ekterya.com

कैसे बेरीज को इकट्ठा करने के लिए

ब्लैकबेरी आम जंगली जामुन हैं जो उत्तरी अमेरिका के कई हिस्सों में विकसित होते हैं, जिसमें कई यूरोपीय देशों के कई करीबी रिश्तेदार होते हैं। वे रास्पबेरी का परिवार, बॉसेन और ब्लैकबेरी के ब्लैकबेरी हैं, और वे छोटे और कम उर्वरक हैं, लेकिन जो आकार में कमी रखते हैं, वे इसे स्वाद में रखते हैं। यहां ये स्वादिष्ट जामुन सफलतापूर्वक कटाई करने में आपकी मदद करने के कुछ चरण दिए गए हैं

चरणों

चुनिंदा देबरीज़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि जब जामुन आपके क्षेत्र से सामना करना शुरू कर देंगे। आम तौर पर, जामुन एक क्षेत्र में पिछले ठंड तापमान के बाद के बारे में छह सप्ताह का पकना शुरू करते हैं और फिर भी, कई हफ्तों के लिए बनाए रखा जब तक कि एक सूखे या अत्यधिक गर्मी आप निष्क्रिय हो जाते हैं।
  • चुनिंदा डुब्रेरीज़ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऐसी जगह ढूंढें जहां आप एकत्र कर सकते हैं . सुनिश्चित करें कि आप किसी सार्वजनिक संपत्ति पर हैं या अपनी जामुन की खोज में जाने के लिए निजी संपत्ति दर्ज करने की अनुमति है। देखने के लिए कुछ अच्छे विकल्प सड़कों या रेलवे, वन आक्रमण और ग्रामीण सड़कों के रास्ते के अधिकार हैं। ध्यान रखें कि कुछ राजमार्ग विभाग हर्बिसिड्स को अधिकार के रास्ते पर स्प्रे करते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा शोध करना होगा कि जामुन खा सकते हैं।
  • पिच डिब्रेरीज चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जामुन में परिपक्वता के लक्षणों के लिए देखो . आप लाल बत्ती के रंगों के साथ आलू वाले झुंड में गहरे हरे रंग के गांठों को देख लेंगे, जो सूर्य के प्रकाश और अच्छे जल निकासी के साथ खुले स्थानों में होंगे। जैसे ही आखिरी ठंढ खत्म हो जाती है, इन गांठों को पांच पंखुड़ी के साथ उज्ज्वल सफेद फूलों से ढक दिया जाता है और उसके बाद ही जामुन गायब हो जाते हैं। उन्हें देखें क्योंकि वे हरे से लाल रंग में बदलते हैं, फिर अंधेरे बैंगनी या उज्ज्वल काले रंग के होते हैं, जब वे उन्हें इकट्ठा करने के लिए तैयार होंगे।
  • चुनिंदा डिवबरीज़ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उचित पोशाक एक बाहरी अनुभव के लिए शहतूत के पेड़ तेज कांटों से ढंके हुए हैं, इसलिए लंबे पैंट और मजबूत जूते पहनने की सलाह दी जाती है। लंबी आस्तीन पहनना एक अच्छा विचार है मच्छर विकर्षक के कुछ छूएं लागू करें यदि आप कीड़े के काटने के लिए संवेदनशील होते हैं और आपकी त्वचा की सुरक्षा के लिए एक चौकोर सनस्क्रीन लगाते हैं या व्यापक ब्रूमिड टोपी पहनते हैं।
  • उठाओ पेटी उठाओ छवि चरण 5
    5
    अपने कार्य के दौरान एकत्र करने के लिए एक कंटेनर खोजें इस प्रयोजन के लिए आपको कुछ प्लास्टिक की थैलियां, छोटे बाल्टी जैसे कि गैलन आइसक्रीम कटोरे या प्लास्टिक के कटोरे परोसा जाएगा। यह अच्छा होगा कि इन कंटेनरों में एक हैंडल है क्योंकि यह उन्हें लोड करना आसान बना देगा। अपनी बेल्ट पर पकड़ वाली एक या दो-चौथाई बाल्टी एकत्र करने के लिए दोनों हाथों से मुक्त हो जाएंगे, या एक को पकड़ने के लिए एक और शाखा को पकड़ने के लिए एक होगा
  • उठाओ पेटी उठाओ चित्र 6
    6
    आपके साथ एक छड़ी लें या कुछ अन्य अगर वहाँ, mulberries गांवों के झाड़ियों में सांप या अन्य खतरा है यदि आप प्रचुर मात्रा में वृद्धि का एक क्षेत्र है जहां आप स्पष्ट रूप से नहीं देख सकते हैं कि आप कहां जा रहे हैं में एकत्र कर रहे हैं देखने के लिए लागू करते हैं।
  • उठाओ पेटी उठाओ चित्र 7
    7
    इकट्ठा करने के लिए एक जगह खोजें जहां साँपों, आग चींटियों या अन्य अप्रिय प्राणियों के साथ एक अप्रत्याशित टकराव से बचने के लिए, जहां खड़े होने के लिए स्वच्छ क्षेत्र हैं आदर्श उस स्थान पर एकत्रित करना होगा जहां यातायात या अन्य स्रोतों से कम मात्रा में धूल होती है, क्योंकि जामुन के छोटे-छोटे गोले में उन्हें धूल से साफ करना मुश्किल होता है।
  • चुनिंदा डिवबेरीज़ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    शहतूत के पेड़ों के क्षेत्र को जांचने के लिए देखें कि क्या खतरे हैं, जिनमें मधुमक्खी घोंसले, ओक या जहरीले आइवी, फायर एंट्स या जहरीले साँप भी शामिल हो सकते हैं। अगर आप सड़क से इकट्ठा होने जा रहे हैं, तो खतरनाक ट्रैफ़िक को भी ध्यान में रखें।
  • चुनिंदा ड्यूबेरीज़ कदम 9 शीर्षक वाली छवि



