ekterya.com

कैसे अपने पुराने मोजे का अच्छा उपयोग करने के लिए

आपने अपने कपड़े स्टोर करने के लिए दराज को साफ कर दिया है, और आपके पास टूटे और पुराने मोज़े का बड़ा ढेर है। आपको लगता है कि उन्हें फेंक देना सबसे अच्छा है, लेकिन यह एक बेकार होगा। यहां आपके पास सरल तरीके हैं अपनी बात दोहराना

उन मोज़े, शायद आपको पता नहीं चला कि वे पहने जाने के बाद मोज़े कितने उपयोगी हो सकते हैं!

चरणों

1
धुंध को साफ करने के लिए एक चीर बनाओ जुर्राब में अपना हाथ स्लाइड करें पानी के साथ या एक के साथ इसे गीला फर्नीचर polishes और आप साफ करने के लिए तैयार हैं! मोजे फर्नीचर की सफाई के लिए अच्छे हैं, खिड़कियां, कंप्यूटर स्क्रीन, स्पिड तरल पदार्थ, हैंडल्स और अंधा।
  • 2
    अपने जूते पोलिश पुराने मोज़े जूते चमकाने के लिए महान हैं I आप उनको भी उपयोग कर सकते हैं जूता को चमक दें इसे चमकाने के बाद
  • 3
    एक फूची बनाओ एक Fuchi यह छोटे मोती या बीजों से भरा एक छोटा कपड़ा बॉल है यदि आपके पास एक बड़ा जुर्राब है, तो ऊपर के भाग को आधा में काटें, और यदि आपके पास एक छोटा सा है, तो 3/4 के आसपास कट करें। सूखे चावल, सूखे मटर, या मोती के साथ जुर्रा भरें। एक गेंद बनाने के लिए उद्घाटन सीना
  • 4
    पेय का प्रसार करें इसके लिए आपको एक बड़ी जुर्राब की जरूरत है जुर्राब के ऊपर से काट लें इसे एक पर स्लाइड करें बोतल ताजा रखने के लिए (पृथक) आप कप और डिब्बे के लिए एक छोटा सा का उपयोग कर सकते हैं।
  • 5
    एक पर्स बनाओ इस परियोजना के लिए, आपको एक पायल की जरूरत है। सभी जुर्राब का उपयोग करें और इसे सिक्वंस, मोती, मजीठी, या किसी भी अन्य सजावटी वस्तु को घर पर है एक संभाल के रूप में उपयोग करने के लिए जुर्राब के शीर्ष पर कपड़े का एक टुकड़ा सीना, या खोलने के माध्यम से एक जिपर सीना।
  • 6
    एक गुड़िया बनाओ. आप एक बंदर या एक भी कर सकते हैं कठपुतली. सेम या चावल के साथ मोजे भरें गोंद, सिलाई या ड्रॉ, आंखें, नाक और मुंह एक और पुरानी जुर्राब के साथ स्ट्रिप्स बनाओ, और बालों को बनाने के लिए उन्हें सिलाई।
  • 7
    अपने पालतू गर्म रखें यदि आपके पास एक बीमार जानवर है जो ठंड से ग्रस्त है, तो पुरानी मोजे आपके पंजे गर्म रखने में मदद कर सकते हैं यदि आप एक वन्यजीव पुनर्वासक हैं, मोजे के लिए एक और महान उपयोग आपकी देखभाल में बच्चे जानवरों के लिए अस्थायी बैग जैसे कि कंगारूज़, चमगादड़, या बच्चा ओपेसम्स के रूप में है। किसी भी प्राणी को अपने आप को बचाने के लिए एक आरामदायक और गर्म जगह पसंद है, आपके इशारे की सराहना करेंगे, और अगर यह मजबूत ऊन जुर्राब है, तो आप इसे किसी न किसी रूप में रख सकते हैं, जानवर की मां के बैग की नकल कर सकते हैं
  • 8
    एक छोटी कंबल या तकिया बनाने के लिए मोजे की एक जोड़ी के ऊपर सीना। आप लंबी स्ट्रिप्स बनाने के लिए सॉक्स के शीर्ष पर भी सीवेन कर सकते हैं, और फिर उन्हें एक साथ जोड़ सकते हैं।
  • 9
    मांसपेशियों को आराम करने के लिए एक तकिया बनाएं. चावल या गेहूं के साथ जुर्राब भरें, और खुली तरफ मुहर। इसे 1 मिनट के लिए एक गिलास पानी के बगल में माइक्रोवेव में गर्म करने के लिए रखें। तुरंत अपनी गर्दन या किसी अन्य गले में मांसपेशियों को राहत मिल जाए (नोट: नमी देने के लिए हमेशा एक गिलास पानी का उपयोग करें या पैकेज को कई बार उपयोग करने के बाद बहुत अधिक सूख जाता है)।
