ekterya.com

कैनबिस को कानूनी रूप से कैसे विकसित किया जाए

इस लेख का उद्देश्य उन लोगों के उद्देश्य है जिनके पास औषधीय उपयोग के लिए कैनबिस को विकसित करने के लिए उनकी सरकार द्वारा जारी एक वैध लाइसेंस है। यदि यह आपका मामला है, तो पढ़ें।

चरणों

विधि 1
बुनियादी अवधारणाओं

एक सफल वकील बनो चित्र 7
1
कानून को जानें संयुक्त राज्य अमेरिका के 18 राज्यों और वाशिंगटन डीसी ने मेडिकल मारिजुआना को वैध बनाने के लिए कानून बना दिए। यदि आप इस व्यवसाय में शामिल हैं और गलत जगह में रहते हैं और / या चिकित्सकीय मारिजुआना का उपयोग करने के लिए डॉक्टर की सिफारिश नहीं है, तो आप कानून तोड़ रहे हैं
  • अपने निवास स्थान की नीतियों की जांच करें यद्यपि वैधानिकता भविष्य की तरह प्रतीत होती है, कई जगहें पीछे पड़ रही हैं
  • छवि अंकुरित कैनबिस बीज चरण 3
    2
    किस्मों के बीच का अंतर पता है मारिजुआना को दो मुख्य किस्मों में वर्गीकृत किया जा सकता है: कैनबिस सतीवा और कैनाबिस इंडिका सबसे पहले उत्साह और संतोष की भावना पैदा होती है - दूसरा एक भारी सनसनी पैदा करता है, जिसे क्लासिक चर्चा या मद्यपान के रूप में जाना जाता है
  • इंडिका की किस्मों के आकार छोटे होते हैं और कॉम्पैक्ट आकार होते हैं - सतही किस्में लंबे और लंबे होते हैं प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, यदि आप कॉम्बो बनाने की योजना बना रहे हैं, तो बहुत सारे संकर उपलब्ध हैं।
  • आरंभ सीड इंडोर्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने दस्ताने रखो और कुछ बीज प्राप्त करें हैरानी की बात है, यह हासिल करना बहुत मुश्किल नहीं है ऐसी कुछ कंपनियां हैं जो हैं "विश्वास की" और जल्दी और सावधानी से बीज प्रदान कर सकते हैं
  • हेरोज: यूनाइटेड किंगडम में स्थित, इसमें 2,500 से अधिक विभिन्न बीज उपभेद हैं वे दुनिया के सभी भागों में जाते हैं और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करते हैं।
  • सेंसी सीड्स: एम्स्टर्डम में स्थित सबसे पुराना और सबसे प्रतिष्ठित बीज कंपनियों में से एक है उन लोगों ने बीज उत्पादन पर लाखों डॉलर खर्च किए हैं और हमेशा अद्भुत गुणवत्ता प्रदान करते हैं वे हमेशा दुनिया के सभी हिस्सों में जहाज नहीं करते हैं, लेकिन आप आमतौर पर अन्य कंपनियों से बीज खरीद सकते हैं, जो दुनिया भर में जहाज करते हैं, जैसे हीर्फ सेंसी सीड्स
  • बोनजा सीड्स: वे पूरी दुनिया के सभी भागों में मुफ्त में ले जाते हैं और सावधानी से, पूरी तरह से पता लगाने योग्य शिपमेंट्स के साथ जो हस्ताक्षर की आवश्यकता नहीं होती है, और डिलीवरी गारंटी होती है बढ़िया, दोस्त!
  • गोरिल्ला कैनाबिस बीज: वे यूनाइटेड किंगडम में आधारित हैं और महान किस्में जैसे कि "सुपर पनीर" नारी और बीज में ऐतिहासिक रूप से उच्च THC स्तर (20.94%) की पेशकश करते हैं "जैक हेर्रर" कंपनी ने ग्रीन हाउस सीड्स से नारी लगाई है गोरिल्ला सीड्स के साथ संपर्क उत्कृष्ट है, यहां तक ​​कि उनके पास एक टेलीफोन भी है जो वे कीमतों के समेकन की गारंटी देते हैं और गारंटी देते हैं।
  • प्लांट कैनाबिस सीड्स इंडोर्स स्टेप 1 नामक छवि
    4
    एक जगह और / या एक विधि चुनें। आप अपने पौधों को कैसे और कहां विकसित करते हैं इसके आधार पर फायदे और नुकसान हैं। आप इसे घर के अंदर, बाहर, या हाइड्रोपोनिक कृषि (या हाइड्रोपोनिक्स) की पद्धति का उपयोग कर सकते हैं। सब कुछ आप पर निर्भर करता है
