ekterya.com

स्नान क्लीनर के साथ छाल को साफ कैसे करें

बाथरूम या रसोई grout पर गंदगी और पानी के दाग भद्दा और साफ करने के लिए मुश्किल हो सकता है इस प्रकार, यह संभव है कि आप अपने घर में पारंपरिक क्लीनर के साथ कोलाहल को साफ करना और ब्लीच का उपयोग करने में संदेह करना मुश्किल है। इसके बजाय, आप ग्रउट से दाग और गंद हटाने के लिए बाथरूम क्लीनर का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको सबसे पहले उत्पाद चुनना होगा और इसे ठीक से ग्राउट को साफ करने के लिए उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा, आपको सीखना चाहिए कि कैसे अपने घर में पीस को बनाए रखना है ताकि यह हमेशा अच्छा लगे।

चरणों

भाग 1
बाथरूम क्लीनर चुनें

स्वच्छ ग्रूट के साथ शौचालय क्लीनर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नहाने के क्लीनर की तलाश करें जिसमें सोडियम हाइड्रोक्साइड होता है। कई बाथरूम क्लीनर में सोडियम हाइड्रोक्साइड और सोडियम हाइपोक्लोराइट होता है। ये दो सामग्री टाइल और चीनी मिट्टी के बरतन सतहों पर दाग और जमी हुई मल को हटाने में मदद करती है, साथ ही साथ पाउडर में भी। हालांकि वे बड़ी मात्रा में जहरीले हो सकते हैं, वे इसे प्रभावी ढंग से साफ करने के लिए काम करते हैं।
  • अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर या सुपरमार्केट सफाई वाले एशील में बाथरूम क्लीनर के सामान्य ब्रांडों को देखें।
  • स्वच्छ ग्रोउट विद टॉयलेट क्लीनर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक पर्यावरण-अनुकूल बाथरूम क्लीनर की कोशिश करें। अपने आप को और अन्य लोगों को हानिकारक रसायनों से उजागर करने से बचने के लिए, आप एक क्लीनर चुन सकते हैं जो पर्यावरण के अनुकूल है बाज़ार में कई बाथरूम क्लीनर हैं जो खतरनाक रसायनों को शामिल नहीं करते हैं। हालांकि, यदि वे रसायनों जैसे सोडियम हाइड्रॉक्साइड या सोडियम हाइपोक्लोराइट में शामिल नहीं होते हैं, तो वे ग्रूट, या शौचालय की सफाई में प्रभावी नहीं हो सकते हैं।
  • कई पारिस्थितिक बाथरूम क्लीनर खनिज और पौधों पर आधारित उत्पादों के साथ किए जाते हैं। उन्हें नींबू, टकसाल या पाइन के साथ सुगंधित किया जा सकता है, पीसने के लिए एक लाभ कम गीला या गंदा होता है।
  • स्वच्छ ग्रोउट विद टॉयलेट क्लीनर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सावधानी के साथ ब्लीच युक्त स्नान क्लीनर का उपयोग करें यद्यपि आप एक बाथरूम क्लीनर के लिए विकल्प चुन सकते हैं जिसमें ब्लीच शामिल है, ताकि यह बेहतर तरीके से साफ हो जाए, इसका उपयोग आपके स्वास्थ्य के लिए विषाक्त हो सकता है और आप ग्राउट के चारों ओर टाइल को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • ब्लीच पानी से घुलनशील सामग्री को भी दूर कर सकता है, जो भविष्य में इसे नुकसान पहुंचा सकता है, खासकर बारिश या बाथरूम में।
  • यदि आप ब्लीच वाले बाथरूम क्लीनर को चुनते हैं, तो लेटेक्स दस्ताने, नेत्र सुरक्षा जैसे सुरक्षा चश्मा और एक श्वास का मुखौटा पहनना सुनिश्चित करें ताकि आप इसे जलन न करें। आपको हमेशा कपड़े पहनना चाहिए कि आप डांटकर नहीं मानते, क्योंकि ब्लीच आपके कपड़े को बर्बाद कर सकता है
  • भाग 2
    छिलके को साफ करें

    स्वच्छ ग्रोउट विद टॉयलेट क्लीनर स्टेप 4 नामक छवि
    1
    क्लीनर के साथ पीस पर प्रतिक्रिया परीक्षण करें बाथरूम क्लीनर के साथ छाल को साफ करने के लिए लॉन्च करने से पहले, आपको सबसे पहले इसका एक भाग पर परीक्षण करना होगा। एक ऐसी साइट चुनें जिसे क्षतिग्रस्त या कवर किया जा सकता है।
    • छानने पर एक छोटी मात्रा में स्नान क्लीनर का उपयोग करें और इसे पांच मिनट तक बैठने दें। यदि grout क्षतिग्रस्त नहीं दिखाई देता है, तो आप जारी रख सकते हैं और क्लीनर को इसके बाकी हिस्सों पर इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • स्वच्छ ग्रोउट विद टॉयलेट क्लिनर चरण 5
    2



