ekterya.com

पृथ्वी पर एक सुपरकोटा के प्रभाव को कैसे बचाना

एक बड़ा धूमकेतु बाहरी अंतरिक्ष से आ सकता है और कम समय में सौर मंडल में प्रवेश कर सकता है। एक धूमकेतु के प्रभाव से बचने का तरीका जानें, जैसे डायनासोर को बुझा दिया था।

चरणों

विधि 1

प्रभाव से एक वर्ष और छह महीने पहले
एक सुपर धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 1 से बचने वाली छवि
1

Video: ✅पृथ्वी पर पानी का जन्म कैसे हुआ ? Where does the water come from ?

मीडिया पर ध्यान दें पता लगाएँ कि आप कब धूमकेतु को मारेंगे और अनुमान लगाएंगे कि यह कहां प्रभावित हो सकता है।
  • Video: World Water Day 2017: देखिये पानी बचने के आसान तरीके! | Save Water Tips

    जीवित सुपर धूमकेतु हिटिंग पृथ्वी चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: प्रथ्वी पर जल की मात्रा ? || खारा व मीठा ||

    स्टोर प्रावधान अपने घर में कोई जगह ढूंढें जो प्रभाव के दौरान और बाद में आपके और आपके परिवार के लिए एक आश्रय बनाने के लिए एक अच्छी जगह है। यह जगह भूमिगत होनी चाहिए, खिड़कियों के बिना, और यह बहुत मजबूत होना चाहिए। अगर आपके पास कोई खिड़की है, तो इसे लोहे।
  • एक सुपर कॉमेट हिटिंग धरती चरण 3 से बचने वाली छवि
    3
    अंतरिक्ष में हवा पाने के लिए एक योजना बनाएं। भोजन, पानी और हथियार भी खरीदें इस अवधि के दौरान कई लोग जल्द से जल्द प्रावधानों के लिए खोज करेंगे और नागरिक गड़बड़ी हो सकती है। तैयार।
  • जीवित सुपर धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 4 नामक छवि
    4
    यह वैज्ञानिक, तकनीकी और सैन्य ज्ञान एकत्र करता है यह आपको और आपके लोगों को भविष्य में एक सैन्य शक्ति बनने में मदद करेगा, ताकि आप या आपके लोगों को मारने से रोकने और अन्य लोगों द्वारा दास बना सकें, जो वही करेंगे।
  • जीवित सुपर धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बार जब आप इस किया है, मैं इसे स्केचबुक्स ब्रांड "Academie" में उपयोग की जाती कागज फ़ाइल nonacidic अच्छी गुणवत्ता पर प्रिंट आउट, यह एक जगह है जहाँ यह कृन्तकों द्वारा पहुंचा जा सकता में डाल दिया।
  • जीवित सुपर धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 6 नामक छवि
    6
    प्रभाव के बाद, राज्य और नए राष्ट्र उभरकर सामने आएंगे, और यह सबसे अधिक संभावना है कि उनके शासक दूसरों को अपने क्षेत्र सहित, जीतना चाहते हैं। इससे आपको जीवित रहने की इजाजत मिलेगी, यह आपके वंशज किसी भी व्यक्ति पर जीत या दासता के बिना जीवित रहने में भी मदद करेगी। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कौन हो सकता है, प्रभाव के बाद जीवन वास्तव में कठिन होगा, और यह पहले से ही मानव इतिहास द्वारा प्रदर्शित किया गया है
  • विधि 2

    प्रभाव से तीन महीने पहले
    जीवित सुपर धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    आपकी शरण तैयार होनी चाहिए
  • जीवित सुपर धूमकेतु हिटिंग पृथ्वी चरण 8 नामक छवि
    2
    आप प्रभाव क्षेत्र के पास हैं, आश्रयों की तलाश में प्राचीन परमाणु विस्फोट झेलने के लिए तैयार हैं, क्योंकि इन अपने सबसे अच्छे आशा कर रहे हैं (वहाँ इनमें से कुछ, कई शीत युद्ध, जब परमाणु युद्ध का खतरा बहुत अधिक था दौरान बनाए गए थे कर रहे हैं)। यदि आप इस क्षेत्र के बाहर हैं, तो अपनी शरण में संबंधित समायोजन करें।
  • विधि 3

