड़ी के साथ कपड़े पर गेंदों को काट सकते हैं। एक सपाट सतह पर परिधान फैलाएं गेंदों को एक हाथ से ऊपर उठाओ और दूसरे के साथ उन्हें काटने लगे आप इसे कसने के लिए कपड़े के अंदर अपना हाथ भी रख सकते हैं और इसे ध्यानपूर्वक काट कर सकते हैं
  • कपड़े के पास कैंची रखने के लिए सुनिश्चित करें इसे धीरे-धीरे और सावधानी से करो, ताकि कपड़े को बर्बाद न करें।
  • छोटी नाखून कैंची सुरक्षित हैं ये सरल और अधिक सटीक होते हैं, और कपड़े को हानि पहुंचाए जाने की संभावना कम होगी।
  • चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग निकालें चरण 3
    3
    एक शेवर का उपयोग करें एक डिस्पोजेबल रेजर लें और एक सपाट सतह पर परिधान फैलाएं। सवाल के अनुसार क्षेत्र के माध्यम से कपड़ा खींचो और एक हाथ से इसे पकड़ो। यह आपको वस्त्र काटने से रोक देगा। सावधानी से छोटी छू के साथ शेवर को पास करें संभव के रूप में छोटे से संपर्क के साथ शुरू करें और यदि आवश्यक हो तो इसे बढ़ाएं।
  • एक बार जब आप कई गेंदें जमा कर लें, तो उन्हें हटाने के लिए पैकिंग टेप का उपयोग करें। अपनी अंगुलियों को एक साथ रखो और टेप के एक बड़े टुकड़े में लपेटो, चिपकने वाला हिस्सा बाहर का सामना करना पड़ता है। संचित फ्रीज़ को इकट्ठा करने के लिए कपड़े दबाएं। टेप बदलें जब यह गेंदों से भरा होता है यदि आपके पास पैकिंग टेप नहीं है, तो आप चिपकने वाला टेप भी उपयोग कर सकते हैं।
  • एक नया, तेज रेज़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें यह फ्रिसडा को अधिक प्रभावशीलता से निकाल देगा। शावर्स का उपयोग करने से बचें, जो कि दोनों तरफ मॉइस्चराइजिंग स्ट्रीप या साबुन की सलाखों के होते हैं, क्योंकि कपड़े के खिलाफ रगड़ने के समय वे फ्रिज का अधिक से अधिक संचय कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 4 चरण
    4
    वेल्क्रो रोलर्स का उपयोग करें ये नरम हैं, इसलिए वे ऊन या कश्मीरी जैसे नाजुक कपड़े में उपयोग के लिए आदर्श हैं। एक सपाट सतह पर परिधान को खींचकर इसे कस लें। प्रश्न में क्षेत्र पर रोलर को रखें इसे ध्यान से ऊपर की तरफ घुमाएं और उसे ऊपर उठाएं ताकि सभी फ़्रीज को हटा दें। संचित तंतुओं को कर्लर में फंस जाएगा। शासक उठाओ और इसे किसी अन्य क्षेत्र में ले जाएं यदि परिधान कई क्षेत्रों में फ्रीज़ से भरा हुआ है।
  • Video: सफेद कपड़े चमकाने की ट्रिक/ how to clean white clothes /safed kapde dhone ka tarika

    चित्र शीर्षक से निकालें Pilling से कपड़े चरण 5
    5
    यह एक वेल्क्रो स्ट्रिप का उपयोग करता है यदि आपके पास वेल्क्रो का एक टुकड़ा है, तो आप फ्रीज़ से छुटकारा पाने के लिए इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। कुछ जूता या बटुए के वेल्क्रो का उपयोग करने की कोशिश करें प्रश्न में क्षेत्र पर वेल्क्रो के किसी न किसी पक्ष को रखें। इसे ध्यान से उठाएं और जारी रखें जब तक कि फ्रीज़ गायब न हो जाए।
  • इस पद्धति से कपड़ों को नुकसान हो सकता है जो बहुत नाजुक होते हैं, इसलिए आपको इसे ऊन या कश्मीरी क्षेत्र में लागू नहीं करना चाहिए।
  • विधि 2

    फ्रीज़ को हटाने के लिए उपकरण खरीदें
    चित्र शीर्षक से Pilling Remove चरण 6
    1

    Video: कपड़ों से दाग हटाने के 4 आजमाए हुए घरेलू तरीके । Easy Stain Removing Ideas from Clothes by Rubi

    कपड़े के लिए एक कंघी खरीदें कपड़ों के लिए एक कंघी एक विशेष रूप से फ्रिसाडो को हटाने के लिए बनाई गई ठीक चिलों का एक छोटा सा संयोजन है। यह बालों की कंघी के समान नहीं है क्योंकि दांत छोटे और करीब होते हैं। तंग कपड़े और धीरे से फ्रीज़ के क्षेत्र को परिमार्जन करें। कपड़े को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 7 चरण

