ekterya.com

कैसे एक चेनसाई संचालित करने के लिए

एक चेनसाई संचालित करना ज़ोरदार और खतरनाक काम हो सकता है। जब तक आप अपने जोखिम, विशेष सुरक्षा आवश्यकताओं और तकनीकों से परिचित न हो जाएं तब तक चेनसा का इस्तेमाल करने की कोशिश न करें।

चरणों

Video: चेन्नई की सेक्स ट्रेड एंड नेटवर्क ... एक स्टिंग ऑपरेशन (लाल पिक्स)

शीर्षक से चित्र एक चेनसाई चरण 1 को संचालित करें
1
उपयोगकर्ता पुस्तिका में सुरक्षा और निर्देशों के लिए सभी सावधानी बरतें।
  • चित्र शीर्षक से एक चेनसाई चरण 2 का संचालन करें
    2
    एक मॉडल चुनें जिसे आप आसानी से संचालित कर सकते हैं और आप इसका उपयोग कितना करेंगे। आप खरीदा नहीं किया है या आप एक देखा उधार लिया, एक उपकरण किराए पर लेने की दुकान पर एक किराये के बारे में सोचते हैं, बस आकार और ब्लेड जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं के विन्यास की एक विचार मिलता है।
  • शुरुआत के लिए, एक बार-प्रकार का ब्लेड तलवार के ब्लेड से ज्यादा व्यावहारिक होता है, इसलिए यह लेख बार-प्रकार के ब्लेड पर चर्चा करेगा। बार को पेड़ या ट्रंक के व्यास की तुलना में कम से कम एक तिहाई लंबा होना चाहिए, जिसे आप कट जाना चाहते हैं।
  • आम तौर पर, इंजन की हॉर्सपावर या विस्थापन आपके बार की लंबाई के सापेक्ष हैं और कारखाने में मेल खाए जाते हैं। एक अच्छी तरह से ट्यूनेड इंजन और एक तेज ब्लेड आपको जल्दी, आसानी से और सही तरीके से काटने की अनुमति देगा, जिससे आपको सुरक्षित परिस्थितियों में ले जाया जाएगा।
  • एक छोटे से काम में कटौती कर एक व्यक्ति को लगता है कि हो सकता है कि अपने कार्य के लिए सबसे अच्छा एक बिजली चेनसॉ है, लेकिन आदेश में इस जल्द ही करने के लिए, इस लेख चेन आरा पर ध्यान दिया जाएगा।
  • छवि शीर्षक से एक चेनसाई चरण 3 का संचालन करें
    3
    उस क्षेत्र की जांच करें जहां आप अपने आवर को ईंधन भरने से पहले काम करेंगे। आपके काम को सुरक्षित रूप से करने के लिए स्थान होना महत्वपूर्ण है इसका मतलब है कि कारों और इमारतों के पास ओवरहेड बिजली लाइनों और अवरोधों के बारे में पता होना चाहिए और देखा जाने वाले ऑपरेटर के लिए पेड़ों या शाखाओं से बचने के लिए जगह हो सकती है।
  • छवि शीर्षक से एक चेनसाई चरण 4 का संचालन करें
    4
    चार सामान्य कटौती पर विचार करें जो आप एक शृंखला के साथ कर सकते हैं इनमें से प्रत्येक कटौती में विचार और सावधानियां हैं जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए। एक पेड़ काटना और एक बिजली के केबल पर गिरने हमेशा विनाशकारी होगा। कुछ काटने और कार या पड़ोसी के घर पर गिरने से कम से कम असंतोष का कारण होगा। फिर से, संक्षिप्त होने के लिए, इन सभी स्थितियों को विस्तार से वर्णन करने के लिए व्यावहारिक नहीं है।
  • तलवार: यह एक पेड़ काटने का कार्य है।
  • Desramar: यह कटौती करने से पहले या बाद में एक पेड़ की शाखाओं को हटाने के लिए है
  • कट (जब एक चेनसा का उपयोग कर): यह एक बड़ी शाखा की शाखाओं को काटने या निकालने का संदर्भ देता है (यदि आप एक चेनसा का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, यह एक बुश को आकार देने के रूप में सरल हो सकता है, जो संक्षेप के लिए इस लेख में चर्चा नहीं की जाएगी)।
  • नीचे दस्तक: यह कटौती करने के लिए है "ट्रंक" एक पेड़ से उपयोग करने योग्य टुकड़ों में, उदाहरण के लिए, चिमनी के लिए चड्डी
  • शीर्षक से चित्र एक चेनसाई कदम 5