  • बढ़ती मारिजुआना घर के अंदर इसे बाहर बढ़ने में शामिल जोखिमों की तुलना में कई फायदे हैं, जैसे चोरी की संभावना या कानून के साथ संभावित समस्याएं यदि आप जहां रहते हैं वहां बढ़ने के लिए अवैध है। जब आप मारिजुआना के घर के भीतर बढ़ते हैं तो आप पर्यावरण की स्थिति को ठीक उसी तरह नियंत्रित कर सकते हैं जितना आप चाहते हैं, जिससे आपको सुंदर और स्वस्थ कैनबिस पौधों को विकसित करने की इजाजत मिल सके।
  • अपने संयंत्र को एक जंगली जगह में बढ़ाना आपको उत्सुक पड़ोसियों से बचने की अनुमति देता है और पकड़े जाओ fraganti में, लेकिन यह आपको नियंत्रण की शक्ति का त्याग करने के लिए मजबूर करता है: आप मौसम, बीमारियों, चोरी या पौधों को कैसे बढ़ते हैं, नियंत्रित नहीं कर सकते। हालांकि, सड़क पर बढ़ने से इनडोर बढ़ते कमरे की आवश्यकता समाप्त होती है (जिसे के रूप में जाना जाता है इनडोर), शुरू में आपको बहुत सारा पैसा बचाना है।
  • "बेदाग़" मिट्टी (या सब्सट्रेट) के उपयोग के बिना किसी पौधे के (किसी भी प्रकार के) विकास को संदर्भित करने के लिए इस्तेमाल किया गया शब्द है। मानो या न मानो, पौधों को वास्तव में इसकी आवश्यकता नहीं है। जबकि मिट्टी जाहिर पोषक तत्वों का स्रोत है, वहां उन्हें आपूर्ति करने के लिए वैकल्पिक तरीके हैं।
  • विधि 2
    सब्सट्रेट के साथ

    इमेज का शीर्षक अंकुरित कैनाबिस बीज चरण 24
    1
    जून की शुरुआत में, बर्तनों के लिए कुछ पूर्व-निषेचित सब्सट्रेट खरीदें। हालांकि सब्सट्रेट आमतौर पर कार्बनिक नहीं है, यह सबसे आसान तरीका है और यह भी सबसे अच्छा होगा, क्योंकि यह माना जाता है कि किसान शायद स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित है। सब्सट्रेट के पास होना चाहिए:
    • पर्याप्त पोषक तत्व यदि आप एक बैग लेते हैं और कहते हैं "एन-पी-के = x% -y% -z% ", तो यह एक अच्छा विकल्प है। यह सब्सट्रेट के नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम के स्तर को इंगित करता है।
    • 5.9 और 6.5 के बीच एक पीएच आप इसे अपने आप को संशोधित कर सकते हैं, ज़ाहिर है। यहां तक ​​कि जैविक उर्वरक जो आप व्यवसाय में खरीदते हैं उनमें बहुत कम पीएच होता है।
  • अंकुरित कंबलियां बीज चरण 7
    2
    सब्सट्रेट के साथ किनारे के ठीक नीचे एक छोटा डिस्पोजेबल कप भरें। सब्सट्रेट को मिलाएं और बीज लगभग एक सेंटीमीटर गहरा (1/2")। प्रत्येक बीज के लिए ऐसा करो जिसे आप पौधे लगाते हैं। चश्मे को गर्म स्थान पर रखें (लगभग 21ºC (70ºF)) और सूरज से अवगत कराया
  • अपने संयंत्र को पानी दें और इसे गर्म रखें जब आपके संयंत्र की गोली मारती है, सब्सट्रेट को नम रखें और इसे अंकुरण, या स्टेम तक बढ़ने दें, जड़ को जड़ें। जड़ें सभी सब्सट्रेट पर कब्जा कर लेंगी और यह एक बार जब आप उसे वहां से हटा दें, तब गिलास के आकार को बनाए रखेगा।
  • छवि अंकुरित कैनाबिस बीज चरण 22
    3
    सब्सट्रेट के साथ बेस में छेद वाले 20 लीटर (5-गैलन) बाल्टी भरें। इसे ऊपर से नीचे रखकर और धीरे-धीरे मिलाकर प्रारंभिक कंटेनर से रोपण को ध्यान से हटा दें। 20-लीटर की बाल्टी में सब्सट्रेट के बीच में एक छोटा छेद बनाएं और उसमें जड़ों को सावधानी से रखें, और फिर लगभग 2.5 सेंटीमीटर (1"पत्तियों के पहले समूह के नीचे)
  • प्लांट कैनबिस सीड्स इंडोर्स स्टेप 9 शीर्षक वाला छवि
    4
    जब तक सब्सट्रेट पूरी तरह से संतृप्त नहीं हो और पानी को सब्सट्रेट स्पर्श करने के लिए सूखा लगता है तब तक अपने संयंत्र को पानी दें। नाइट्रोजन उर्वरक के साथ एक महीने के बाद उर्वरक (उर्वरक के निर्देशों का पालन करें जैसे कि आप सब्जियां लगाते हैं)। पौधे को उस जगह में खोजें, जो सूर्य के प्रकाश से कम से कम 8 घंटे एक दिन के लिए उजागर हो, और केवल जब जरूरी हो तो प्राकृतिक कीटनाशकों का उपयोग करें।
