ekterya.com

कैसे एक चिकन कॉप बनाने के लिए

एक तूफान है, आप ऊब गए हैं और आपको कुछ मुर्गियां विरासत में मिली हैं। आप मिनटों के मार्ग की गिनती की सोफे पर बैठ सकते हैं या आप अपने उपकरणों के लिए जा सकते हैं, अपने गेराज में लकड़ी के टुकड़े कर सकते हैं, और अपने नए फार्म पक्षियों के लिए एक घर बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
योजना कैसे चिकन कॉप होगा

बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने चिकन कॉप का आकार तय करें एक हेनहाउस के लिए आदर्श आकार काफी हर्नहाउस के प्रकार के आधार पर बदलेगा जो आप करना चाहते हैं और आपके पास मुर्गियों की मात्रा है। सबसे आम प्रकार के कुछ प्रकार के लिए नीचे कुछ नियम हैं:
  • कोरल के बिना चिकन कॉप: यह मूल प्रकार का कॉप है, यह केवल बंद भौतिक संरचना का ही होता है। मुर्गियां अंदर ही रहती हैं जब तक कि कोई उन्हें बाहर की सुविधा नहीं देता, इसलिए उन्हें कम से कम 1.5 मीटर (5 फीट) प्रति मुर्गी मापना चाहिए।
  • चिकन कॉप: साधारण चिकन कॉप की तुलना में यह थोड़ा और अधिक कठिन होता है, लेकिन यह आपके मुर्गियों को अधिक स्थान देगा और बाहर जाने और बाहर रहने में सक्षम होने का विकल्प देगा। पोल्ट्री घर के लिए प्रति हेनुएंड 60 से 90 सेंटीमीटर (2 से 3 फीट) और कुक्कुट घर के लिए कम से कम 1 मीटर (4 फीट) मुर्ग के बीच अलग करें।
  • शीतकालीन हेनहाउस: सर्दियों के महीनों के दौरान मुर्गियों को घर के अंदर रखने के लिए यह हेनहाउस उपयोगी है चूंकि यह संभव नहीं है कि आप उन महीनों के दौरान बाहर मुर्गियां छोड़ दें, प्रति हेन 1.5 से 3 मी (5 से 10 फीट) के बीच अलग करें।
  • ध्यान दें कि मुर्गियों को बिछाने के लिए प्रत्येक चार मुर्गियों के लिए कम से कम 30 सेमी (1 फुट) की घोंसले के लिए एक क्षेत्र और 2 से 3 मीटर (6 से 10 फुट) मुर्ग के बीच एक घोंसले के शिकार क्षेत्र की आवश्यकता होगी। घोंसले कम से कम 60 सेमी (2 फीट) जमीनी स्तर से ऊपर होना चाहिए (बाढ़ गीला मौसम के दौरान आपकी मुर्गियां सूखी रखेगी)
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 2 नामक छवि
    2
    चिकन कॉप का स्थान चुनें। यदि संभव हो तो, एक बड़े पेड़ के नीचे आंशिक रूप से चिकन कॉप का पता लगाएं, जो आपको गर्मियों में छाया देगा और गर्दन से पीड़ने से आपकी मुर्गियों को रोक देगा।
  • सूरज की रोशनी अंडे बिछाने के पक्ष में है ताकि अपने चिकन कॉप सीधे छाया में न डालें। इसके अलावा, आप अंडे का उत्पादन बढ़ाने के लिए चिकन कॉप के अंदर गर्म पीले रोशनी का उपयोग कर सकते हैं (सफेद या नीली रोशनी का कोई असर नहीं होगा)
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उन सामग्रियों को ध्यान में रखें जो आपको चिकन कॉप के अंदर रखना होगा। जितनी अधिक चीजें आप चिकन कॉप के अंदर डालते हैं, उतनी कम जगह मुर्गियों के पास होगी। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपको उन वस्तुओं का एक स्पष्ट अनुमान दिया गया है जिन्हें आपको रखना होगा, ताकि वे आपकी निर्माण योजनाओं में जगह की हानि के लायक हो।
  • हैंगर का क्षेत्रफल अक्सर एक मोटी छड़ी या लकड़ी का एक टुकड़ा हेनहाउस में दीवारों के बीच लटकी जाती है, और एक उठाए गए मूसलियां अतिरिक्त जगह छोड़ देती हैं, साथ ही साथ आपके मुर्गियों को सोने के लिए आराम से जगह छोड़ती है
  • नेस्ट क्षेत्र पुआल या चूरा के साथ बक्से या बास्केट भरकर घोंसले बनायें यदि घोंसलों के लिए पर्याप्त जगह नहीं है, तो आपकी मुर्गियां अपने अंडे को फर्श पर रखती हैं, जिससे उनके टूटने की संभावना बढ़ जाती है। ध्यान रखें कि औसत मुर्गी हर एक या दो दिन अंडे देता है। घोंसले के क्षेत्र का आकार आपके मुर्गियों की संख्या को दर्शाता है और आप कितनी बार अंडे एकत्र करने की योजना बनाते हैं। सामान्य तौर पर, घोंसले के एक क्षेत्र में हर चार या पांच मुर्गी के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • इस तथ्य के अलावा कि उच्च घोंसले शिकारियों को दूर रखेंगे, उनकी ऊंचाई महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन उनका स्थान है। सुनिश्चित करें कि घोंसले को साफ और शुष्क स्थान पर रखा गया है, और यह कि वे घोंसले के शिकार क्षेत्र से अलग हो गए हैं (या आप अपने अंडों पर चिकन के गोबर होने का खतरा!)।
  • वेंटिलेशन। दुर्लभ हवा के कारण होने वाले रोगों से बचने के लिए, आपको वेंटिलेशन सिस्टम स्थापित करना होगा। यदि आप एक चिकन कॉप बनाने की योजना बनाते हैं जो पूरे साल बंद हो जाएगा, तो वायु प्रवाह को अनुमति देने के लिए चिकन तार से ढके छोटी खिड़कियां शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • धूल के लिए बॉक्स मुर्गियां अक्सर धूल स्नान के साथ खुद को साफ करते हैं अपने मुर्गियों को खुश और गंध से मुक्त रखने के लिए, धूल या रेत से भरा कुछ बक्से जोड़ने पर विचार करें।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 4 नामक छवि

