ekterya.com

क्रोम की सतह को कैसे पेंट करें

क्रोम की सतह को रंगना आसान नहीं है, क्योंकि उसके निहित गुणों में से एक चिकनी और फिसलन खत्म है। हालांकि, विशेष पेंट और उचित क्रोम पेंटिंग तकनीकों का उपयोग करना उस सतह पर पेंट करने में अधिक आसान हो सकता है।

चरणों

विधि 1

अपने स्वास्थ्य को सुरक्षित रखें
एक क्रोम सतह चरण 1 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि क्रोमियम आपके स्वास्थ्य को नकारात्मक तरीके से प्रभावित कर सकता है क्रोमियम गले, नाक, त्वचा और आंखों को परेशान कर सकता है, आंखों को नुकसान पहुंचाने की संभावना के साथ। इससे इन्फ्लूएंजा, अस्थमा और एलर्जी जैसी लक्षणों के साथ-साथ हवाई संपर्क के कारण फेफड़े के कैंसर पैदा करने की संभावना भी हो सकती है।
  • क्रोमियम के अतिरिक्त, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी प्राइमर के पास न सिर्फ उन समस्याओं का कारण बनने की क्षमता है जो हमने अभी उल्लेख किया है, लेकिन यह यकृत, हृदय, प्रजनन और मूत्र प्रणाली पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 2 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि

    Video: ESPADA de TRUNKS del futuro - DRAGON BALL

    2
    अच्छा वेंटिलेशन वाले क्षेत्र में अपने कार्यक्षेत्र की स्थापना करें। इससे खतरनाक सामग्री के साँस लेना द्वारा किसी भी बीमारी के विकास की संभावना कम हो जाएगी। आम तौर पर, इस प्रकार की मरम्मत कार्य गैरेज में किया जाता है। इससे ताजी हवा की प्रविष्टि आसानी से और गैसों, धूल या वाष्पों को नुकसान पहुंचा सकती है जो आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती हैं।
  • पेंट और प्राइमरों को उनके बंद कंटेनर में रखें, जबकि एक स्वच्छ वातावरण बनाए रखने में मदद करने के लिए और खतरनाक रसायनों के आपके संपर्क को सीमित करने के लिए उपयोग में नहीं।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 3 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    3
    लंबी पैंट और लंबी आस्तीन पहनें, प्लस एक एप्रन। इस तरह, आप क्रोम या प्राइमर के साथ किसी भी संपर्क से त्वचा की रक्षा करेंगे। एक अन्य विकल्प coveralls, जो लोहार दुकानों में काम कर रहे हैं और ऑटो मरम्मत की दुकानों में पसंदीदा पहनना है। ये सबसे सुरक्षित सूट हैं और बाहरी और धड़ की व्यापक कवरेज पेश करते हैं।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 4 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने हाथों और पैरों की सुरक्षा की गारंटी के लिए दस्ताने और बंद हुए जूते रखो। चूंकि आप संक्षारक पदार्थों के साथ काम करने जा रहे हैं, इसलिए पतले प्लास्टिक के दस्ताने पर्याप्त नहीं होंगे। इसलिए, पीवीसी, रबड़ या नेप्रीन दस्ताने का इस्तेमाल करना उचित है। जूते के रूप में, इंटरनेट पर उपलब्ध रसायनों के प्रति प्रतिरोधी जूते की एक किस्म के जूते हैं। हालांकि, चूंकि आप अपने पैरों से किसी भी सामग्री को हेरफेर करने नहीं जा रहे हैं, इसलिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी त्वचा को पूरी तरह से कवर किया गया है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 5 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी आंखों को उजागर करने से बचने के लिए सुरक्षा चश्मा, एक मुखौटा या अन्य सुरक्षात्मक उपकरण रखें। यदि आप बिजली के सैंडर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो यह हवा से घसी जाने वाली मलबे के खिलाफ आँख के नरम ऊतकों की रक्षा करेगा। यह इन पदार्थों से निकलने वाले रंगों, प्राइमर और गैसों के छिद्र को भी अवरुद्ध करेगा। हालांकि कानों पर आराम करने वाले केवल लेंस का उपयोग करना आम है, लेकिन रसायनों के साथ काम करते समय सुरक्षा चश्मा पहनना उचित है। इस तरह, आपके पास पूरी आंख के आसपास एक पतली परत होगी और गैसीय कण आपको नुकसान पहुंचाने में सक्षम नहीं होंगे।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 6 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    6
    श्वसन समस्याओं और आंतरिक ऊतक की जलन से बचने के लिए उपयुक्त मास्क का उपयोग करें। ओएसएचए (संयुक्त राज्य के व्यावसायिक सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रशासन) के मानकों को पूरा करने वाले श्वासनित्र का चयन करना बेहतर है। यह पेंट या भड़काना कणों को फ़िल्टर करेगा जो फेफड़ों के संक्रमण का कारण हो सकता है। N95 (सामान्य अस्पतालों में) जैसे कणों के श्वसनकों सरल और व्यापक रूप से उपलब्ध हैं, लेकिन वे पर्याप्त नहीं हैं आपको कुछ ऐसा अवश्य प्राप्त करना चाहिए जो न केवल आपको कणों से बचाता है, बल्कि रसायनों, गैसों और वाष्पों से भी।
  • विधि 2