  • भाग्य के साथ, आपके साथ काम करने के लिए एक से अधिक बीज होंगे, लेकिन ध्यान रखें कि यह जोखिम भरा हिस्सा है। यदि आपका पौधे छोटे फली विकसित करता है जो (अंततः) विभाजन और पराग जारी करता है, तो आपके पास एक नर पौधे होगा (यह एक छोटी मात्रा में औषधीय गुण है और इसका उपयोग सभी से ऊपर, पकाने के लिए किया जाता है)। जब एक पुरुष प्रकट होता है, तो इसे अन्य पौधों (संभवतः मादा) से अलग कर लेते हैं और खाना पकाने के लिए इसे सीवे (सबसे प्रभावी तरीका मक्खन में कम गर्मी के ऊपर सूखे पौधों की सामग्री को खाना बनाना है)।
  • छवि अंकुरित कैनाबिस बीज चरण 6
    5
    इसे निगरानी में रखें पुरुष पौधों (आमतौर पर अगस्त में) की उपस्थिति फूलों के लिए निषेचन का संकेत होगा। पोटेशियम में समृद्ध पौधों का उपयोग करें और अधिक नाइट्रोजन जोड़ना न करें। पोटेशियम फूल की प्रक्रिया को गति देता है और कलियों के उत्पादन को बढ़ावा देता है।
  • डिवाइड ए लैवेंडर प्लांट स्टेप 23 नामक छवि का चित्रण
    6
    धैर्य रखें आपको पता चल जाएगा कि आपके पास एक उपयोगी महिला प्लांट है जब एक छोटा क्लस्टर "बाल" सफेद। कलियों (जिसे बटन भी कहा जाता है) पूरी तरह परिपक्व होने तक प्रतीक्षा करें, आमतौर पर अक्टूबर के मध्य में। कलियों में बाल होते हैं जो लाल और बैंगनी के लिए सभी नारंगी होते हैं और इसमें छोटे ट्राइकोम वाले राल के साथ कवर किया जाएगा। आवर्धक ग्लास का प्रयोग करें और जब ट्रिक्कोम एम्बर को बदलते हैं, तो पौधे फसल के लिए तैयार रहेंगी।
  • डिवाइड ए लैवेंडर प्लांट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    नीचे से पौधे को काटें और इसे गर्म, सूखी और अच्छी तरह हवादार जगह में रखें। इसके लिए, वे आम तौर पर छाल या एक गेराज की छत के मुस्कराते हैं कोई भी पहलू के तहत कुछ नमी नहीं होनी चाहिए - कवक जल्दी से बढ़ेगी और कलियों को नष्ट कर देगा। संयंत्र को उल्टा लटका दें और किसी भी भाग को पकड़ने के लिए नीचे जर्नल पत्र डालें।
  • सभी कली कटौती के बाद वे डाल दिया है "कुरकुरे" बाहर पर, उन्हें एक बड़े प्लास्टिक बैग में डाल दिया अगले दिन, उन्हें बाहर ले जाओ और एक पेपर बैग में उन्हें लगभग एक हफ्ते के लिए डाल दिया
  • सील ग्लास जर्से चरण 5 नामक छवि
    8
    सुनिश्चित करें कि कलियों को पूरी तरह से सूखा है, उन्हें कांच के जारों में जमा करें और उन्हें एक शांत, अंधेरे जगह में रखें।
  • यह लेख उन लोगों को छोड़कर किसी को भी इस संयंत्र की बिक्री, खेती या अवैध उपयोग से किसी भी तरह से स्वीकृति नहीं देता है, जो कि एक वैध चिकित्सा स्थिति से पीड़ित हैं और राज्य द्वारा जारी लाइसेंस है।
  • विधि 3
    हाइड्रोपोनिक्स के साथ

    बढ़ी मारिजुआना Hydroponically चरण 5 शीर्षक छवि
    1
    मास्टर प्रकाश जब आप सड़क पर बढ़ते हैं, तो सूर्य की रोशनी आपके पौधों की जरूरत है। लेकिन अब जब आप एक छत के नीचे काम करते हैं, तो आपको उस विशाल अग्निबाण की शक्ति को फिर से बनाने की आवश्यकता होगी। जब वे छोटे होते हैं, पौधों को नीले प्रकाश की आवश्यकता होती है - जब वे बड़े होते हैं और वे खिलते हैं, उन्हें पीले, एम्बर और लाल बत्ती की आवश्यकता होती है। आपके सिस्टम के निर्माण के लिए आपके पास कुछ अलग विकल्प हैं:
    • सोडियम वाष्प लैंप (एचपीएस, उच्च दबाव सोडियम) और मेटल हलाइड लैंप (एचएम, मेटल हलाइड) जैसे उच्च तीव्रता निर्वहन (एचआईडी) लैंप। ये लैंप बहुत गर्मी का उत्पादन करते हैं और बहुत शक्तिशाली हैं, लेकिन वे अन्य प्रकारों की तुलना में अधिक ऊर्जा का उपभोग करते हैं।
    • फ्लोरोसेंट लैंप ये युवा पौधों के लिए बहुत उपयोगी होते हैं और ज्यादा बिजली का उपभोग नहीं करते हैं। हालांकि, जब आपके पौधे बढ़ते हैं, आपको किसी भी तरह से प्राप्त होने वाली प्रकाश व्यवस्था को बढ़ाना होगा।
    • कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप (सीएफएल, कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लाइट्स) ये प्राप्त करना आसान है और बहुत अधिक बिजली का उपभोग नहीं करते - यही कारण है कि उन्हें जमा करना आवश्यक है। ये दीपक अन्य प्रकार के प्रबुद्धता के पूरक के लिए अधिक उपयोगी हो सकते हैं।
    • एलईडी लैंप सभी दीपकों में, एल ई डी उन हैं जो कम बिजली का सेवन करते हैं और कम गर्मी का उत्पादन करते हैं। लेकिन जब आप कुछ लैंप खरीदते हैं, तो ध्यान रखें कि कुछ ब्रांड अपने प्रभाव और स्थायित्व में दूसरों को पीछे छोड़ते हैं।
    • एलईडी तकनीक को अधिक से अधिक परिष्कृत किया जा रहा है और नई प्रवृत्ति खेती के लिए व्यापक स्पेक्ट्रम एलईडी लैंप का उपयोग करना है। वे फसल स्पेक्ट्रम को 420 से 730 नैनोमीटर तक कवर करते हैं, और दूसरे संकीर्ण स्पेक्ट्रम उपकरणों की तुलना में 82% कम बिजली का उपयोग करते हैं। सामान्य तौर पर, वे ठंडे रहते हैं, बहुत गर्मी का उत्सर्जन नहीं करते और 60,000 घंटों तक चले जाते हैं।
  • प्लांट कैनाबिस सीड्स इंडोर्स चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने हाइड्रोपोनिक सिस्टम को बनाएं चुनने के कई तरीके हैं और बहुत सारे उपकरण हैं जो सिर्फ खरीदे जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। एक को चुनने से पहले जांच करें
  • विक प्रणाली इस प्रणाली वातित समाधान रखने के लिए एक पंप का उपयोग करता है और शून्य के कुल योग यह सुपर आसान बनाए रखने और आंदोलन को सही ढंग से उपयोग करने के लिए रखने के लिए पंप, तो यह शुरुआती के लिए आदर्श है। संयंत्र में विकट (एक मोटी ऐक्रेलिक रस्सी अच्छी तरह से काम करेंगे) के माध्यम से समाधान (पोषक तत्वों) की बस और जरूरी राशि को शामिल किया जाता है, केवल आपको जो चाहिए वही लेता है।
  • भाटा और प्रवाह प्रणाली यह प्रणाली एक समय पर पंप और एक टैंक का उपयोग पौधों को चार बार (शुरुआत में कम से कम) के चारों ओर खिलाती है। बस बर्तनों में पौधों को डाल दें, और फिर उन बर्तन को एक ट्रे में रखें जिसमें लगभग 15 सेमी (6") पोषण समाधान का उपयोग कर रहे हैं यदि आप खनिज ऊन (या रॉक ऊन के रूप में भी जाना जाता है) का उपयोग कर रहे हैं, तो यह प्रणाली आदर्श है।
  • बेहतर आहार द्वारा विकास प्रणाली यह प्रणाली सबसे जटिल में से एक है, कम से कम यंत्रवत् प्रत्येक संयंत्र अपने आधार में भोजन प्राप्त करता है और किसी भी अतिरिक्त जमा को वापस जमा कर दिया जाता है। यदि आप इस विधि का चयन करते हैं, तो आपको प्रतिदिन 15 मिनट का फीड 3 या 4 बार का उपयोग करना शुरू कर देना चाहिए।
  • मिक्स हीड्रोपोनिक्स पोषक तत्वों का चरण शीर्षक वाला चित्र 2
    3
    सही हाइड्रोपोनिक पोषक तत्व प्राप्त करें। जैसा कि पहले बताया गया है, जब आप पौधों और / या समाधानों के लिए भोजन खरीदने के लिए जाते हैं, तो लेबल पर एन-पी-के प्रारूप देखें। आम तौर पर, दो उपलब्ध विकल्प 15-15-15 और 20-10-5 होंगे।