    प्रभाव से एक महीने पहले
    जीवित सुपर धूमकेतु हिटिंग पृथ्वी चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    1
    आश्रय के लिए आपूर्ति लो। गर्म जलवायु के लिए भोजन, दवाइयां, पानी, कंबल और कपड़े लें जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना अपनी संपत्ति के लिए पर्याप्त स्थान खोजें। तस्वीरें, यादें, भावुक मूल्यों की वस्तुओं और शायद कुछ किताबें लें जो आप अपने लोगों को शिक्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि जीवन प्रभाव से पहले कैसा था। इसके अलावा, क्रॉसवर्ड पहेलियाँ या सुडोकस के साथ पुस्तकों को पढ़ने के लिए, ताकि आपको बाद के दौरान ऊब नहीं मिले।
  • एक सुपर धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 10 से बचने वाली छवि
    2
    अपने पालतू जानवरों के लिए भी आपूर्ति करें आप बीजों को सब्जियां लगा सकते हैं, जो प्रभाव के बाद बहुत ही व्यावहारिक होगा।
  • विधि 4

    प्रभाव के लिए कुछ दिन
    जीवित सुपर धूमकेतु हिटिंग पृथ्वी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अब शरण लीजिए सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ तैयार है अपना आश्रय मत छोड़ो या अपने पालतू जानवरों को ऐसा न करें।

    विधि 5

    प्रभाव
    1
    अंदर रहें फिर, प्रभाव के बिंदु से आघात की तरंगें ग्रह के चारों ओर घूमती हैं, जिससे मजबूत भूकंप हो सकते हैं एशेज विस्फोट से आकाश से गिर जाएंगे ताकि ऐश को साँस लेने के लिए आपकी आश्रय में प्रवेश करने वाली हवा को फिल्टर करने का प्रयास करें। भूकंप यहां तक ​​कि ज्वालामुखी को "सो" माना जा सकता था, इसलिए इसके लिए आपको इस क्षेत्र को पहले से खाली करना चाहिए था यदि आप प्रभाव के लगभग 3000 मील (4828 किलोमीटर) के भीतर हैं, तो आपको एक परमाणु आश्रय में शरण लेनी चाहिए थी।

    सुनामी प्रभाव के बिंदु से निकलती है और केवल लगभग 25-150 मील (40-241 किमी) अंतर्देशीय बंद हो जाएगी।

    जीवित सुपर धूमकेतु हिटिंग पृथ्वी चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    विधि 6

    प्रभाव के 10 घंटे बाद
    1
    "निष्कासित सामग्री" (प्रभाव से गड्ढा से निकली चट्टानों) की उच्च मात्रा पृथ्वी पर गिर जाएगी। अधिकांश चट्टानों को वातावरण में जलाएगा, यह घर्षण वातावरण को लगभग 100 डिग्री सेल्सियस (इस वजह से आप आश्रय कर रहे हैं) के लिए गर्मी जाएगा। इस समय कई पौधों और जानवरों मर जाएगा। निष्कासित सामग्री जो कि वायुमंडल में जला नहीं गई है, वह पृथ्वी पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगी, इमारतों की बौछार और जंगलों और शहरी इलाकों में आग लग सकती है।

    विधि 7

    प्रभाव के एक सप्ताह बाद

    वातावरण में राख के उच्च स्तर की वजह से सूरज को अवरुद्ध किया जाएगा अपनी शरण में रहें, जहां सब कुछ अंधेरा हो जाएगा, शायद एक मोमबत्ती रखो या दो। अब आप बात कर सकते हैं, किताब पढ़ सकते हैं या अपनी कहानी लिख सकते हैं।

    विधि 8

    प्रभाव से 3 से 4 सप्ताह बाद

    भूमिगत रहें, कभी-कभी नमक रहें वैश्विक तापमान गिरने लगेंगे क्योंकि सूर्य अवरुद्ध हो गया है। अब यह जाने के लिए सुरक्षित है, लेकिन बहुत कम समय के लिए बहुत ही कम अंतराल पर। एक नम कपड़े के माध्यम से साँस लेने के लिए याद रखें और दरवाजे को एक लंबे समय तक खुला न छोड़ दें, क्योंकि आप राख में सांस नहीं लेना चाहते हैं। आप अपना रास्ता रोशनी के लिए मोमबत्ती का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह अभी भी अंधेरा होगा जलाओ खोजने की कोशिश करें

