ekterya.com

क्लेमाटिस को छिलने के लिए कैसे करें

लैज़ोरोसस का क्लेमाटिस या घास एक खूबसूरत क्लाइम्बिंग प्लांट है जो किसी भी बगीचे या घर को अपने विशाल रंग के साथ उजागर करेगा। सभी पौधों की तरह, ताकि क्लेमाटिस स्वस्थ फूलों का उत्पादन कर सकें, किसी को इसे छाँटना पड़ता है। पौधे न केवल पौधे को फूल में मदद करता है, यह पौधे नीचे से और अधिक पौधों का उत्पादन करने की अनुमति देता है और इस प्रकार क्लेमाटिस लम्बे और घने हो सकते हैं। हालांकि, कैसे एक क्लेमाटिस काटा जाता है संयंत्र के फूल चक्र द्वारा निर्धारित किया जाता है। अपने कलेमाटिस विविधता को ठीक से छिड़कने के तरीके जानने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

विधि 1

क्लेमाटिस को छंटनी जो कि शुरुआती वसंत में खिलता है
छवि का शीर्षक प्रिून क्लेमाटिस स्टेप 1
1
जानें कि फूलों के बाद किस प्रकार के क्लेमाटिस को छींटा जाना चाहिए। कल्याण जो कि पुराने वसंत के फूलों से खिलता है, इसलिए यह साल पहले की कलियों के रूप में उगता है। काटना करने का समय बस के बाद यह खिलने खत्म होता है, तो आप गर्मियों के दौरान सख्ती से बढ़ने का समय है और जहां से "नई" पुरानी लकड़ी की बहुत कुछ है पनपने अगले वसंत किस्में जो फूलों के बाद छींटे जाने चाहिए उनमें शामिल हैं: सी। एल्पाना, सी। मोंटाना और सी। आंडंडि।
  • वे क्लेमाटिस जो बार-बार फूलते हैं (जैसे कि वसंत, गर्मी, और शुरुआती गिरने में खिलते हैं) उन्हें खिलने के बाद भी काटा जाना चाहिए। हम पुराने लकड़ी के इन फूलों को दोहराते हैं। छाँटना रोशनी होनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक प्रिून क्लेमाटिस स्टेप 2
    2
    आपके क्लेमाटिस को छिलकाएं इस तरह के फूलों के फूलों के प्रारंभिक फूलों के मामले में, आपको वास्तव में इसे हल्का ढंग से छाँटना चाहिए। क्षतिग्रस्त या पृथक ट्रिम करने के लिए उद्यान या छंटाई के कतरों का उपयोग करें जो आप पाते हैं।
  • छवि का शीर्षक प्रिून क्लेमाटिस स्टेप 3
    3
    हर बार, अपने क्लेमैटिस को आक्रामक तरीके से छिड़कना आपको केवल एक आक्रामक छंटाई करना पड़ता है, जो पौधों में कटौती करना होता है, जब आपको अपने विकास को नियंत्रित करने की आवश्यकता होती है, यह ध्यान में रखते हुए कि ऐसा करने से इसके फूलों को कम किया जाएगा।
  • विधि 2

    क्लेमाटिस काटना कि देर से वसंत या गर्मियों की गर्मियों में खिलता है
    छवि का शीर्षक प्रिून क्लेमाटिस स्टेप 4
    1
    जानें कि फूलों से पहले कौन सी क्लेमाटिस काटा जाना चाहिए। क्लेमाटिस जो देर से वसंत और गर्मियों की गर्मियों में खिलता है, इससे पहले कि फूल खिलता है। इस तरह के क्लेमाटिस में बड़े प्रकार के फूल होते हैं। इस तरह का क्लेमाटिस इतने कद्दू पैदा करता है कि इसे छाँटने की जरूरत है ताकि इसके फूलों में से ज्यादातर फूल खिलने की संभावना हो। इस श्रेणी में शामिल किए गए प्रकार हैं: सी। हेनरी और नेली मोसर
  • छवि का शीर्षक प्रिून क्लेमाटिस चरण 5
    2