    9
    मूल बेरीज को अलग करने के लिए जानें, जो कि पूरी तरह से परिपक्व हैं, लेकिन सूखना शुरू नहीं हुआ है देखें कि क्या कीड़े के काटने के निशान हैं, जहां फलों में बदबूदार कीड़े या अन्य कीट, जहां कीड़े पहले से ही भोजन कर चुके हैं। जामुन की आदर्श स्थिति तब होती है जब वे चमकीले काले होते हैं, स्पर्श करने के लिए फर्म होते हैं और किसी भी भाग में लाल रंग का दिखना होता है।
  • उठाओ पेटी 10 के आकार का चित्र

    Video: Calculus III: Three Dimensional Coordinate Systems (Level 6 of 10) | Distance Formula Examples

    10
    परिधि के साथ जामुन लीजिए शहतूत के पेड़ के टुकड़े के बारे में जहां आप देखने के लिए जा रहे हैं, ऊर्ध्वाधर उपजी वाले लोगों को चुनते हैं जो आपके हाथों को बेल के भीतर गहरा नहीं रखे जा सकते हैं। शहतूत के पेड़ के पास छोटे तेज कांटे होते हैं जैसे एक शेवर जो आसानी से एक अशुभ कलेक्टर को चुभाने और बहुत दर्द का कारण बन सकता है।
  • चुनिंदा ड्यूबेरीज़ का शीर्षक चित्र 11
    11
    बेरीज अलग से और ध्यान से पकड़ो उन्हें कुचलने या उन्हें नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए बेर को स्टेम के एक कोण के पास खींचो, इसे खींचकर इसे खींचकर कड़ी मेहनत न करें। यह नारियल को बेर के बजाय शहतूत के तने पर छोड़ देता है, जब उन्हें सफाई करते समय बाद में आपको बचा लेते हैं।
  • उठाओ पेटी उठाओ चित्र 12
    12
    अपने हाथ की हथेली की ओर बेरी खींचो, जिससे कि आप अपनी अंगूठे और उंगलियों का उपयोग तब तक कर सकें जब तक कि आपकी हथेली पूर्ण न हो, एक समय में बाल्टी में जामों को छीनने और छोड़ने के बजाय।
  • उठाओ पेटी उठाओ चित्र 13

    Video: Amazing Shortcake Recipe: Strawberries and Cream Cake | Oh Yum with Anna Olson

