ekterya.com

पुनर्निर्मित होने के लिए डैफोडिल बल्ब को कैसे संरक्षित करें

Daffodils वसंत का एक निश्चित संकेत है, लेकिन दुर्भाग्य से, उनके फूल का समय बहुत ही कम है। अच्छी खबर यह है कि अगले सत्र में पुनरुत्थान हो सकता है कई घर माली जमीन के मैदान में अपने बल्ब को छोड़ देते हैं, परन्तु दूसरों को उन्हें बाहर ले जाने और गिरने, उन्हें रोपण करने का मौसम, और बगीचे के दूसरे भाग में डाल देना पसंद करते हैं। अगले सीजन के लिए नार्सीसस बल्ब ठीक होने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इस पर कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

रिएप्लांटिंग चरण 1 के लिए चिकित्सा डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक वाली छवि
1
फूलों और पत्तियों को पूरी तरह से अपने आप में सूखने दो। जब तक वे पूरी तरह से सूख न हो जाएं तब तक उन्हें काटने से बचें। इसके बारे में छह सप्ताह लगेगा हालांकि वे निराश हो जाते हैं, पत्ते प्रकाश संश्लेषण के माध्यम से सूरज की ऊर्जा इकट्ठा करते हैं और इसे बल्ब पर भेज देते हैं, ताकि अगले वर्ष यह बढ़ सकता है। यदि आप चाहें, तो आप फूल को काट सकते हैं, लेकिन स्टेम बरकरार छोड़ दें।
  • इमेज का शीर्षक चिकित्सा डैफोडिल बल्ब के लिए दोहराव चरण 2
    2
    एक कैंची के साथ फूल (यदि आप पहले नहीं किया था) और जमीन के स्तर पर सूखे पत्तियों को काटें। यदि आप जमीन पर बल्ब छोड़ने जा रहे हैं, तो आपको बस इतना करना होगा उद्यान का सामान्य पानी और सर्दियों के बारिश तब तक नहीं बढ़ेगी जब तक यह तैयार नहीं हो जाता। बस यही है यदि आप उन्हें संग्रहण के लिए सहेजना पसंद करते हैं, तो अगले चरण पर जारी रखें।
  • इमेज का शीर्षक चिकित्सा डैफोडिल बल्ब के लिए प्रत्यारोपण चरण 3
    3
    जमीन में एक गहरे छेद को खोदें जहां बल्ब स्थित है। बल्ब को साफ फावड़ा के साथ उठाने की कोशिश करें, इसे गंदगी और बल्ब से भरना। बल्ब को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें इसे धीरे से व्यवहार करें, क्योंकि यदि आप इसे चोट पहुँचाते हैं, तो यह सड़ जाएगा।
  • रिमटेन्टाइंग चरण 4 के लिए चिकित्सा डैफोडिल बल्ब्स नामक छवि
    4
    अपनी उंगलियों के साथ अतिरिक्त गंदगी को हटाकर बल्ब को साफ करें यदि कई समूहबद्ध बल्ब हैं, तो शायद वे खुद से अलग हो जाएंगे जब आप मिट्टी को ब्रश कर देंगे। उन बच्चों को छोड़ दें जो माँ बल्ब के बहुत करीब हैं। बल्ब से नम पृथ्वी फांसी हटा दें
  • इमेज का शीर्षक चिकित्सा डैफोडिल बल्ब के लिए प्रत्यारोपण चरण 5
    5
    बल्बों की जांच करें, सड़ने, क्षति या गिरावट के संकेतों की तलाश करें जिससे बग का कारण हो सकता है। बल्ब छोड़ दें जो स्वस्थ नहीं दिखते हैं
  • रिमोटेंटिंग चरण 6 के लिए चिकित्सा डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक वाली छवि