    Video: वो हीरोइन जिसके मेकअप रूम में पुरुषों का जाना सख़्त मना था । Meena Kumari Biography

    4
    फैसला लें कि क्या आप शुरुआत से एक चिकन कॉप बनाने जा रहे हैं या यदि आप पुराने संरचना का उपयोग करने जा रहे हैं अगर आपके पास गेराज, शेड या अप्रयुक्त कुत्ते के लिए एक बड़ा घर है, तो आप खुद को थोड़ा सा काम बचा सकते हैं यदि आप ऊपर दिए गए सेवाओं को जोड़ने में चिकन कॉप में बदल देते हैं यदि आप शुरुआत से चिकन कॉप बनाने जा रहे हैं, तो ऊपर बताए अनुसार आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने वाली एक योजना चुनें नीचे दी रेखांकित पद्धति आपको एक साधारण चिकन कॉप बनाने में मदद करेगी, जो कलम के साथ संयोजन के लिए आदर्श है। यदि वह आपकी ज़रूरतों को पूरा नहीं करता है, तो आप अपने पसंदीदा खोज इंजन में "चिकन कॉप के निर्माण की योजना" की तलाश में सैकड़ों योजनाएं पा सकते हैं।
  • आपकी सुविधा पर विचार करें याद रखें कि आपको चिकन कॉप को साफ करना होगा, साथ ही नियमित रूप से भोजन और पानी को बदलना होगा। यदि आप चिकन कॉप का निर्माण नहीं करना चाहते हैं जो कि खड़े होने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो ऐसे योजना की तलाश करें जो आपको कुछ विकल्प प्रदान करता है, जैसे कि एकाधिक एक्सेस दरवाजे।
  • यदि आप एक पुराने संरचना का पुन: उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उस लकड़ी का उपयोग करने से बचें जिसे लीड पेंट से ढक दिया गया है या जिसका उपयोग हानिकारक रसायनों को बंदरगाह करने के लिए किया गया है, या आप दोनों और आपके मुर्गियों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचेगा
  • भाग 2
    फर्श और दीवारों का निर्माण