    सतह तैयार करें
    एक क्रोम सरफेस चरण 7 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    1
    साबुन और पानी से क्रोम को धो लें, जब तक कि यह पूरी तरह साफ न हो जाए। सूखा, प्रक्षालित कपड़े से सतह को साफ करें और फिर इसे पूरी तरह से सूखने के लिए प्रतीक्षा करें। विदेशी कण धातु में रहते हैं और अपने काम को दूषित करने की संभावना को खत्म करने के लिए आपको इस सफाई से पहले सफाई करना चाहिए। एक प्रक्षालित कपड़ा का उपयोग पर्यावरण को यथासंभव बाँझ रखता है, जिसमें बेहतर तैयार उत्पाद होगा।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 8 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    2
    एक शरीर निर्माता हथौड़ा का उपयोग कर अवांछनीय डेंट या झुकाव की मरम्मत करें। किसी भी पेंट को लागू करने से पहले यह करना जरूरी है, क्योंकि बाद में छिलके में पेंट परत को नुकसान होगा। यदि आप किसी भी धातु के साथ काम करते हैं जिसमें बाहरी और आंतरिक पक्ष है, तो आपको हमेशा आंतरिक पक्ष हथौड़ा करना चाहिए इसलिए, उन हिस्सों को निकालें जो अंदर की पहुंच को अवरुद्ध कर सकते हैं। बाहरी सतह के खिलाफ एक कठिन सामग्री रखो और कठिन सामग्री के खिलाफ दबाने, दंतों हथौड़ा। केन्द्र की ओर सेंध के परिधि के आसपास धीरे-धीरे काम करें
  • एक बार जब आप सेंध लगाते हैं, तो कड़ी मेहनत को अंदरूनी तरफ रखें। फिर, धातु में किसी भी अनियमितता को खत्म करने के लिए हल्के ढंग से क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र को हथौड़ा।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 9 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    3
    बालू के साथ क्रोम के बाहर रेत। क्रोमियम निकालने के लिए सैंडिंग कम से कम जटिल विधि है और इसलिए, सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। जबकि क्रोमियम को दूर करना मुश्किल हो सकता है, कणों से अधिकतर निकालने के लिए 160 से नीचे अनाज के आकार के साथ एक सैंडपेपर से शुरू करना सबसे अच्छा है। उसके बाद, आप पहली बार से बचे हुए निशानों को हटाने के लिए 320 चक्कर लगाते हैं और चिकनी खत्म प्राप्त कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि सैंडिंग सावधानी बरतने और एक ही परिणाम का सुनिश्चित करने के लिए पूरे समय पर एक ही मात्रा और दबाव का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। यह पेंट के लिए और अधिक आसानी से पालन करने के लिए एक आदर्श सतह तैयार करेगा और रंग के माध्यम से गौर करने के लिए किसी न किसी बनावट के लिए नहीं होगा।
  • 4
    एक का उपयोग करें ब्लास्टर भागों को साफ करने के लिए यदि सैंडपेपर में क्रोम काट नहीं होता है, तो कई पेशेवरों का दूसरा विकल्प एक सैंडब्लास्टिंग बंदूक का उपयोग करना है। यह उपकरण बहुत ही प्रतिरोधी धातुओं को चौरसाई करने के अलावा, आधार सामग्री से पेंट हटाने के लिए छोटे कणों (आमतौर पर प्लास्टिक कणों, कांच के कणों, कुचल अखरोट के गोले और एल्यूमीनियम ऑक्साइड) को शूट करने के लिए दबाव हवा का उपयोग करता है।
  • सैंडब्लॉस्टर के कारण गड़बड़ को रोकने के लिए, एक सैंडब्ल्लास्टिंग बूथ का उपयोग करना उचित है यह कार्यक्षेत्र के आकार को कम करता है, लेकिन सफाई भी रखता है।
  • निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) के अलावा जो आप पहले से ही उपयोग कर रहे हैं, कुछ कान संरक्षण के लिए सबसे सुरक्षित है, क्योंकि ब्लॉस्टर एक जोर से शोर पैदा करते हैं जो कान को नुकसान पहुंचा सकते हैं या सुनवाई की समस्या पैदा कर सकते हैं।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 11 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    5
    सतह से धूल और अतिरिक्त कणों को हटाने के लिए क्रोम भागों को साफ करें। एक रिमूवर और डीजेरेज़र के साथ भागों स्प्रे करें सभी सतहों को कवर करने के लिए स्प्रे बोतल का उपयोग करना आसान है सबकुछ को साफ करने के लिए सफेद और साफ लत्ता का उपयोग करें
  • विधि 3

