ekterya.com

कैसे drywall जगह है

शीट्रोक अमेरिकी कंपनी जिप्सम कंपनी द्वारा निर्मित ड्रायर के एक ब्रांड का नाम है। नाम का अर्थ है drywall और अंग्रेजी में इसे "drywall", "प्लास्टरबोर्ड", और "जिप्सम बोर्ड" जैसे समानार्थी शब्द हैं। यह कहा जाता है कि drywall रखकर एक नौकरी है, जो केवल बड़े और मजबूत पुरुष कर सकते हैं। हालांकि, कुछ निर्देशों और थोड़ी जानकारी के साथ, कोई भी drywall रख सकता है। वास्तव में, यह वॉलपेपर रखने के समान है ड्राईव रखने में सबसे बड़ी चुनौती टुकड़ों के आकार और मोटाई में है। न केवल वे 18 किलो (40 एलबी) के आसपास वजन करते हैं, वे हैंडल करने के लिए बहुत मुश्किल हैं।

चरणों

भाग 1

सामग्री प्राप्त करें
हंग शीट्रोक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
Drywall खरीदें निर्माण सामग्री की दुकान पर जाएं जिप्सम पैनलों को अलग-अलग आकारों में बेचा जाता है और सबसे सामान्य 1.2 x 2.4 मीटर (4 x 8 `), 1.2 x 3 मीटर (4 x 10`) और 1.2 x 3.6 मी (4 x 12 `) संभाल करने के लिए सबसे आसान आकार 1.2 x 2.4 मीटर (4 x 8 `) है और यह सबसे अच्छा काम करता है। आप 1.3 मी (4.5 `) चौड़े के पैनल भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • 1.27 सेमी (1/2 ") मोटी जिप्सम पैनल काफी किफायती हैं। यह औसत मोटाई है और यह ज्यादातर मामलों में अच्छी तरह से काम करता है।
  • पैनल को अपने घर में एक क्षैतिज स्थिति में लाने के लिए इसे रास्ते में तोड़ने या झुकने से रोकें। यदि आपको कुछ दिनों के लिए पैनलों को स्टोर करने की आवश्यकता होती है, तो उन्हें क्षैतिज रूप से संग्रहीत करें, एक दूसरे के शीर्ष पर ताकि वे टिप को न तो मोड़ या तोड़ दें
  • हैंग शीट्रोक चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    आवश्यक उपकरण और सामग्री इकट्ठा आपको ड्राईवाल लगाने के लिए बहुत कम टूल की आवश्यकता है। यह एक ब्लेड और कुछ स्पेयर ब्लेड, एक हथौड़ा (या पैनल के लिए एक ड्रिल, यदि आप दीवार पर उन्हें स्क्रू करने जा रहे हैं) के लिए पर्याप्त होगा, कट और मापने के लिए तेज और सही उपकरण (वे सूखी दीवार के लिए विशेष नियमों को बेचते हैं), और ड्राईक्ल के लिए कई नाखून और शिकंजा
  • आप नाखूनों या शिकंजे का उपयोग कर ड्राईवाल डाल सकते हैं। यदि आप नाखूनों का उपयोग करते हैं, तो आप बड़े छेद बनाएंगे, क्योंकि हथौड़ा का चेहरा चौड़ा है। आप उन्हें बहुत आसानी से बाद में भर सकते हैं, लेकिन जब आप अंदर आते हैं तो आपको थोड़ा अधिक रोगी होना चाहिए। इसके बजाय, आज पेशेवरों द्वारा स्क्रू को सबसे अधिक पसंद किया गया है कोई पेशेवर drywall इंस्टॉलर उसकी पेंच बंदूक याद नहीं है
  • शायद आपको एक पैनल एलेवेटर भी मिलनी चाहिए। आम तौर पर, फर्श से 1/2 "(1.27 सेंटीमीटर) शुष्क ड्रायर को रखा जाता है, और पैनल लिफ्ट या ड्राईवाल हथौड़ों से पैनल को ऊपर उठाने में मदद मिलेगी।
  • भाग 2