    बिल्ड अ चिकन कोप चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    माप स्केल मूल स्थान 1.2 मीटर x 1.8 मीटर (फर्श की 2.16 वर्ग मीटर) (4 x 6 फीट या 24 वर्ग फुट) है। यदि आपको अधिक या कम स्थान की आवश्यकता है, तो मामले के अनुसार उपाय करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • बिल्ड अ चिकन कॉप चरण 6
    2
    फर्श का निर्माण दोनों निर्माण और सफाई को यथासंभव सरल बनाने के लिए, प्लाईवुड का एक टुकड़ा आदर्श आकार (इस मामले में 1.2 मीटर x 1.8 मीटर) (4 x 6 फुट) में शुरू करें। सुनिश्चित करें कि प्लाईवुड की एक मोटाई 1.27 से 0.64 सेमी (1/2 से 1/4 इंच के बीच) है।
  • यदि आप खुद को प्लाइवुड में कटौती करने जा रहे हैं, तो एक सीधे शासक और एक पेंसिल का प्रयोग करें जो कि उन लाइनों का पता लगाने में आसान है जहां आप कट जाने जा रहे हैं
  • फ्रेम भाड़ में फर्श तय करने के लिए, आधार के परिधि के आसपास कई 2x4 स्क्रू स्क्रू करें। आप अतिरिक्त सुरक्षा के लिए फर्श के बीच में एक को भी पेंच करना चाहेंगे। कोनों पर एक तंग संयुक्त सुनिश्चित करने के लिए एक लंबी ट्यूब क्लैंप का उपयोग करें।
  • बिल्ड अ चिकन कॉप शीर्षक चरण 7 में छवि
    3
    ठोस दीवार बनाएं यह दीवारों में से केवल एक है, जिसका उद्घाटन नहीं होगा और इसलिए निर्माण करना आसान होगा। प्लाईवुड का एक टुकड़ा 1.8 मीटर लंबा और 1.27 सेमी मोटी (6 फीट लंबा और 1/2 इंच चौड़ा) का उपयोग करें। ऊर्ध्वाधर किनारों के भीतर की तरफ कई 2x2 पेंच। सुनिश्चित करें कि 2x2 प्लाईवुड के आधार से 10 सेमी (4 इंच) से अधिक न हो।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 8 नामक छवि
    4
    फर्श को दीवार से कनेक्ट करें फर्श पर दीवार को इस तरह रखें कि प्लाईवुड के अतिरिक्त 10 सेंटीमीटर फर्श के नीचे 2x4 को कवर करें। फिर, 1/2-इंच स्क्रू और निर्माण गोंद का उपयोग करके दीवार को सुरक्षित रखें।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    फ्रंट पैनल बनाएं 1/2 इंच (3.8 सेमी) स्क्रू और प्लांटवुड का एक टुकड़ा 1.2 मी लम्बा (4 फीट) और 1.27 सेमी (1/2 इंच) मोटी में सुरक्षित करने के लिए निर्माण गोंद का उपयोग करें। हेनहाउस के सामने प्लाईवुड को हेनहाउस के आधार के 2x4 और ठोस दीवार में 2x2 में पेंच करें। फिर, सामने के प्रवेश द्वार के उद्घाटन का कटौती करें
  • कट करने से पहले सामने के प्रवेश द्वार के उद्घाटन की योजना बनाएं प्रवेश द्वार का उद्घाटन 60 से 90 सेमी (2 से 3 इंच) चौड़ा होना चाहिए। अपनी वरीयताओं के अनुसार ऊँचाई काटें, लेकिन ध्यान रखें कि आपको दरवाजे के किनारों और प्लाईवुड पैनल के ऊपर और नीचे के बीच 15 से 25 सेंटीमीटर (6 से 10 इंच) के बीच छोड़ना चाहिए।
  • एक पारस्परिक रूप से देखा कटौती करने के लिए इससे आपको कटौती आसान और चिकनी बनाने में मदद मिलेगी। समाप्त होने पर, लकड़ी के एक टुकड़े के बारे में 20 इंच (51 सेंटीमीटर) लंबे और काफी मोटी लकड़ी का उपयोग करके दरवाजे के शीर्ष को सुदृढ़ करें ताकि पर्याप्त शिकंजा और गोंद का उपयोग किया जा सके।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 10 नामक छवि
    6
    वापस दीवार बनाना म्यूएनहाउस के पीछे 1.20 मीटर (4 फीट) प्लाईवुड का दूसरा भाग उसी पैनल का उपयोग करें, जो आपने सामने के पैनल के लिए किया था। फिर, प्रविष्टि खोलने को कट और सुदृढ़ करें, जैसे आप सामने के पैनल के साथ किया।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 11 नामक छवि
    7
    आखिरी दीवार बनाएं आप यह एक बड़े टुकड़े के बजाय, प्लाईवुड के तीन छोटे टुकड़ों का उपयोग करके ऐसा करेंगे। प्लाइवुड के दो टुकड़ों को 60 सेमी (2 फीट) लंबा और 1/2 मीटर से 1.5 मीटर (4 से 5 फीट) के बीच एक टुकड़ा कटौती करने के लिए शुरू करें, जो आपकी चिकन कॉप लंबा है, चौड़ा है। फिर प्लाईवुड 60 सेमी (2 फीट) लंबे समय के एक टुकड़े के ऊर्ध्वाधर किनारों में से एक के नीचे 2x2 रखें। प्लाईवुड के दूसरे टुकड़े के लिए ऑपरेशन दोहराएँ 60 सेमी (2 फुट) लंबा
  • दूसरे पक्ष के साथ, सुनिश्चित करें कि प्लाईवुड के आधार से 2x2 स्टॉप 10 सेमी (4 इंच) हो। इससे प्लाईवुड मंजिल के नीचे 2x4 के ऊपर लटकाएगा।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 12 नामक छवि
    8
    दीवार को सुरक्षित करें एक 60 सेमी (2 फीट) लंबे पैनल सीधे हेनहाउस के सामने की तरफ पेंच, दूसरी ओर सीधे पीछे की ओर। दो 60 सेमी (2 फुट) लंबे पैनल के बीच सबसे लंबे पैनल जोड़ें। पैनलों के ऊपरी हिस्से के साथ किनारों को 60 सेंटीमीटर (2 फीट) लंबा संरेखित करना सुनिश्चित करें ताकि प्रवेश द्वार फर्श के करीब हो।
  • लकड़ी के नए टुकड़े हासिल करके मध्य पैनल को मजबूत करें जहां पैनल दो पक्षों के पैनलों में मिलती है। सुनिश्चित करें कि लकड़ी का टुकड़ा बीच में पैनल के रूप में लंबे समय तक (लंबवत) है
  • भाग 3
    छत का निर्माण

