ekterya.com

कैसे मारिजुआना hydroponically बढ़ने के लिए

चाहे आप इसे घास, कैनबिस, मारिजुआना या किसी अन्य तरीके से कहते हैं, जो कि संयंत्र के रूप में जाना जाता है यदि आपको पता है कि क्या करना है तो कैनबिस सैटवा वास्तव में घर पर बढ़ने के लिए बहुत आसान है हीड्रोपोनिक्स आपको मिट्टी पर बढ़ने की तुलना में कम समय में अधिक फसल देगा, लेकिन शुरुआत के लिए आमतौर पर यह कठिन हो सकता है जब आप "हीड्रोपोनिक्स" के बारे में सोचते हैं, तो ज्यादातर पौधों के बारे में सोचते हैं जो पानी में बढ़ते हैं, लेकिन वास्तविकता में इस पद्धति द्वारा प्राप्त लाभ सीधे पानी से प्राप्त पोषक तत्वों की मात्रा पर निर्भर करेगा। हालांकि, हवा / पानी के अनुपात के कारण, हीड्रोपोनिक्स अभी भी औद्योगिक मानक है। यह ट्यूटोरियल आपको सरलतम (संभवतः) हाइड्रोपोनिक पद्धति का उपयोग करके 3 या 4 महीनों में अपनी मारिजुआना बढ़ने के लिए कदम से कदम दिखाएगा: एक सुखदायक वातावरण में मैनुअल सिंचाई।

चरणों

विधि 1

मूल बातें स्थापित करें
छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 1
1
यदि आपने इसे अभी तक नहीं किया है, तो हाइड्रोपोनिक विधि का उपयोग करने से पहले पारंपरिक तरीके से बढ़ती मारिजुआना पर विचार करें। मारिजुआना की हाइड्रोपोनिक खेती मिट्टी में की गई जमीन से थोड़ी अधिक मुश्किल होती है: आपको पोषक तत्वों, हल्के और वेंटिलेशन को अनुकूलित करना होगा, जो कुछ भी मुश्किल हो सकता है यदि आपने पहले कभी नहीं किया है। किसी भी समस्या के बिना सीधे 0 से 60 तक जाने की अपेक्षा न करें। जबकि बढ़ते पौधे आसान है यदि आपके पास सही ज्ञान और जानकारी है, तो यह आमतौर पर आपको दोनों मानदंडों को पूरा करने के लिए कुछ समय ले जाएगा। बढ़ते हाइड्रोपोनिक टमाटर का प्रयास करें
  • दूसरी ओर, अन्य सीमाओं के कारण, आपको शुरुआत से हीड्रोपोनिक्स का विकल्प चुनने के लिए मजबूर किया जा सकता है अगर यह आपका उत्पादक के रूप में पहली बार है और आप इस पद्धति का प्रयास करना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि आप उसे बाहर ले जाने में सफल हो सकते हैं। अपने शोध करें, लेकिन अपने दोस्तों या परिचितों से बताने से बचें आपके हीड्रोपोनिक इकाई के बारे में गपशप से ज्यादा कुछ भी आपकी फसल को बर्बाद नहीं कर सकता।
