ekterya.com

स्विंग के मूल चरण कैसे करें (6 की गिनती)

इस लेख में हम स्विंग नृत्य करने के लिए बुनियादी कदम के बारे में बात करेंगे, जो केवल 6 तक गिनती है, इसका उद्देश्य उन सभी लोगों के लिए है जो यह भूल गए हैं कि यह कैसे करना है और जिन्होंने कभी इसे कभी नहीं किया है।

चरणों

कम्पास ए स्विंग बेसिक (6 गणना) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
समानांतर में अपने पैरों के साथ अपने साथी के सामने खड़े हो जाओ। युगल के बाएं पैर (अक्सर महिला) को गाइड की पैरों (आमतौर पर आदमी) के बीच की ओर इंगित करना चाहिए। गाइड को अपने साथी के हाथों को हल्के से हाथ में रखना चाहिए, जिस पर उसका समर्थन किया जाएगा अब, गाइड को अपने साथी की कमर की ऊंचाई पर अपने हाथ रखना चाहिए इस स्थिति को ओपन पोजीशन कहा जाता है
  • कम्पास ए स्विंग बेसिक (6 गणना) चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    गाइड अपने बाएं पैर पर कदम लेता है, जबकि दंपति उन्हें अपने दाहिने पैर पर ले जाता है यदि आप कभी भी भूल जाते हैं कि कौन से पैर किस कदमों का निर्देशन करते हैं, तो याद रखें कि महिला का पक्ष हमेशा सही है यह याद रखना अच्छा तरीका है।
  • कम्पास ए स्विंग बेसिक (6 गणना) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अब गाइड अपने दाहिने पैर पर कदम उठाता है, जबकि दंपति उन्हें अपने बाएं पैर पर ले जाता है।
  • Video: How To Freestyle Jump Rope




    प्रस्तुतीकरण एक स्विंग बेसिक (6 गणना) चरण 4
    4
    और अब: कदम के परिवर्तन! जोड़े अपने दाहिने पैर पर कदम बढ़ाते हैं, जबकि गाइड अपने बाएं पैर पर करता है पैर लौटाएं और अपने साथी के पैरों के पीछे रखें, अपने शरीर को पीछे की ओर झुकाव दें अपने साथी के पैर के पीछे एक कदम उठाओ, ताकि कदम इस तरह दिखता है: जोड़े के लिए दाएं बाएँ, गाइड के लिए बाएं-दाएं।
  • प्रस्तुतीकरण एक स्विंग बेसिक (6 गणना) चरण 5
    5
    और अंत में, हम पहले चरण पर वापस जाते हैं। दूसरे मूल पैटर्न की पहली गणना के लिए चरण परिवर्तन का पैर अपनी मूल स्थिति में लौटाएं
  • युक्तियाँ

    Video: "NOUS ET LES EXTRATERRESTRES 2018"

    • खाता इस प्रकार है: पहला कदम एक-दो ले जाता है, दूसरा चरण तीन-चार और चरण परिवर्तन (जिसमें दो फुट का उपयोग किया जाता है) पांच-छः ले जाता है।
    • आगे बढ़ने की आवश्यकता के बिना, इनमें से अधिकांश कदम एक ही जगह में अपने पैरों को ऊपर उठाने से किया जाता है। उन्हें संगीत की हरा करने या कदमों की गिनती करने की कोशिश करें।
    • धीरे से कदम और चलना मत। झूला एक प्रकाश, तेज और मजेदार नृत्य है
    • इस नृत्य चरण में नियमित रूप से 4/4 संगीत समय में 6 कदम गिनती होती है और प्रत्येक चरण में एक हरा और आधा सेकंड हरा होता है। यह जरूरी नहीं है कि आप इसे अब जानते हैं, लेकिन जब आप संगीत की लय के बाद तीसरे चरण में होते हैं, तो आप इसे प्राप्त करेंगे।
    • कुछ अच्छे स्विंग गीतों के साथ शुरू हो रहे हैं: सॉफ्ट सेल द्वारा "टूडेड लव", जो एक बहुत अच्छा धीमी गाना है - "व्हाम मी अप इज़ यू गो गो" व्हाम द्वारा! जो एक बहुत अच्छा तेज गीत है सुनो और इन गीतों को नृत्य करें ताकि आप अच्छा स्विंग संगीत महसूस कर सकें।
    • स्विंग नृत्य करने के लिए कदम रॉक एंड जैज़ पर भी लागू किया जा सकता है। यदि आपके पास 4/4 समय है, तो यह संभव है कि आप इन नृत्य चरणों का पालन कर सकते हैं। हालांकि, वे "स्विंग" वाले गीतों के साथ बेहतर काम करेंगे, अर्थात, जब ताल थोड़ा विलंब होता है

    चेतावनी

    • शुरुआत की सबसे आम गलती चरण में परिवर्तन के लिए पैर को दूसरे बुनियादी चरणों की स्थिति से बहुत दूर रखने के लिए है। इससे बचने के लिए, चरण परिवर्तन के दौरान, लंबे चरण लेने की कोशिश न करें, इसे सही पर और अपने साथी के पैरों के पीछे करने का प्रयास करें।
    • एक बार जब आप कई बार इन चरणों का अभ्यास कर लेते हैं, तो अपने पैरों को देखकर बंद करो और अपने साथी को देखो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com