    Video: चेन्नई हवाई अड्डे का काम

    5
    अपने चेनसा को देखें यदि आप देखा जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो आपने अपने प्रोजेक्ट और आपके निर्माण के लिए उचित दृश्य देखा होगा।
  • शीर्षक से चित्र एक चेनसाई चरण 6 को संचालित करें
    6
    ईंधन गैस या तेल का मिश्रण ठीक है, जो आम तौर पर तेल दो स्ट्रोक इंजन के 110 180 मिलीलीटर (4 से 6 औंस) के साथ पेट्रोल की एक गैलन है साथ टैंक भरने। चूंकि शृंखला दो स्ट्रोक इंजन हैं, इसलिए उनके पास चिकनाई तेलों की आपूर्ति नहीं होती है और अगर सही ईंधन का उपयोग नहीं किया जाता है तो वे जल्दी से बाहर जला देते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक चेनसाई चरण 7 का संचालन करें
    7
    सुरक्षा के लिए समीक्षा करें सुनिश्चित करें कि श्रृंखला ठीक से लगी हुई है, यह कि तनाव ठीक तरह से समायोजित किया गया है और जब यह श्रृंखला ब्रेक लगने पर रोटेट नहीं कर सकता है। जाँच करें कि हवा का फिल्टर सही ढंग से स्थापित है और यह कि प्लेट और नट्स को मजबूती से कड़ा कर दिया गया है।
  • छवि शीर्षक से एक चेनसाई चरण 8 का संचालन करें



    8
    ध्यान रखें कि आपके देखा में दो प्लग हैं, थ्रॉटल हैंडल के करीब प्लग को लेबल किया जा सकता है और अक्सर सबसे बड़ा प्लग ईंधन के लिए होता है और बार स्नेहक के लिए सबसे छोटा होता है। पट्टी के स्नेहन टैंक को भरें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे तंग हैं और सपाट सतह पर देखा जाए, दोनों प्लग को देखें। यह बहुत बड़े आरी को चलाने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि चूंकि ब्लेड चालू हो जाते हैं और क्रांतियों के बढ़ने की शुरुआत होती है।
  • छवि शीर्षक से एक चेनसाई चरण 9 का संचालन करें
    9
    आरे के कई नए मॉडल कार्बोरेटर पर एक बल्ब प्राइमर हैं, यदि आपके पास एक है, बल्ब 3 या 4 बार पंप करें. यदि आपके देखा एक चोक लीवर से लैस है, तो उसे ऑपरेटिंग स्थिति में रखें। इससे कार्बोरेटर दहन कक्ष में ईंधन को अधिक तेज़ी से आकर्षित करेगा। एनग्राना श्रृंखला ब्रेक बटन दबाएं "इग्निशन", मॉडल पर निर्भर करता है, यह स्विच, बैलेंसर या एक सवार प्रकार स्विच हो सकता है। स्टार्टर केबल को तेजी से खींचें, इंजन तक "बूट"। अगर इंजन शुरू होता है लेकिन वह नहीं रहता, तो प्रारंभ करनेवाला को हल्के से दबाएं और फिर से प्रयास करें। आम तौर पर, अच्छी तरह से देखते हुए देखा गया कि यह स्टार्टर केबल खींचने में 4 से 5 गुना ज्यादा नहीं लगेगा क्योंकि देखा कि काम शुरू करने के लिए।
  • छवि शीर्षक से एक चेनसाई चरण 10 का संचालन करें
    10
    जब आपकी आइडिंग सुस्त होती है, तो ब्लेड को संलग्न नहीं करना चाहिए. शुभकामना के साथ, आपने लकड़ी का एक टुकड़ा चुना है या एक शाखा या ट्रंक को काटने के लिए एक आसान जगह में अभ्यास करने के लिए चुना है। ब्लेड को उस जगह से संरेखित करें जहां आप काट लेंगे, श्रृंखला ब्रेक से छुटकारा पायें, पूरी तरह से कुचलना निचोड़कर लकड़ी के खिलाफ ब्लेड रखें। ब्लेड को मजबूर न करें, यह केवल उसके वजन से, या मध्यम दबाव के साथ कट जाएगा। जब आप कटौती करते समय पूरी गति से देखा चलते रहें, त्वरण को कम करते हैं, जब आप ट्रंक के दूसरी तरफ कटौती खत्म करने वाले हैं।
  • छवि शीर्षक से एक चेनसै चरण 11 को संचालित करें
    11
    एक संबद्ध स्थिति के लिए तैयार करें आप एक हथौड़े, एक पच्चर, एक बड़े डेक या कम से कम एक कुल्हाड़ी और एक लकड़ी पच्चर अगर आप शाखा बार पकड़ने काट रहे हैं और आप उसे निकाल नहीं सकते।
  • चित्र शीर्षक से एक चेनसाई कदम 12
    12
    एक बार जब आप अपना काटने का संचालन पूरा कर लें, तो उसे संग्रहीत करने से पहले इसे शांत रखें। बार-बार, ईंधन और तेल को निकालने का यह अच्छा विचार है क्योंकि उन्हें रिसाव और ज्वलनशील सामग्री हो सकती है। यह ईंधन टैंक खाली करने के बाद कार्बोरेटर खाली करने के लिए फिर से इंजन काम कर सकते हैं, इस समय की एक लंबी अवधि के लिए भंडारण के दौरान फ़ीड व्यवस्था करने के लिए शेष ईंधन चिपकने से रोकने जाएगा।
  • शीर्षक से चित्र एक चेनसाई चरण 13 को संचालित करें
    13
    उपयोग में नहीं होने पर चेनस बार और चेन को कवर रखें। सबसे अच्छी बात एक मामला होगी, लेकिन अगर आपके पास कोई नहीं है, तो एक खरीद लें "बार के लिए कवर" आप के साथ-साथ अपने देखा को बचाने के लिए
  • युक्तियाँ