  • हाइड्रोपोनिक विधि का उपयोग करते हुए मारिजुआना के अलावा अन्य पौधों की बढ़ती संभावनाओं पर विचार करें। हीड्रोपोनिक संस्कृति को पूरी तरह से इस जड़ी बूटी की खेती के लिए उन्मुख होने की जरूरत नहीं है। आप सलाद, टमाटर या मशरूम भी विकसित कर सकते हैं। इन पौधों के साथ प्रयोग करने से पहले आप मूल्यवान सबक सिखाना सीख सकते हैं कि आप बढ़ते मारिजुआना के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • बढ़ी मारिजुआना Hydroponically चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    सभी आवश्यक तत्व प्राप्त करें यदि आप कई दुकानों की यात्रा करते हैं और कीमतों की तुलना करते हैं, तो आप $ 300 या $ 500 में पांच पौधों को विकसित करने की आवश्यकता के मुताबिक आप सब कुछ पा सकते हैं। अंत में, आप प्रत्येक संयंत्र के 28 से 85 ग्राम (1 से 3 औंस) प्राप्त कर सकते हैं। आपको निम्नलिखित की आवश्यकता होगी (अधिक विवरण के लिए नीचे दिए गए "चीजें आपको आवश्यकता होगी" अनुभाग देखें):
  • मारिजुआना बीज या क्लोन
  • सफेद पेंट या माइलर (पॉलीथीन टेरेफेथलेट)
  • हाइड्रोपोनिक पोषक तत्व
  • कंटेनर
  • एक नारियल फाइबर के रूप में संयंत्र का मतलब है
  • कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप (सीएफएल)
  • एक टाइमर
  • एक मिट्टी पीएच परीक्षण
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिली स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी दीवारों को तैयार करें पौधे प्रकाश की मदद से बढ़ते हैं यदि आप एक बंद वातावरण में खेती करने जा रहे हैं, तो आपको कुछ समस्याएं हैं। कई बढ़ते कमरे अंधेरे स्थानों में स्थित होते हैं जहां प्रतिबिंबित होने के बजाय प्रकाश अवशोषित होता है अपने निवेश का अधिकतम लाभ उठाने के लिए (और सर्वोत्तम संभव घास काटने के लिए), आप चाहते हैं कि आपकी दीवारें सफेद रंग में पेंट होंगी या मेरीला के साथ कवर होंगी।
  • अपनी दीवारों को एक अर्ध ग्लॉस या यहां तक ​​कि सफ़ेद के साथ चित्रकारी करना शायद सबसे आसान समाधान है जितना चमकीले प्रकाश, लगभग 55% प्रकाश का प्रतिबिंबित करता है, उतना ही अधिक सफेद, बेहतर वर्दी। जब चित्रकला की बात आती है तो टाइटेनियम सफेद आपका सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है
  • मायलायर बेहद चिंतनशील है। इसमें 90% की प्रतिबिंब दर है, जिससे यह एल्यूमीनियम पन्नी की तुलना में अधिक कोटिंग सामग्री बनती है। हालांकि, क्योंकि यह प्रकाश और गर्मी को बहुत अच्छी तरह से दर्शाता है, आपको अपने बढ़ते कमरे के लिए पर्याप्त वेंटिलेशन की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2