    विधि 9

    प्रभाव के 1 महीने बाद

    यह ठंड है यदि आप तट के नजदीक हैं, तो तापमान गर्म हो जाएगा, क्योंकि महासागर गर्मी का संरक्षण करते हैं। अकेले बाहर वेंचर आपको गर्म रखने के लिए जलाकर जमा करें

    विधि 10

    प्रभाव के 6 महीने बाद

    यह बहुत ठंडे अंतर्देशीय है, लेकिन राख आकाश से गायब हो रहे हैं और जल्द ही सूरज सतह को फिर से रोशन करेगा। हालांकि, क्योंकि प्रभाव में सल्फर यौगिकों को जारी किया गया है जो सूर्य की गर्मी को दर्शाता है, तीव्र ठंड जारी रहेगा। अब जब कि प्रकाश फिर से है तो आप अधिक जलाशयों के लिए देख सकते हैं, या अधिक लोगों को देख सकते हैं जो अब भी जीवित हैं।

    विधि 11

    प्रभाव से 6 से 7 महीने बाद

    यदि आप ठंड नहीं खड़े हो सकते हैं और आप आपूर्ति से बाहर चल रहे हैं, तो आप समुद्र में पहुंच सकते हैं, जहां मौसम गर्म है सावधान रहें, क्योंकि कई डाकुओं के आसपास हो सकता है

    विधि 12

    प्रभाव से 2 से 4 साल बाद

    अंततः पृथ्वी गर्म हो जाएगी नए पौधे उगेंगे और जानवर छिपे हुए स्थानों को छोड़ देंगे। थोड़ा आधुनिक प्रौद्योगिकी वाले लोगों को समय के लिए एक सरल जीवन जीना होगा। अब पैसे बिल्कुल मायने नहीं रखेंगे आप एक किसान हो सकते हैं या प्रभाव से नष्ट होने वाले प्रौद्योगिकियों को पुनः बनाने में मदद कर सकते हैं।

    युक्तियाँ

    अपनी आश्रय बनाएं और सुनिश्चित करें कि इसमें कम से कम एक भूमिगत भाग है। यह आपको अपने आप को गर्मी से बचाने में मदद करेगा

