ekterya.com

कैसे अपनी रसोई फिर से तैयार करना

जब घर पर मरम्मत की बात आती है, रसोईघर रीमॉडेलिंग लोकप्रिय है क्योंकि रसोई अक्सर परिवार की जगह इकट्ठा होती है। रसोईघर के रीमॉडेलिंग में निवेश करने से घर के मूल्य में योगदान भी हो सकता है। आधुनिक रसोई घर के बाकी हिस्सों में खुलते हैं, मज़ेदार और पारिवारिक भोजन आरामदायक, कार्यात्मक और स्टाइलिश बनाते हैं। अपने रसोई घर के पुनर्निर्माण के लिए और योजना आवश्यक होने पर ध्यान देने के लिए कई विवरण हैं। एक रसोई नवीकरण आप एक बजट निर्धारित प्रेरणा है कि आपके शैली को दर्शाता है की तलाश और ठेकेदारों और डिजाइनरों कि, सस्ती संवेदनशील और आप रसोई घर आप चाहते हैं दे सकते हैं के साथ काम करने की जरूरत की योजना बनाना।

चरणों

विधि 1

अपनी रसोई का नवीकरण करने के लिए एक बजट बनाएं
योजना एक रसोई नवीनीकरण चरण 1 शीर्षक
1
तय करें कि आप अपने रसोईघर के पुनर्निर्माण के लिए कितना खर्च कर सकते हैं आपके बजट की मात्रा अक्सर शेष नियोजन प्रक्रिया को सेट कर देगी
  • निर्धारित बजट संख्या के बजाय एक श्रेणी सेट करें उदाहरण के लिए, 7500 से 8500 डॉलर का बजट बिल्कुल 8000 डॉलर खर्च करने का निर्णय लेने से अधिक उचित है।
  • योजना एक रसोई नवीनीकरण चरण 2

    Video: छोटी सी रसोई में चीजों को कैसे रखें व्यवस्थित by Meenu's World

    2
    अपने बजट की गणना करते समय एक रसोई नवीकरण के सभी तत्वों को शामिल करें। संभवतः आपको नए उपकरणों, फर्श कवर, काउंटरटॉप्स, हार्डवेयर, पेंट, वेंटिलेशन, अलमारियाँ और स्थापना लागत के लिए भुगतान करना होगा।
  • अप्रत्याशित समस्याओं, देरी, व्यय और आकस्मिकताओं के लिए अपने बजट में धन का आरक्षित रखें नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ किचन एंड बाथमैन मैन्युफैक्चरर्स ऑफ यूनाईटेड स्टेट्स (एनकेबीए) ने आश्चर्य और आकस्मिकताओं के लिए अपने बजट का 20% जोड़ना सलाह दी है
  • योजना एक रसोई नवीनीकरण चरण 3 शीर्षक
    3
    काम की योजना बनाएं और अपने रसोईघर के नवीकरण में आपके द्वारा अपेक्षित विशेषज्ञता के स्तर के बारे में सोचें। आपको एक सामान्य ठेकेदार की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन और अन्य विशेषज्ञ
  • योजना एक रसोई नवीनीकरण चरण 4 शीर्षक
    4
    अपने बजट के लिए छड़ी आपको यह तय करना होगा कि आप क्या बचा जाना चाहते हैं और क्या खर्च करना है। उदाहरण के लिए, यदि स्टेनलेस स्टील के उपकरणों की प्राथमिकता है, तो आपको टुकड़े टुकड़े फर्श के लिए व्यवस्थित होना पड़ सकता है।
  • विधि 2

    अपनी रसोई का पुनरुद्धार करने के लिए डिजाइन विचारों को एकत्रित करें
    योजना एक रसोई नवीनीकरण कदम शीर्षक 5
    1
    इस बारे में सोचें कि आप रसोई घर का उपयोग कैसे करेंगे। हो सकता है कि आप इसे कभी-कभार का उपयोग करें क्योंकि आप लगभग हमेशा से बाहर खाते हैं या शायद आपके पास एक बड़ा परिवार है जो दिन के 3 भोजन के लिए इकट्ठा करता है।
    • क्या अच्छी तरह से काम करता है और सुधार की आवश्यकता के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आधा कैबिनेटों को नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जब आप फिर से तैयार करते हैं तो वे कम होते हैं
    • अपनी दक्षता का अनुकूलन करें जब आपकी रसोई के डिजाइन की योजना बनाते हैं, तो सोचें कि आप जब खाना बनाते हैं, साफ करते हैं और खाते हैं तो आप कैसे चलते हैं। उदाहरण के लिए, आप नहीं चाहते कि आपके सिंक आपके डिशवॉशर से बहुत दूर हो।
  • योजना एक रसोई नवीनीकरण चरण 6

