ekterya.com

कनारी लिली कैसे विकसित करें

अपने चमकदार ढंग से नमूनों वाले फूलों और रंग-आकार के पत्ते के साथ, कैना लिली किसी भी बगीचे में रंग का अद्भुत प्रदर्शन जोड़ देगा। चूंकि वे अपने बीज से बढ़ना मुश्किल हो सकते हैं, इसलिए कैनस आमतौर पर "कंद" के रूप में जाना जाता है। इन खूबसूरत लिली की खेती शुरू करने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

ग्रो कैनस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने कैनवास रोपण से पहले ठंढ की कोई संभावना नहीं हो जाने तक रुको। कैना लिली गर्म जलवायु के साथ एक पौधा है और ठंड के मौसम में अच्छी तरह से काम नहीं करता है। वसंत तक उन्हें रोके जाने तक इंतजार करें, ऐसा करने का आदर्श समय तब होता है जब मिट्टी नरम होती है और सूरज से गर्म होती है
  • यदि आप एक ठंडा क्षेत्र में रहते हैं, जहां गर्म मौसम कम है, तो आप एक इनडोर बर्तन में कैनबिस बढ़ना शुरू कर सकते हैं।
  • ग्रो कैनस चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    एक बहुत ही धूप जगह खोजें चूंकि यह एक उष्णकटिबंधीय पौधे है, कैना लिली को बहुत सूरज की आवश्यकता होती है सूरज की पूरी रोशनी आपको पूरी तरह खिलने देती है, जो निश्चित रूप से आप क्या चाहते हैं। कैनस अपने खूबसूरत और रंगीन फूलों के लिए और उनके पत्तों के जटिल डिजाइनों और श्रेणियों के लिए जाने जाते हैं। अपने पौधों को सूरज की ज़रूरत है जो उन्हें सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके पास एक अति सुंदर बगीचा है।
  • ग्रो कैनस स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    ऐसी जगह ढूंढें जहां पृथ्वी में अच्छा जल निकासी है जबकि कनारी लिली लगभग किसी भी मिट्टी पर जीवित रह सकती है, उन्हें अच्छे जल निकासी की आवश्यकता होती है। यह पता करने का एक तरीका है कि आपने एक उपयुक्त स्थान चुना है, यह बारिश के बाद इसे जांचना है या नली के साथ पानी देना है। अगर जमीन अभी भी पांच या छह घंटे बाद खिसकती है, तो आपको दूसरी जगह मिलनी होगी। जबकि नम मिट्टी की तरह केन, वे जड़ें भिगोना पसंद नहीं करते हैं।
  • यदि आपके पास अपने कैनवास संयंत्र लगाने के लिए कोई अन्य स्थान नहीं है, तो आप जैविक सामग्री को जोड़कर मिट्टी की सूखी मदद कर सकते हैं। आप खाद, पीट का काई या छाल का उपयोग करके मिट्टी के स्तर को तीन या चार सेंटीमीटर (दो या तीन इंच) बढ़ा सकते हैं, जो कि आप स्थानीय उद्यान की दुकान या नर्सरी में खरीद सकते हैं।
  • ग्रो कैनस चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    जब आप कैनस के लिए जगह चुनते हैं तो हवा को ध्यान में रखें। यदि आप किसी किस्म की किस्मों में से एक को रोका जा रहे हैं, तो आपको उस जगह का चयन करना होगा जहां यह सुंदरियां अपेक्षाकृत मजबूत हवाओं से सुरक्षित होती हैं। एक मजबूत आंधी के साथ, कैनस के उपजी को तोड़ या मोड़ सकते हैं और क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • ग्रो कैनस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मिट्टी को 30 सेमी और 38 सेमी (12 और 14 इंच) के बीच की गहराई से ढक दें। आप इसे एक फावड़ा या बगीचे का कांटा के साथ कर सकते हैं। 5 सेमी और 10 सेंटीमीटर (2 और 4 इंच) की गहराई में खाद की एक परत मिलाएं। खाद, मिट्टी को पोषक तत्वों का एक अतिरिक्त बोझ देगा, जो कि कैनस बहुत सराहना करेंगे।
  • ग्रो कैनस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रत्येक बल्ब के लिए 5 सेमी और 7.50 सेंटीमीटर (2 और 3 इंच) के बीच एक छेद खोदो। एक कंद (या प्रकंद) आँख (या विकास अंक) ऊपर की ओर का सामना करना पड़ के साथ छेद में रखें। संयंत्र के बारे में 30 सेमी (1 फुट) की दूरी पर अन्य कंद अगर वे बौनों भंग कर रहे हैं या medianos- लंबा किस्मों के मामले में कम से कम 60 सेमी (2 फुट) के अलावा छोड़ देता है।
  • ग्रो कैनस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    मिट्टी के साथ छेद और कंद को कवर करें मिट्टी को थोड़ा और पानी अच्छी तरह निचोड़ें इस क्षेत्र को पानी पीने से मिट्टी कंद के चारों ओर बसने में मदद मिलेगी।
  • ग्रो कैनस चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
    8
    फूल बिस्तर पर गीली घास की एक पतली परत जोड़ें गीली घास मिट्टी को नमी बनाए रखने में मदद करेगी और घास की आबादी नियंत्रण में रखेगी।
  • भाग 1

