ekterya.com

कैसे खाई को खोदना

पानी का पानी इकट्ठा करने के लिए खाई एक बेहतरीन तकनीक है। वे सतह के प्रवाह को कैप्चर करते हैं और इसे गहरे जलाशय, पौधों और झुकाव को कम करने में गहरी भेजते हैं। उनके नीचे के उपस्कर बहुत उपजाऊ रोपण बिस्तर बनाते हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि हर खाई को हाथ से खोदा जा सकता है।

चरणों

डीग स्वेलेस चरण 1 नाम वाली छवि
1
डिट्स का पता लगाएं जिन क्षेत्रों से आप हाइड्रेट करना चाहते हैं और / या उन क्षेत्रों से थोड़ा ऊपर उठाएं, जिनसे आप क्षरण को रोकना चाहते हैं। दो हिस्से लें और सुझाए गए खाई की लंबाई को परिभाषित करने के लिए उन दोनों के बीच की रेखा को चिह्नित करें। पिछले डिशें 9.20 मीटर (30 `) लंबे हैं एक खाई को `वक्र के साथ` खोदा जाना चाहिए और उसके निचले स्तर पर होना चाहिए। इसका मतलब यह है कि पानी एक समान रूप से गुच्छा की चरों से पकड़ा जाता है और यह जमीन में गहराई से निकल जाता है।
  • डिग स्वेलेस स्टेप 2 नामक छवि
    2
    शीर्ष से नीचे तक समान दूरी पर दांव द्वारा चिह्नित लाइन में शामिल हों इस तरह, जब दांव बढ़ाया जाता है, तो आप यह जान सकते हैं कि रस्सी के बीच में एक स्तम्भ रखकर वे समान ऊंचाई पर हैं। घास या किसी अन्य अवरोध को हटाने के लिए उच्च रेखा रखें। जब तक रस्सियों के स्तर पर नहीं आ जाए तब तक हिस्सेदारी को आगे बढ़ाएं। हो सकता है कि यह आपके ढलान के सामने तिरछे स्थित है - ठीक है, बस खाइयों को बांधें, ताकि अपवाह नहीं हो सके। हो सकता है कि आप एक बुनियादी ए फ्रेम संरचना, एक लेवलिंग उपकरण बनाना चाहते हैं जो आपको परिधि दिखाएगा।
  • डीग स्वेलेस चरण 3 नाम की छवि
    3
    एक बार जब आप अपने खाई के लिए परिधि निर्धारित किया है एक बार दांव कील। एक अच्छी खाई 41-46 सेंटीमीटर (16 "-18") के आसपास के उपाय - आपके लिए यह काफी खोदना है
  • डीग स्वेलेस चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: इसे कहते हैं खुद के लिए गड्ढा खोदना | DASTAK INDIA

    एक स्तर खाई खुदाई. खाई जितना गहन हो सकती है- यदि आप इसे कुछ भी से भरने की योजना नहीं करते तो 30 सेमी (1 `) औसत या उससे कम है एक पिक के साथ पृथ्वी को ढीला करें मिट्टी को एक मध्यम-लम्बाई के स्थानांतरण ब्लेड से चपटा टिप के साथ निकालें। सभी गंदगी खाई के ढलान की ओर जाती है, जिसे "बरमा" कहा जाता है। यह एक बनाए रखने की दीवार के रूप में कार्य करता है और उस खाई को भरने वाले पानी को बरकरार रखता है। यह एक बड़े बुवाई के बिस्तर के रूप में भी काम करता है, क्योंकि जमीन को ढंका हुआ है और थोड़ा आसपास के प्रतियोगिता और प्रचुर मात्रा में पानी के साथ ढेर हो गया है। बीआरएम लगाकर नई पृथ्वी को स्थिर कर देगा
  • 5
    खाई के नीचे फ्लैट और स्तर बनाओ. एक लंबे बोर्ड रखें और सीधे ऊपर बढ़त "फैक्टरी" के साथ चैनल के साथ नीचे के साथ - 1.22 मीटर 1.82 मीटर (4 `-6`) का एक स्तर देता है। तालिका समतल, तो अनुमान लगाने के लिए खाई के कौन से भाग बेहतर जानकारी के लिए है नीचे देखो। एक चोटी यहाँ से खुदाई करने के बजाय, यह ज्यादा बेहतर एक वर्ग ब्लेड टिप के साथ नीचे scraping उचित विमान हासिल करना है। एक बार क्षेत्र के लिए तैयार है, खाई नीचे दी गई तालिका ले जाता है और जारी है जब तक खाई के नीचे सीधे और स्तर है। बिल्कुल सही की कोशिश मत करो - बस अपने सबसे अच्छे से करते हैं। ध्यान दें कि खाई और पृथ्वी उपतट के किसी भी आंदोलन की खस्ताहाल सामग्री नीचे और पुनःआवंटन पर जमा होगा - तो पूर्णता वैसे भी अंतिम नहीं होगा। तुम भी एक फावड़ा त्रिशूल पानी निस्पंदन में मदद करने के साथ खाई के नीचे दरार कर सकते हैं:

    [[छवि: डीग स्वेलेस चरण 5.jpg | center | 550px]



  • डिग स्वेलेस चरण 6 नामक छवि
    6
    खाई को भरना शुरू करें. बजरी मदद कर सकती है लेकिन यह महंगा है और आपको खाई के लिए बचा जाना है। यदि आप ब्लूबेरी जैसे एसिड पौधों के मुकाबले बुवाई कर रहे हैं, तो ऐसी परिस्थितियों का अनुकरण करने की कोशिश करें जैसे वे जंगली हो। पत्तियों की एक परत रखकर प्रारंभ करें
  • डिग स्वेलेस चरण 7 नामक छवि
    7
    बल्क सामग्री जोड़ें, जैसे सड़े हुए लकड़ी. सुनिश्चित करें कि यह शराबी है ताकि यह सड़ांध जारी रहे। आपके पास खाई को बिल्कुल भी नहीं भरने का विकल्प होता है, लेकिन वह एक खाई को बहुत भद्दा छोड़ देगा और क्षरण के लिए अतिसंवेदनशील होगा। लकड़ी आप विच्छेदन में कुछ भी संयंत्र के लिए विघटन और पोषक तत्व प्रदान करेंगे और खाई को स्थिर करेंगे। यदि आपके पास सड़ा हुआ बोर्ड नहीं हैं, तो जंगल से सड़े हुए लकड़ी इकट्ठा करें।
  • डीग स्वेलेस चरण 8 नामक छवि
    8
    एक अंतिम कोटिंग सामग्री जोड़ें, जैसे पुआल. इससे लकड़ी में नमी को संरक्षित करने में मदद मिलेगी। यदि संभव हो तो, लकड़ी पर पानी चलाएं या उस पर कुछ बाल्टी फेंक दें इससे पहले कि इसे पुआल से ढकेल।
  • डीग स्वेलेस चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    आवश्यक क्षेत्र को कवर करने के लिए एक ही लकड़ी के अधिक डिटेच खोलें. सुनिश्चित करें कि प्रत्येक खाई दूसरे या ओवरलैप के साथ अलग हो जाती है ताकि अपवाह नहीं फैलती और सिंकहोले का कारण हो। बीमारियाँ बोना और जाओ!
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि अपनी संपत्ति एक आर्द्रभूमि में स्थित है, तो आप इस काम के लिए (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए यूएसएड) इंजीनियर्स संयुक्त राज्य अमेरिका सेना के कोर की अनुमति लेनी होगी। एक आर्द्रभूमि में सामग्री के किसी भी खुदाई उल्लंघन माना जाता है और आप अवैध काम के लिए उच्च जुर्माना का सामना कर सकते हैं। आप यूएसएड की वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। क्या आप वाकई अपनी संपत्ति एक आर्द्रभूमि में स्थित है नहीं कर रहे हैं, यह राष्ट्रीय वेटलैंड इन्वेंटरी संभावित झीलों की अनुमानित सीमा प्राप्त करने के लिए आरोपित का एक नक्शा के साथ एक स्थलाकृतिक मानचित्र पर अपनी संपत्ति को खोजने के लिए बेहतर है। आप संयुक्त राज्य अमेरिका मछली और वन्य जीव सेवा की वेबसाइट पर इन नक्शों पा सकते हैं या आप अधिक जानकारी के लिए अपने क्षेत्र की निकाय के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

    Video: चीकू खाने के जबरदस्त फायदे क्या जानते हैं आप ? Health Benefits of Chikoo Sapodilla Fruit

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक रस्सी
    • एक पिक / कुदाल
    • स्थानांतरण ब्लेड (मध्यम लंबाई, चपटे नाक और वर्ग अंत)
    • न्याय के लिए संघर्ष करनेवाला
    • 1.22 मीटर से 1.83 मीटर (4 `से 6`) का स्तर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com