  • 10
    हार्ड-टू-पहुंच स्थानों को साफ करने के लिए एक छड़ी बनाएं एक प्राप्त करें नियम (अब बेहतर) और एक छोर पर सॉक स्लाइड करें। इसे लोचदार बैंड या स्टेपल के साथ सुरक्षित करें स्टोव, रेफ्रिजरेटर, और अन्य कठिन स्थानों तक पहुंचने के लिए छत का उपयोग करें। जुरखाने के साथ कवर नियम काफी fluff और धूल पकड़ता है, और उपयोग करने के बाद धोने के लिए आसान है।
  • 11
    घोड़े के लिए पट्टियाँ बनाएं एक लंबी जुर्राब के अंत के पैर के हिस्से को काट लें और एक करें घोड़ा बैंड. आप कुत्ते या बिल्लियों (एक बच्चे के लिए मोजे की एक जोड़ी पर कोशिश) जैसे छोटे जानवरों के लिए पट्टियाँ बनाने के लिए छोटे मोज़े का उपयोग कर सकते हैं।
  • 12
    एक बाग साबुन का डिब्बा बनाएं बागवानी गंदा और गंदे काम हो सकती है एक पुरानी जुर्राब में साबुन का एक बार रखें और उस भाग के आसपास एक गाँठ बाँध जहां साबुन है बगीचे में एक नल को टाई करने के लिए जुर्राब का लंबा हिस्सा छोड़ दें। बागवानी करने के बाद जब भी आप को साफ करने की आवश्यकता होती है तो साबुन का डिश तैयार हो जाएगा।
  • 13
    एक रजाई या सॉकेट गलीचा सीवे आपको इसे करने के लिए निर्देश प्राप्त करने की आवश्यकता है (इंटरनेट पर खोज करें) लेकिन यह करना संभव है रजाई और पुराने मोजे के साथ कालीन। इससे उन्हें आने वाले वर्षों में अधिक अवधि मिलती है और उन मोज़ों के लिए एकदम सही होती है जो मॉडलों या सुंदर डिजाइनों के साथ आप फेंकना नहीं चाहते हैं।
  • 14
    अपनी कार या साइकिल धो लें अपने हाथ पर एक जुर्राब रखो, इस तरह आप अपने को साफ करने के लिए एक नरम पर्याप्त कपड़े मिल ऑटो या अपनी साइकिल का फ्रेम धोने के लिए चीर का उपयोग करें और दूसरा करें चमक दें.
  • 15
    दरवाजे या खिड़कियों के एक रक्षक बनाओ सेम के साथ एक लंबा जुर्राब भरें (जो घुटने की ऊंचाई तक पहुंचता है अच्छा है) चावल, या आपके घर पर कोई अन्य उत्पाद भरना है। जुर्राब के एक छोर पर सीना या टाई और आप तुरंत दरवाजे या खिड़कियों के एक रक्षक हैं यदि आप बेहतर देखना चाहते हैं, तो आँखें, नाक, मुंह, और शायद ऐन्टेना या मूंछें जोड़ने के लिए, आप किसी भी जानवर को आप चाहते हैं।
  • 16
    इसे एक टेनिस बॉल के साथ प्रयोग करें टेनिस बॉल के साथ पुराने जुर का उपयोग करने का उद्देश्य निम्न में से कोई भी हो सकता है:
  • एक आरामदायक गर्दन और वापस करो एक लंबी जुर्राब के अंत में टेनिस की गेंद को बांधो। जुर्राब के लंबे अंत को लेकर, इसे अपने कंधे पर फेंक दें ताकि टेनिस की गेंद आपकी पीठ पर गिर जाए। एक दीवार के सामने खड़े हो जाओ और गेंद पर झुकाव और जुर्राब मालिश आपके बैक अप और नीचे गेंद के खिलाफ खेल खेलने के कारण दर्द और दर्द को समाप्त करने के लिए, कंप्यूटर के सामने बहुत लंबे समय तक बैठे हुए, या कोई अन्य गतिविधि जो आपकी पीठ में तनाव पैदा कर सकती थी। गर्दन के लिए एक छोटे जुर्राब का प्रयोग करें
  • अपने कुत्ते के लिए एक खिलौना बनाएं पिछले चरण में उसी तरह, टेनिस की गेंद को जुर्राब के अंत में रखें और टाई दें। जुर्राब के लंबे अंत को ले लो और इसे लेने के लिए अपने कुत्ते को आकर्षित करें। यदि आपके कुत्ते को खेलना पसंद है, तो यह एक मज़ेदार युद्ध शुरू करने की संभावना है युद्ध के टग. नीचे चेतावनियां देखें
  • 17



