ekterya.com

कैसे एक साबर हैंडबैग से दाग साफ करने के लिए

साबर, मक्खन जैसे नरम चमड़े, कपड़े और सामान बनाने के लिए सबसे आधुनिक कपड़े में से एक है। एक साबर बैग किसी भी संगठन के लिए एक सुंदर और textured स्पर्श जोड़ता है। हालांकि, साबर के नकारात्मक पक्ष यह है कि इसे साफ करना मुश्किल हो सकता है। चूंकि साबर के पानी के कारण दाग का कारण बनता है, आपको साई के हैंडबैग से दाग हटाने के लिए कुछ अपरंपरागत सफाई तरीकों की कोशिश करनी होगी।

चरणों

विधि 1
एक इरेज़र का उपयोग करें

इमेज का शीर्षक: एक क्लीनर स्टेंस ऑफ़ ए साइड ब्रेस, चरण 1
1
दाग को दबाएं और यदि आवश्यक हो तो इसे सूखा दें। यदि दाग अभी तक सूखा नहीं है, तो आप इसे कुछ तरल शुष्क करने के लिए दबाने की कोशिश कर सकते हैं। इसे आगे बढ़ाने के बजाय तरल अवशोषित करने के लिए हल्के स्पर्श के साथ ऐसा करने के लिए सावधान रहें जितना संभव हो सूखने के बाद, इसे हवा में सूखने दें। आप अन्य तरीकों की कोशिश कर सकते हैं जब यह अब गीली नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक: एक साफ पेंस ऑफ ए साइड ब्रेस पर्ज़ 2
    2
    एक साबर ब्रश के साथ सूखा दाग ब्रश। आप इसे लक्ष्य पर, अमेज़ॅन में या यहां तक ​​कि अपने क्षेत्र में एक फार्मेसी में खरीद सकते हैं। दुर्घटनाओं को साफ करने के अलावा, आप अपने ब्रश का उपयोग करने से पहले कपड़े और सहायक उपकरण बनाए रखने के लिए अक्सर इस ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए यह स्मार्ट खरीदारी होगी। कुछ भी करने से पहले, आपको साइड ब्रश के साथ दाग अच्छी तरह से ब्रश करना होगा।
  • सबसे पहले आप गंदगी के शीर्ष परत को हटा देंगे। बड़े कणों को हटाने के लिए एक दिशा में ब्रश
  • सतह से गंदगी को निकालने के बाद, आपको थोड़ा कठिन रगड़ना होगा। आप गहरे स्थानों को संबोधित करने के लिए दोनों दिशाओं में रगड़ना शुरू कर सकते हैं।
  • गंदगी को हटाने के अलावा, दाग के क्षेत्र को ब्रश करने से आपको निम्न विधियों के साथ गहरा दाग प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक है एक क्लीनर स्टेंस ऑफ़ ए साइड बिसर स्टेप 3
    3
    एक रबड़ के साथ दाग रगड़ें आपको पूर्व के लिए विशिष्ट रबड़ मिल सकता है, लेकिन एक बड़ी पेंसिल इरेज़र भी काम करेगा। साइड को साफ करने के लिए एक सफेद इरेज़र का प्रयोग करें, ताकि इसे रंगीन रबड़ के साथ दाग न सकें। इस चरण को शुरू न करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि आपने ब्रश के साथ गंदगी या सूखे भागों को तोड़ दिया है।
  • इरेज़र के साथ हल्के ढंग से दाग रगड़ना शुरू करें। थोड़ा रगड़ने के बाद, आपको यह देखना चाहिए कि दाग गायब होना शुरू हो जाता है।
  • दाग को हटा दिए जाने तक साबर पर रबड़ को रगड़ना जारी रखें।
  • इमेज का शीर्षक
    4
    दाग वाले क्षेत्र को फिर से ब्रश करें ताकि इसे बाकी साईड के साथ मिला दें। इरेज़र के साथ एक भाग को रगड़ने के बाद, यह संभावना है कि साबर थोड़े सिकुड़ा हुआ और असमान है। बैग को नए तरह दिखाना, पूरी सतह को ब्रश करना। इस तरह आप फिर से फुलाएं बढ़ाएंगे और कोई भी नहीं जानता कि यह कुछ समय पर दाग होता था।
  • विधि 2
    सिरका या सामयिक शराब का उपयोग करें