    प्रकाश और वेंटिलेशन
    छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना हाइड्रोपोनिली चरण 4
    1
    रोशनी स्थापित करें जो आप अपने पौधों के विकास के लिए उपयोग करेंगे। पहले उन्हें अपने कंटेनरों की तुलना में एक ऊंचाई पर पहले स्थान पर, लेकिन आपके पास पौधों के आकार के अनुसार उन्हें अधिक बढ़ाने के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए। रोशनी को स्थापित या लटका करने के दस लाख तरीके हैं और आपको उन्हें अपने बढ़ते कमरे में बदलना होगा। सबसे आसान तरीका यह है कि उन्हें अपनी कोठरी में एक बार की तरह एक बार से लटका दिया जाए या उन चीज़ों के पास जो कि सही ऊंचाई पर है, उन्हें संलग्न करें।
    • रिफ्लेक्टर सीएफएल (कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप) का उपयोग करने के लिए उत्कृष्ट हैं किसी भी तार या बिजली के काम की आवश्यकता के बिना पावर आउटलेट पहले से जुड़ा हुआ है, और इसका डिज़ाइन जितना संभव हो उतना प्रकाश को प्रतिबिंबित करने में मदद करता है। याद रखें कि किसी भी अधिक रोशनी जो आपके पौधों तक नहीं पहुंचती है, वह बर्बाद होती है।
  • बढ़ी मारिजुआना Hydroponically चरण 5 शीर्षक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपकी रोशनी कम से कम न्यूनतम (अधिमानतः सबसे उपयुक्त) वर्ग मीटर प्रति लुमेन का उत्पादन करती है। लुमेन एक इकाई है जो एक स्रोत द्वारा उत्सर्जित दृश्यमान प्रकाश की कुल राशि को मापता है। इसलिए, यह एक उपयोगी स्रोत के रूप में आपके पौधों की संस्कृति के लिए आवश्यक मात्रा के रूप में लुमेन की मात्रा निर्धारित करने के लिए उपयोगी है। एक सामान्य दिन, सूरज प्रति वर्ग मीटर से लगभग 5,000 से 10,000 lumens का उत्सर्जन करता है।
  • पूर्ण न्यूनतम औसत आकार के पौधों के लिए आवश्यक होती है प्रति वर्ग मीटर के करीब 3000 lumens। ध्यान रखें कि आपके संयंत्र की सतह तक पहुंचने वाले वास्तविक मात्रा में प्रकाश स्रोत की दूरी और आसपास के प्रतिबिंब के आधार पर उतार-चढ़ाव हो जाएगा।
  • आदर्श राशि एक मानक फसल के लिए यह प्रति वर्ग मीटर 7,000 से 10,000 lumens के बीच है।
  • वर्ग मीटर प्रति लुमेन की संख्या निर्धारित करने के लिए, कुल स्क्वायर मीटर से कुल लूमेंस को विभाजित करें। मान लें कि आपके पास 2 एलएफसी 300 वाट लैंप (प्रत्येक में 40,4000 लुमेन हैं) 3 x 3 x 2 मीटर के क्षेत्र में कुल लुमेन 80,000 है और क्षेत्र 18 मीटर है फिर 4,400 के बीच 80,000 प्रति वर्ग मीटर के 4,400 lumens के बराबर होती है।
  • बढ़ी मारिजुआना Hydroponically चरण 6 शीर्षक छवि
    3
    अपने रोशनी स्रोत के साथ पौधों को जलाकर या ज़्यादा गरम न करें, सावधान रहें। पर्याप्त प्रकाश होने से आपकी मारिजुआना पौधे अच्छी तरह से और स्वस्थ बढ़ने में मदद मिलेगी। लेकिन ओलरेटिंग के मामले में क्या करना है? आपकी फसल का आदर्श तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और 29 डिग्री सेल्सियस (80-85 डिग्री फारेनहाइट) के बीच है, 32 डिग्री सेल्सियस (9 0 डिग्री फारेनहाइट) अधिकतम संभव है। यदि तापमान इन आंकड़ों से कम है, तो अतिरिक्त गर्मी उत्पन्न करने के लिए एक छोटा हीटर रखने पर विचार करें। इसी तरह, यदि तापमान इन आंकड़ों से अधिक है, तो आपको बढ़िया परिस्थितियों को प्रदान करने में मदद के लिए अतिरिक्त वेंटिलेशन लगाया जा सकता है।
  • बढ़ी हुई मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Dairy Farming 02 - Open Air Hydroponic Fodder Machine (Hindi sub) | PlugInCaroo