    कार्य क्षेत्र तैयार करें

    Video: Installing Drywall Mudding And Taping - 2017 Drywall Installation Ideas

    हंग शीट्रोक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    पुराने drywall निकालें जब तक कि कोई भी पिछले drywall नहीं है, आप पैनल के टुकड़े को भरने की कोशिश करने के बजाय पुराने पैनल को निकाल देना चाहिए आपको दीवारों के स्तंभों से पुराने पैनलों को फाड़ना होगा और एक लीवर या किसी अन्य टूल का उपयोग करके छत के मुस्कराते हुए (आपके हाथ, उदाहरण के लिए) किसी भी तार को छूने के लिए सावधान नहीं होना चाहिए।
  • हंग शीट्रोक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी गंदगी साफ करता है जब आप एक नया ड्राईवॉल स्थापित करने जा रहे हैं, तो हमेशा आपके द्वारा हटाए गए पैनलों के अवशेष होंगे और यह आपकी नौकरी को और अधिक कठिन बना देगा। यह दीवारों के किनारों के किनारों को खाली करने का एक अच्छा समय है। आप झाड़ू का भी उपयोग कर सकते हैं
  • हंग शीट्रोक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    सभी नाखून और / या दीवारों के स्तंभों और छत के बीम से शिकंजा निकालें आप उन्हें निकाल सकते हैं या उन्हें लकड़ी में गहरा कर सकते हैं। उन्हें बेहतर ढंग से हटाने के लिए बेहतर है ताकि वे नाखूनों या स्क्रू में हस्तक्षेप न करें जो आप बाद में रखेंगे। फिर, यह सत्यापित करने के लिए कि आप सभी नाखून और शिकंजे को हटा या छिपाए हैं, स्तंभों और बीम के माध्यम से एक हथौड़ा पास करें यदि आप एक भूल गए तो आपके पास बहुत गंदी खत्म होगा।
  • भाग 3

