ekterya.com

कैसे रवाड़ बढ़ने के लिए

लाल रूबर्ब ठंड के मौसम का एक बारहमासी पौधे है जो एक बार स्थापित हो जाने पर 20 साल तक लौटाएगा। इसके ताज़ा और खट्टा स्वाद की मांग शेफ के बाद की जाती है जो केक और अन्य डेसर्ट बनाने के लिए कुछ विशेष करना चाहते हैं। भूरे रंग का एक धूप क्षेत्र में लगाया जाना चाहिए और स्वस्थ और मजबूत बढ़ने के लिए बड़ी मात्रा में पोषक तत्व दिए जाने चाहिए। पौधों, पौधों की देखभाल और फसल की कटाई सीखने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1

पौधों का पौधा
छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 1 बढ़ाएं
1
निर्धारित करें कि क्या आप सही बढ़ते क्षेत्र में हैं एक प्रकार का फल एक ठंडे मौसम का पौधा है जो विकास को उत्तेजित करने के लिए 4 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री फ़ारेनहाइट) के नीचे तापमान की आवश्यकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के उत्तरी राज्यों UU। और कनाडा भी अच्छी तरह से एक प्रकार का फल बढ़ने के लिए अच्छे स्थान हैं। यह निर्धारित करने के लिए अपने बढ़ते क्षेत्र की जांच करें कि आप जहां रहते हैं वहां जलवायु में रूबर्ब बढ़ सकता है या नहीं।
  • दक्षिणी ग्रीष्मकाल की गर्मी के दौरान रूबर्ब सूख जाता है। यदि आप दक्षिण में किसी क्षेत्र में रहते हैं, तो संभवतः इस संयंत्र को विकसित करना मुश्किल होगा।
  • छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 2 बढ़ाएं
    2
    वसंत ऋतु में पौधों के लिए पौधों की जड़ मिलता है। एक प्रकार का फल सबसे अच्छा, जड़ों (मुकुट), कोई बीज से उगाया जाता है क्योंकि बीज लेने के लिए उन्हें लंबे समय से स्थापित और कोई गारंटी नहीं कि उगना है। अपनी स्थानीय नर्सरी पर जाएं और सफ़ेद जड़ों की खरीद लें या उन्हें ऑनलाइन जगह से खरीद लें।
  • छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 3 बढ़ाएं
    3
    संयंत्र के लिए जगह चुनें एक प्रकार का वृक्ष सूरज से भरा क्षेत्र में लगाया जाना चाहिए। एक जगह ढूंढें जो अच्छी तरह से नालियां खड़ी करती है, क्योंकि अगर पानी उसके बेस के आस-पास बैठता है, तो रेवबब ठीक नहीं बढ़ेगा। यह निर्धारित करने के लिए कि मिट्टी अच्छी तरह से बहती है, एक छेद खोदें और इसे पानी से भरें यदि छिद्र में पानी सुलझता है, तो पृथ्वी में अच्छी तरह से नाली नहीं होती है यदि धरती तुरंत पानी को अवशोषित करे, तो मिट्टी में पौध लगाए जाने के लिए अच्छा होगा।
  • छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 4 बढ़ाएं
    4
    रोपण के लिए भूमि तैयार करें खरपतवार और अन्य पौधों को निकालें जो कि रूबर्ब पौधों में हस्तक्षेप कर सकते हैं। कई फुट की गहराई में लगाए जाने के लिए अपनी जगह की योजना बनाएं और मिट्टी को समृद्ध करने के लिए पर्याप्त खाद, खाद या अन्य कार्बनिक पदार्थ जोड़ें। यह कदम मौलिक है, क्योंकि रूबर्ब को अच्छी तरह से विकसित करने के लिए कई पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है।
  • आप अपने रूबर्ब और अन्य सब्जियां लगाने के लिए एक उठाया उद्यान बनाने पर भी विचार कर सकते हैं। इस तरह से आप पृथ्वी और घास की आबादी के अधिक आसानी से जल निकासी को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।
  • हर्बिसिड या कीटनाशकों के साथ क्षेत्र का इलाज न करें- रेवरी सिर्फ साफ मिट्टी पर लगाया जाना चाहिए।
  • विकास के पहले वर्ष के दौरान मिट्टी का इलाज करने के लिए रासायनिक उर्वरकों का उपयोग न करें- आपको केवल दूसरे या तीसरे वर्ष तक कार्बनिक सामग्री का उपयोग करना चाहिए।
  • छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 5 बढ़ाएं
    5
    8.8 - 11 सेंटीमीटर (4 - 5 इंच) के छेद को 0.9 से अलग करना - 1.2 मीटर (3-4 फुट)। रेखीय पौधे बहुत बड़े हो सकते हैं, इसलिए उन्हें पर्याप्त स्थान देना महत्वपूर्ण है पंक्तियों में छेद खोदें
  • छवि का शीर्षक बढ़ोतरी के चरण 6
    6
    पृथ्वी की सतह के नीचे 5 सेमी (2 इंच) की जड़ें लगाएं। छेद में जड़ों को रखें और उन्हें खाद में अमीर मिट्टी के साथ धीरे भरें। रोपण के बाद पानी जड़ें।
  • भाग 2

