ekterya.com

निम्नलिखित क्रिसमस के समय तक फूलों के फूलों को खिलाने के लिए कैसे करें

यदि आप ईस्टर को इस साल यहां खरीदा जाना चाहते हैं, तो यहां आपको पता चल जाएगा कि आपको क्या करना है। सिर्फ क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए समय

चरणों

विधि 1
पॉइंसेटीआस के लिए बेसिक बागवानी

छवि रखो Poinsettias शीर्षक अगले क्रिसमस के लिए कदम 1
1

Video: Suspense: Tree of Life / The Will to Power / Overture in Two Keys

जांच लें कि पौधे की कीड़े हैं (अधिकांश पौधों में आप कीड़े नर्सरी में हैं, लेकिन वे एक या दो हफ्ते बाद जब वे पहले से ही घर में हैं) दिखाई देते हैं। अगर पौधे संक्रमित है, तो इसे फेंकना और इसे रखने के लिए दूसरे को खरीदने के लिए बेहतर है।
  • आगे बढ़ें क्रिसमस चरण 2 के लिए बढ़ते हुए पॉइंस्टेटियास का शीर्षक

    Video: Young Love: Audition Show / Engagement Ceremony / Visit by Janet's Mom and Jimmy's Dad

    2
    यदि आप उस विशेष संयंत्र को रखना चाहते हैं, तो आप अक्सर संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए पौधे और मिट्टी की मिट्टी में साबुन का पानी लागू कर सकते हैं। मेलीबग्स मुख्य चिंता का विषय हैं और उन्हें शराब के झुंड के साथ रगड़ कर हटाया जा सकता है। हालांकि, इससे पहले संक्रमण फैलता है या बहुत बड़ा हो जाता है अन्यथा आप इसे पूरी तरह से छुटकारा नहीं पाएंगे।
  • आगे बढ़ें क्रिसमस के चरण 3 पर रखें
    3
    संयंत्र को एक ठंडे कमरे में रखें (ठंड नहीं) एक पर्दा के साथ जो कि सूर्य के प्रकाश को फिल्टर करता है और पानी की आपूर्ति को सीमित करता है। आपको पानी के अनुप्रयोगों के बीच संपर्क में सूखा होने से संयंत्र को शुष्क होना चाहिए और आपको इसे केवल पानी से पानी चाहिए (सर्दियों के महीनों के दौरान इंटीरियर में पौधों की मौत का मुख्य कारण अत्यधिक पानी है, संयंत्र में सक्रिय वृद्धि नहीं होती है और यह सामान्य मात्रा के भोजन का उपभोग नहीं करता है जो यह बढ़ते मौसम में उपभोग करेगा और यदि आप इसे पानी से भर लेते हैं तो पौधे खत्म हो जाएगा और मोस, ढालना, अपघटन और पीले रंग के पत्ते दिखाई दे सकते हैं)। जब रात में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक होता है, तो पौधे को विदेश में ले जाया जा सकता है।
  • आगे बढ़ें क्रिसमस के चरण 4 में बढ़त रखने वाली तस्वीर Poinsettias
    4
    तय करें कि आप किस प्रकार के पौधे क्रिसमस के लिए चाहते हैं यदि आप एक छोटे, पत्तेदार पौधे चाहते हैं, तो आपको पूरे प्लांट को मुख्य स्टेम से कुछ इंच दूर छिड़कना चाहिए। यदि आप एक बड़े संयंत्र चाहते हैं, तो बस प्रत्येक शाखा की छोर काट लें और जुलाई तक ऐसा करते रहें। यदि आप एक पेड़ चाहते हैं, तो मुख्य स्टैम को छोड़कर सभी शाखाओं को हटा दें जो कि उच्चतम और सीधे है, आप पौधों के ऊपर छिद्र नहीं कर सकते हैं, बस शेष सीजन के लिए साइड शूट हटा दें।
  • आगे बढ़ें क्रिसमस के चरण बढ़ने के लिए Poinsettias रखें
    5
    शुरुआत में सूरज के नीचे पौधे को न रखें। ऐसा करने से शेष पत्ते जलाए जाएंगे, जो कमजोरी के इस राज्य में संयंत्र को मार सकता है। छाया में पौधे रखें, दो सप्ताह बाद आप इसे आंशिक छाया में ले जा सकते हैं, दो सप्ताह बाद आप इसे शेष मौसम के लिए सूरज के नीचे रख सकते हैं। यह पौधे को खुद को मजबूत बनाने और बाहरी की नई परिस्थितियों के लिए इस्तेमाल होने की संभावना देगा।
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    आगे बढ़ें क्रिसमस के चरण 6 को बढ़ाना Poinsettias शीर्षक छवि
    6
    आम तौर पर पानी शुरू करें ईस्टर के लिए उर्वरक या हर पांच बार पानी या हर दो हफ्ते (जो भी पहले आता है) के लिए होम प्लांट्स जोड़ें। या यदि आप चाहें, तो ब्रांड उर्वरक को पतला करने की कोशिश करें "सदाबहार" पत्तियों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए (इस स्तर पर आप क्या चाहते हैं फूलों को नहीं बढ़ाना है)
  • क्रिसमस के आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ें Poinsettias शीर्षक छवि 7
    7
    जब गिरावट आती है, तो अंदर के पौधे को लेने का समय आ गया है, प्रक्रिया शुरू होती है, जिसमें ऊपरी पत्तियों लाल (या गुलाबी या पिछले सर्दियों के रंग) होते हैं। पौधों की स्थितियों और प्रकारों के आधार पर प्रक्रिया को 2 महीने का समय लग सकता है और थोड़ी देर भी।
  • नाइट्रोजन-आधारित उर्वरक को घर पौधों के लिए उर्वरक में परिवर्तित करें या पॉइंसेतिशिया के लिए बनाया गया एक और आधे से उर्वरक की मात्रा कम करें।
  • लंबी रातों की दिनचर्या / छोटी दिन शुरू होती है जो उनके लिए अंकुरण शुरू करना आवश्यक होता है: निरंतर अंधेरे के 13 घंटे, प्रत्येक दिन 11 घंटे की धूप। रात को 60 के नीचे तापमान रखें। प्रकाश को समान रूप से प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से पॉट फ्लिप करें (ध्यान दें: यहां तक ​​कि अंधेरे में से कुछ भी होना चाहिए, चूंकि किसी सड़क के ध्रुव की रोशनी या कार की रोशनी का प्रतिबिंब, कलियों के गठन को बाधित कर सकता है)।
  • 2 महीने के बाद अंधेरे दिनचर्या को निलंबित करें और घर की सबसे प्रकाशित विंडो में संयंत्र को रखें। खाद को कम करें और ज़्यादा पानी मत करो!