  • यदि आप हाइड्रोपोनिक पोषक तत्वों को खरीदने जा रहे हैं, तो उन लोगों को खरीद लें जो पानी के मिश्रण के लिए पाउडर के रूप में प्राप्त होते हैं। तैयार किए गए समाधानों की तुलना में, लंबे समय में, यह बहुत सस्ता है
  • छवि अंकुरित कैनबिस बीज चरण 17
    4
    अपने बीज अंकुरित करें मानक प्रक्रिया बीज को अंकुरण करने के लिए खनिज ऊन के घन का उपयोग करना है और उस संस्कृति के माध्यम से आप का उपयोग करने जा रहे हैं। ऊन ऐसे रखा पानी का अधिकतम तक पहुँच जाता है लगभग 70% कम जलमग्न हो कि, लेकिन वह अपने शीर्ष पानी की सतह से ऊपर बनी हुई है और बीज कभी नहीं डूब।
  • आपको वर्मीकुलिट, पेरलाइट या मिट्टी के ग्रैन्यूल (सब्सट्रेट के अलावा) का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। शुरुआती उत्पादकों के लिए, किसी व्यवसाय से बढ़ते माध्यम खरीदने के लिए सुविधाजनक है, चाहे वह प्रो-मिक्स या सनशाइन ब्रांड हो। जब आप अधिक अनुभवी होते हैं, तो आप अपने खुद के साधनों के जरिए पैसा बचाना चाहते हैं, जो आमतौर पर उसी कुर्सियां ​​जैसे कि पीट या नारियल फाइबर का उपयोग करके बनाई जाती हैं।
  • उसने कहा, सब्सट्रेट का मुख्य लाभ पीएच स्थिर रखने की क्षमता है और सिंचाई या भोजन के दौरान बिजली या यांत्रिक विफलताओं के मामले में यह एक बहुत ही लचीली प्रणाली है।
  • बीज अंकुरित होने के बाद और रूट लगभग 60 मिलीमीटर उपाय करता है, अपने क्यूब में जड़ नीचे या अपने हाइड्रोपोनिक कंटेनरों के अंदर बढ़ते माध्यमों के साथ बीज रखें।
  • छवि अंकुरित कैनबिस बीज चरण 21
    5
    पहले चरण के लिए बने रहें मारिजुआना की खेती के पहले चरण को वनस्पति चरण कहा जाता है। आप एलईडी, एमएच या HPS तुरंत लैंप का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपके पौधों के शीर्ष ऊपर लगभग आधा मीटर या उससे अधिक रखकर शुरू होता है (उन्हें करीब अगर utitilizar एल ई डी डाल) और जब तक रोशनी प्रतिदिन के बारे में 2 सेंटीमीटर मंद आपको लगता है कि ऊंचाई सही है वे वाली है तो पौधों सूख जाएगा और भूरे रंग अगर वे दूर हैं, पौधों भी बड़ा हो जाएगा, जैसा कि वे प्रकाश स्रोत के साथ नज़दीकी बढ़ाने खिंचाव जाएगा।
  • उच्च दीपक रखकर प्रारंभ करें और उन्हें प्रति दिन 2 से 5 सेंटीमीटर के बीच कम करें, जब तक आप मानते हैं कि ऊंचाई पर्याप्त नहीं है और पौधों ने प्रकाश उत्सर्जित अच्छी तरह से कब्जा कर लिया है।
  • विकास के पहले चरण के दौरान, दीपक को रोशन रखें प्रति दिन 18 और 24 घंटे के बीच कम से कम जितना अधिक समय हो, उतना तेज़ आपके पौधे बढ़ेंगे (लेकिन आपका बिजली बिल भी बढ़ेगा)।
  • Video: कैनबिस वैधीकरण कनाडा में नहीं है क्या आप सोचो! - यहाँ सच है

    छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना Hydroponically चरण 15
    6



    फूल के लिए बने रहें। इस चरण में THC, सीएनबी और सीबीडी का उत्पादन किया जाता है (उच्च पत्थर तक पहुंचने के लिए आवश्यक सामग्री)। वे केवल महिला पौधों में उत्पादित होते हैं और यह प्रक्रिया बहुत स्पष्ट होती है - विकास प्रक्रिया कम हो जाएगी क्योंकि पौधे कब्ज के निर्माण के लिए अधिक ऊर्जा प्रदान करते हैं।
  • जब पौधों की ऊंचाई कम से कम 15 सेंटीमीटर तक पहुंच जाती है और 4 पत्तियों के पत्ते होते हैं, तो आप फूल प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार होंगे। अधिकांश हाइड्रोपोनिक पौधों के लिए, 2 से 4 सप्ताह लगते हैं, इसलिए धीरज रखो। जब आपको लगता है कि आपकी सब्जियां खिलने के लिए तैयार हैं, तो प्रकाश को कम कर देता है प्रति दिन 12 घंटे.