    अपने बढ़ते कमरे को आगे बढ़ाएं पौधों के लिए उचित वेंटिलेशन बिल्कुल जरूरी है उदाहरण के लिए, यदि आपका बढ़ता हुआ कमरा एक बंद स्थान पर है, तो आप एक ओस्किलिंग प्रशंसक रखने के अलावा बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं। दूसरी ओर, एक बॉक्स में, कई घर उत्पादकों के लिए वेंटिलेशन सिस्टम स्थापित करना उत्कृष्ट होता है।
  • एक वेंटिलेशन सिस्टम के लिए, एक साधारण प्रशंसक रखा गिलहरी पिंजरे (एक हम्सटर पहिया के समान) नाली 15 सेमी से जुड़े तापमान में वृद्धि और मजबूत गंध कम करने में मदद करने के लिए।
  • किसी अन्य बढ़ते हुए ऑपरेशन के साथ-साथ, एक अतिरिक्त ओसील्टिंग प्रशंसक भी आपकी पौधों के उपजी के रूप में बढ़ने में सहायता करेगा।
  • विधि 3

    अंकुरण और बुवाई
    बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने मारिजुआना बीज अंकुरित करें। अपने संयंत्र के अंकुरण के लिए, बस एक कागज तौलिया को गीला कर लें और धीरे से इसे के केंद्र में बीज लपेटें। फिर इसे एक प्लेट पर रखें और इसे दूसरे के साथ कवर करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सूखे नहीं है। आप एक वायुरोधी प्लास्टिक की थैली में गीला कागज तौलिया भी रख सकते हैं और इसे कम से कम 24 घंटों के लिए एक अंधेरे, गर्म स्थान में छोड़ सकते हैं।
  • बढ़ी हुई मारिजुआना हाइड्रोपोनिकली चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब बीज अंकुरित हो जाते हैं, तो इसे रॉक ऊन के एक ब्लॉक में रखें। रॉक ऊन अपने प्रारंभिक चरण में मारिजुआना संयंत्र को विकसित करने का एक उत्कृष्ट माध्यम है। एक बार जब यह एक महत्वपूर्ण जड़ प्रणाली का विकास शुरू हो गया है, तो आप इसे नारियल फाइबर में ले जा सकते हैं।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    पोषक तत्वों के साथ मिश्रित पानी (फ़िल्टर्ड या पीने योग्य) के साथ अपने पौधों को भोजन करना शुरू करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, 5.5 और 6.0 के बीच पीएच के लिए पानी समायोजित करें।
  • सबसे पहले, अपने पौधों को अपने एकाग्रता के एक चौथाई तक पोषक प्रदान करें और एक या दो हफ्तों के दौरान सबसे अधिक केंद्रित होने तक समय-समय पर खुराक बढ़ाएं। सबसे बड़ी गलतियों में से एक, जो कई शुरुआती बनाते हैं, अपने पौधों को बहुत अधिक पोषक तत्व दे रही है, जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकती हैं। सबसे अधिक पोषक ब्रांड एक हाइड्रोपोनिक पोषण अनुसूची के साथ आते हैं जो पत्र को अपनाया जाना चाहिए।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि पोषक तत्व क्या हैं, तो आप फॉक्स फार्म ब्रांड से हीड्रोपोनिक पोषक तत्वों की तिकड़ी का चुनाव कर सकते हैं और पत्र में दिए गए उत्पाद के निर्देशों का पालन कर सकते हैं। यह उत्पाद बढ़ते मारिजुआना के लिए उत्कृष्ट है इसे पानी में जोड़ने के बाद, आपको समाधान के पीएच को लगभग 5.5 से 6.0 तक समायोजित करना चाहिए ताकि पोषक तत्वों का समुचित अवशोषण सुनिश्चित किया जा सके।
  • विधि 4

    अपने संयंत्र की देखभाल करें
    छवि बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकली चरण 11
    1