    • हथियार और गोला बारूद शिकार, वस्तु विनिमय और बचाव उद्देश्यों के लिए बहुत उपयोगी होगा। जैसे .22 एलआर, 7.62x39, 223 / 5.56 मिमी, आदि जैसे सबसे सामान्य कैलीबर्स प्राप्त करने की कोशिश करें।
    • विश्व सरकार धूमकेतु को हटाने की कोशिश करेगी हालांकि, ये योजनाएं थोड़ी सुखी हैं इस पर भरोसा मत करो आशावादी रहें और सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहें।
    • यदि आप चाहें, रोपण के लिए या छोटे जानवरों (आपके पालतू जानवरों के अलावा) के लिए अपने शरण में बीज बचाएं। आप इन पौधों तक और बाद में जानवरों को बढ़ा सकते हैं, जब मौसम गर्म हो जाता है
    • अपने भोजन और पीने के पानी का रेशन करें संभवतः एक कुकी का एक चौथाई और एक दिन का एक गिलास पानी का एक चौथाई। आप पालतू जानवरों के साथ ऐसा ही कर सकते हैं उदाहरण के लिए, एक कुत्ते के लिए दो कुकीज़ और एक कटोरा पानी की एक चौथाई दिन। यह बहुत कम प्रतीत होगा, लेकिन इससे आप इसे जीवित रहने की इजाजत दे सकते हैं, मुश्किल से यदि पानी की कमी के कारण आपको समस्याएं हैं, तो बर्फ या बर्फ इकट्ठा करें, उन्हें पिघल कर पानी बनाएं तुम भी अन्य खाद्य पदार्थ के रूप में नाश्ता कभी कभी मनोबल और पोषण के रूप में बढ़ावा देने के लिए, उदाहरण के लिए, फ़ीड पकाया सेम या डिब्बाबंद ट्यूना के डिब्बे के लिए कर सकता है। विटामिन और कैल्शियम की गोलियां होने पर एक बड़ी सफलता होगी आपको मल्टीविटामिन और कैल्शियम की गोलियां खरीदें। यदि आपके पास पर्याप्त है, ओमेगा 3 टैबलेट खरीदें। हालांकि आप बहुत कम रह सकते हैं, सबसे अच्छा विकल्प खरीदने के लिए है बहुत कुछ भोजन और बहुत कुछ पानी। लोग भयभीत होंगे, इसलिए प्रभाव से कई महीनों पहले आप अपनी आपूर्ति खरीदना याद रखें। यह आपको "सामान्य रूप से" (सूखा कुत्ते के भोजन, भोजन के लिए एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह उदाहरण के लिए केले की तरह खराब नहीं है, और मनुष्य का उपभोग कर सकते हैं) की दुकान करने की अनुमति देगा।
    • आपकी सरकार के प्रभाव के बाद बचने के लिए लोगों के लिए "सार्वजनिक आश्रयों" हो सकती हैं नहीं इन आश्रयों में जाओ वे रोगों को फैलाने और अपराध करने के लिए प्रबल होने के लिए सही स्थान हैं। हालांकि, यदि आप प्रभाव साइट के पास जगह से खाली नहीं किए जा सकते हैं, तो आपको एक परमाणु बंकर जाना होगा जिसे आपको साझा करना पड़ सकता है। आप प्रभाव साइट से दूर हैं, तो आप अपने घर में खिड़की कमरे के साथ अपने स्वयं आश्रय बनाने के लिए, एक तहखाने में, या एक जंगल, आदि में अपने दम पर एक भूमिगत आश्रय का निर्माण करने के लिए है यदि आप इन पिछले दो चुनते हैं, तो मेरा सुझाव है कि आप उन्हें अच्छी तरह से करेंगे। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, कई कंबल खरीदें
    • तुम भी धातु जाल के साथ एक फैराडे पिंजरे टॉर्च, बैटरी और घड़ियां, रेडियो और टॉर्च जैसी चीजों को रोकने के लिए कर सकते हैं "आत्म संचालित कर रहे हैं" (यकीन है कि पिंजरे दफन है बनाना) विद्युत चुम्बकीय पल्स द्वारा तला जाता है। ये एलईडी का उपयोग 11 से 20 वर्ष तक की जाएगी, इसलिए यह अतिरिक्त सफेद एल ई डी भी हो सकता है।
    • प्रभाव के बाद "गर्मी की लहर" के दौरान, आप, आपके परिवार और आपके पालतू जानवरों को शांत रहने के लिए पानी से स्नान करना चाहिए।
    • एक पुस्तक पढ़ें और धूमकेतु के बारे में जानें
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी आश्रय में राख नहीं डालते हैं और इसे साँस नहीं लें।
    • जैसे ही मौसम बाहर जाने के लिए काफी अच्छा होता है, बच्चों और वयस्कों को यह देखने के लिए एक निरीक्षण किया जा सकता है कि जानवरों और पौधों में क्या बच गया और जो मर गए हैं। यह बहुत निराशाजनक होगा, लेकिन जानकारी इकट्ठा करने के लिए बहुत उपयोगी होगा और इस प्रकार नई दुनिया से परिचित हो जाएंगे। आपको पता चल जाएगा कि बहुत सी चीजें जिनके बारे में आप परिचित थे, वे हाथी, भालू और बाघ हो सकते हैं, निश्चित रूप से विलुप्त हो जाएंगे। आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन ये बड़े जानवर हैं जो इस तरह से बड़े पैमाने पर विलुप्त होने का कोई मौका नहीं पाएंगे।
    • यदि आप एक बेबुनियाद सैन्य अड्डे के निकट हैं तो तैयार-से-खाया खाने की तलाश करें। और अगर कोई भोजन पहले से खोला या काट लिया गया है, तो उसे खाओ मत। यदि संभव हो तो किसी भी परमाणु रिएक्टर से कम से कम 200 मील (321 किमी) दूर रहें। उपचार के बिना तरल पदार्थ पीओ मत, या तो।