    रूबर्ब की देखभाल
    छवि का शीर्षक बढ़ने के लिए रूबर्ब चरण 7
    1
    वसंत और सर्दियों में अपने बिस्तर एक प्रकार का फल के ऊपर गीली घास की एक परत रखें, पुआल और गाय खाद का उपयोग कर रखने के लिए मातम बढ़ने और पोषण पौधों एक प्रकार का फल।
  • छवि का शीर्षक बढ़ें रेहबर्ब चरण 8
    2
    पूरे गर्मियों में पानी का वृक्ष गर्मियों में गर्मी के दौरान आपके रेबबब बिस्तर को नम और अच्छी तरह से सूखा रखा जाना चाहिए पानी हर बार जब सूखी सूखी दिखती है



  • छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 9 बढ़ाएं
    3
    इससे पहले कि वे बहुत बढ़ने से पहले बीज से उपजी निकालें बीज उगने वाले अन्य पौधों को लंबा और मजबूत बढ़ने से रोकते हैं क्योंकि वे पौधे की ऊर्जा का उपयोग करते हैं।
  • छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 10 बढ़ाएं
    4
    रूबर्ब कर्कुले को निकालें एक प्रकार का फल कई कीड़ों से ग्रस्त नहीं है, लेकिन आप एक बीटल नोट कर सकते हैं जो कि उपजी पर रवाबी के कर्क्यूला का नाम है। यह बीटल हल्के भूरे और लगभग 1.1 सेमी (0.5 इंच) लंबा है एक समय में उन्हें एक निकालें उन्हें मारने के लिए कीटनाशक का उपयोग न करें, क्योंकि यह आपके रूबर्ब पौधों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 11 बढ़ाएं
    5
    हर वसंत में सफ़ेद वाष्पीकरण करें। पहले वर्ष बीत जाने के बाद, कई प्रकार के नाइट्रोजन के साथ उर्वरक का एक हल्का अनुप्रयोग का उपयोग करें, जो कि स्वस्थ वापसी के लिए रूबर्ब को प्रोत्साहित करता है। पृथ्वी के बाद नरम होना शुरू हो गया है।
  • भाग 3