    कूदने के लिए रस्सी बनाएं आपको बस इतना करना होगा कि लगभग 15 लम्बी मोज़े मिलें, ताकि वह मिल सके कूद रस्सी! विभिन्न रंगों के मोजे का उपयोग करना मज़ेदार है!
  • 18
    एक कुत्ता खिलौना बनाएं
  • कुत्ते की चबाने की हड्डी ले लो और उसे एक पुरानी जुर्राब में डाल दें आप इसे एक गेंद के साथ संलग्न कर सकते हैं ताकि इसे देखने के लिए खेलें। कुत्ते को हड्डी को जुर्राब से बाहर निकालने की कोशिश करनी होगी। नीचे चेतावनियां देखें
  • सोख के अंदर एक खाली प्लास्टिक की बोतल रखो, अंत टाई, और इसे कुत्ते को दे दो। कई कुत्ते हैं प्यार पानी की बोतलों को कुचलने के साथ और आप अपने यार्ड में गड़बड़ से कुत्ते को रोकते हैं।
  • 19
    जिस दिन आप चलते हैं, उसके लिए उन्हें बचाओ किसी भी नाजुक ऑब्जेक्ट को सॉक के अंदर रखें और जुर्राब के नीचे के हिस्से की ऊपरी गंध को लपेटें। इससे ऑब्जेक्ट को ज्यादा सुरक्षा मिलेगी। झुकाव लेबल, तो आपको याद है कि अंदर क्या है यह चाल के बक्से में से एक या दराज के छाती के दराज के किसी एक के अंदर रखें।
  • 20
    बर्तन (फूलों और सूखे मसालों का मिश्रण) के लिए एक कंटेनर बनाएं। सूप के अंदर आलू को रखो और इसे सीवे। अलमारी और ड्रेसर दराज के लिए यह बहुत अच्छा है। यह महीनों के लिए एक स्वादिष्ट सुगंध प्रदान करता है।
  • 21
    बिल्लियों के लिए एक खिलौना बनाएं एक पुराने जुर्राब में नेपाटा कटारिया (बिल्ली टकसाल) रखें और इसे टाई। बिल्लियों इसे प्यार करता हूँ लेकिन सुनिश्चित करें कि जुर्राब के छेद नहीं हैं
  • 22
    एक नया फैशन ट्रेंड बनाएं विभिन्न रंगों के दो मोजे का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक रंग आपके बाकी कपड़े से मेल खाता है यह संभवतः के साथ अच्छी तरह से चला जाता है हारजुकू शैली. 1300s में मध्य युग की कला (जनवरी माह में देखें "ड्यूक ऑफ बेरी के बहुत अमीर घंटे" (फ्रांसीसी में लेस ट्रे रेसहेस डु डेक डी बेरी)) से पता चलता है कि रॉयल्टी और जमींदारों ने मोजे या विभिन्न रंगों के मोज़े का इस्तेमाल किया था। वास्तव में वे काफी शैली थी
  • 23
    उंगलियों के बिना दस्ताने बनाएं एड़ी में एक छेद बनाओ और जुर्रा के पैर की उंगलियों के लिए जगह काटें। अपने अंगूठे को एड़ी में छेद के माध्यम से और अपनी उंगलियों को पैर की उंगलियों में छेद के माध्यम से रखें यदि आप चाहते हैं कि आप उस गन्दा किनारों के दस्ताने के अंदर रख सकते हैं जिसमें कटौती की थी, या आप उन्हें एक सरल हेम के साथ भी बना सकते हैं।