  • अपने संयंत्र अभी तक 15 सेंटीमीटर का निशान नहीं पर पहुंच गया और वैसे भी फूल शुरू हो गया है, यह समय के साथ विकसित करने के लिए है, जो एक महीने के लिए पिछले कर सकते हैं जारी रहेगा। उस समय, पौधे को अपनी सारी ऊर्जा को फूलों के उत्पादन के लिए समर्पित करने से रोकना चाहिए। अगर आप इसके लिए थोड़ी अधिक परिपक्व होने की प्रतीक्षा करते हैं, तो प्रक्रिया केवल 10 दिनों के लिए ही रहनी चाहिए।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने पौधों की ऊंचाई को सीमित करने पर विचार करें। यद्यपि आपका पहला विचार पर्यावरण को संशोधित करना चाहिए और पौधे ही नहीं। इसे प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका प्रकाश की ऊंचाई को समायोजित करना है। आप पेटी पौधों की खेती का प्रयोग कर सकते हैं, लेकिन प्रत्येक विधि में बहुत अधिक अनुभव और कौशल की आवश्यकता होती है, और इसलिए, इस लेख में वर्णित नहीं किया जाएगा।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    8
    धैर्य रखें यदि आपने हाइड्रोपोनिक पद्धति का इस्तेमाल किया है, तो आपका संयंत्र 3 से 4 महीने के बीच फूलों में ले जाएगा। हालांकि, प्रक्रिया को गति देने के लिए दो तरीके हैं, लेकिन ये बहुत मुश्किल हैं और केवल पेशेवरों के लिए ही छोड़ देना चाहिए। लेकिन अगर आप उत्सुक हैं:
  • सागर ऑफ ग्रीन (एसओजी के रूप में जाना जाता है), एक कैनबिस विकसित करने की एक विधि है जो पौधे को फूल के चरण में प्रवेश करने के लिए मजबूर करता है, जब यह छोटा और छोटा होता है आप वनस्पति विकास के बारे में दो सप्ताह के बाद अपने मारिजुआना संयंत्र के फूल चरण शुरू करते हैं, आप कई सप्ताह की तुलना में काटते देगा, जब संयंत्र अपने अधिकतम आकार तक पहुँचने के लिए अनुमति दी।
  • स्क्रीन ऑफ ग्रीन (बेहतर SCROG के रूप में जाना जाता है) बढ़ती मारिजुआना के लिए सबसे अधिक उत्पादक प्रणालियों में से एक है इस प्रणाली में, कैनबिस पौधों को उनके ऊपर स्थित क्षैतिज स्क्रीन का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, जो कि उनके ऊपरी छोर को एक क्षैतिज विमान के साथ फैलता है और शाखाओं के उपजी के साथ कलियों के गठन को प्रोत्साहित करता है। वे आम तौर पर ज्यादा ध्यान नहीं प्राप्त करते हैं।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिली स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    9
    अंधेरे यह आप चाहते हैं कि जितना संभव हो उतना संभव है, जंगल में एक क्षेत्र। फूल के दौरान, सब कुछ अंधेरा, अंधेरा और गहरा होना चाहिए। इसका मतलब है कि दिन के मध्य के दौरान कोई परिवेश प्रकाश, धूप या अन्य प्रकार का प्रकाश नहीं होना चाहिए (जिसका अर्थ है 12 घंटे)। केवल दूर से स्वीकार्य प्रकाश ही चंद्रमा के प्रकाश के बराबर होगा।
  • कोई भी रोशनी इससे ज्यादा मजबूत होती है जिससे फूल को देरी हो सकती है। आपका पौधे ख़राब हो सकता है और वनस्पति अवस्था में रह सकता है, बिना फूल तक पहुंचने के।
  • जब आप कलियों के पास थोड़ा सफेद बाल देखना शुरू करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पौधे खिलने लगते हैं। फूल अवधि की शुरुआत के दो सप्ताह बाद यह होना चाहिए। जब आपके पौधे इस स्तर तक पहुंच जाएंगे, नर पौधों को समाप्त करता है. जब तक आपके सभी पौधे महिलाएं न हों, बिल्कुल। अकेले एक बार, पिस्टिल सफेद या लाल बाल बन जाएंगे जो बाद में सुंदर कलियों बन जाएंगे।
  • छवि बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकली चरण 11
    10

    Video: 10 चरण कानूनी तौर पर अपनी खुद की मारिजुआना ग्रो

    पौधों को साफ पानी और पोषक तत्वों से मुक्त करें। फूलों के चरण के दौरान, एक बार फिर 6 सप्ताह के बाद और एक बार आखिरी बार कटाई से पहले करें। यह पौधों या बढ़ते माध्यम पर उर्वरक के किसी भी निर्माण को समाप्त करने में मदद करेगा, जो धूम्रपान क्लिनर बना देगा।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने संयंत्र काटा। यह बिल्कुल अनिवार्य है, एक बार फिर, कि आपके पास धैर्य है। कोई भी आपको यह नहीं बता सकता कि आप अपने पौधे के फसल के लिए कितना समय इंतजार करना चाहिए (पौधे और पौधों के बीच और स्टॉक और स्टॉक के बीच का समय भिन्न होता है)। आम तौर पर, प्रक्रिया 2 और 3 महीने के बीच लगती है। एक बार जब आप कई बार रोडियो पर जाते हैं, तो आपको पता चल जाएगा
  • जैसे फूल बढ़ते हैं, वे उत्पादन करते हैं "Kolas" या बड़ी मात्रा में शंकु आप अंडाशय की सूजन और फूलों के चारों ओर छोटे क्रिस्टल की उपस्थिति देखेंगे। फूल स्पर्श करने के लिए चिपचिपा हो जाएंगे और सुगंध बहुत तेज़ हो जाएगा। फूल फूलते हैं, तो पिस्टिल अंधेरे से शुरू हो जाएगा, सफेद से लाल भूरे रंग के लिए जा रहा है सबसे अधिक उत्पादकों को मारिजुआना पौधों काटा जाना चाहिए, जब एक बार THC उत्पादन इसकी अधिकतम पहुंच चुका है। एक सामान्य गाइड तक इंतजार करना है लगभग 60% सफेद पिस्टिलें अंधेरे हैं.
