ekterya.com

कैसे एक बगीचे वातना करने के लिए

यदि आप अपने बगीचे को रसीला और उत्पादक रखना चाहते हैं तो आपको इसे आवश्यक हवाओं और पानी के सही मात्रा में पृथ्वी को घुसना करने के लिए प्रदान करना चाहिए। कॉम्पैक्ट और फर्म धरती बागान ऑक्सीजन, पानी और पोषक तत्वों को लॉन की जड़ों तक नहीं पहुंचते हैं। बगीचे को जलाने से मिट्टी को ढीला करने में मदद मिलती है ताकि पानी को अवशोषित किया जा सके और हवा बिना किसी समस्या के प्रसार कर सकें।

चरणों

भाग 1

पता है कि कब उद्यान को गले लगाने के लिए समय है
एरेटे एक यार्ड चरण 1 नामक छवि
1
आपके पास लॉन के प्रकार के बारे में जानें विभिन्न प्रकार के घास पूरे वर्ष के दौरान सक्रिय विकास की विभिन्न अवधियां हैं। लॉन को सबसे अधिक सक्रिय विकास अवधि के पहले या उसके दौरान, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह जल्दी से बढ़ेगा और प्रक्रिया से पुनर्प्राप्त कर सकता है, सबसे अच्छा है।
  • गर्म-मौसम घास, जैसे कि भैंस घास, बरमूडा घास और सेंट अगस्टिन घास, गर्मी के दौरान अधिक सक्रिय रूप से विकसित होते हैं। अगर आपके पास इस प्रकार के लॉन हैं, तो वसंत या गर्मियों के अंत में यह सबसे अच्छा है
  • केंटकी नीले घास जैसे ठंडे मौसम का मैदान लोलियम और फेश्यू, गिरावट के दौरान अधिक सक्रिय रूप से बढ़ने पर, जब तापमान बूँदें आपको सिर्फ यह सुनिश्चित करना है कि आप समय में इसे झेल लेंगे ताकि आप पहले ठंढ से एक महीने पहले ठीक हो सकें।
  • Video: Sanjeevani Booti Hanuman | हनुमान जी द्वारा संजीवनी लाना | HD Ramayan full episode Ramanand Sagar

    एरेेट ए यार्ड चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने देश के प्रकार के बारे में जानें घने और मिट्टी की धरती को सालाना एक बार बार बार वातित करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह बहुत कॉम्पैक्ट होने की संभावना है। सैंडी मिट्टी लगभग हर दो साल वातित हो सकती है।
  • एरेेट ए यार्ड चरण 3 नामक छवि
    3
    लॉन के आपके उपयोग को ध्यान में रखें क्या आप आमतौर पर लॉन पर ड्राइव करते हैं? क्या वहां आम तौर पर बड़े पैमाने पर लोगों को आगे बढ़ाना है? यदि घास अक्सर कदम रखा जाता है, तो आपको हर वर्ष इसे पृथ्वी से अधिक सघन होने से रोकने के लिए हर साल मारना होगा।
  • क्या आपने हाल ही में लॉन फिर से लगाया था? पुन: भरने के एक साल बाद तक लॉन को नहीं मारना सर्वोत्तम है, क्योंकि आपको मजबूत बनाने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होगी।
  • पता लगाएँ कि आप जमीन पर जड़ों की गहराई को देखकर कितनी बार अपने लॉन को झेलनी चाहिए। यदि जड़ें 5 सेमी (2 इंच) से अधिक की गहराई तक नहीं पहुंचती हैं, तो आपको पृथ्वी को गति देना चाहिए।
  • भाग 2

    बगीचे को हराने के लिए सब कुछ तैयार करें
    एरेेट ए यार्ड चरण 4 नामक छवि
    1

    Video: फूलों के पौधे घर पर ऐसे तैयार करें//Prepare the flowering plants at home

    उस एयररेटर को चुनें, जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है: मोटर या मैनुअल के साथ
    • एक बगीचे संचालित एयरेटर एक मशीन है जो गैसोलीन पर चलता है और आमतौर पर बड़े-क्षेत्र के बगीचों के लिए अधिक उपयुक्त है। इस प्रकार के एयरेटर का प्रयोग होता है, या तो नाखूनों की एक प्रणाली जो पृथ्वी में छेद देती है, या एक ऐसी प्रणाली जो मिट्टी से मिट्टी के हिस्से को पानी और पोषक तत्वों के अवशोषण के पक्ष में करने के लिए निकालती है। मोटर के साथ एक एयरेटर किराए पर जब आप इसे बहुत सस्ती कीमत पर ले सकते हैं
    • गार्डन एएरेटर छोटे बागानों के लिए या लॉन के व्यस्त इलाकों में सबसे प्रभावी होते हैं। दो प्रकार के मैनुअल गार्डन एएरेटर्स हैं: जो कि सिलेंडर और उन लोगों के साथ पृथ्वी के कुछ भागों को निकालते हैं, जो घास के क्षेत्रों पर रोल करते हैं, पृथ्वी को निकालने के बिना जमीन ड्रिलिंग करते हैं। विशेषज्ञ और लॉन केयर उत्साही पसंद करते हैं जो बहुत से मिटटी निकालने के काम करते हैं, क्योंकि वे पानी और पोषक तत्वों का सर्वोत्तम संभव अवशोषण प्राप्त करने में सहायता करते हैं।
  • एरेटे एक यार्ड चरण 5 नामक छवि
    2