    Drywall रखें
    हंग शीट्रोक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    इसे रखने से पहले पैनल को मापें दीवारों और छत दोनों के लिए इसे ध्यान में रखें पैनलों को मापें और काटें ताकि किनारों को कॉलम और बीम के बीच में रखा जा सके। अगर जिप्सम स्तंभों या बीमों द्वारा समर्थित नहीं हैं तो जिप्सम पैनल तोड़ देंगे एक घुमाव के साथ कटौती रेत क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं, टुकड़े एक साथ फिट नहीं होगा। (लाल चाक का उपयोग लाइनों को चिह्नित करने के लिए नहीं क्योंकि यह खत्म हो जाएगा।)
  • हंग शीट्रोक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    पैनलों को रखने से पहले कॉलम और बीम पर गोंद लागू करें। पैनलों को रखने से पहले, प्रत्येक कॉलम और बीम पर गोंद लागू करें कि आप उनके साथ कवर करेंगे। प्रत्येक कॉलम में गोंद को लागू करना आवश्यक नहीं है, लेकिन पेशेवर यह करते हैं और ऐसा करने की सिफारिश की जाती है।
  • हंग शीट्रोक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    सबसे पहले, छत पैनलों सबसे खराब जगह है यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जिस क्रम का अनुसरण करते हैं वह ड्राईवल को लगाने के लिए है। यदि आपने एक पैनल लिफ्ट किराए पर नहीं किया है, तो आपको दो या तीन लोगों की मदद से छत पैनलों को रखना होगा। पैनल लिफ्ट एक हाइड्रोलिक सिस्टम के माध्यम से भागों को उठाता है और आपको जो करना है वह बीमों के लिए पैनलों को नेल या पेंच करता है। यदि आपके पास यह मशीन नहीं है, तो प्लेसमेंट को आसान बनाने के लिए दो टी-आकार का समर्थन बनाएं। टी में दो समर्थन करें, पैनल के प्रत्येक छोर के लिए एक, जिसे आप बढ़ाएं। पैनलों को सुरक्षित रूप से फिट रखने के लिए उन्हें छत तक ऊंची ऊंचाई से थोड़ा अधिक करें। सबसे पहले आपको पैनल को अपने हाथों से थोड़ा ऊपर उठाना होगा और फिर पैनल के नीचे टी-ब्रैकेट को रखें। पैनल लिफ्ट, इसे छत के छत पर रखें और इसे पकड़ कर रखें जब आप इसे नाखून या पेंच करते हैं। पैनलों को उन्हें फिट करने के लिए बाध्य करने की कोशिश न करें क्योंकि वे टूटेंगे या फट जाएगा और गड़बड़ करेंगे।
  • असुविधा से बचने के लिए उनमें से प्रत्येक में बीम के मध्य को चिह्नित करें हमेशा एक कोने से पैनलों को शुरू करना शुरू करते हैं और कभी भी केंद्र से कभी भी नहीं। एक कोने से शुरू करो और लंबवत लाइन काम करना जारी रखें। एक नई पंक्ति शुरू न करें, जब तक आप शुरू नहीं करते हैं।
  • हंग शीट्रोक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    छत के पैनल में कॉलम के केंद्र को चिह्नित करें। पैनल को कवर करने वाले पैनल को स्क्रू करना या नेल करना सुनिश्चित करें। स्तंभों को खोजने के लिए एक बीम डिटेक्टर का उपयोग करें, जो लगभग 40 सेमी (16 ") अलग होना चाहिए, और स्तंभ के साथ चार या पांच स्क्रू या नाखूनों को नाखून और नाखून के बीच एक ही दूरी के साथ रखें।
  • भले ही आप दीवार या छत पर काम करते हैं, फ्रेम के लिए स्ट्रॉवल को लंबवत रखना सुनिश्चित करें। जिस तरह से पैनल का निर्माण किया जाता है, उसके कारण टुकड़ों के प्रतिरोध को पूरे दौरान वितरित किया जाता है। इसका मतलब यह है कि इसे लंबवत और लंबवत नहीं रखा जाना इतना बेहतर होगा कि इससे अधिक प्रतिरोध हो।



  • हंग शीट्रोक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक ब्लेड और एक टी के साथ पैनल को काटें पैनल को जिस तरह से आप चाहते हैं, उसकी कटौती करने के लिए बहुत मुश्किल में कटौती करने की आवश्यकता नहीं है कटौती करते समय, पैनल के माध्यम से एक पंक्ति बनाओ (पैनल के सामने) फिर, पैनल को इसे लाइन से अलग करके विभाजित करें
  • निश्चित रूप से आपको पैनल को एक अनियमित तरीके से काट देना चाहिए, जिससे इसे वेंट के चारों ओर रखना चाहिए, उदाहरण के लिए। काटने की प्रक्रिया करो क्योंकि आप आम तौर पर केवल एक बड़े एक की बजाय छोटे कटौती करके ही करेंगे। याद रखें कि यदि आवश्यक हो तो आप अधिक कटौती कर सकते हैं लेकिन आप जो पहले से कट कर चुके हैं उसे ठीक नहीं कर सकते।
  • हंग शीट्रोक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: How to cover ugly walls for free (almost)

    जब आप छत पर काम कर चुके हैं, तो दीवारों के साथ जारी रखें याद रखें कि आपको पैनल को क्षैतिज रूप से रखना चाहिए यह पैनल को खड़ी करने से अधिक कठिन लग सकता है लेकिन वास्तविकता में यह नहीं है। शीर्ष टुकड़ा पहले रखें। छत के टुकड़े को इस टुकड़े को इकट्ठा और दबाना या इसे स्क्रू। इसके लिए आपको किसी अन्य व्यक्ति के साथ काम करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यदि आप मजबूत हैं तो आप अकेले ऐसा कर सकते हैं अगर कोई नहीं जो आपको हाथ दे सकता है
  • एक कोने से शुरू करना याद रखें और दूसरे के साथ जारी रखने से पहले एक पंक्ति पूरी करें
  • ऊपरी वाले को कम पैनल इकट्ठा करें जबकि वे एक-दूसरे के करीब होना चाहिए, तो आप एक छोटे से स्थान को छोड़ सकते हैं, फिर पैनल के जोड़ों को टेप करने और कवर करने में सक्षम हो सकते हैं। यही कारण है कि आपको एक ही बार एक सही काम पाने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • Video: वॉलपेपर सबसे पहले शीट स्थापित कर रहा है