  • विधि 2
    अनमोल फूल

    1
    यदि संभव हो तो बाहर बढ़ें जलवायु पर निर्भर करते हुए, ईस्टर इंटीरियर की तुलना में बेहतर सड़क पर बढ़ने की कोशिश करता है, इसलिए दोपहर में आंशिक छाया होने पर उन्हें बाहर खेती करें। यदि यह बहुत गर्म या सूखा है, तो विकास धीमा हो सकता है
  • 2
    संयंत्र की उपस्थिति के साथ यथार्थवादी रहें आप फिर से "खरीदी गई दुकान" की उपस्थिति कभी नहीं प्राप्त करेंगे, क्योंकि वे वाकई पेड़ की सांस हैं यदि आप कुछ पौधे चाहते हैं जो "दुकान खरीदी" की तरह लगते हैं, तो अप्रैल के अंत में अपने पौधों से (आप चिंता न करें, जब तक आप पौधों के पौधे को खिल नहीं बना सकते हैं) की तलाश करें, जब तक कि आप उन्हें अंदर खिलाने के लिए नहीं ले जाते। आप जड़ पाने के लिए एक हार्मोन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ईस्टर आमतौर पर अच्छी तरह से खाद के साथ जुड़ा हुआ है (जैसे कि छंटनी घास की तरह बगीचे की बर्बादी से बने खाद)।
  • 3
    सही फूल समय पर फोकस करें जब आप पूरी तरह से ईस्टर को खिलाने के लिए चाहते हैं, और उसके बाद आप उनकी देखभाल करने का इरादा रखते हैं, तो यह निर्धारित करें कि आप फूल कब शुरू करेंगे। यदि आप चाहते हैं कि उन्हें धन्यवाद देना चाहिए, तो 1 अक्टूबर को और हेलोवीन पर क्रिसमस के लिए आप पहले से शुरू कर सकते हैं, लेकिन आपको प्रकाश के समय का नियंत्रण रखने की आवश्यकता है ताकि वे पूरे मौसम में खिल सके।
  • 4
    एक अंधेरे कमरे, अलमारी या कैबिनेट में पौधों को रखें। एक बिंदु चुनें जो प्रकाश के सबूत है, अधिकांश समय के लिए।
  • 5