    Video: कपड़ों का रंग निकलने से कैसे बचाए,रंग पक्का करने का तरीका ||​10 tips to prevent clothes from fading

    2
    कपड़े के लिए एक इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करें फ्रिजिंग को समाप्त करने वाली एक विद्युत उपकरण अन्य उपकरणों की तुलना में अधिक महंगा है, लेकिन यह सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी तरीका है। बैटरी डालें और एक सपाट सतह पर परिधान फैलाएं। छोटे और परिपत्र आंदोलनों कर परिधान पर डिवाइस का उपयोग करें। संभव के रूप में छोटे से संपर्क के साथ शुरू करें और यदि आवश्यक हो तो इसे बढ़ाएं। ठंढ को खत्म करना समाप्त करें - यह शेवर कन्टेनर में जमा होगा, जिसे आप एक बार पूर्ण रूप से खाली कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 8 चरण



    3
    कपड़े के लिए एक विशेष पत्थर का उपयोग करने की कोशिश करें, विशेष रूप से जैकेट से तंतुओं के संग्रह को हटाने के लिए। इसका उपयोग करने के लिए, एक सपाट सतह पर परिधान फैलाएं और इसे तंग कर। फिसियाद क्षेत्र के खिलाफ धीरे से पत्थर की खपत, कपड़े के माध्यम से इसे खींचें और फाइबर के अवशेषों को हटा दें, क्योंकि वे एक टेप या उंगलियों के साथ जमा करते हैं।
  • विधि 3

    इससे पहले कि यह दिखाई देता है frizing रोकें
    चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग निकालें चरण 9
    1
    फ़्राइसाडो के लिए कम गड़बड़ी वाले कपड़े खरीदें जिन लोगों के पास तंतुओं का मिश्रण होता है, आम तौर पर अधिक मात्रा में फ्रिसाडो जमा होते हैं क्योंकि ये प्राकृतिक और सिंथेटिक फाइबर को जोड़ते हैं, और रगड़ना और फ्रिसडा के गठन के लिए अधिक प्रवृत्ति होती है। ऐसा विशेष रूप से तीन अलग-अलग प्रकार के फाइबर के साथ कपड़े के साथ होता है
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 10
    2
    संकीर्ण कपड़े स्वेटर के लिए देखो इसे खरीदने से पहले सामग्री की जांच करें। ढीले ऊतकों की तुलना में फ्रेमन संकीर्ण ऊतकों पर अधिक होने की संभावना है।
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 11
    3
    परिधान अंदर बाहर रखो। कपड़े धोने से पहले इसे धो लें। यह ठंढ को बनाने से रोकता है, जब कपड़े धोने के दौरान स्वयं और अन्य मदों के खिलाफ गोली मारता है। आप उसे फांसी से पहले या नीचे ढकने से पहले इसे ऊपर से नीचे डालकर परिधान को अंदर रखने की कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग निकालें चरण 12
    4
    सावधानी से धोएं जब आप वाशिंग मशीन का उपयोग करते हैं तो कोमल चक्र का उपयोग करें नाजुक कपड़े के चक्र छोटे और नरम होते हैं, और कपड़ों पर घर्षण से बचने के लिए।
  • स्वेटर जैसे हाथों के सामानों से धोने की कोशिश करें जो ठंढ को जमा करने की अधिक संभावनाएं हैं - यह धोने का सबसे नरम तरीका है डिटर्जेंट देखें जो हाथ धोने के लिए विशेष हैं और सिंक या बाथटब का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग चरण 13
    5
    इलेक्ट्रिक ड्रायर का उपयोग करने से बचें जितना संभव हो उतना संभव है, उन्हें कपड़े धोने के बजाय कपड़े में डालें इससे परिधान पर घर्षण कम हो जाएगा और फ्रिंजिंग को रोकना होगा।
  • चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग हटाएं चरण 14
    6
    तरल डिटर्जेंट का उपयोग करें डिटर्जेंट पाउडर कपड़े पर रगड़ जाता है, जब यह घुल जाता है, जो धो चक्र के दौरान अधिक होने की स्थिति में फ्राइज़िंग का निर्माण करता है। तरल डिटर्जेंट नाजुक कपड़ों के लिए सबसे नरम समाधान हैं।
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove चरण 15
    7
    एक लिंट रोलर के साथ नियमित रूप से ब्रश कपड़े फ्रिंजिंग को रोकने के लिए नाजुक स्वेटर पर लिंट ब्रश को रोल करना सुनिश्चित करें। एक प्रकार का वृक्ष रोलर के लगातार उपयोग कपड़े पर जमा करने से फाइबर को रोका जाएगा।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com