    बिल्ड अ चिकन कॉप चरण 13
    1
    अपने पट्टियाँ कट एक पेडिमेंट त्रिकोणीय लकड़ी का एक टुकड़ा है जो छत का समर्थन करता है, जो हेनहाउस के सामने और पीछे की दीवारों के ऊपरी भाग पर स्थित है। इस मामले में, दोनों फ्रंटोन 1.2 एम (4 फीट) लंबा होनी चाहिए। एक 1.9 सेमी (3/4 इंच) उन्मुख चिप बोर्ड से पंडितापों को कटौती करने के लिए एक पारस्परिक रूप से देखा गया प्रयोग करें।
    • छत के सटीक ढलान का निर्धारण करने के लिए एक इनक्लिनोमीटर का उपयोग करें यदि आपके पास एक इंक्लिनोमीटर नहीं है, तो आप इसे आंखों में कर सकते हैं (बस यह सुनिश्चित करें कि यह दोनों पंडितापों के लिए समान है!)।
    • पेंटीज पायदान जिसके लिए पीठ ठीक ढंग से फिट है, आपको ऐसा करना चाहिए जहां आपने प्रविष्टियों को मजबूत बनाया। यदि आपके सामने लकड़ी के लिए इस्तेमाल की गई लकड़ी का पीठ पर एक जैसा आकार होता है, तो आप दोनों फ्रंटोन पर एक ही कटौती कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप बचे हुए लकड़ी का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको प्रत्येक पेंडिम में अद्वितीय कटौती करने की आवश्यकता होगी।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 14 नामक छवि
    2