    जल्दी वसंत ऋतु में क्लेमाटिस छँटाएं। इस तरह के क्लेमाटिस को छाँटने के लिए, आपको स्वस्थ कोकून मिलना होगा। वे पौधे के उस भाग में लगभग दिखाई देना चाहिए जो पहले तीसरे से मेल खाती है, इस एक नीचे की नोक से जा रहा है जब आप कलियों को ढूंढते हैं, बगीचे या छंटाई का कतरो का उपयोग करें, कलियों से ऊपर की बेल को ट्रिम करने के लिए, पौधे के शीर्ष को हटा दें और कलियों को बरकरार रखें।
  • छद्म कलेमाटिस चरण 6 नामक छवि
    3
    इस प्रकार के क्लेमाटिस को छंटाई के रूप में आप एक कौरेटिनी काट लेंगे जो देर से गर्मियों में खिलता है गर्मियों के अंत तक (यदि आप गर्मियों की शुरुआत के दौरान नहीं जा रहे हैं और आप अपने क्लेमाटिस के खिलने को देखना चाहते हैं) तक प्रचुर मात्रा में फूलों को देरी करने के लिए ऐसा करना चाहिए। यह जानने के लिए विधि तीन तीन पढ़ें कि कैसे इस तरह छिड़कें।
  • विधि 3

    क्लेमाटिस को छंटनी जो देर से गर्मियों या शुरुआती गिरावट में खिलता है

    Video: 2 मिनट में ताजा नारियल छिलने / फोड़ने का आसान तरीका - Seemas Smart Kitchen

    छवि का शीर्षक प्रिून क्लेमाटिस चरण 7
    1
    जानें कि देर से फूल कल्याण आक्रामक रूप से कट जाना चाहिए। गर्मियों और शरद ऋतु कलेमाट केवल नई लकड़ी में कोकून बनाती है। शरद ऋतु के अंत से वसंत की शुरुआत तक किसी भी समय छाँटन किया जा सकता है। क्लेमाटिस के इन प्रकारों में शामिल हैं: पोलिश आत्मा और अल्बेनिया के रानी
  • Video: छीलने पपीता (papita) का सबसे तेज़ तरीका है | पपीता छील करने के लिए कैसे ठीक से |

    छवि का शीर्षक प्रिून क्लेमाटिस स्टेप 8
    2
    क्लेमाटिस को आक्रामक तरीके से छिड़कें एक आक्रामक छंटाई का मतलब पौधे को जमीनी स्तर पर घटाना है। देर से फूल क्लेमाटिस के मामले में, उन्हें भूजल स्तर तक लगभग काटा। इनमें से कुछ क्लेमाटिस के कणों पर कली होती है और उस मामले में केवल कलियों से ऊपर काटा जाता है। किसी भी मामले में, अधिकांश संयंत्र के शीर्ष से वापस आ जाएगा।
  • क्लेमाटिस काटने की कोशिश करें जब तक कि 30 से 45 सेंटीमीटर (12 से 18 इंच) ऊंची नहीं हो।
  • Video: 1 मिनट मे 1 किलो लहसुन छीलने का आसान तरीका/ how to peel garlic/ peel garlic in 1 Minute

    युक्तियाँ

    • प्रारंभिक फूल कल्याण को लगाए जाने पर विचार करें और फिर फूलों के फूलों के फूलों की बढ़ती शाखाओं को विकसित करने के लिए देर से फूल क्लेमाटिस लगाएं। देर से फूलने वाले फूलों को फूलों के आधार पर भर दिया जाएगा और आपके पास पूरे वसंत और गर्मियों में फूल होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छंटाई उपकरण
    • क्लेमाटिस के फूल के चक्रों का ज्ञान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com