    जब नारियल फाइबर की सतह सूखने लगती है, तो पीएच के साथ पौधों को पानी में पानी और उचित पोषक तत्वों के साथ पानी डालें। इस तरह से आप हर दो दिन पौधों को पानी के साथ शुरू कर देंगे जब वे छोटे और दैनिक उनके फूल चक्र के अंत की ओर होंगे।
    • जब आप अपने पौधों को पानी, पोषक तत्वों केन्द्र में जमा नहीं है को रोकने के लिए प्रतियोगिता के आधार से बाहर यकीन है कि कम से कम कुछ पानी बनाते हैं। दुर्घटना से आप अपने संयंत्र, नारियल फाइबर और perlite में बहुत अधिक या बहुत कम पानी को पानी तो वे बहुत लचीला है, लेकिन (यदि सूख या गिरने) के पत्तों की स्थिति के अनुसार सिंचाई अनुसूची को समायोजित करने के लिए सुनिश्चित हो।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने वनस्पति विकास राज्य में अपने मारिजुआना पौधों को तब तक रखें जब तक कि वे वांछित ऊंचाई के आधे से करीब न हों। आप उन्हें दिन में 18 से 24 घंटे प्रकाश देकर ऐसा कर सकते हैं।
  • अंकुरण के बाद आपकी मारिजुआना के दो मुख्य विकास चरण हैं: चरण वनस्पतिक और एक कुसुमित. आपको अपने संयंत्र को उस स्थिति के आधार पर भिन्न तरीके से व्यवहार करना होगा जो आप में हैं। वनस्पति चरण के दौरान, आपके मारिजुआना पौधे केवल अपने विकास पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इस चरण में अपने पौधों को रखने के लिए, उन्हें कम से कम 18 घंटे प्रकाश मिलेगा। यह एक "गर्मी" है जिसमें दिन लंबा है। इस चरण के दौरान, आप अपने पौधों को दिन में 24 घंटे तक रोशनी दे सकते हैं, लेकिन दिन में 18 से 24 घंटों के बीच प्रकाश के उत्सर्जन को बनाए रखने के लिए यह अधिक फायदेमंद होगा।
  • सामान्य तौर पर, वनस्पति की ऊंचाई मुख्य वनस्पति है जब समय का निर्धारण होता है कि यह वनस्पति चरण में होगा। आपका मारिजुआना संयंत्र फूल की अवधि में इसकी ऊंचाई को दोहरा सकता है, इसलिए आप इसे अपने पहले चरण में रखना चाहते हैं जब तक कि यह आधा अपनी आदर्श ऊंचाई न हो। यदि आप इसे एक बंद जगह में विकसित करते हैं, तो इसे अपने वनस्पति चरण में रखने का एक अच्छा विचार होगा जब तक कि यह 15 सेमी से 45 सेमी (6-18 इंच) की ऊंचाई तक नहीं पहुंच जाएगा।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    फूलों के चरण से शुरू करें जब आपके पौधों की सही ऊंचाई तक पहुंच जाए। अपने कैनबिस पौधे अपने फूल के चरण शुरू करते हैं जब आप 12 घंटे के प्रकाश और अंधेरे के 12 घंटों तक अपने एक्सपोजर का समय बदलते हैं, इस प्रकार शूटिंग के उत्पादन की शुरुआत होती है। यह शरद ऋतु और सर्दियों की शुरुआत का प्रतीक है
  • फूलों के चरण में, आपके पौधे अपने विकास पर ध्यान केंद्रित करना बंद कर देते हैं और फूल या कलियों के उत्पादन पर अपनी ऊर्जा को केंद्रित करना शुरू करते हैं। आपको पल का निर्धारण करना होगा, जब वे खिलना शुरू करेंगे। प्रकृति में, मारिजुआना पौधे फूलते हैं जब दिन छोटा हो जाता है क्योंकि यह एक संकेत है कि सर्दियों आ रही है। उसी परिस्थितियों को अनुकरण करने के लिए, आपको प्रकाश कार्यक्रम को प्रति दिन केवल 12 घंटे में बदलना होगा, शेष समय में उन्हें अंधेरे में छोड़ देना होगा।
  • Video: मारिजुआना वैधीकरण - मारिजुआना जलकृषि बढ़ो गाइड - आगे बढ़ें शीर्ष गुणवत्ता मारिजुआना

    बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पौधों के लिंग का निर्धारण करें और मर्दाना लोगों से छुटकारा पाएं। फूलों के चरण के लिए रोशनी बदलने के बाद 1 से 2 सप्ताह में अपने पौधों का लिंग निर्धारित करें। क्योंकि आप पाएंगे कि किसी भी पुरुष पौधे से छुटकारा पाएं, क्योंकि महिला पौधों को परावर्तित करके, वे बीज की वृद्धि के लिए टीएचसी के उत्पादन के लिए अपनी ऊर्जा को बदल देते हैं। परागणित मारिजुआना धूम्रपान करना संभव है, लेकिन इसका प्रभाव बहुत छोटा है।
  • अपने पौधों के प्रकाश कार्यक्रम को संशोधित करने के एक या दो हफ्तों के बाद, आप अपने लिंग का संकेत देने वाले पहले संकेतों को नोटिस करना शुरू कर देंगे। मादा पौधों को सफेद बाल बढ़ेंगे, जबकि पुरुष भी अंगूर के आकार की गेंदें पेश करेंगे, जो अंततः पराग के बोर होंगे। अपने संयंत्र की शूटिंग की संख्या को अधिकतम करने के लिए, आप नर को हटाने के लिए सुनिश्चित करना चाहते हैं ताकि वे दूसरों को परागित न करें। यदि ये पौधे एक साथ रहते हैं, तो स्त्री की कलियों के बजाय कई बीज पैदा हो जाएंगे। एक पुरुष पौधे कभी भी उपयोगी प्रकोप पैदा नहीं करेगा, केवल पराग।
  • छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना Hydroponically चरण 15
    5
    धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें, जबकि आपके पौधे फूल के चरण के दौरान परिपक्व होते हैं। आमतौर पर, नौसिखिया उत्पादकों के लिए यह सबसे कठिन हिस्सा है। फूलों का चरण 6 से 12 सप्ताह तक हो सकता है या अधिक मारिजुआना की विविधता के आधार पर आप बढ़ रहे हैं।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिली स्टेप 16 नामक छवि
    6
    अपने मारिजुआना पौधों को सरल पानी के साथ खिलाएं और कटाई से पहले 1 से 2 सप्ताह के उचित पीएच के साथ। अन्यथा, आप अंतिम स्प्राउट्स में पोषक तत्वों का स्वाद महसूस कर सकते हैं (आपकी मारिजुआना में एक रासायनिक स्वाद हो सकता है)।
  • अपने संयंत्र के फूल चक्र के अंत में, आप देख सकते हैं कि पुराने कुछ पत्ते पीले हो जाते हैं और गिर जाते हैं। यह पूरी तरह से सामान्य है और यह संकेत है कि आपका संयंत्र पत्तियों से ऑक्सीजन को निकाल रहा है और इसे कलियों या फूलों तक ले जा रहा है। यह एक संकेत है कि फसल निकट है और आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सबसे अच्छा संभव स्वाद प्राप्त करने के लिए पिछले 1 या 2 सप्ताह के दौरान पानी से पोषक तत्व देने से रोक सकते हैं।
  • विधि 5

    कटाई और इलाज
    बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    जब पौधे तैयार होते हैं, उन्हें पूरी तरह से या केवल कली काटने के द्वारा उन्हें सीवे लगाते हैं।
    • अपने संयंत्र काटने के लिए सही समय निर्धारित करने के कई तरीके हैं। असल में, आप यह करना चाहते हैं जब 50% - सफेद पिस्टिल / बाल का 75% एम्बर / भूरे रंग का हो गया है
    • जानने का एक अन्य तरीका यह है कि ट्रिचोम (जिसे क्रिस्टल या राल ग्रंथियों के रूप में भी जाना जाता है) एक सफेद या दूधिया रंग या अर्ध सफेद और आधा एम्बर पर ले जाता है
    • समय से आगे बढ़ने से आपकी मारिजुआना की भावना अधिक तीव्र हो जाएगी, जबकि बाद में यह अनुभव अधिक आराम या भारी कर देगा आपको तब तक प्रयोग करना होगा जब तक कि आप अपने लिए उपयुक्त फसल समय की खोज न करें।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिली स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने संयंत्र को छाँटो तो कोई कलियों की कलियों से बाहर आ रहे हैं धूम्रपान करने और उसमें बहुत अधिक THC नहीं होने पर ये अधिक परेशान महसूस कर देगा, इसलिए आप उन्हें अपने अंतिम उत्पाद में नहीं लेना चाहते हैं। आप अभी भी हैशिस, मारिजुआना मक्खन या हरी ड्रैगन (कॉकटेल) बनाने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 1 9
    3
    एक कूल, नम जगह में अपनी कटा हुआ कली रख दीजिए और जब तक वे उन पर दबाव डालने से आसानी से (उन्हें झुकने के विपरीत) आसानी से फेंकने दें।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिली स्टेप 20 शीर्षक वाली छवि