    • यह पाठ शृंखला के बुनियादी संचालन का एक सरल सारांश है यह जरूरी है कि आप एक अनुभवी व्यक्ति को स्थिति के मुताबिक सुरक्षा उपायों की पुष्टि और मूल्यांकन करने के लिए, साथ ही साथ अपनी तकनीक भी खोज लें।
    • एक शृंखला का रैंडम उपयोग आसान है, लेकिन गुणवत्ता और सटीक कटौती के लिए ज्ञान और अनुभव की आवश्यकता होती है। ऐसा नहीं है कि इस तरह के सिफारिश या पेशेवरों की भागीदारी के बिना एक से अधिक 4 मीटर (15 फीट) की एक पेड़ में कटौती कर रहा है (कभी कभी ऐसा होता है कि कई राज्यों में एक ठेकेदार का लाइसेंस आवश्यक आकार, इसलिए में नियमों की जांच करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके संबंधित राज्य)
  • देखा हुआ ब्लेड तेज और अच्छी तरह से छिद्रित रखें या कभी धातु या तल को छूने न दें। बस ब्लेड इन सामग्रियों को कटौती करने के लिए तैयार नहीं है और तुरंत प्रकाश और बेकार हो जाएगा।
  • जड़ें या गंदे लकड़ी काटना भी जल्दी से एक देखा की श्रृंखला हल्का होगा, यदि आप यह अक्सर करते हैं, दांतेदार कार्बाइड चेन उपलब्ध हैं ... लेकिन वे महंगे हैं!

    • ब्लेड को समायोजित करने के लिए कार्यस्थल में उपकरण ले लीजिए एक नई देखा श्रृंखला आमतौर पर उपयोग के कुछ ही मिनटों के बाद कमजोर होती है "में प्रवेश करती है" बार के लिए यदि आप श्रृंखला समायोजित रखती हैं, लेकिन बहुत तंग नहीं करते हैं, तो आप जारी होने वाली श्रृंखला की कम संभावना के साथ क्लीनर और तेज कटौती प्राप्त करेंगे।
    • चाबी काटने के लिए अक्सर रस्प्स के साथ हेरफेर करना होता है, कहते हैं कि जब भी आप आलू को ईंधन जोड़ना बंद कर देते हैं यदि आप कटर को हल्का करते हैं, तो किनारों को फिर से तेज करने के लिए आपको बहुत समय और कड़ी मेहनत मिल जाएगी।

    जब भी आप कटौती करते समय देखा जाए तो दबाए जाने की आवश्यकता महसूस करते हैं, यह समय तेज करने के लिए है देखा जाना चाहिए कटौती, अपने आप पर, बहुत कम प्रयास के साथ