    हंग शीट्रोक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    पूरे कमरे में काम करना जारी रखें धीरे-धीरे और निर्बाध रूप से कार्य करें, गलतियों से बचने और आप क्या करेंगे यह योजना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जब आप पैनल रख रहे हैं, तो निम्न को याद रखें:
  • पैनलों को रखने से पहले कॉलम में गोंद लागू करें
  • चार या पांच स्क्रू प्रति स्तंभ रखें और सुनिश्चित करें कि वे कॉलम पर हैं। कड़ी मेहनत से ड्रिल के साथ पेंच धक्का डरो मत।
  • खिड़कियों, दरवाजों, प्रतिष्ठानों और अन्य बाधाओं के साथ काम करने का तरीका देखें। यदि आपके पास बाधाएं हैं और पता नहीं है कि पैनल को कैसे व्यवस्थित करें, तो एक ठेकेदार से परामर्श करें
  • एक drywall चाकू के साथ, जाँच करें कि कोई पेंच या नाखून फैलाने वाला नहीं है। यदि कोई फलाव होता है, तो आपको इसे जोड़ना चाहिए या जोड़ों को लपेटने पर इसे हटा देना चाहिए, लेकिन यह आपको थोड़ा परेशान करेगा।
  • भाग 4

    अपना काम समाप्त करें
    हंग शीट्रोक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कैसे एक बार रखा drywall टेप और कोट के बारे में पढ़ें आपको टुकड़ों के सभी जोड़ों को कवर करना होगा, दोनों आंतरिक और बाहरी कोनों इससे पैनल को अलग करने में मदद मिलती है और इसका एक बेहतर परिणाम होता है।
  • हंग शीट्रोक चरण 14 शीर्षक वाली छवि

    Video: WALL MOUNT TV & HIDE WIRES || DIY FLATSCREEN WALLMOUNT HOW TO GUIDE!

    2
    कैसे खत्म करना है पर पढ़ें। फिनिशिंग में सभी पैनलों को जिप्सम बोर्ड संयुक्त पेस्ट की एक पतली परत के साथ कवर करने की आवश्यकता होती है और फिर इसे सतह को एक भी प्रभाव देने के लिए निकाल देना। यह कदम जरूरी है ताकि कमरे में ऐसा हो कि जैसे किसी पेशेवर ने यह किया हो।
  • हंग शीट्रोक चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    देखो कि कैसे drywall बनाओ, यदि आप वही चाहते हैं जो आप चाहते हैं अगर आप अपनी दीवारों को छूना चाहते हैं, तो कई विकल्प देखने के लिए गाइड पढ़ें।
  • हंग शीट्रोक चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    एक प्राइमर कोट कैसे लागू करें और drywall को चित्रित करें के बारे में पढ़ें। आपकी दीवारें लगभग तैयार हैं, केवल एक अंतिम चरण गायब है: प्राइमर की एक परत को लागू करें और दीवार को रंग दें जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आपके पास एक सुंदर कमरा होगा जो तगड़ा drywall से बना है और एक उपयुक्त रंग के साथ।
  • युक्तियाँ