  • 24
    अपनी राइफल का समर्थन करने के लिए एक बैग बनाओ बस चावल के साथ एक सिलाई भरें और खुले अंत टाई। शूटिंग रेंज पर अपनी राइफल के फॉरेण्ड को स्थिर करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। कई बैग बनायें और उन्हें अपने लक्ष्य को सुधारने के लिए हैंडगार्ड और स्टॉक के नीचे रखें।
  • 25
    लोमड़ी पूंछ बनाओ रेत के साथ जुराबें भरें (बीन्स, मक्का, चावल, या मोती, बस के रूप में अच्छी तरह से काम)। एक बार जब आप जुर्रा भरते हैं, तो जुर्रा के अंत में एक मजबूत गाँठ बाँध लें। (यदि आप कर सकते हैं, अधिक मज़ा के लिए वयस्क मोजे का उपयोग करें)। उपयोग कैसे करें: गाँठ जुर्राब पकड़ो और कई बार मंडलियों में अपना हाथ ले जाएँ। अपने हथियार को कई बार घुमा देने के बाद, गाँठ छोड़ दो, ताकि लोमड़ी पूंछ उड़ जाए।
  • 26
    बाल बैंड बनाओ बच्चों के मोजे इस उपयोग के लिए एकदम सही हैं एक कपड़ा की अंगूठी प्राप्त करने के लिए बस जुर्राब में कटौती करें आप एक एकल मौके से कई बाल बैंड प्राप्त कर सकते हैं। पहली बार जब आप बांदा का इस्तेमाल करते हैं, कपड़े खुद को समायोजित कर लेते हैं, और आप यह भी नहीं देखेंगे कि यह एक बार जुर्राब था।
  • 27
    एक जानवर का सिल्हूट कट या सीक के शीर्ष के साथ ऑब्जेक्ट कट। आप कुछ के सिल्हूट को विकी ह्वो लोगो के रूप में जटिल या किसी छिपकली के रूप में सरल के रूप में बना सकते हैं।
  • 28
    एक बोतल रक्षक बनाओ रसोई के तेल की बोतलें अलमारियों पर कष्टप्रद दाग निकलती हैं। बोतल के निचले हिस्से के नीचे एक पुरानी जुर्राब फिसलने से इसे खत्म करो। जब आप बोतल खाली करते हैं, वॉशिंग मशीन में जुर्राब को धो लें और उसे दोबारा इस्तेमाल करें।
  • 29
    बाहर नल के इन्सुलेशन बाहर की नल को ठंड और फटाई से रखने के लिए, आप नल को कवर करने के लिए एक पुराने जुर का उपयोग कर सकते हैं और इसे एक प्लास्टिक की रोटी बैग के साथ लपेटकर सूखने के लिए रख सकते हैं। यह एक उड़ा नल के कारण पानी के लीक को रोकता है।
  • Video: अंगूठे वाले गर्म ऊनी मोजे बनाए पुराने कपड़े से/ winter socks for women, kids/diy cloth socks