    चेतावनी

    • सबसे पहले, सावधान रहें और खतरों से अवगत रहें "वापस मारा", जो शृंखलाओं के इस्तेमाल के कारण चोटों का मुख्य कारण है यह हमेशा किसी भी सतह को छूने से गाइड पट्टी की नोक को रोकता है, क्योंकि यह उपयोगकर्ता को वापस देखने के लिए वापस देखने की नोक को बल देना होगा। इसके अलावा, देखा नहीं पकड़ो ताकि यह आपकी केंद्र रेखा से जुड़ा हो। इसे हमेशा दाहिनी ओर रखें ताकि यह आपके चेहरे को हिट न करें जब यह वापस हिट हो। विशेष चेन भी हैं "कम रिश्वत का" इस जोखिम को कम करने के लिए उपलब्ध है
    • सभी अनुशंसित सुरक्षा सुविधाओं के बिना एक चेनसाई संचालित न करें। आवश्यक न्यूनतम दस्ताने, नेत्र संरक्षण, कान संरक्षण, लंबी आस्तीन पोलो शर्ट और लंबी पैंट हैं। नए आरी अक्सर सुरक्षात्मक हेलमेट के साथ आते हैं जो आपको मलबे या शाखाओं से बचा सकता है जो गिर सकता है।
  • अगर आप किसी को अपनी सुरक्षा के लिए निगरानी कर सकते हैं, जब तक आप काट रहे हैं, तब तक इंतजार करें जब तक कि कोई उपलब्ध न हो, या कम से कम किसी को पता है कि आप क्या कर रहे हैं, आप कहां हैं, और कब किया जाए। एक काम के साथ एक पर्ची घातक हो सकता है।
  • चेनस के उपयोग के लिए सुरक्षा पैरों का उपयोग करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। ये नायलॉन, केवार या शीसे रेशा के बने होते हैं और इसे तुरंत रोकने और जाम के लिए तैयार किया जाता है अगर यह आपके पैर के संपर्क में आता है। आप उन्हें उस क्षेत्र में प्राप्त कर सकते हैं जहां आप रहते हैं या बस उन्हें इंटरनेट पर लगभग $ 50.00 या इससे भी कम के लिए ढूंढ रहे हैं
  • काम करने के लिए काफी बड़ा है जो एक देखा उपयोग करें एक लॉग के आधे व्यास को काटते हुए इसके पीछे की संभावना को दोगुना हो जाता है।
  • इस लेख की शुरुआत में उल्लिखित हर प्रकार के कटौती में अद्वितीय खतरों और दृष्टिकोण हैं। अंतरिक्ष हमें पर्याप्त विस्तार में उन्हें कवर करने की इजाजत नहीं देता है, इसलिए यदि आपको संदेह है, तो परामर्श करें!
  • उचित कंटेनरों में ईंधन और स्नेहक स्टोर करें, कटिंग क्षेत्र से दूर।
  • कभी भी एक काम नहीं करते जो कि अच्छी कार्यशील स्थिति में नहीं है। बैक ब्रेक, चेयर रक्षक और अन्य सुरक्षा तत्व आपकी सुरक्षा के लिए हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चेनसॉ
    • अंग्रेजी हलकों, पेचकश (विशेषकर शृंखलाओं के लिए दोनों के संयोजन उपकरण)
    • दो स्ट्रोक इंजन के लिए तेल और गैस का मिश्रण (आज के आरी के लिए 50: 1 का अनुपात)
    • बार ऑयल: श्रृंखला से आने से चेन को रोकने और श्रृंखला से चिपके रहने के लिए पेड़ों के रस को रोकने के लिए विशेष योजक हैं ... इंजन के तेल का उपयोग न करें।
    • लंबी पैंट, कान संरक्षण, चश्मे (आवश्यक) सहित सुरक्षा उपकरण पैर, जूते, वानिकी हेलमेट और दस्ताने वैकल्पिक हैं लेकिन अत्यधिक अनुशंसित हैं।
    • जाम ब्लेड जारी करने के लिए एक्स और पच्चर
    • धारदार तत्व: पत्थर के साथ चीर, मोनोमीटर या चक्की
    • प्लास्टिक काटने वाले पच्चों को पेड़ को वांछित दिशा में धक्का देकर (गिरने की दिशा पायदान द्वारा निर्धारित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com