    13
    कंटेनर में जामुन को ध्यान में रखकर, उन्हें कुचल या उन्हें हानि पहुंचाए बिना। ये जामुनें बहुत निविदा की त्वचा होती हैं और यदि खराब हो जाता है तो उन्हें बाद में खाने के लिए उन्हें पूरी तरह से साफ करना असंभव होगा
  • चुनिंदा डिवबेरी का चरण 14 चित्र
    14
    जब आप घर मिल जाए तो अपने जामुन धो लें उन्हें एक बड़े कटोरे में रखें और कटोरे को पानी से धीरे-धीरे भर दें, जब तक कि उन्हें स्वतंत्र रूप से फ्लोट करने के लिए पर्याप्त पानी और स्थान न हो। किसी भी गंदगी या मलबे को जमा करने के लिए अपने हाथ से धीरे-धीरे हिलाओ।
  • चुनिंदा देबरीज़ चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    15

    Video: सुपरहिट महाकालेश्वर भजन !! जय जय महाकाल !! नीलिमा , सिमरत सिंह !! अम्बे भक्ति

    एक ताजा पाई में अपने जामुन का आनंद लें, एक फल केक या प्राकृतिक क्रीम और चीनी के साथ कवर
  • Video: WRITING POETRY | कविता लेखन

    युक्तियाँ

    • जब तक आप उन्हें उपयोग न करते हुए जामुन धो लें, क्योंकि पानी सतह पर मोल्ड के विकास की सुविधा प्रदान करेगा। जामुन तुरंत उपयोग के लिए बाद में जमे हुए जा सकते हैं, उन्हें फ्रीजर से हटा दें, उन्हें कुल्ला कर दें और इन्हें बिना उन्हें बिना अपने व्यंजनों में इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यात्रा के दौरान अपने जामुन को सूरज से दूर रखें और सावधानी बरतें न कि उन्हें ज्यादा ले जाएं या उन्हें नुकसान न करें।
    • सुबह में ताजा और साफ बेरीज लीजिए जबकि शहतूत के पेड़ में घनीभूत होती है या भारी बारिश के बाद।
    • चारों ओर देखो जब आप इकट्ठा। आप शायद जानवरों, उनके पटरियों, अन्य जामुन जो परिपक्व होने जा रहे हैं और काफी वसंत जंगली फूलों को देखेंगे।

    चेतावनी

    • जंगली जामुन के क्षेत्रों में रैटलस्नेक्स लगातार दौरे होते हैं, जहां अक्सर एक आसान भोजन मिल सकता है।
    • बीटल खोजने की अपेक्षा करें, जिसे बिस्तर कीड़े भी कहा जाता है इन छोटे कीड़े विशेष रूप से इस तरह के घुटनों के पीछे क्षेत्र के रूप में और कपड़ों पर स्ट्रिप्स के आसपास गर्म, नम क्षेत्रों पसंद करते हैं। बीटल के काटने के कारण छोटे, लाल, खुजली वाले झालर का कारण हो सकता है। बीटल के काटने से बचने के लिए, कपड़ों पर झुर्रियों का उपयोग करें जो जमीन और वनस्पति के साथ संपर्क में आते हैं- एक शॉवर लेते हैं और जामुन लेने के तुरंत बाद कपड़े बदलते हैं। एक काटने बीटल का इलाज करने के लिए, खुजली युक्त प्रेडनिसोन राहत देने के लिए क्रीम, hydrocortisone क्रीम हाइड्रोजन पेरोक्साइड और capsaicin की एक छोटी राशि लागू भी खुजली और स्नान एप्सोम लवण से राहत में प्रभावी हैं या यहां तक ​​कि आम सिरका भी कुछ लोगों का मानना ​​है कि बस chiggers, बीट्लस या उष्णकटिबंधीय या उपोष्णकटिबंधीय कीड़े के रूप में त्वचा के नीचे रेंगना, और इसलिए सफेद स्थान झालर के केंद्र में दिखाई करने के लिए स्पष्ट नेल पॉलिश का एक स्पर्श लगाने से मारा जा सकता है, और इस प्रकार एम्बेडेड बग से हवा को दूर करना हालांकि, बग के काटने कीट, जो त्वचा, खुजली फ़ीड के लार्वा चरण की वजह से और एक पाचन तरल पदार्थ इंजेक्शन कर रहे हैं। असुविधा जब काटने महसूस किया है, कीट पहले से ही gone- यह कभी नहीं त्वचा में हो जाता है होगा।
    • ब्रैम्बल्स, हालांकि वे छोटे हैं, वे दर्दनाक घावों का कारण बन सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपके भ्रमण के लिए उचित कपड़े
    • इकट्ठा करने के लिए प्राप्तकर्ता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com