    Video: सिर्फ 1 रु से आपने घर के पंखे चमकाये - पंखे कैसे साफ करे -Kitchen tips/Tips For Cleaning Ceiling Fan

    2
    प्रेरणा खोजें रसोई के पत्रिकाओं पर एक नज़र डालें, इंटरनेट पर ब्लॉग पढ़ें और शोरूम और डिपार्टमेंटल स्टोर में रसोई के नमूने देखें।
  • रंग, बनावट, कपड़े और सतहों पर ध्यान दें बड़े चीजों में खुद को प्रेरित करें, जैसे फर्श या काउंटरटॉप्स, साथ ही छोटे विवरण जैसे ड्रॉज़ में दराज और टैंक।



  • प्लान ए रसोई नवीनीकरण चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक शैली चुनें अपनी रसोई का नवीकरण करने की योजना इस पर निर्भर करेगा कि क्या आप एक आधुनिक रसोईघर पसंद करते हैं, क्लासिक और पारंपरिक शैली के साथ या किसी समुद्र तट झोपड़ी जैसा दिखता है
  • योजना एक रसोई नवीनीकरण चरण 8
    4
    ऊर्जा दक्षता पर विचार करें कई रसोईघर पर्यावरण के अनुकूल हैं क्योंकि वे ऊर्जा-कुशल उपकरणों और प्रकाश व्यवस्था का उपयोग करते हैं, साथ ही फर्श और खिड़कियों के लिए टिकाऊ सामग्रियों का उपयोग करते हैं।
  • विधि 3

    अपने रसोईघर को पुनर्निर्मित करने के लिए पेशेवरों को किराए पर लें
    योजना एक रसोई नवीनीकरण चरण 9
    1
    गणना करें कि आपकी कितनी पेशेवर मदद की ज़रूरत है आप सब कुछ चाहते हैं: एक वास्तुकार, एक डिजाइनर, एक बिल्डर और एक ठेकेदार, साथ ही उपठेकेदारों की एक टीम। अन्यथा, आपको इसे स्वयं करना पड़ता है और जब आप फंस जाते हैं तब मदद के लिए पूछना होगा।
    • कम से कम ठेकेदारों से बात करें जब तक आप निर्माण और नवीकरण में अनुभव नहीं करते हैं, आपको आवश्यक परमिट प्राप्त करने और संपूर्ण परियोजना का प्रबंधन करने में आपकी मदद करने के लिए किसी की आवश्यकता होगी।
  • योजना एक रसोई नवीकरण कदम शीर्षक 10
    2
    कम से कम 3 ठेकेदारों से बोली का अनुरोध करें यदि आप डिजाइनरों और अन्य पेशेवरों के साथ काम कर रहे हैं तो आपको ऐसा करना होगा। कम से कम 3 उद्धरण प्राप्त करने से आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपके बजट में कौन सा फिट बैठता है।
  • योजना एक रसोई नवीकरण कदम शीर्षक 11
    3
    समय सीमा के बारे में बात करें जब आप एक ठेकेदार को किराए पर लेते हैं, तो चर्चा करें कि कार्य कब तक लगेगा। इससे आप अपने नवीनीकरण की योजना बना सकते हैं और आप यह कैसे कर सकते हैं जब आप अपनी रसोई का उपयोग नहीं कर सकते।
  • युक्तियाँ

    • ठेकेदारों और अन्य पेशेवरों को काम पर रखने पर अपने दोस्तों, परिवार, पड़ोसियों और अन्य लोगों के लिए संदर्भ के लिए पूछें जिन लोगों को ठेकेदार के साथ एक अच्छा अनुभव मिला है वे हमेशा उस जानकारी को साझा करने के लिए तैयार होते हैं।
    • विचार करना याद रखें कि नवीकरण चालू हो रहा है, तो आप कैसे खाना पकाएंगे और खायेंगे। खाने के लिए बाहर जाने की योजना, परिवार और दोस्तों के साथ भोजन साझा करें और उन उत्पादों पर शेयर करें जो घर के अन्य कमरों में संग्रहीत और खाए जा सकते हैं।

    चेतावनी

    • केवल उन लोगों के साथ काम करें जिनके लाइसेंस, बीमा और भरोसेमंद हैं किसी भी काम शुरू करने से पहले उन्हें अपने क्रेडेंशियल के लिए पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com