    Video: Words at War: Apartment in Athens / They Left the Back Door Open / Brave Men

    सफेद और गर्म एलएफसी प्रकाश या सफेद और गर्म प्रकाश के फ्लोरोसेंट ट्यूबों का उपयोग करें। फलों के लिए सामान्य रोशनी की बजाय "सफेद और गर्म" प्रकाश का उपयोग करना आवश्यक है, क्योंकि पौधे को अतिरिक्त प्रकाश की आवश्यकता होती है, इससे प्लस समय का नियंत्रण फूलों को सुनिश्चित करेगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था है 26 वाट (100 वाट के समतुल्य) का सीएफएल फोकस दो या अधिक पौधों के लिए पर्याप्त नहीं होगा। प्रति संस्कृति लगभग 1 से 1 1/2 फीट प्रति सीएफएल बल्ब का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप ऊंचाई समायोजित कर सकते हैं, क्योंकि वे इस चरण के दौरान तेज़ बढ़ते हैं।
  • आप एचपीएस रोशनी का भी उपयोग कर सकते हैं लेकिन आपको एचपीएस रोशनी से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि कानून प्रवर्तन विश्वास कर सकता है कि आप उसी प्रकाश चक्र के साथ एक अन्य मैक्सिकन संयंत्र का उत्पादन कर रहे हैं! एचपीएस रोशनी उन हस्ताक्षरों को छोड़ती है जो कानून के बाहर वनस्पतिवादियों का ट्रैक रखने के लिए उपयोग की जाती हैं।
  • 6
    समय निर्धारित करें उस समय का निर्धारण करें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। एक अच्छा तरीका बैंकों के मानक समय का उपयोग करना है, 9 बजे से शाम 5 बजे तक। रोशनी बंद होने पर पौधों को परेशान मत करो। जबकि 14 घंटे तक अंधेरे पर्याप्त हैं, समय-समय पर 16 घंटे भी काम करते हैं (सफेद और गर्म प्रकाश के साथ)।
  • 7
    किसी भी फूल सूचक को देखें पहला संकेत है कि वे खिलने लगते हैं कि आप "ऑक्सीकरण" कह सकते हैं। यह तब होता है जब ऊपरी पत्तियों का शाब्दिक रूप से जंग जैसा लगता है कि यह शरद ऋतु है। प्रकाश के नीचे पौधे को छोड़ दें, जब तक कि यह पूरी तरह से खिलता न हो।
  • आप पूरे सीज़न के लिए आधुनिक नर्सरी में संयंत्र छोड़ना चाहते हैं और उसे बाहर निकालना चाहते हैं ताकि कंपनी और छुट्टियां आप इसे प्रदर्शित करना चाहें।
  • यहां तक ​​कि आप जिन पौधों को इस साल खरीदते हैं उन्हें लाभ होगा और अगले साल के चयन के लिए एक अच्छा विकल्प होगा, इसलिए उन्हें नर्सरी में भी डाल दें।
  • 8
    यह संयंत्र प्रति दिन 10 घंटे से अधिक प्रकाश प्राप्त करने से रोकता है। इस मौसम के समाप्त होने के बाद यह लंबे समय तक फूलते रहेंगे। इसे अच्छी तरह से देखें: इसे ठीक से हाइड्रेटेड रखें, इसे कीड़े से दूर रखें और अपने दिन के चक्र के दौरान पर्याप्त रोशनी प्रदान करें। यह देखभाल करके, पौधों को माता के दिन के बाद भी बढ़ सकता है!
  • यदि पौधे लंबे समय तक खिलता रहता है, तो इसे 24 घंटे के लिए रोशनी में डाल दिया जाता है ताकि यह वनस्पति बन जाए। आप पा सकते हैं कि कुछ पौधों में फूल की कलियां होती हैं जब आप उन्हें गर्मी के दौरान बाहर कर देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • निराश मत बनो, अगर आप उम्मीद नहीं कर रहे हैं, तो अगले वर्ष एक नया अवसर हमेशा मौजूद रहेगा।
    • कीट और पिल्बों के लिए सावधान रहें
    • पौधों को ठंडी हवा के ड्राफ्ट से दूर रखें (पौधे को दरवाजे के पास न रखें जो लगातार खुलता है)।

    चेतावनी

    • कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पॉइंसेतिशिया कुछ जानवरों के लिए विषाक्त हैं, सुरक्षा के लिए, पाइंसेतिशिया से पालतू जानवरों को दूर रखें
    • बच्चों को पौधों में हेरफेर न होने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com