    गाउट पर क्लीनर डालो और इसे व्यवस्थित करें। ऐसा करने के लिए, इलाके में क्लीनर डालना, दरवाज़े से दूर से पिघलाना इस तरह आप छोटे वर्गों में छिलके को साफ कर सकते हैं, जैसा कि आप दरवाजे की ओर बढ़ेंगे और मक्खी पर प्रत्येक अनुभाग को साफ करेंगे। यदि आप बाथटब या नल के बगल में grout साफ करते हैं, तो आपको ऐसा करने की चिंता नहीं है।
  • नारियल पर क्लीनर की एक छोटी राशि डालो। नारियल पर बहुत अधिक क्लीनर न डालें या इसे उत्पाद की एक बहुत मोटी परत के साथ कवर न करें। यह सलाह दी जाती है कि आप एक समान और छितरी हुई राशि को grout पर लागू करें ताकि क्लीनर सभी गंदगी और जमी हुई मल को घुसना और निकाल सके।
  • क्लीनर गंदे ग्रूट पर बैठें और इसे पांच मिनट तक घुमा दें। छिलके पर आराम कर रहे हैं जब क्लीनर स्पर्श या हिला नहीं।
  • स्वच्छ ग्रैट विद टॉयलेट क्लिनर चरण 6
    3
    एक टूथब्रश के साथ grout को प्रतिबंधित करें एक बार जब आप क्लीनर को पिघल पर बैठने दें, धीरे से टूथब्रश या ब्रश के साथ ब्रश करें। गंदगी और जमी हुई मल को हटाने के लिए आपको क्लीनर को साफ़ करना ज़रूरी नहीं होना चाहिए। अक्सर, गंदगी बाहर आसानी से आता है जब ब्रश grout पर पारित कर दिया है।
  • क्लीनर के साथ कवर किया गया सभी ग्राउटिंग प्रतिबंधित करें। एक बार जब आप इसे ब्रश से रगड़ते हैं, तो आपको ध्यान देना चाहिए कि पिघल स्वच्छ और गंदगी से मुक्त है।
  • स्वच्छ ग्रुट विद टॉयलेट क्लिनर स्टेप 7 नामक छवि
    4
    कुल्ला और अच्छी तरह से grout सूखा यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप बाथरूम क्लीनर को कुल्ला कर लें जैसे ही आप ब्रश के साथ छिद्रण को खत्म कर देते हैं। जब आप स्क्रबिंग खत्म करते हैं तो टाइल या ग्रूटिंग पर क्लीनर को मत छोड़ें, क्योंकि इससे मलबे का निर्माण हो सकता है। यह टाइल या ग्रउट पर दाग भी पैदा कर सकता है। क्लीनर को कुल्ला करने के लिए एक एमओपी या नम कपड़े का उपयोग करें।
  • फिर, क्लीनर को धोए जाने के बाद, आपको ग्राउट और टाइल्स को अच्छी तरह से सूखना चाहिए। ऐसा करने के लिए कपड़े या मुलायम कपड़े का उपयोग करें एक चीर का उपयोग न करें जो टाइल की सतह को छिड़कती है या नारियल का छिड़कता है।
  • भाग 3
    बाहर निकालना रखरखाव कैर्री

    स्वच्छ ग्रोउट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 8 चित्र
    1
    शावर के बाद चटनी पर एक कोलंडर निचोड़ें। टिल्स की सतह से पानी निकालने के लिए और स्नान करने के बाद स्नान करने के बाद स्नान करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश करें। शावर के दरवाजे और टाइलें सूखने से ग्रूट और खनिज जमाराशियों के संचय को रोकने में मदद मिलेगी।
    • आप शावर के अंदर एक कोलंडर को चूने के कप के साथ ठीक कर सकते हैं, ताकि यह शावर के अंत में ठीक हो। अपने घर में अन्य लोगों को प्रोत्साहित करें कि वे चोंच को शावर में ले जाएं जब वे भूख को साफ और साफ रखने के लिए तैयार हों।
  • स्वच्छ ग्रोउट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 9 चित्र
    2
    Grout पर एक सील उत्पाद का उपयोग करें आप मुरब्बा के रखरखाव को पूरा करने के लिए सीलेंट उत्पाद का उपयोग भी कर सकते हैं और इस तरह अच्छे लगते हैं। पानी को छूने के लिए साल में एक या दो बार घोल मुहरें। यह सुनिश्चित करेगा कि यह साफ और गंदगी से मुक्त रहता है।
  • आप अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर या ऑनलाइन पर मुहर उत्पादों खोज सकते हैं।
  • Video: कार इंजन सफाई सुझाव। गाड़ी का इंजन कैसे साफ करें?

    स्वच्छ ग्रोउट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 10 चित्र
    3

    Video: पीली पड़ी गन्दी फ्रीज को एकही बारमें चमकाए Fridge Cleaning | how to clean fridge | Deep clean Fridge

    अगर यह क्षतिग्रस्त हो तो ग्राउट को बदलें। यदि आप देखते हैं कि बाथरूम या रसोई घर में नारियल, नुकीले या किसी भी तरह क्षतिग्रस्त है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके बदलने की कोशिश करें। ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि यह खराब नहीं हो पाया है या क्षतिग्रस्त ग्राउट के परिणामस्वरूप आप घरेलू मरम्मत की समस्याओं का अनुभव नहीं करते हैं।
  • आप इसे बदलने पर विचार करने से पहले फर्श को साफ करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि यह सफाई के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो हो सकता है कि यह एक नए के लिए बदलने का समय हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com