ekterya.com

प्लास्टिक कंटेनर की बुरी गंध को खत्म करने के लिए

प्लास्टिक के कंटेनर खाद्य भंडारण के लिए अविश्वसनीय रूप से सुविधाजनक हैं, लेकिन वे बुरे गंधों के साथ गर्भवती भी हो सकते हैं। चाहे वह कंटेनर की प्लास्टिक की गंध या दिन के खाने से गंध हो, गंध कंटेनर में प्रवेश कर सकता है और निकालना मुश्किल हो सकता है। इसे हाथ से धोने की कोशिश करें, इसे सिरका और बेकिंग सोडा से साफ करें या विभिन्न शोषक एजेंटों के साथ गंध को अवशोषित करें। थोड़ा प्रयास के साथ, आपका कंटेनर गंध से मुक्त होगा और उपयोग के लिए तैयार होगा!

चरणों

विधि 1
साबुन और पानी का उपयोग करें

फिक्स स्मेली प्लास्टिक कंटेनरों चरण 1 के साथ छवि
1
सभी बचे हुए भोजन को निकालें यदि आप प्लास्टिक कंटेनर से गंध हटाने की कोशिश करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने सभी बचे हुए भोजन को हटा दिया है यदि आपको कंटेनर के अंदर से मलबे को निकालना मुश्किल लगता है, तो कंटेनर में भोजन को निकालने या गर्म पानी छोड़ने या सूखे भोजन को निकालने के लिए इसे तलना के लिए किसी वस्तु का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • एक कपड़ा के साथ तेल या तेल निकालें यदि आप खाद्य मलबे को हटाने में सक्षम हैं, तो यह संभव है कि तेल की एक परत कंटेनर में बनी हुई हो। एक कागज के कपड़े की मदद से, तेल या तेल की परत पूरी तरह से साफ करें।
  • Video: Health Habits - Five Threatening Health | Natural Health

    फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनर्स चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पानी और डिश डिटर्जेंट में कंटेनर डुबकी। कंटेनर के उपशमन को समाप्त करने के लिए कठिन हैं कि odors को कम कर सकते हैं। सिंक या गर्म पानी के साथ एक बड़ा कंटेनर भरें और फिर डिश डिटर्जेंट की एक उदार राशि डालना। कम से कम तीस मिनट के लिए डूबे हुए कंटेनर छोड़ दें
  • अगर कंटेनर को डूबने का साधारण तथ्य गंध को खत्म नहीं करता है, तो यह एक स्क्रबिंग ब्रश की मदद से भूनें, जबकि यह अभी भी जलमग्न है। इससे साबुन को कंटेनर में घुसने में मदद मिलेगी, इस प्रकार खराब गंध को खत्म कर दिया जाएगा।
  • फिक्स स्मुली प्लास्टिक कंटेनरों चरण 3 के शीर्षक वाले छवि
    3
    कंटेनर सूखी डिटर्जेंट के साथ पानी के कंटेनर निकालें और साबुन के अवशेषों को निकालने के लिए जल्दी से कुल्ला। फिर, एक कपड़ा या एक कागज तौलिया के साथ इसे सूखा और यह देखने के लिए धब्बा करें कि गंध गायब हो गया है या नहीं।
  • फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनर चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    डिशवॉशर में कंटेनर रखें सुनिश्चित करें कि प्लास्टिक के कंटेनर को डिशवॉशर में धोया जा सकता है और फिर इसे एक सफाई चक्र के दौरान रख सकते हैं। डिशवाशेर का उच्च ताप स्तर गंध को समाप्त कर सकता है अगर आप इसे कंटेनर को हाथ से धोकर प्राप्त नहीं कर पाए।
  • डिफेर्ंग से रोकने के लिए शीर्ष पंक्ति में कंटेनर को रखें।
  • विधि 2
    सिरका और बेकिंग सोडा का उपयोग करें

    फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनरों का शीर्षक चित्र चरण 5
    1
    सिरका और बेकिंग सोडा का मिश्रण बनाएं। यदि आप साबुन और पानी का उपयोग करते समय भाग्यशाली नहीं थे, तो आपको मजबूत सफाई सामग्री का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है एक कटोरा या बड़े कंटेनर लें और सफेद सिरका का एक कप डालना फिर, ¼ कप बेकिंग सोडा जोड़ें। सिरका के साथ बेकिंग सोडा को अच्छी तरह से मिलाएं
  • फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनरों का शीर्षक चित्र 6
    2
    प्लास्टिक कंटेनरों और थोड़ा पानी जोड़ें सिरका और बेकिंग सोडा के साथ कटोरे में प्लास्टिक के कंटेनरों को डुबो दें और अपने ढक्कन को भी डुबोकर न भूलें। फिर, कंटेनरों को पूरी तरह से डूबने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें एक बड़े चम्मच के साथ कटोरे में मिश्रण मारो।
  • फिक्स स्माइली प्लास्टिक कंटेनर चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    3



    प्लास्टिक को मिश्रण में भिगो दें। 24 या 48 घंटों के लिए मिश्रण में डूबा हुआ प्लास्टिक कंटेनर रखें। यह शराब और सोडियम बाइकार्बोनेट को कंटेनर को पूरी तरह से दुर्गंधित करने की अनुमति देगा।
  • फिक्स स्माइली प्लास्टिक कंटेनर चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र

    Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    4
    डिशवॉशर में प्लास्टिक कंटेनर रखें बेकिंग सोडा और सिरका के कंटेनर को दुर्गंधित किया जाना चाहिए हालांकि, सिरका उसमें गर्भवती एक मजबूत गंध छोड़ देगा इस कारण से, आपको डिशवॉशर में कंटेनर को तुरंत मिश्रण के बाद भिगोने के तुरंत बाद रखा जाना चाहिए।
  • यदि आपके पास डिशवॉशर नहीं है, तो पानी और डिश डिटर्जेंट के साथ कंटेनर को अच्छी तरह से साफ़ करें।
  • विधि 3
    अवशोषण और सुगंध गंध

    फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनरों का शीर्षक चित्र 9
    1
    नमक की मदद से गंध को अवशोषित करें अगर मिश्रण में कंटेनर धोने और डुबोते हुए खराब गंध को खत्म करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो आप इसे अवशोषित करने के लिए प्लास्टिक कंटेनर के अंदर अवशोषित एजेंट रख सकते हैं। नमक इन पदार्थों में से एक है और गंध को अवशोषित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसलिए, आपको अंदर नमक की एक चुटकी और कंटेनर के मध्य भाग को जोड़ना होगा। फिर, इसे अपने ढक्कन के साथ कवर करें और अगले दिन तक आराम करो। सुनिश्चित करें कि आप कंटेनर का उपयोग करने से पहले नमक के निशान साफ ​​करते हैं
  • फिक्स स्माइली प्लास्टिक कंटेनर चरण 10 के शीर्षक वाले चित्र
    2

    Video: How to Sneak Candy in Class! School Pranks and 15 DIY Edible School Supplies!

    कंटेनर के अंदर पेप्ल्पल अख़बार रखें अख़बार भी प्लास्टिक के कंटेनर में गर्भवती गंध को अवशोषित कर सकता है अखबारों की कई चादरें ले लीजिए, उन्हें खरोंच करें और उन्हें कंटेनर के अंदर रखकर ढक्कन बंद करके रखें। कागज 24 घंटे या 48 घंटों के लिए कंटेनर के अंदर इसे छोड़ दें तो गंध को अवशोषित करेगा।
  • अखबार को हटाने के बाद कंटेनर धो लें क्योंकि यह गंदा हो सकता है।
  • फिक्स स्माइली प्लास्टिक कंटेनर चरण 11
    3
    कॉफी अवशेषों का उपयोग करें कॉफी अवशेष गंध को अवशोषित करने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। सुबह की कॉफी तैयार करने के बाद, प्लास्टिक कंटेनर के अंदर कचरे को रखें। यह काम ताजा ग्राउंड कॉफी से बेहतर है कंटेनर पर ढक्कन रखें और मलबे को गायब होने तक एक दिन तक मलबे को आराम दें।
  • फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनर्स का शीर्षक चित्र 12
    4
    कंटेनर को सूरज में रखें एक धूप दिन के दौरान खुले प्लास्टिक कंटेनर को बाहर रखें। सूरज में गंध से लड़ने की बहुत अच्छी क्षमता होती है, इसलिए कंटेनर को छोड़कर हवा को प्रसारित करने की अनुमति होगी।
  • यदि आप सीधे कंटेनर को बाहर नहीं रख सकते हैं, तो आप इसे सूर्य के किरणों तक पहुंच के साथ एक खिड़की पर रख सकते हैं।
  • फिक्स स्माइली प्लास्टिक कंटेनर चरण 13
    5
    वेनिला निकालें का उपयोग करें वेनिला अर्क में एक मजबूत और सुखद गंध है जो आपके प्लास्टिक कंटेनर की खराब गंध को कम कर सकता है। वेनिला निकालने का उपयोग करने के लिए, पानी के कुछ चम्मच पानी को कंटेनर में डालें और निकालने के कुछ बूंदों के साथ और फिर कंटेनर बंद करें। आप एक कपड़े में वेनिला निकालने को भी डाल सकते हैं, कंटेनर में कपड़ा रख सकते हैं और ढक्कन को बंद कर सकते हैं, जिससे कंटेनर में कई घंटे तक वेनिला गर्भवती हो जाती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि खराब गंध के साथ प्लास्टिक कंटेनर एक आवर्ती समस्या है, तो ग्लास कंटेनर में निवेश करने पर विचार करें। हालांकि यह अधिक नाजुक है, ग्लास प्लास्टिक की तरह गंध या दाग को अवशोषित नहीं करता है। इसी तरह, कोई प्लास्टिक गंध emanates नहीं
    • माइक्रोवेव में प्लास्टिक कंटेनरों में भोजन को गर्म करने से बचें इससे प्लास्टिक में गंध पैदा हो सकती है।
    • सामान्य तौर पर, सस्ता या पतले प्लास्टिक, अधिक खराब होने की संभावना है यदि संभव हो तो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्या सामग्री एक मजबूत गंध से निकलती है, इसे खरीदने से पहले हमेशा प्लास्टिक कंटेनर की गंध आती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com