    स्प्रे बंदूक या स्प्रे पेंट के साथ क्रोम पर पेंट करें


    एक क्रोम सरफेस चरण 12 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    1
    अनैच्छिक पेंटिंग से अपने कार्यक्षेत्र को सुरक्षित रखें ढालना, खिड़कियां और फर्श के रूप में एक tarp के साथ कवर सतहों। कैनवास चित्रकला के लिए उपयुक्त है इस तथ्य के लिए धन्यवाद कि यह आसानी से रंग को अवशोषित करता है और समस्याओं के बिना चित्रकला की अनुमति देता है।
    • इस बिंदु पर यह किसी भी खतरनाक वस्तु के फर्श को साफ करने के लिए सबसे सुरक्षित है जो स्प्रे नली में फंस सकती है।
  • एक क्रोम सर्फेस चरण 13 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    2
    प्राइमर को मिलाएं और स्प्रे बंदूक और आंतरिक फिल्टर की नोक को पकड़ने से बचने के लिए इसे फिल्टर करें। आमतौर पर, खरीदी गई पेंट लकड़ी की छड़ें मिलती है जो मिश्रण करने के लिए बहुत अच्छी तरह काम करती हैं। इसे फिल्टर करने के लिए, एक सरल और प्रभावी विधि विंडो मच्छरदिल का एक टुकड़ा का उपयोग करना है। यह एक समानता परत के आवेदन को सुनिश्चित करने के लिए विदेशी कणों या गांठों को हटा देगा।
  • यह एक दो-घटक इपिनी प्राइमर का उपयोग करता है, क्योंकि यह पानी प्रतिरोधी है, एंटीकोर्सिओसिव और धातु और औद्योगिक रंग के लिए आसंजन का सर्वोत्तम स्तर प्रदान करता है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 14 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    3
    रुको या उन टुकड़ों को रखें जिन्हें आप धातु समर्थन पर पेंट करने जा रहे हैं। जब आप पेंट करते हैं तो टुकड़ों को लटकाकर आपको 360 डिग्री पहुंच मिलेगी। यह स्प्रे पेंटिंग के लिए भी अच्छा काम करेगा। लेकिन अगर आपके पास समर्थन की इजाजत नहीं है, तो कैनवास के बड़े टुकड़े पर टुकड़ों को स्प्रे करें।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 15 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि

    Video: American High School Tour - American Culture - United States

    4
    दो घटक वाली ईपीपी प्राइमर परत के साथ समान रूप से भागों को कवर करता है स्प्रे बंदूक. उन्हें सूखा और एक दूसरी परत जोड़ें। यदि आप स्प्रे पेंट का उपयोग करते हैं, तो प्राइमर को धातु भागों में समान रूप से समान रूप से लागू करें।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 16 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    5
    स्प्रे बंदूक कप से इसे अपने मूल कंटेनर में डालकर अतिरिक्त प्राइमर को व्यवस्थित करें एक शांत, सूखी और अच्छी तरह हवादार जगह में प्राइमर को स्टोर करें। आपको यह भी सत्यापित करना चाहिए कि कंटेनर हीमेटिक रूप से सील किया गया है। यदि आप इसे ठीक से संग्रहीत करते हैं तो प्राइमर की समयसीमा समाप्त नहीं होगी, लेकिन यह सही ढंग से मुहरबंद नहीं होने पर इसे लुप्त हो जाएगा। इसके अलावा, ध्यान रखें कि प्राइमर ज्वलनशील है और इसलिए, आपको इसे खुली लपटों, फ्लैश अंक और 38 डिग्री सेल्सियस (100 डिग्री फ़ारेनहाइट) से ऊपर रखना चाहिए।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 17 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    6
    चयनित रंग जोड़ने से पहले स्प्रे बंदूक को ठीक से साफ करें सफाई शुरू करने से पहले संपीड़ित हवा स्रोत और हवा नियामक को दूर करना सुनिश्चित करें यह महत्वपूर्ण है कि स्प्रे बंदूक को एक नए पदार्थ पर स्विच करने से पहले पूरी तरह से साफ किया जाए, इसलिए जारी रखने से पहले कंप्रेसर के पेंटिंग के बारे में विकी हू लेख के निर्देशों का पालन करें।
  • 7
    स्प्रे बंदूक के साथ उपयोग करने वाली पेंट को मिलाएं और फ़िल्टर करें आम तौर पर, रंग की दुकानों को हलचल के लिए लकड़ी के पेलेट की पेशकश होती है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी खरीदारी के साथ एक को ऑर्डर करते हैं एक ही तरीका है कि प्राइमर, खिड़की के पर्दे के एक टुकड़े का उपयोग में विदेशी कणों या रंग की गांठ फिल्टर करने के लिए एक सरल और प्रभावी तरीका है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 1 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    8
    चुना वाहन पेंट लागू करें पेंटिंग करते समय आपको कुछ महत्वपूर्ण विवरण दिये जाने चाहिए। टुकड़े से स्प्रे बंदूक की 15 सेमी (6 इंच) की नोक रखें चित्रकला करते समय, एक तरफ से दूसरे तक लगातार आंदोलनों का उपयोग करें यदि स्प्रे बंदूक नहीं बढ़ रही है, तो ट्रिगर को दबाएं नहीं। अन्यथा, परिणाम एक अनियमित और दाग पेंट होगा। रंग को पूरी तरह सूखा दें - यह प्रत्येक परत के लिए 20 मिनट से 1 घंटे लगते हैं।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 20 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    9
    वाहनों के लिए स्पष्ट रंग के 3 कोट को लागू करके क्रोम को एक पॉलिश देखो। स्पष्ट कोट फिनिश क्रोम को जंग और धूल से बचाएगा। पिछले चरण की तरह एक ही सलाह का पालन करें
  • एक क्रोम सरफेस चरण 21 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    10
    पारदर्शी पेंट के बारे में 3 दिनों तक प्रतीक्षा करें। इसके बाद, यह चमक देने के लिए एक चमकदार कपड़े और एक चमकाने वाला परिसर का उपयोग करके क्रोम बाहरी को पॉलिश करें।
  • चेतावनी

    • जरूरी से अधिक क्रोम क्रोम मत करो, लेकिन यह पतले हो जाएगा। उचित सैंडिंग सुनिश्चित करने के लिए बिजली के सैंडर के बजाय साधारण सैंडपेपर का उपयोग करना सबसे अच्छा है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साबुन
    • पानी
    • सूखा और प्रक्षालित कपड़ा
    • बॉडी बिल्डर के हथौड़ा
    • sandpaper
    • मोम और डीजेरेज़र हटाता है
    • कैनवास या समाचार पत्र
    • नियामक के साथ हवा कंप्रेसर
    • वायु नली और कूपलिंग
    • स्प्रे बंदूक
    • दो घटक epoxy प्राइमर
    • वाहनों के लिए पेंट करें
    • वाहनों के लिए पारदर्शी रंग
    • चमकाने वाले कपड़े
    • पॉलिश यौगिक
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com