    Video: मोजे से गुड़िया बनाऐ ।

    30
    एक अंतर बनाओ, दान करें अपने इस्तेमाल की मोजे को एक जगह पर दान दें "बेमेल सोक" (https://themismatchedsock.com) एक वास्तविक अंतर बनाने के लिए
  • 31

    Video: पुराने चूड़ियों से बनाये झूमर/purane chudiyon se bnaye jhumar

    एक पैर मालिश बनाओ एक गोल्फ की गेंद को सॉक के अंदर रखें और इसके ऊपर अपने पैर को रोल करें। पैरों को तंग करने वाले छोटे मोज़े बेहतर काम करते हैं यदि आप चाहें, तो आप पैर के हिस्से को गेंद के अंदर (बड़ी जगह छोड़कर) में कटौती कर सकते हैं और फिर उद्घाटन को कुक कर सकते हैं। या इसे बिना कटे हुए गेंद को छोड़ दें: यह फर्श भर में नहीं घुमाएगी या स्लाइड नहीं करेगा।
  • युक्तियाँ

    • केवल इन विचारों का उपयोग करने के लिए अपने आप को सीमित मत करो, अपनी कल्पना का भी उपयोग करें!
    • मोज़ों को किसी भी प्रोजेक्ट में उपयोग करने से पहले हमेशा धो लें।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि मोज़े बूढ़े हैं, यदि वे नहीं हैं, तो यह कचरा हो जाएगा।

    चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप माइक्रोवेव में चावल, सेम या मक्का के साथ एक जुलाब डालते हैं इसे माइक्रोवेव में दो मिनट से ज्यादा नहीं रखें, और इसे देखें, क्योंकि एक दूरस्थ संभावना है कि यह बहुत गर्म और जला देगा। ऐसा नहीं होता है यह सुनिश्चित करने के लिए, हमेशा एक कप पानी से भरा माइक्रोवेव में सोख के साथ रखें, और जब आप उसमें रहते हैं तो इसे देखें। अपनी पीठ बारी मत करो
    • हमेशा पुरानी मोजे में किसी भी छेद को सीवे रखें कि आप किसी भी पूरक परियोजना को आवंटित करने जा रहे हैं। जाहिर है अगर आप उन्हें लात नहीं करते हैं, भराव सीधे छेद के माध्यम से गिर जाएगा
    • कभी अन्य लोगों या जानवरों को लोमड़ी की पूंछ नहीं फेंकें।
    • बच्चों को उन विचारों के साथ वयस्क की सहायता की आवश्यकता हो सकती है जिन्हें पकाया जाना चाहिए।
    • कुत्ते के लिए एक चबाना खिलौना के रूप में एक जुर्राब का प्रयोग करके दो खतरे होते हैं: अपने कुत्ते को विश्वास हो सकता है कि सभी मोज़े खिलौने हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह आपके कुत्ते को देने से पहले जुर्रा की तरह नहीं दिखता है - दूसरा खतरा यह है कि अगर पशु में जुलाब का कारण बनता है, आंतों की रुकावट, आपके कुत्ते के साथी के लिए एक गंभीर समस्या हो सकती है, इसलिए यदि जुर्राब क्षतिग्रस्त हो जाए, तो आपको इसे हटा देना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पुराने मोज़े
    • चावल, सूखे मटर, या मोती
    • थ्रेड, मार्कर, सेक्विन, या अन्य सजावटी वस्तुओं
    • सुई और धागा
    • अपने पुराने अजीब मोज़े को स्टोर करने के लिए बड़े कार्डबोर्ड बॉक्स, उन्हें फेंकने के लिए प्रलोभन से बचने के लिए
    • शुष्क अतर
    • टेनिस बॉल
    • कैंची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com