    • अपनी दीवारों का विश्लेषण करें याद रखें कि आपको रसीदों, प्लग, प्रतिष्ठानों, खिड़कियां और दरवाजों के लिए कटौती करनी चाहिए। उन अवरोधों को मापें, जैसे कि आप को वॉलपेपर रखने और पैनल को रखने से पहले इसी टुकड़े को कटौती (भले ही यह गंदे भी हो) हो। पैनल को बनाए रखने के तुरंत बाद आप समाप्त कर सकते हैं और अधिक साफ कर सकते हैं।
    • स्टोर पर बहुत सारे सवाल पूछें जहां आप सामग्री खरीदते हैं। कई विक्रेताओं बहुत अधिक संवेदनशील हैं, जब वे अपने ज्ञान को साझा करने और समय बचाने के लिए सलाह देने की बात करते हैं।
    • नियमों को जानें आपके क्षेत्र के निवास की नियम पुस्तिका होना महत्वपूर्ण है। इन नियमों के निर्देश हैं कि किस दिशा में पैनलों को रखा जाता है, कितनी दूर नाखून या स्क्रू होना चाहिए, आप किस प्रकार के पैनलों का उपयोग करना चाहिए (वे बाथरूम में जगह करने के लिए पानी प्रतिरोधी पैनल बेचते हैं) यदि आप अपना काम करते समय नियमों का सम्मान नहीं करते हैं, तो यह संभव है कि अधिकारियों ने आपके घर जाकर आपको पैनलों को हटाने या नियमों का पालन न करने के लिए जुर्माना देने की आवश्यकता है।
    • यदि आप वॉलपेपर रख सकते हैं, तो आप भी drywall रख सकते हैं।
    • अभी भी तैयार नहीं है? एक प्लास्टरबोर्ड सेटर से संपर्क करें और उससे पूछें कि वह आपका उपकरण कैसे काम करता है। एक किताब खरीदें निर्माण सामग्री की दुकान द्वारा आयोजित एक कार्यशाला में इसे कैसे करना सीखें
    • पैनलों को रखकर, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास जितने संभव हो उतने टुकड़े हो, क्योंकि यह आपके काम को बहुत आसान बना देगा। इसलिए, जब आप खिड़कियों के साथ काम करते हैं, तो एक संपूर्ण पैनल से शुरू करने की कोशिश करें और इसके चारों ओर कई छोटे टुकड़े रखने के बजाय खिड़की फिट करने के लिए एक छेद कटौती।
    • पैनल के बीच खुली जगहें लग सकती हैं आपके लिए बहुत बड़ा है और शायद आपको आश्चर्य होगा कि यदि आप अपने मुश्किल काम को करने में सक्षम होंगे तो आप जोड़ों को टेप करने के बाद अपनी दीवारों को सुन्दर बनाते हैं और बनावट बनाते हैं और दीवारों को पेंट करते हैं हैरानी की बात है कि जोड़ों को टेप करने के समय सबकुछ ठीक हो जाता है क्योंकि यह लगभग सब कुछ छुपाता है, यहां तक ​​कि विशाल खाली स्थान या नाखून या शिकंटे के निशान।

    चेतावनी

    • जब आप पुराने पैनलों को निकालना चाहते हैं, तो यह बिजली की कटौती करना उचित है क्योंकि यह मुश्किल है, हालांकि असंभव नहीं है, यह जानने के लिए कि दीवारों में केबल कहां हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप एक सुरक्षा मुखौटा पहनते हैं। आप इसे किसी निर्माण सामग्री के स्टोर या हार्डवेयर स्टोर में खरीद सकते हैं। पुराने पैनल को निकालने पर, बहुत धूल और गंदगी निकल जाएंगी, और इससे आपके फेफड़ों को नुकसान हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्पेयर ब्लेड और ब्लेड
    • हथौड़ा (या ड्रायर के लिए ड्रिल अगर आप दीवार को पैनलों को स्क्रू करने जा रहे हैं)
    • काटने और मापने के लिए तीव्र और सही उपकरण (सूखे के लिए विशेष नियमों को बेचा जाता है)
    • ड्राईक्ल के लिए कई नाखून या विशेष शिकंजा आप दो विकल्पों में से किसी का उपयोग कर सकते हैं लेकिन स्क्रू का उपयोग करने के लिए यह अधिक उचित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com