    पगडंडी पेंच मोर्चे की दीवार के अंदरूनी हिस्से के सामने सामने की पेंटिंग रखें और इसे निर्माण गोंद और शिकंजा का उपयोग कर सुरक्षित रखें। पिछली पीठ के लिए ऑपरेशन दोहराएं।
  • यह ठीक है अगर मजबूत लकड़ी और नोट्स के बीच थोड़ी सी जगह है। महत्वपूर्ण बात यह है कि दीवार के लिए सुरक्षित होने के बाद पेंटीम फर्म है
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 15 नामक छवि
    3
    एक ट्रस बनाएं पेडिमेंट की तरह ट्रूस, छत का समर्थन करता है। हालांकि, छत के छोर का समर्थन करने के बजाय, ट्रस बीच का समर्थन करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके ट्राउज के कोण आपके पंडितों के कोण से मेल खाते हैं, अपनी दो पीढ़ियों के ढलान वाले किनारों पर दो 2x2 क्लैंप सुरक्षित रखें। सुनिश्चित करें कि 2x2 लंबे समय तक 5 से 10 सेंटीमीटर (2 से 4 इंच) की तुलना में पेडिमेंट के किनारों से अधिक है।
  • 0.60 सेमी (1/4 इंच) मोटी प्लाईवुड से स्लीपर को काटने के द्वारा अपने ट्रस को मजबूत करें। उसी आकार का कटौती करें जैसा कि वृक्षारोपण था और फिर इसे 2x2 में पेंच किया था।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 16 नामक छवि
    4

    Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

    ट्रस को एक पायदान बनाएं एक बार जब आप स्लीपर को 2x2 में खराब कर देते हैं, तो आप क्लैम्प को निकाल सकते हैं गुड़ियाघर के बीच में ट्रस रखें और जहां दीवार की दीवारों को 2x2 ट्रस का छेद लगाया गया है। फिर लकड़ी में एक 1.27 सेमी (1/2 इंच) पायदान बनाएं जहां आपने प्रत्येक चिह्न रखा था। यह आपको पक्ष की दीवारों के ऊपर ट्राउस को स्लाइड करने देगा।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 17 नामक छवि
    5
    छत का निर्माण सरल छत बनाने के लिए, कुछ सस्ते टिकाओं के साथ 101.6 x 213 सेमी (40 x 84 इंच) प्लाईवुड के दो टुकड़े संलग्न करें। उन्हें 213 सेमी (84 इंच) के किनारों के साथ संलग्न करना सुनिश्चित करें ताकि छत संपूर्ण चिकन कॉप को कवर कर सके।
  • चिकन कॉप पर छत को रखें। जांचें कि यह सामने के दोनों छोर पर और हेनहाउस के पीछे फैलता है। ढांचा संरचनात्मक और सौंदर्य कारणों के लिए दोनों आवश्यक है।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 18 नामक छवि
    6
    पेडिमेंट के लिए रैपिंग बनाएं सामने और पीछे के अनुमानों के आधार के किनारे पर 2x2 की एक जोड़ी पेंच। सुंदर दिखने के अलावा, यह छत को सीधा कर देगा और संरचनात्मक विफलताओं को रोकने चाहिए।
  • बिल्ड ए चिकन कोप चरण 19
    7
    छत को सुरक्षित और खत्म करना छत के छत और पंडितों को पेंच करें फिर, यह मौसम प्रतिरोधी बनाने के लिए छत पर एक आवरण जोड़ें। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है छत को डामर के कपड़े और एक जस्ती छत के कवर के साथ कवर करना। स्टेपल के साथ कपड़ा सुरक्षित करें और जस्ती कवर के लिए बाहरी शिकंजा का उपयोग करें।
  • भाग 4
    द्वार सुरक्षित करें

    बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 20 नामक छवि
    1
    लकड़ी काटने दरवाजों के लिए अच्छी फिनिश के साथ एक मध्यम घनत्व फाइबरबोर्ड का उपयोग करें। टुकड़ों का आकार आपके कुक्कुट घर के लिए चुनी गई ऊंचाई पर निर्भर करेगा। प्रवेश द्वार खोलने के रूप में प्रत्येक दरवाजा चौड़ा और आधा होना चाहिए।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 21 नामक छवि
    2
    दरवाजे के लिए एक फ्रेम स्थापित करें प्रत्येक प्रवेश द्वार खोलने के प्रत्येक किनारे के साथ-साथ शीर्ष पर एक 2x2 पेंच। यह दरवाजा टिका पेंच करने के लिए एक मजबूत जगह होगी।
  • बिल्ड अ चिकन कॉप शीर्षक 22 छवि
    3
    सामने के दरवाजे को सुरक्षित रखें द्वार के ऊपर से दो हिस्सों में दो टिकाएं - एक के बारे में 10 सेंटीमीटर (4 इंच) और अन्य 10 सेमी (4 इंच) के आधार पर। हो सकता है कि आपको अपनी चिकन कॉप कितनी ऊंचाई पर निर्भर करता है, बीच में सीधे तीसरे हिंग की जरूरत है
  • बिल्ड अ चिकन कॉप स्टेप्स 23 शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य दो प्रविष्टियों के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं आप हेनहाउस के पीछे के लिए उसी माप का उपयोग कर सकते हैं जैसा आपने सामने वाले भाग के लिए किया था, लेकिन हेनहाउस के किनारों के दरवाजों के लिए नए उपाय लेने का ध्यान रखें।
  • बिल्ड अ चिकन कॉप शीर्षक 24 चित्र
    5
    ताले जोड़ें कांस्य सुरक्षा कैच महंगा नहीं है और ताले के रूप में कुशल होते हैं, लेकिन किसी भी तरह का ताला काम कर सकते हैं, जब तक कुत्तों या स्कन्कों जैसे सामान्य शिकारियों द्वारा खोलना आसान नहीं होता है।
  • भाग 5
    खलिहान लिफ्ट

    बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप 25 नामक छवि
    1
    पैर जोड़ो जरूरी नहीं है, एक उठाया चिकन कॉप बारिश या बर्फ के दौरान सूखा रखने में मदद करते हुए, शिकारियों से अतिरिक्त सुरक्षा के साथ पोल्ट्री प्रदान करेगा।
    • पैरों के लिए चार 2x4 का प्रयोग करें। चिकन हाउस बेस के कोनों पर उन्हें 2x4 तक सुरक्षित करने के लिए मोटी शिकंजा का प्रयोग करें।
  • बिल्ड अ चिकन कोप स्टेप्स 26 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सीढ़ी बनाएँ कई 2x2 को 2x4 तक सुरक्षित रखें जो आपके मुर्गियों के लिए उपयोग करना आसान है और शिकारियों के लिए करीब है। सीढ़ी को एक छोटा सा काज के साथ सुरक्षित रखें
  • युक्तियाँ

    • मौसम के खिलाफ सुरक्षा जोड़ने के लिए चिकन कॉप को पेंट करें। यह आपके चिकन कॉप को एक सौंदर्यपूर्ण रूप से सुखदायक उपस्थिति भी देगा।
    • खिड़कियों की खिड़की या छतों को पूर्व में स्थित करें ताकि सुबह सुबह सूरज में मुर्गियों को जागृत किया जा सके। इससे अंडे के उत्पादन और मुर्गियों की समग्र सुख दोनों में मदद मिलेगी। अधिक धूप में, कम जाल महसूस किया जाएगा।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसी डिजाइन का निर्माण करते हैं जो आपके जलवायु के लिए उपयुक्त है यदि आप किसी जगह में एक तार कॉप बनाते हैं जहां बहुत बर्फ है और यह बहुत ठंडा है, तो आपकी मुर्गियां सर्दियों में स्थिर हो जाएंगी। इसके अलावा, चिकन कॉप को चिकन गर्म रखने के लिए डिज़ाइन किया गया था क्योंकि उन्हें गर्मियों के साथ मजबूत गर्मियों के साथ जगहों पर गरम करना पड़ सकता था।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भवन निर्माण सामग्री:
    • 1.2 x 1.8 मी (4 `एक्स 6`) की प्लाईवुड प्लेट
    • दो लंबे 1.8 मीटर (6 `) प्लाईवुड प्लेटें
    • दो लंबी 1.2 मीटर (4 `) प्लाईवुड प्लेटें
    • दस 2x4
    • आठ 2x2
    • बारह सस्ते टिका है
    • फास्टनरों के साथ तीन हुक
    • 3.81 सेमी (1 1/2) शिकंजा के 453 ग्राम (1 एलबी)")
    • बाहरी शिकंजा के 453 ग्राम (1 लेग)
    • 3.81 सेमी (1 1/2) की बाड़ के लिए स्टेपल के 453 ग्राम (1 एलबी)")
  • उपकरण:
  • स्वभाव देखा
  • परिपत्र देखा
  • ड्रिल / टैकोस
  • टेप को मापना
  • पेंसिल
  • डिजाइन योजनाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com