    फसल काटने और रबड़ का उपयोग करें
    छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 12 बढ़ाएं
    1
    दूसरे वर्ष तक प्रतीक्षा करें Rhubarb को पूरी तरह से स्थापित करने के लिए एक वर्ष की आवश्यकता है, इसलिए आपको एक स्टेम कटाई करने से पहले दूसरे वर्ष तक प्रतीक्षा करनी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें रेहबर्ब स्टेप 13
    2
    फसल जब वे परिपक्व हैं उपजी उनके पास 31 से 46 सेमी (12 से 18 इंच) की लंबाई होना चाहिए। गर्मियों में बढ़ती रहें, मौसम 8 से 10 सप्ताह तक रहना चाहिए। जमीनी स्तर पर एक तेज चाकू के साथ कटे हुए मई या जून के अंत में एक प्रकार का वृक्ष काटा। यह कई बार फसल के लिए बेहतर होता है, हर बार हर पौधे से कई उपजी हटाता है। धीरे-धीरे फसल काटने से शेष पौधे की ऊर्जा का उपयोग करने के लिए उपजी की जाती है।
  • फसल का मौसम समाप्त होने पर समाप्त होता है जब पतले पतले होने लगते हैं
  • कुछ रूबर्ब पौधों की स्थापना 20 साल तक की जाएगी, जो एक बार स्थापित हो जाएगी।
  • छवि बढ़ते हुए रेहबर्ब चरण 14 बढ़ाएं
    3
    रेफ्रिजरेटर में रबड़ को स्टोर करें यदि आप इसे तत्काल उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो इसे फ्रिज में भोजन को स्टोर करने के लिए एक हवाई बैग में रखें। यह एक सप्ताह के लिए इस तरह से रखेगा आप कटोरे में कटौती भी कर सकते हैं और कई महीनों तक रेफ्रिजरेटर में उपयोग करने के लिए उन्हें एक सुरक्षित कंटेनर में फ्रीज कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बढ़ें रेहबर्ब चरण 15
    4
    एक नुस्खा में रवाबी का प्रयोग करें। रेवबर्ट की लाल रंग आमतौर पर डेसर्ट में पकाया जाता है, क्योंकि वे केक के लिए तीखा स्वाद देते हैं। इन व्यंजनों में से एक में अपने बगीचे में उगते हुए वृक्ष का आनंद लें:
  • एक प्रकार का फल केक यह क्लासिक रूबर्ब डिश आपको निराश नहीं करेगा एक स्वादिष्ट भरने के लिए, एक प्रकार का फल के चीनी और स्ट्रॉबेरी के साथ पकाया जाता है।
  • खरगोश के टुकड़े टुकड़े करना (आटा का पाई जो गांठों में आसानी से घुलता है) यह एक प्रकार का फल के एक और मिठाई है जो एक केक की तुलना में आसान है, लेकिन ऐसा इसलिए नहीं है कि यह कम संतोषजनक है।
  • Rhubarb क्रीम रूबर्ब का स्वाद शहद और क्रीम के साथ मिलाया जाता है जिससे कि किसी भी मिठाई के लिए स्वादिष्ट ड्रेसिंग हो।
  • रेफरी आइसक्रीम उद्यान से ताजे उत्पादों के साथ बनाई गई आइसक्रीम की तुलना में कुछ भी अधिक स्वादिष्ट नहीं हो सकता।
  • युक्तियाँ

    • हर चार से पांच साल में रबड़ काट लें, यदि पंक्तियां आबाद हो जाएं। आप अतिरिक्त पौधों को बनाने के लिए परिपक्व पौधों को भी विभाजित कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, संयंत्र को निकालने के लिए सावधानी बरतें और जड़ को दो टुकड़ों में अलग करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टुकड़े में कम से कम एक गोली मार दी और उपयुक्त रूट आधार है। मूल स्थान में एक टुकड़ा दोबारा और एक नया क्षेत्र में दूसरा।
    • , अपने प्रदर्शन को बढ़ाने सावधान जड़ों को परेशान या जड़ों को कवर नहीं करने के लिए एक प्रकार का फल चारों ओर topsoil में खाद, खाद या उर्वरक जोड़ें। भले ही आप जड़ें जड़ें जब उन्हें लगाए, परिपक्व जड़ों को दफनाने के कारण पौधे को विल्ट का कारण हो सकता है भूमि को समृद्ध करना निम्नलिखित वर्षों के दौरान विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि परिपक्व पौधे पोषक तत्वों की खपत करता है।

    चेतावनी

    • एक पौधों के पत्ते या जड़ों को कभी नहीं खाएं पौधों के इन भागों में ऑक्लेलिक एसिड होते हैं, जो उस समय जहरीला होता है।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com