    Video: Hydroponic सिस्टम के साथ आगे बढ़ें करने के लिए 3 कमाल तरीके - पूरा गाइड

    4
    स्प्राउट्स को एक एयरट्रीम कंटेनर में रखें और उन्हें शांत करने के लिए दो हफ्तों तक एक महीने (या उससे अधिक) तक "शांत करना" छोड़ दें। एक दिन में एक बार बोतल खोलें और उन्हें साफ़ करें और सुनिश्चित करें कि आप किसी नमी को साफ करते हैं। उत्तरार्द्ध इस चरण में सबसे बड़ी समस्या है क्योंकि यह मोल्ड की उपस्थिति का कारण बनता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी शूटिंग ठीक होने से पहले ठीक है।
  • Video: मारिजुआना पोषक तत्व गाइड अनुसूची समझाया - कैनबिस 201 बढ़ते: उन्नत बढ़ो टिप्स

    युक्तियाँ

    • जैसे ही पौधे बढ़ते हैं और खिलने लगते हैं, आपको कुछ अन्य एलएफसी लैंपों की ज़रूरत हो सकती है ताकि उन्हें पक्षों से रोशन कर सकें। असल में, यदि आप कुछ अंधेरी जगह देखते हैं, तो आपका संयंत्र उस तरफ से आने वाली अतिरिक्त प्रकाश से लाभ उठा सकता है।
    • नारियल फाइबर और पेर्लाइट का मिश्रण (उत्कृष्ट वेंटिलेशन और ड्रेनेज प्रदान करता है) जैसे एक बंद और सोलिल वातावरण में अपने मारिजुआना पौधों को बढ़ने के कई लाभ हैं। उनमें से कोई भी कीड़ों को आकर्षित नहीं करता और चूंकि जड़ें अधिक मात्रा में ऑक्सीजन और पानी तक पहुंचती हैं, इसलिए आपके पौधों को मिट्टी में उगाए जाने की तुलना में अधिक तीव्र और अधिक बढ़ेगा। वे उच्च उत्पादन भी करते हैं और जब वे मिट्टी से उन्हें प्राप्त करने के बजाय पानी (हीड्रोपोनिक विधि) से अपने पोषक तत्व प्राप्त करते हैं तो तेज़ी से बढ़ते हैं।
    • यदि आप देखते हैं कि पत्तियों के सुझावों को पीले या भूरे रंग से चालू करना शुरू हो जाता है, तो इसका कारण यह है कि आपका संयंत्र पोषक तत्वों (बहुत से पोषक तत्वों) द्वारा जलने के पहले लक्षण दिखा रहा है। यदि ऐसा होता है, तो उन्हें लगभग एक हफ्ते से आधा खुराक के साथ फ़ीड करें और फिर समय-समय पर सामान्य खुराक को फिर से शुरू करें। मारिजुआना के कुछ उपभेदों पोषक तत्वों की एक बड़ी मात्रा को अवशोषित कर सकते हैं जबकि अन्य जला करते हैं। यदि आप सही पानी पीएच नहीं बनाए रखते हैं तो पौधे पोषक जलन के लक्षण भी दिखा सकता है, इसलिए इसे नियंत्रित करने के लिए सुनिश्चित करें!
    • ज्यादातर स्थानों पर आप ऑनलाइन बीज खरीद सकते हैं जो सीधे आपके घर में भेजे जाते हैं। हालांकि, यह पता लगाना है कि क्या आपकी फसल अवैध है या आपके देश में नहीं है। वर्तमान में, कई जगहें मारिजुआना को दोषमुक्त कर रही हैं या उनके औषधीय प्रयोग को वैध कर रही हैं, इसलिए यह सुनिश्चित कर लें कि आपके देश में कौन-से कानून लागू होंगे।
