ekterya.com

गीला साबर जूते की मरम्मत कैसे करें

साबर चमड़ा है जिसे बढ़ा दिया गया है, फाड़ा गया है और इसे क्लासिक आलीशान देखो देने के लिए पहना गया है। चूंकि सामग्री पहले से ही "नष्ट हो गई" है, चूहे में चमड़े से पानी बहुत कम होता है। यह सलाह दी जाती है कि यदि आप उन्हें साफ और अच्छे दिखने के साथ रखना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी आपके पास कोई विकल्प नहीं होगा, लेकिन वे गीला जूते को साफ और सुखा दें जिन्हें इलाज नहीं किया गया है।

चरणों

विधि 1

गीली साड़ी सावधानी से सूखी
फिक्स वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने जूतों को हटा दें और उन्हें धीरे-धीरे सूखने दें। अपने जूते सूरज में या एक हीटर के पास न रखें, क्योंकि अत्यधिक गर्मी सेमोओस को ख़राब करने और तोड़ने का कारण हो सकता है अगर आप सावधान न हों बस उन्हें ले जाओ और उन्हें एक सूखी जगह में डाल दिया
  • जूते को गीला होने पर दाग को हटाने की कोशिश न करें, क्योंकि यह चपेट में नरम और सुंदर बनावट को समाप्त कर सकता है।
  • Video: रफ Suede ठीक करने के लिए कैसे !!

    फिक्स वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जूतों को टिशू पेपर या समाचार पत्र के साथ सावधानी से भरें, यदि वे लथ रहे हों, तो अपने पैरों के आकार की नकल की कोशिश करें। ध्यान रखें कि जब वे गीली हो जाते हैं तो चमड़े और चमोली अक्सर खराब होते हैं यदि इस विकृत स्थिति में जूता सूख जाता है, तो ये सामग्री आपके जूते पर डालते समय क्रैक हो जाएंगे। इससे बचने के लिए, पेपर गेंदों को बनायें और उन्हें जूते के अंदर धीरे-धीरे जगह दें, ताकि आप उन्हें अपने पैरों पर एक जैसे आकार दे सकें। आप उन्हें इतनी भरना नहीं चाहते हैं कि सीम फट या पेपर किनारों से चिपक जाती है, बस पानी को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त कागज़ का उपयोग करें और जूते का आकार बनाए रखने में मदद करें
  • सुनिश्चित करें कि पेपर गेंदों में से एक जूते के अंगूठे तक पहुंचता है।
  • यह ध्यान रखें कि अखबार की स्याही अपने जूते दाग सकती है अगर यह गीला हो। अधिकांश मामलों में यह कोई समस्या नहीं है, क्योंकि दाग जूते के अंदर रहेगा, लेकिन किसी भी मामले में सावधान रहना उचित है।
  • फिक्स वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    धीरे से सभी कीचड़ या धूल को एक साबर ब्रश या एक नरम नायलॉन ब्रितर्स के साथ ब्रश करें। यदि आपके हाथ में कुछ और नहीं है तो आप एक नाखून या टूथब्रश भी उपयोग कर सकते हैं धीरे-धीरे ब्रश, सभी बड़े मिट्टी के धब्बे को दूर करने के लिए, समोआ के पंख (ऊन) की दिशा का पालन करते हुए। उन्हें पूरी तरह से हटाने के बारे में चिंता न करें, आप कब से दूर रहना नहीं चाहते हैं, जबकि आप इसे से बच सकते हैं।
  • फिक्स वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    ध्यान रखें कि यदि पानी आप सूखने के लिए समय निकालते हैं तो पानी आपके साबर के जूते को बर्बाद नहीं करेगा। चट्टानों को साफ, रगड़ना या ब्रश नहीं करें जब नाजुक बाल गीला हो जाते हैं, तो वे ऊपर की ओर कसते और भंगुर हो जाते हैं, जिससे उन्हें फाड़ना आसान हो जाता है। जब आपके जूते गंदे या गीले होते हैं, तो ब्रश शुरू करने की इच्छा का विरोध करते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि वे पूरी तरह सूखा न हों। थोड़ी धैर्य के साथ आप अपने साउडे के जूते को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि यदि आप बाहरी नरम परत को पहले से अलग कर चुके हैं तो आप साबर के जूते ठीक नहीं कर पाएंगे। एक बार जब आप भव्यता को बर्बाद कर लेते हैं, तो आप उसे वापस नहीं ला सकते।
  • फिक्स वेट स्यूडी शूज़ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इस सामग्री के लिए ब्रश के साथ सूखी साबर को नवीनीकृत करें ताकि यह अपनी चिकनी बनावट को ठीक कर सके। जूते साफ और पूरी तरह से सूखने के बाद, फाइबर को पुनर्व्यवस्थित करने के लिए एक साबर ब्रश लें और इसे धीरे से पास करें। तंतुओं को नरम और चमकदार होने तक जूते के प्रत्येक क्षेत्र को ब्रश करते हुए, छोटे हलकों में काम करते हैं। जबकि पुराने जूते पूरी तरह से अपने पूर्व गौरव को ठीक नहीं कर सकते हैं, आप अपने उदास और गीली उपस्थिति में काफी सुधार कर सकते हैं।
  • फिक्स वेट स्यूडी शूज़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    आगे के नुकसान से बचने के लिए, अपने जूते के लिए एरोसोल उत्पाद को साईड की रक्षा के लिए लागू करें। Suede जूते हर जगह जीवित रह सकते हैं, जब तक आप तैयार हैं। अधिकांश जूते साइड के लिए विशिष्ट स्प्रे या कोटिंग्स की आवश्यकता होगी, लेकिन लाभ भारी हैं एक सुरक्षात्मक उत्पाद आपके जूते सूखा रखेगा, पानी के निशान और दागों से बचें और नरम बाहरी परत को कई सालों तक अच्छी स्थिति में रखेगा।
  • विधि 2