    आउटडोर कैनवास की देखभाल
    ग्रो कैनस चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रकोपों ​​को देखें प्रकोपों ​​को रोइज़ोम लगाए जाने के कुछ सप्ताह बाद देखा जाना चाहिए, हालांकि यदि आप एक ठंडी जलवायु में रहते हैं तो यह एक अतिरिक्त सप्ताह या दो ले सकता है। कैनवास को बढ़ने के लिए गर्मी की आवश्यकता होती है। इष्टतम फूल के लिए, एक महीने में एक बार के बारे में नाइट्रोजन में समृद्ध उर्वरक लागू करें।
  • ग्रो कैनस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैनवास को नियमित रूप से पानी दें Cannas नम मिट्टी की जरूरत है, तो यह उन्हें नियमित रूप से पानी के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप एक क्षेत्र में रहते हैं जहां यह 2.50 सेमी (1 इंच) या प्रति सप्ताह कम होता है, तो आपको उन्हें सप्ताह में एक बार पानी देना होगा। यदि सूखा है, तो उन्हें पानी दें जब आप देखते हैं कि मिट्टी सूख रही है।
  • ग्रो कैनस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    उच्चतम कैनवास के लिए समर्थन प्रदान करें। यदि आप देखते हैं कि उच्च कैनस थोड़ा झुका है, तो उन्हें अपने वजन बढ़ाने और बनाए रखने में मदद करने के लिए दांव लगा दें। इंटरनेट पर एक पौधे को चलाने के तरीके के बारे में जानकारी देखें
  • ग्रो कैनस चरण 12 नामक छवि का शीर्षक



    4
    मृत फूल निकालें मृत पत्तियों को पौधे के फूलों और फूलों के फूल के रूप में निकालें। आपको पता चलेगा कि आपको एक फीका लगा हुआ पीले भूरे रंग के रंग की तलाश में क्या हट जाना चाहिए। जो कुछ भी इस रंग से है, उसे निकालें, सावधान रहें कि पौधों के कुछ हिस्सों को अभी भी जीवित न हो। जब तक वे पीले न हों, तब तक पत्तियों को काट न दें, क्योंकि वे पौधे को पोषण देना जारी रखेंगे, भले ही यह खिल न हो।
  • ग्रो कैनस चरण 13 नामक छवि का चित्रण
    5
    पहले ठंढ के बाद अपने घर के अंदर कैनस लें। यदि आप एक क्षेत्र में रहते हैं जहां यह जमा देता है, तो आपको रेजोज़ को खोदना होगा जब ठंढ अपने पत्ते को मार डालती है। पौधों को 15 सेंटीमीटर (6 इंच) की ऊँचाई के साथ छोड़ दें और रेजोमो को बहुत सावधानी से पता लगाएं।
  • कैनरी लिली के कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अगले चरण में जाने से पहले कई दिनों तक rhizomes सूखने के लिए आवश्यक है।
  • ग्रो कैनस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    पीट मोस या पेर्लाइट के साथ एक प्लास्टिक बॉक्स भरें। आप स्थानीय उद्यान की दुकान पर पीट और पेर्लाइट दोनों खरीद सकते हैं। एक बार जब आप बॉक्स भरते हैं, तो अंदर प्रत्येक rhizomes के समूह की व्यवस्था करें, जिससे सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पौधे के rhizomes एक दूसरे को छू नहीं सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक प्लास्टिक बॉक्स उपलब्ध नहीं है, तो आप उन्हें एक मनीला पेपर बैग में भी पीट मोस या मोती की परत के साथ रख सकते हैं।
  • Video: Masteran Kenari Juara Nasional, Silahkan Coba dan Buktikan

    ग्रो कैनस चरण 15 नाम की छवि
    7
    बक्से को सहेजें ताकि वे फर्श पर न हों। आपको उस जगह का चयन करना होगा जहां आप 7º और 12,5ºC (45º और 55ºF) के बीच का तापमान बनाए रख सकते हैं। समय-समय पर उन्हें देखें यदि आप देख रहे हैं कि पीट सूख रहा है, यह थोड़ा स्प्रिज है ताकि यह गीला हो। इस अवधि के दौरान, कैनई हाइबरनेट हो जाएगी और आप उन्हें वसंत में फिर से लगा सकते हैं, जैसा कि आपने पिछली बार किया था
  • भाग 2