    • ज्यादातर नौसिखिया उत्पादक आमतौर पर उत्साह के कारण जल्द ही अपने पौधों को फसल करते हैं। पिछले दो हफ्तों में प्रजनन अपने अंतिम आकार के लगभग 25% कमाते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप धैर्य रखें और सही समय तक प्रतीक्षा करें। कुछ लोगों के मुकाबले भी जल्दी से पैदा हुए स्प्राउट्स का "अजीब" प्रभाव पड़ता है जैसे ही वे विकसित होते हैं, वे उन रसायनों का उत्पादन शुरू करते हैं जो अधिक आराम और "अचेत" हैं बहुत से लोग अपने संयंत्र के कुछ टुकड़े को एक समय में कटौती करना पसंद करते हैं और बाकी को आगे बढ़ते रहना पसंद करते हैं। ऐसा करने से आप अपने विभिन्न चरणों में प्रकोप का मूल्यांकन कर सकते हैं। ।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मारिजुआना बीज या कलियों
    • उच्च गुणवत्ता के हाइड्रोपोनिक पोषक तत्व फॉक्स फार्म ब्रांड के हीड्रोपोनिक तरल पोषक तत्वों की तिकड़ी का उपयोग करने और पत्र में उत्पाद में शामिल निर्देशों का पालन करने के लिए सलाह दी जाती है।
    • पौधों को रखने के लिए कंटेनरों बढ़ते क्षेत्र के आकार के आधार पर 4 से 18 लीटर (1 से 5 गैलन) के कंटेनरों का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है और आप अपने पौधों को कैसे बढ़ाना चाहते हैं। याद रखें कि यदि पौधे एक छोटे से कंटेनर में हैं तो आपको उन्हें अधिक बार पानी देना होगा और यदि वे बड़े से हैं तो उन्हें अधिक रोशनी की आवश्यकता होगी।
    • नारियल फाइबर (सर्वश्रेष्ठ परिणामों के लिए पेराइट के बराबर मात्रा में मिश्रित) आप कम कीमत पर ऑनलाइन या हाइड्रोपोनिक उत्पादों के स्टोर में खरीद सकते हैं। आप ऑरोरा ब्रांड के तहत रूट्स ऑर्गेनिक लाइन से हीड्रोपोनिक नारियल फाइबर का मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं। इस मिश्रण में पहले से ही शामिल पर्लइट और बड़े बैग की कीमत $ 25 से कम है
    • एलएफसी (कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप)। आप अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में लगभग $ 10 के लिए 42-वाट एलएफसी बल्ब पा सकते हैं और शुरू से ही, आपको प्रत्येक पौधे के लिए उनमें से कम से कम दो जगह मिलनी चाहिए।
    • आपके सभी बल्बों के लिए पर्याप्त वर्तमान शॉट्स (वे लगभग 5 डॉलर प्रति यूनिट खर्च करते हैं) वे आम तौर पर एक तरह की ब्रा के साथ आते हैं, जिनका उपयोग आप उन्हें कहीं भी लगाने के लिए कर सकते हैं।
    • एक टाइमर अपनी रोशनी को चालू और बंद करने के लिए जब भी आप चाहते हैं आप केवल $ 5 के लिए कम कीमत पर एक प्राप्त कर सकते हैं या एक डिजिटल एक पाने के लिए $ 30 तक खर्च कर सकते हैं। शुरुआत में आपको एक होना जरूरी नहीं है, लेकिन उस समय के लिए जब आपका पौधे फूलना शुरू हो जाता है (एक महीने के भीतर या तो)।
    • पीएच परीक्षण किट आप में खंड मछलीघर पालतू पशुओं की दुकानों प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह बेहतर है एक उपयोगी सीमा के भीतर है कि विशेष रूप से (यहां तक ​​कि $ 20 के नीचे एक कीमत पर) को उगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है क्योंकि पीएच के लिए परीक्षण खरीदने के लिए ।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com