    दाग निकालें
    फिक्स वेट स्यूडी शूज़ चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    1
    स्पॉट पर हमला करने से पहले पूरी तरह से जूते सूखें। हालांकि स्पॉट के लिए कुछ उपचारों को थोड़ा पानी के उपयोग की आवश्यकता होती है, आप उन्हें लागू करने से पहले जूते सूखने के लिए चाहते हैं। पानी चमड़े बनाता है और, इसलिए, उसके साबर चचेरे भाई, थोड़ा और अधिक लचीला और कमजोर। गीले जूते के साथ कार्य करना विरूपण या क्रैकिंग का कारण हो सकता है। अपने जूतों को साफ करने के लिए केवल जब पानी की ज़रूरत होती है तो केवल एक चुटकी जोड़ें, अन्यथा शुष्क जूते के साथ काम करें।
  • फिक्स वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 8 नाम वाला छवि
    2
    लगभग सभी दाग ​​और वॉटरमार्क हटाने के लिए एक चपेट में रबड़ में निवेश करें इस सरल उपकरण में साबर को साफ करने और इसकी बनावट और रंग की रक्षा करने का कार्य है और इस सामग्री के जूते बनाए रखने के लिए एक अमूल्य तत्व है। जूते से दाग को हटाने के लिए, धीरे-धीरे इरेज़र को धीरे से चक्कर गति के साथ रगड़ें, सावधान रहें कि बहुत मुश्किल नहीं रगड़ें। जब समाप्त हो जाए, नायलॉन, फाइबर या साईड ब्रश का उपयोग नाजुक कंबल साईड में करें, हमेशा एक ही दिशा में। सामान्यतया, साउडे ईरासर्स निम्नलिखित सभी को खत्म करने के लिए अद्भुत हैं:
  • वाटरमार्क।
  • नमक दाग
  • तरल दाग, जैसे कि रस, पेय, आदि
  • जल्दी में, एक मजबूत पेंसिल गम एक साबर रबड़ के समान काम करेगा, हालांकि यह प्रभावी नहीं होगा।
  • फिक्स वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    थोड़ा सफेद सिरका के साथ नमक के दाग निकालें सफेद सिरका के बराबर भागों और गर्म पानी मिलाएं (प्रत्येक तरल का 1/4 कप पर्याप्त से अधिक होना चाहिए) और स्पंज या टूथब्रश का उपयोग मिश्रण से दाग को ध्यानपूर्वक हटा दें। शराब या चॉकलेट जैसे रंगीन धब्बे निकालने के लिए सिरका बहुत अच्छी तरह से काम करता है, हालांकि यह मिट्टी या तेल को हटाने के लिए बहुत उपयोगी नहीं है।
  • फिक्स वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 10 नाम वाली छवि
    4
    थोड़ा मकई स्टार्च या तालक पाउडर के साथ तेल के दाग निकालें। यदि आप अपने जूते पर कुछ तेल गिरा दिया है, तो आपको उन्हें बचाने के लिए अपनी सफाई रणनीति को समायोजित करना होगा। दाँत क्षेत्र को मक्का स्टार्च या तालक के साथ छिड़कें, फिर उत्पाद को रातोंरात घुसना दें। अगली सुबह, एक सूखी ब्रश लें और धीरे-धीरे कॉर्नस्टार्च या टैल्कम पाउडर को हटा दें। हो सकता है कि आपको क्षेत्र को थोड़ी मात्रा में गीला करना पड़े। अंत में, अपने सामान्य दिशा में फाइबर को समायोजित करने के लिए एक साबर ब्रश का उपयोग करें।
  • तेल के दाग को हटाने के लिए बेहद मुश्किल है, इसलिए ध्यान रखें कि आप को कैमोटी को बर्बाद किए बिना इसे हटाने में असंभव पा सकते हैं।
  • फिक्स वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    5
    कपास गेंदों और isopropyl शराब के साथ स्याही निकालें। यदि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, तो 91 प्रतिशत आइसोप्रोपिल अल्कोहल के साथ स्याही को निकालें। एक बार समाप्त हो जाने पर, जूता सूखने दें और किसी भी अन्य दाग को हटाने के लिए अपनी चपेटरी इरेज़र का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने जूते को पानी और दाग के खिलाफ अग्रिम में सुरक्षित रखें ध्यान रखें कि सीमोओस की देखभाल करना मुश्किल है, इसलिए स्पॉट को रोकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
    • Suede के जूते अच्छे मौसम में उपयोग के लिए हैं, उन्हें गीले या गंदे दिनों पर लगाने से बचने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • यदि दाग गंभीर हैं, तो एक पेशेवर जूता क्लीनर पर जाएं। एक बार जब आलीशान की बनावट बर्बाद हो जाती है, तो आपको इसे सुधारना असंभव होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: पुनर्स्थापित साफ़ करने के बारे स्नीकर्स पर Suede क्षतिग्रस्त

    • टिशू पेपर या अन्य सरल पेपर
    • शुष्क और शांत जगह सूखा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com