    बगीचे को तैयार करने के लिए इसे तैयार करें। गार्डन एएरेटर्स स्वच्छ और कूड़ा घास पर सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • पत्तियों, शाखाओं और अन्य कार्बनिक पदार्थों को खत्म करने के लिए लॉन स्वीप करें, उन्हें एरीटेटर के पथ को अवरुद्ध करने से रोकना।
  • काटने लॉर से पहले इसे उड़ने से पहले एयरेटर आसानी से जमीन घुसना कर सकता है। यदि आपके लॉन गॉवर में घास के टुकड़े को स्टोर करने के लिए एक बैग नहीं है, और उन्हें त्याग दें या जब आप समाप्त हो जाएं तो यह कंपोस्ट बनें।
  • एरेेट ए यार्ड चरण 6 नामक छवि

    Video: देखे यीशु मसीह के उन जगहों को जहाँ आराधना,बतिस्मा नदी ,पकड़े गये वह बगीचा,मुसा जहाँ परमेस्वर से मिला

    3
    अपने लॉन के नमी के स्तर की जांच करें यदि आप जिस क्षेत्र में रहते हैं, हाल ही में सूखा हो गया है, तो उद्यान को जलाने के लिए कुछ दिन पहले लॉन को पानी में नरम करना और कठिन धरती को गीला करना। गार्डन एरेटर, मैनुअल या पावर, सॉफ्ट ग्राउंड पर सबसे प्रभावी हैं।
  • एरेेट ए यार्ड चरण 7 नामक छवि
    4
    बगीचे के सबसे व्यस्त क्षेत्रों की पहचान करें आप उन क्षेत्रों पर कई बार आग्रह कर सकते हैं जब आप एरेेटर को पास करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप प्रभावी रूप से बगीचे के सबसे कठिन वर्गों को गति प्रदान करते हैं।
  • भाग 3

    बगीचे को उड़ाना
    एरेेट ए यार्ड चरण 8 नामक छवि
    1
    बगीचे के एक कोने में लॉन एयरेटर रखें। इसे बगीचे के एक हिस्से से साफ पंक्तियों में दूसरे तक पास करें, जब तक कि सभी जमीन समान रूप से वातित न हों।
    • बगीचे में एक बार से अधिक बार एरोटर न दें। आपको मुश्किल क्षेत्रों में दो बार इसे पारित करना होगा।
    • अगर आपको अधिक गहराई के साथ अपने बगीचे को गति देने की आवश्यकता है, तो इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए पहले दिशा में एरोटर को विपरीत दिशा में पास करें।
    • मिट्टी के कुछ हिस्सों को छोड़ दें, जो आप इसे एरोटिंग के बाद बगीचे में निकाल सकते हैं। भूमि के इन अंशों को समय के साथ कंपोस्ट में बदल दिया जाएगा और बगीचे में पोषक तत्व उपलब्ध कराएगा।
  • एराएट ए यार्ड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    निषेचन अपने बगीचे के बाद इसे उड़ाने। बगीचे के फर्श पर खाद, रेत, पीट या अन्य उर्वरकों को फैलाने के लिए, जिससे घास को उड़ाने के बाद फिर से अंकुरित किया जाए। मिट्टी आसानी से उर्वरक को हाल ही में एयरेटर के साथ छेदों के माध्यम से अवशोषित कर लेती है।
  • युक्तियाँ

    • बगीचे को अच्छी हालत में बनाए रखने के लिए, आपको हर तीन साल में मिट्टी की निकासी की विधि द्वारा हवा मारना चाहिए, और अधिक बार यदि लॉन एक व्यस्त क्षेत्र है या यदि पृथ्वी घनी और मिट्टी है आप घास वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए वर्ष में एक बार बालीदार एयरेटर के साथ सुरक्षित रूप से इसे उड़ाने में सक्षम बना सकते हैं।
    • छोटे क्षेत्रों में लॉन को प्रभावी ढंग से संचालित करने के लिए जूते का उपयोग करने पर विचार करें। जूते चलने के दौरान जमीन को छेदने के लिए एकमात्र में निर्मित स्टील के स्पाइक्स हैं।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com