  • इस स्तर के दौरान, आप देख सकते हैं कि कुछ बड़े पत्तों में पीले और सूखना पड़ता है। यह अलार्म का कारण नहीं है और पूरी तरह से प्राकृतिक है इन पत्तियों को निकालें, यदि आप चाहते हैं, तो बाकी पौधों को और अधिक प्रकाश प्राप्त करने की अनुमति दें।
  • बढ़ी हुई मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने मारिजुआना सूखी जब आप अपने घास को सूखने के लिए तैयार होते हैं, तो कलियों के साथ रहें उन्हें तार या रस्सी के साथ बांधें और उन्हें शांत, अंधेरे कमरे में उल्टा लगा दें। एक प्रशंसक या एयर कंडीशनर चालू करें, क्योंकि उचित सुखाने के लिए पर्याप्त वायु आंदोलन होना चाहिए। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि कलियों को सूखने के लिए मजबूर होने के कारण जल्दी से स्वाद मिलता है "ग्रीन" भयावह (यह बनाए रखा क्लोरोफिल के कारण होता है)
  • अपने पौधों को 4 से 7 दिनों के दौरान सूखने के लिए पूरी तरह सूखा लें। अपने तर्जनी और अंगूठे के बीच एक कली निचोड़ो। क्या यह सूखा है? जब वे हैं, तो आपको उन्हें एक वायुरोधी जार या वायुरोधी बैग में रखना चाहिए। अगले कुछ दिनों के दौरान, उन्हें दिन में दो बार 15 मिनट के लिए वायुसेना दें। यह कलियों को ठीक करता है, यह सुनिश्चित करता है कि सभी पानी निकाल दिए जाते हैं और उन्हें धूम्रपान के लिए बेहतर बनाते हैं (वे नरम और मीठे स्वाद लेते हैं, और समान रूप से जला देते हैं)।
  • विधि 4
    घर से दूर

    डिवाइड और ट्रांसप्लंट पियोनीस शीर्षक वाला छवि चरण 2
    1
    साइट चुनें सफल फसल हासिल करने के लिए, सही साइट चुनना महत्वपूर्ण है। आखिरी चीज आप लोगों के लिए अपने पौधों को ढूंढना है, और आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह जानवरों को खोजने के लिए है, इसलिए ध्यान से चुनें पदचिह्न ढूंढें और वह जगह चुनें जिसे आप एक्सेस कर सकते हैं लेकिन यह बहुत स्पष्ट नहीं है। इन बातों पर विचार करना है:
    • विश्वसनीय पानी का एक अच्छा स्रोत कुछ ऐसा नहीं है जिसे याद नहीं किया जा सकता। एक नदी या धारा के बगल में स्थित एक जगह आदर्श है, लेकिन याद रखें कि वसंत या गिरने के दौरान बाढ़ का खतरा है। अधिकतम वॉटरमार्क की तलाश करें, चट्टानों पर पेड़ों या वॉटरमार्क में बर्बाद करें।
    • देवदार के पेड़ों से बचें, शायद मिट्टी बहुत अम्लीय है - घास के साथ पहाड़ी ढांचे का चयन करें। देखें कि जगह में और क्या बढ़ रहा है यदि घास, जड़ी-बूटियों और खाल के बहुत सारे हैं, तो संभावना है कि साइट सभ्य मिट्टी और पानी के साथ आशीषित हो। यह कुछ जंगलों की जांच करने के लिए भी महत्वपूर्ण है, लेकिन इस बारे में सोचें कि कैसे सूर्य के प्रकाश जंगल के पत्तों और शाखाओं के माध्यम से फ़िल्टर करेंगे। जब आप किसी जगह की खोज करते हैं, तो सोचें कि अगले कुछ महीनों में यह कैसे बदल जाएगा। गर्मी के दौरान सूरज अधिक हो जाएगा (तापमान बढ़ाना) और इससे पहले कि आप उन्हें जला कर सकें, अपने पौधे जला दें।
    • ऐसी जगह ढूंढें जहां आपके पौधों को प्रति दिन कम से कम 5 घंटे के लिए प्रत्यक्ष धूप प्राप्त हो सके। दिन में और दोपहर में सुबह सूर्य कहाँ होगा? यह मौसम के माध्यम से कैसे बदल जाएगा?
  • ग्रो ए बीन प्लांट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    जगह तैयार करें छोटे पौधों से शुरू करना आसान है - दूसरे के साथ प्रत्येक संयंत्र के बीच लगभग 3 मीटर की दूरी होना चाहिए। यह एक बहुत कुछ की तरह लग सकता है, लेकिन यह पत्तियों के बढ़ने के लिए प्रत्येक पक्ष पर 1.5 मीटर की दूरी पर रहता है। और ध्यान रखें कि पौधे 1.5 मीटर की ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं!