    चेतावनी

    • आपके द्वारा मिले किसी और व्यक्ति या परिवार के सदस्यों की संभावनाएं 100% नहीं हैं हताहतों की संख्या के लिए तैयार
    • यदि आपके पास एक अच्छा शरण है, तो आप सभी के साथ रहना चाहेंगे उन्हें न दें, अपने परिवार और करीबी दोस्तों के बीच अकेले न दें।
    • यह बहुत संभावना है कि सरकार देश में एक मार्शल लॉ लागू करेगी। तैयार।
    • यदि आप बर्फ पिघलते हैं, तो यह एक गिलास पानी या उससे कम का एक चौथाई उत्पादन करेगा।
    • यदि आप तहखाने का उपयोग करते हैं, तो इसका आकार बढ़ाने का प्रयास करें जितना संभव हो उतना संभव, आपके उपकरण के लिए अधिक ऑक्सीजन और स्थान होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शरण, अधिमानतः भूमिगत
    • एक बड़ी मात्रा में खाना जो कि तैयारी की आवश्यकता नहीं है और संग्रहीत करने के लिए लंबे समय तक चलने वाला नहीं है
    • पीने का पानी
    • आम पानी (भारी गर्मी की लहर के दौरान आपको शांत करने के लिए)
    • चिकित्सा और प्राथमिक चिकित्सा किट
    • मेल, एक लाइटर और मेथिलेटेड आत्माएं या एक समान ज्वलनशील तरल (आग लगाना)
    • एक डिवाइस एक सिगरेट लाइटर रिचार्ज (वैकल्पिक, अगर आपको अपने सिगरेट का हल्का रिचार्ज करना होगा)
    • मोमबत्तियां (अपने आश्रय के इंटीरियर को रोशन करने के लिए- मोमबत्तियां एक आग जोखिम पैदा कर सकती हैं)
    • मारता है और गर्म कपड़े (आप गर्म रखने के लिए- यदि आप किसी देश में ठंडे हवाओं के साथ रहते हैं, उदाहरण के लिए, जब यह बर्फ गिरता है, तो गर्म कपड़े पहनना आसान होगा)
    • गैस मास्क (वैकल्पिक)
    • फ्लैशलाइट्स और बैटरी (वैकल्पिक, क्योंकि वे पीईएम के बाद काम नहीं कर सकते हैं, जब तक कि उन्हें कंटेनर के साथ संपर्क से दूर नहीं किया जाता है) रेडियो और "स्व-संचालित" फ्लैश लाइट्स के साथ ही, क्योंकि इन मदों का उपयोग एलईडी सफेद (इनमें से कई प्राप्त करें, एलआईडी के बाद से, लगातार उपयोग के दौरान, पिछले 11 से 20 वर्षों के बीच)
    • यह कचरे के लिए उपकरणों का अनुकूलन करता है
    • आपके मूल्य की चीजें
    • सामान्य मूल्य की चीजें जो आप बातचीत करने के लिए उपयोग कर सकते हैं (सिगार, शराब, गोला-बारूद)
    • बीज (रोपण और पशुधन के लिए जब मौसम में सुधार होता है)
    • आपके परिवार और आपके पालतू जानवर
    • सामान्य, तकनीकी और सैन्य ज्ञान विशेष रूप से - यह आपके और आपके जीवित वंशों के बीच अंतर जब नए राज्यों और राष्ट्रों (अपने कुछ शासकों को अन्य लोगों पर विजय प्राप्त करेंगे, मानवता के इतिहास के रूप में देखेंगे) के बीच अंतर कर देगा - यह आपको और तुम्हारी रक्षा के लिए मालाओं और दुश्मन ताकतों से)
    • जीवित रहने के लिए मानसिकता
    • धूमकेतु से पहले दुनिया को क्या पसंद था, इसके बारे में दूसरों को शिक्षित करने के लिए पुस्तकें आर्मगेडन की तरह एक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com