ekterya.com

क्लॉवर घास बनाने के लिए कैसे करें

तिपतिया घास एक पेड़ परिवार का पौधा है जो घरेलू लॉन के लिए घास के विकल्प के रूप में लोकप्रिय हो गया है, खासकर इसकी पहुंच के कारण, खेती में आसानी, रखरखाव में आसानी और सूखे के प्रतिरोध। इसी तरह, तिपतिया घास मधुमक्खियों की तरह पौधकारी पौधों को आकर्षित करती है, हिरणों को आकर्षित करती है, उर्वरक की जरूरत नहीं है, अनुपयोगी भूमि पर बढ़ता है, बहुत कम ध्यान देने की आवश्यकता होती है और इसे कम करने की आवश्यकता नहीं होती है आप इसे किसी मौजूदा लॉन पर लगा सकते हैं और जड़ी-बूटियों के साथ अच्छी तरह से बढ़ सकते हैं। अपने क्लोवर टर्फ के सबसे अधिक बनाने के लिए, आपको सबसे पहले मिट्टी को ठीक से तैयार करना चाहिए और अपने क्लोवर का अंकुरण के दौरान ध्यान रखना चाहिए। यह सुनिश्चित करें कि बागान और जलवायु बढ़ने से पहले तिपतिया घास के लिए उपयुक्त हैं।

चरणों

भाग 1
भूमि तैयार करें

ग्रो ए क्लोवर लॉन चरण 7 को शीर्षक वाली छवि



1
मिट्टी के पीएच का परीक्षण करें सबसे पहले निर्धारित करें कि आपके पास क्लोवर के विकास की अनुमति देने के लिए उचित प्रकार की मिट्टी है। क्लॉवर की अधिकांश किस्मों की खेती 6 से 7 पीएच के साथ मिट्टी पर होती है, हालांकि कुछ 8.5 से पीएच के साथ अच्छी तरह से करते हैं। अपने इलाके में नर्सरी या बगीचे केंद्र में भूमि के लिए एक परीक्षण किट खरीदें। यह किट आपको यह भी बता सकता है कि मिट्टी में पोषक तत्व या खनिज की कमी है।
  • यदि आपकी मिट्टी का पीएच बहुत कम है, तो आप इसे सही करने के लिए चूने जोड़ सकते हैं।
  • यदि आप बहुत अधिक पीएच को ठीक करना चाहते हैं, तो पीट या भूरा को जमीन पर जोड़ें।
  • किसी भी सुधार के प्रभावी होने के लिए 6 महीने तक इंतजार करना आवश्यक हो सकता है, इसलिए तिपतिया घास लगाने के लिए नियोजित तिथि से पहले अच्छी तरह परीक्षण करें।
  • अपने देश के पीएच के लिए एक प्रकार का तिपहिया खरीदें। क्लॉवर की किस्मों के बारे में इंटरनेट की खोज करें या नर्सरी या उद्यान केंद्र से परामर्श करें।
  • 2

    Video: Series 3
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com