    6
    मिट्टी के आखिरी भाग तक सूखने तक थोड़ी देर के लिए (आमतौर पर एक घंटे) बल्ब अलग और बाहर छोड़ दें। फिर, एक ब्रश, एक तौलिया या चीर के साथ, सभी गंदगी को हटा दें जो अभी भी जुड़ा हुआ है।
  • चित्र 7 प्रत्यारोपण के लिए चिकित्सा डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक
    7
    बल्ब को अच्छी तरह से हवादार बैग में रखकर, इसे पकड़ने के बिना। एक शुद्ध बैग (जैसे प्याज पर) या नायलॉन मोजा के पैर बहुत अच्छी तरह से काम करेंगे। तुम भी एक सस्ते tulle का उपयोग कर सकते हैं थैले या रस्सी के साथ बैग खोलने के लिए बंद करो, जिससे लूप को लटकाकर रखने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दी जाए। आप उन्हें टेस्टल्स या बक्से पर बैठने वाली एक पुरानी खिड़की वाली स्क्रीन पर भी समर्थन कर सकते हैं, ताकि हवा उनके नीचे से गुजर सकें।
  • इमेज का शीर्षक, इलाज के लिए डैफोडिल बल्ब के लिए चरण 8
    8
    एक क्षेत्र में बल्ब के साथ थैले लटकाओ, जो प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश, गर्मी या नमी से उजागर नहीं होगा। गेराज दरवाजे से दूर कोनों ठीक हैं, लेकिन एक वॉटर हीटर या कपड़े धोने की मशीन के पास बैग लगाने से बचें। सामान्य तौर पर, अच्छा वायु परिसंचरण के साथ एक छायादार स्थान ठीक है।
  • रिमटेन्टिंग के चरण 9 के लिए चिकित्सा डैफोडिल बल्ब्स शीर्षक वाली छवि
    9
    बल्बों को चंगा दें। यदि आप एक बैग का उपयोग कर रहे हैं और आप इसे अंदर लटका दिया है, तो आप उन्हें रहने तक दे सकते हैं जब तक आप उन्हें गिरावट में लगाने का फैसला नहीं कर सकते अगर आपने खिड़की की स्क्रीन का इस्तेमाल किया है या यदि आपने बल्ब बाहर छोड़ दिया है, तो उन्हें अंदर ले आएँ और उन्हें एक पेपर बैग में डाल दें, ताकि उन्हें अंधेरे, शांत और अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में स्टोर कर सकें।
  • रिमटेन्टिंग के चरण 10 के लिए चिकित्सा डैफोडिल बल्ब्स नामक छवि
    10
    उन्हें फिर से बदलने से पहले बल्ब की जांच करें। सड़ांध या ढालना के किसी भी लक्षण की तलाश करें, और अगर वे स्वस्थ नहीं दिखते तो उन्हें फेंक दें। शेष बल्बों को पालें, और वसंत में खिलने के लिए उन्हें इंतजार करें!
  • युक्तियाँ

    छवि का शीर्षक Daffodils.arp_55
    डैफोडाइल बल्ब आसान वृद्धि के हैं मिट्टी, स्वस्थ और आर्द्र, लेकिन गीली नहीं, सुंदर फूलों की वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण कारक है। फ़िल्टर्ड या कम सूर्य की रोशनी पीले आनन्द की इन सोनोषी उपजी के लिए एकदम सही है रंग का एक स्पर्श जोड़ने के लिए पेड़ के चारों ओर कुछ प्लांट करें
  • डैफ़ोडील्स भी बर्तनों में अच्छी तरह से चलते हैं। बर्तन के लिए मिट्टी का इस्तेमाल करें और बगीचे के लिए नहीं। सस्ती बर्लप के साथ एक बड़ी टोकरी (या एक बड़ी विकर टोकरी) लाइन को भर दें, इसे मिट्टी को पॉटिंग करके और बल्बों को रोकाएं। थोड़ी सी विपरीत और वॉयला देने के लिए कुछ लोबेलिया जोड़ें! आपके पास एक सुंदर कंटेनर उद्यान गुलदस्ता होगा!
  • नर्सिसस बल्ब लगाने और उन्हें बढ़ने से बच्चों के लिए एक सुंदर और फायदेमंद गतिविधि है। भाग लेने के लिए उन्हें आमंत्रित करें
  • अगर आपका एकमात्र विकल्प फूलों के दौरान बल्ब को निकालना है या सिर्फ यह पिछले है, उन्हें एक आरक्षित गद्दे में रख दें और उन्हें नम रखें ताकि पत्ते पके सकें - ये बल्ब अगले सीजन के फूलों के लिए पोषक तत्वों का भंडार करने की अनुमति देगा ।
  • चेतावनी

    • बागवानी उपकरण को संभालने में सावधान रहें
    • अपनी आंखों और आपकी त्वचा को सुरक्षित रखें अपने हाथों को अपने मुंह से दूर रखें, जब तक कि आप उन्हें साबुन और पानी से पूरी तरह से साफ नहीं कर लेते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com