    Video: वाइएसएल सेंट लॉरेंट बेट्टी थैला / कैसे एक suede बैग बनाए रखने के लिए

    इमेज का शीर्षक
    1
    बैग में छिपे हुए और छोटे जगह में सिरका या सामयिक शराब का प्रयास करें यह चरण केवल तभी किया जाना चाहिए यदि विधि 1 में वर्णित प्रक्रिया काम नहीं करती। यह जरूरी है कि दाग भर में तरल को लागू करने से पहले आप एक परीक्षण करें, अगर यह आपसे साफ करना चाहते हैं, तो साई के प्रकार के साथ अच्छी प्रतिक्रिया न हो। बैग के कुछ अगोचर जगहों का पट्टा या बैग के नीचे हो सकता है आपके द्वारा चुनी हुई जगह में तरल के थोड़ा स्पर्श करें और उसे सूखा दें। सुनिश्चित करें कि कोई भद्दा अंक नहीं हैं।
    • हालांकि दोनों सिरका और सामयिक शराब अच्छी तरह से काम करते हैं, वे विभिन्न प्रकार के स्पॉट्स के लिए बेहतर होते हैं। उदाहरण के लिए, श्वेत सिरका पर्यावरण के दाग के साथ सबसे अच्छा काम करता है, जैसे कि नमक, गंदगी और यहां तक ​​कि खाद्य दाग भी। सामयिक शराब सबसे आम स्पॉट के साथ सबसे अच्छा काम करता है "तीव्र", स्याही दाग ​​की तरह



  • इमेज का शीर्षक
    2
    एक सफेद कपड़े के साथ दाग पर सफेद सिरका या सामयिक शराब रगड़ें। यह जाँच करने के बाद कि साबर को तरल के साथ बुरी तरह प्रतिक्रिया नहीं दी जाएगी, उसे एक सफेद कपड़े पर डालें। यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी रंग को स्थानांतरित करने के लिए एक सफेद कपड़े का उपयोग न करें। हालांकि पानी साइड पर स्पॉट बनाता है, सामयिक शराब और सफेद सिरका इसे दाग नहीं करते हैं आपको मोटे तौर पर रगड़ना नहीं चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए दाग पर कपड़ा दबाएं कि तरल इसे पूरी तरह से भिगो देता है।
  • शराब या सिरका के साथ पूरी तरह से दाग की सतह को कवर करने के बाद, इसे शुष्क हवा दें आपको नहीं पता होगा कि क्या यह पूरी तरह से सूखने तक अच्छी तरह काम करता है
  • यह संभव है कि सिरका साबर में एक मजबूत गंध छोड़ देता है, लेकिन यह थोड़े समय के बाद गायब हो जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक
    3
    साबर ब्रश के साथ प्रक्रिया समाप्त करें यदि आवश्यक हो, तो आप इरेज़र के साथ दाग भी रग कर सकते हैं। जब दाग का क्षेत्र पूरी तरह से सूख गया है, तो इसे शेष बैग के साथ मिश्रण करने के लिए ब्रश करें। अपने काम का मूल्यांकन करें और तय करें कि क्या आप सफाई के दूसरे दौर में करेंगे।
  • विधि 3
    मकई स्टार्च के साथ स्वच्छ

    इमेज का शीर्षक
    1

    Video: त्वरित 5: घर पर Suede साफ करने के लिए कैसे

    कुछ कॉर्नस्टार्च लें अगर दाग तेल या चिकना है चाहे होंठ की चमक खराब हो या बैग को एक रेस्तरां में थोड़ा मक्खन के साथ दाग दिया गया हो, ये तेल के दाग को दूर करना मुश्किल है। मकई स्टार्च गुप्त हथियार होगा, क्योंकि यह सीधे दाग से तेल को अवशोषित करेगा।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    दाग पर cornstarch छिड़क जब आप दाग को पूरी तरह से ढंक कर लेते हैं, तो इसे साबर पर पट दो। उसके बाद, स्टार्च बैठो और अपना काम करें कम से कम एक घंटे की अनुमति दें और कचरा डंप पर सावधानी से बैग को हिलाएं ताकि स्टार्च गिर जाए। स्टार्च बंद होने पर, हम आशा करते हैं कि कष्टदायक तेल का दाग भी गायब हो जाता है।
  • इमेज का शीर्षक
    3
    बैग के उस क्षेत्र को ब्रश करें जब आप इसे ब्रश करते हैं, तो आप स्टार्च के अवशेषों को हटा देंगे। इसके अलावा, यह शेष बैग के साथ मिलाकर होगा ताकि यह ध्यान आकर्षित नहीं किया जा सके यदि आपने पूरी तरह से कुछ किया है, तो आपको यह भी याद नहीं होगा कि दाग एक बार मौजूद था।
  • Video: वस्त्र टिप्स: कैसे एक Suede हैंडबैग साफ करने के लिए

    युक्तियाँ

    • बैग का उपयोग करने से पहले, इसे एक दाग से बचाने वाली क्रीम और एक साइड रक्षक के साथ स्प्रे करें
    • कंटेनर या प्लास्टिक की थैलियों में साबर बैग न रखें। बैग को नरम और सुंदर रखने के लिए, साबर को सांस लेने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com