ekterya.com

कैसे मकई स्टार्च के साथ घर का बना स्प्रे स्टार्च बनाने के लिए

क्या आपको अपने पसंदीदा शर्ट के कॉलर को स्टार्च करने की ज़रूरत है, लेकिन आप बिना स्टार्च स्प्रे के रहे हैं? यह आवश्यक नहीं है कि आप सुपरमार्केट में भाग लें कार की चाबियाँ ड्रॉप करें और कुछ प्राकृतिक और घर का बना सामान ढूंढें जो आपके कपड़े को सुव्यवस्थित दिखते हैं, या इससे भी बेहतर हैं।

चरणों

विधि 1
सामग्री इकट्ठा

मोनोस्टैर्च चरण 1 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
कॉर्नस्टार्क का एक बॉक्स देखें यह मिश्रण के लिए मुख्य घटक है सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक नया बॉक्स का उपयोग करें। यदि यह रेफ्रिजरेटर या अन्य गंध अवयवों में है, तो स्टार्च कुछ खराब गंध को अवशोषित कर सकता है।
  • मोनोस्टैर्च चरण 2 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    आसुत पानी की एक बोतल प्राप्त करें यद्यपि आप साधारण पानी का उपयोग कर सकते हैं, अगर आपके पास अच्छी तरह से या कैल्शियम वाला पानी है तो आप एक ताजा और स्टार्टेड परिधान को सही ढंग से प्राप्त करने के बजाय वास्तविक गड़बड़ पैदा कर सकते हैं।
  • मोनोस्टैर्च चरण 3 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    आप एक बेहतर सुगंध के लिए कुछ ताजा जड़ी बूटियों को जोड़ सकते हैं। यह केवल तभी लागू होता है जब आपके कपड़े के सुगन्धित स्पर्श देने के लिए लैवेंडर या रोज़मिरी के कुछ नए कड़ियां हों। यदि आपके पास ये नहीं है, तो आप एयरोसोल समाधान के लिए केवल आसुत जल और मकई स्टार्च का उपयोग कर सकते हैं।
  • मोनोस्टैर्च चरण 4 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें शीर्षक वाला इमेज
    4
    स्प्रेयर और समायोज्य नोजल के साथ एक खाली बोतल की तलाश करें आदर्श, अपने कपड़ों पर मिश्रण की एक छोटी राशि को धीरे से स्प्रे करना है, जेटों में इसे लागू न करें। सुनिश्चित करें कि स्प्रेयर नोजल समायोज्य है या यह एक पतली परत को स्प्रे करने की अनुमति देता है।
  • विधि 2
    एयरोसोलिज्ड स्टार्च तैयार करें




    मोनोस्टार्च चरण 5 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें
    1
    खाली बोतल के लिए मकई स्टार्च के 1 से 3 चम्मच जोड़ें। मकई स्टार्च की मात्रा बोतल की क्षमता पर निर्भर करती है, लेकिन स्टार्च के प्रत्येक चम्मच के लिए, आपको 1 कप पानी जोड़ना चाहिए।
  • मोनोस्टैर्च चरण 6 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें

    Video: DIY Phone Case Life Hacks! 20 Phone DIY Projects & Popsocket Crafts!

    2
    मकई स्टार्च का इस्तेमाल करते हुए आपको बोतल में पानी डालो। उदाहरण के लिए, यदि आपने स्टार्च के 2 बड़े चम्मच जोड़े हैं, तो आपको बोतल में 2 कप पानी जोड़ना चाहिए।
  • मोनोस्टैर्च चरण 7 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च बनाओ चित्र
    3
    ताजा जड़ी बूटियों के कुछ अंकुर जोड़ें यह बिल्कुल वैकल्पिक है, लेकिन यह मिश्रण को चिकनी और सुखद खुशबू देगा।
  • Video: 6 Easy Ways to Straighten Hair Naturally at Home

    मोनोस्टैर्च चरण 8 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें
    4
    बोतल पर स्प्रे टोपी रखें, इसे ठीक से समायोजित करें और सख्ती से हिलाएं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पानी और स्टार्च पूरी तरह से एकीकृत हो गए हैं, इसलिए कुछ सेकंड के लिए बोतल को हिला देना आवश्यक है।
  • युक्तियाँ

    • हर प्रयोग से पहले बोतल थोड़ी सी हिलाएं। आप कॉर्न स्टार्च बोतल के नीचे करने के लिए व्यवस्थित कर सकते हैं, इसलिए यह थोड़ा हिला सामग्री अच्छी तरह से एकीकृत रखने के लिए आवश्यक है।
    • बैक्टीरिया के विकास को रोकने के लिए आपको महीने में एक बार एक नया मिश्रण तैयार करना चाहिए।
    • एक ठंड और सूखी जगह में समाधान स्टोर करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com