    बिखरे हुए कैनवास के लिए देखभाल
    ग्रो कैनस चरण 16 नामक छवि का शीर्षक
    1
    आपके बोने की मशीन के लिए बौने कैनवास खरीदने पर विचार करें ये लिली 90 सेंटीमीटर (3 फीट) लंबे होते हैं उनके पास रंगों की एक विस्तृत विविधता है, जैसे उज्ज्वल लाल राजदूत या सिटी ऑफ़ पोर्टलैंड, जो इसके सैल्मन रंग के लिए जाना जाता है मानक कैनवास एक बहुत बड़े आकार के होते हैं और बौना एक बर्तन में बेहतर विकसित होते हैं।
  • ग्रो कैनस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छी गुणवत्ता वाले मिट्टी और अच्छे जल निकासी का उपयोग करें पौधों का डिब्बा, किसी भी प्रकार की पॉटिंग मिट्टी पर आप एक बगीचे की दुकान से खरीदना चाहते हैं, जो वास्तव में मांग नहीं कर रहे हैं। हालांकि, यह एक अच्छी तरह से सूखा मिट्टी होना चाहिए, क्योंकि केनस अच्छी तरह से विकसित नहीं होते हैं अगर उनकी जड़ें भिगोती हैं और ढालना हो सकता है।
  • ग्रो कैनस स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक

    Video: 10 JAM NONSTOP - SUARA KICAU BURUNG KENARI - GACOR - NGEKEK

    3
    ड्रेनेज छेद के साथ एक बर्तन खरीदें। आपको कन्टेनर को चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के कैना के आकार पर विचार करना होगा जो आपने संयंत्र के लिए तय किया है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप कितने बड़े फूलों को विकसित कर सकते हैं, ऑनलाइन खोज करें या किसी सहायता के लिए अपने स्थानीय बगीचे की दुकान पर पूछें।
  • याद रखें कि आप लिली को एक ही पॉट में अन्य पौधों के साथ लगा सकते हैं। हालांकि, यह मानता है कि एक बोने की मशीन के सभी पौधों को पानी और सूरज की ही जरूरत होनी चाहिए, अन्यथा वे अच्छी तरह से विकास नहीं करेंगे।
  • ग्रो कैनस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    10 और 15 सेंटीमीटर (4 और 6 इंच) गहरे गहरे छिद्रों के बीच बनाएं अपने पपड़ी, या कंद संयंत्र, इन छेद के भीतर और देखभाल कि बौना भंग पपड़ी या मध्यम एक दूसरे से कम से कम 30 सेमी (1 फुट) की दूरी के द्वारा अलग कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि विकास अंक (या कंद की आंखें) का सामना करना पड़ रहा है।
  • ग्रो कैनस चरण 20 नामक छवि का शीर्षक
    5
    जल कैनवास आप उन्हें बोने के तुरंत बाद कैनवास पानी में पानी भरना चाहिए, ताकि पृथ्वी उनके आसपास बसाए और बढ़ने लगें। जब वे अंकुरित करना शुरू कर देते हैं, पौधों को उतना जरूरी पानी में डालते हैं और मिट्टी की निगरानी करते हैं, इसलिए यह हमेशा अपेक्षाकृत गीला होता है (हालांकि गीला नहीं)।
  • ग्रो कैनस चरण 21 नामक छवि का शीर्षक
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके कमरों की कैनस को बहुत सारी धूपें मिलें यह सिफारिश की जाती है कि आप लिली को खुली हवा में हटा दें ताकि यह गर्म महीनों के दौरान पूर्ण सूर्य में हो। यदि आप उन्हें घर के अंदर रखने का फैसला करते हैं, तो उन्हें एक खिड़की के पास रखें, जो दिन भर में अधिक से अधिक सूर्य के प्रकाश प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • ग्रो कैनस चरण 22 में शीर्षक वाली छवि
    7
    पहले ठंढ से पहले अपने घर के अंदर बर्तन रखें। यदि आप गर्मियों के दौरान कैन्या के बाहर कैनान लेते हैं, तो पहले ठंढ को नुकसान होने से पहले इसे अपने घर में डाल दें। इसे घर के अंदर, एक जगह पर रखें जहां तापमान 7º और 15,5ºC (45º और 60ºF) के बीच रहता है।
  • तुम भी rhizomes खोदना और उन्हें एक प्लास्टिक बॉक्स में पीट काई या perlite के साथ स्टोर कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सर्दी के दौरान गर्मियों में गर्मियों के मौसम में कोनों को जमीन से निकालने की आवश्यकता नहीं होती है। सिर्फ वसंत में उर्वरक की खुराक जोड़ें।
    • जब आप कनारी लिली लगाने के लिए एक जगह चुनते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप किस प्रकार के पौधे लगाएंगे कुछ किस्मों की ऊंचाई 1.80 मीटर (6 फीट) तक पहुंच सकती है। जब आप संयंत्र के लिए आदर्श स्थान चुनते हैं तो फूलों के आकार को ध्यान में रखें।
    • प्रत्येक 3 या 4 साल में अलग-अलग कैनस को दोबारा लगाने और पुन: संयंत्र करें ताकि पौधों को ढेर न हो।
    • जब आप वसंत में कैनवास को दोहराने के लिए जाते हैं, तो उन्हें अलग करने के लिए एक तेज चाकू का उपयोग करें, ताकि प्रत्येक व्यक्ति के टुकड़े में जड़ का एक अच्छा हिस्सा और विकास आँख हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बेलचा
    • कैना कंद
    • खाद
    • गीली घास
    • प्लास्टिक कंटेनर
    • पीट या पेर्लाइट
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com