  • तत्काल आसपास के किसी भी ब्रश को निकालें और काफी आकार के कुछ कुएं खड़े करें - ये कम से कम 60 सेंटीमीटर गहरा और 60 सेंटीमीटर चौड़ा होना चाहिए। सबसे अच्छी बात जमीन से मूल जमीन की जगह होगी "सफाई" कि आप एक बागवानी व्यवसाय में खरीदा है। इसमें खाद और उर्वरक होना चाहिए। मूल वन भूमि में आम तौर पर कीटनाशक और रोग होते हैं और सर्वोत्तम गुणवत्ता का नहीं हो सकता है, वैसे भी। अंतर्निहित मिट्टी की नमी को बनाए रखने में मदद करने के लिए बढ़ते क्षेत्र की सतह पर एक गीली घास जोड़ने का यह एक अच्छा विचार है।
  • छवि शीर्षक वाला प्लांट चरण 4
    3
    अपने बीज संयंत्र। आपको आखिरी ठंढ के बाद, अप्रैल और मई के बीच मौसम की शुरुआत में रोपण करना चाहिए। जाहिर है, सही पल इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं, यह उत्तरी गोलार्द्ध में स्थित है (ये वसंत और गर्मी के लिए समय है)।
  • दक्षिणी गोलार्ध के लिए (जहां वसंत 21 सितंबर से शुरू होता है), गर्म मौसम की प्रतीक्षा करें उस तिथि के बाद मारिजुआना एक ठंढ का सामना नहीं करेगा, इसलिए इलाज के मुकाबले इसे रोकना बेहतर होगा।
  • अपनी तैयार की गई मिट्टी के अंदर लगभग 1.25 सेंटीमीटर की गहराई तक, बग़ैर बीज बीजें। सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह से पानी पिलाए गए हैं और यदि कुछ धूप दिन हैं तो वे सूख नहीं जाएंगे। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप उन्हें हर समय नम रखें लगभग 48 घंटों के बाद, आपको पहले संकेतों का पालन करना चाहिए कि बीज टूट गए हैं और पहली गोली मारने की उपस्थिति।
  • प्लांट एलेयम बल्ब्स चरण 7 नामक छवि
    4
    अपने पौधों को पानी का एक निरंतर स्रोत दें सबसे अच्छा समाधान में से एक एक धारा, नदी या झील के पास पौधों का पता लगाने और सौर ऊर्जा द्वारा संचालित टाइमर के साथ एक पंप को कनेक्ट करना है। यह है "सबसे अच्छा" समाधान, सबसे अधिक नहीं "आसान"। सुबह उगने वाले पौधों को पीने के लिए और फिर दोपहर में विचार करें।
  • एक अन्य समाधान एक तरह से घर के विकट प्रणाली को एक साथ रखना है, जैसा कि पहले चर्चा की गई थी एक प्लास्टिक की बाल्टी या 20 या 40 लीटर (या अधिक) के कंटेनर के आधार पर आधा मटर के आकार के बारे में एक छोटा छेद ड्रिल करें। पौधे के पास की बाल्टी रखें और एक सूती कपड़े या स्ट्रिंग का उपयोग करें जो पानी के (या पोषक समाधान) चैनल को बाल्टी में बाल्टी से पौधों के पास जमीन पर ले जाये।
  • आपको पानी की सही मात्रा का उपयोग करना होगा बहुत अधिक पानी और आपके पौधे डूब सकते हैं (जब पत्ते पीले होते हैं तो आप इसे देखेंगे) - बहुत कम है और बस पौधे बढ़ने नहीं आएंगे। आप प्रत्येक मौसम के लिए 80 और 160 लीटर पानी के बीच का उपयोग कर समाप्त कर देंगे। यह सब मिट्टी के प्रकार, तनाव और आपके पौधों को प्राप्त सूर्य के प्रकाश की मात्रा पर निर्भर करता है।
  • कैरिएस फॉर अ सेन्सिविएरिया या सर्प प्लांट चरण 10
    5
    उर्वरक के साथ अपने पौधों को भोजन करें। एक बार आपकी रोपाई तय हो गई है, वे वनस्पति विकास के जोरदार चरण में प्रवेश करेंगे। पौधों, जो इतने कमजोर पैदा हो जाते हैं, जल्दी से मजबूत और पूर्ण हो जाते हैं। एक अच्छा विचार है इस स्तर पर आपके पौधों को नाइट्रोजन में समृद्ध एक गुणवत्ता वाले उर्वरक के साथ फ़ीड करना है।
  • इनडोर बढ़ते विपरीत, आप वनस्पति विकास के चरण की अवधि पर नियंत्रण नहीं करते हैं, और गर्मियों के दौरान पौधों को बहुत बड़ा हो सकता है। लेकिन, हे! कम से कम आपके घर में कोई मारिजुआना नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक संयंत्र सीडर पेड़ चरण 7
    6
    रोपण के तीन हफ्ते बाद, आसपास के क्षेत्र में घास निकालें और निकालें। यदि आपका बगीचा जंगली स्थान पर है, तो कुछ अमित्र (और खतरनाक) मातम पर कब्जा कर लिया जाएगा और आपके बहुमूल्य पौधों की भूमि को जरूरी कर देगा। लेकिन जंगल की आग शुरू करने की कोई आवश्यकता नहीं है - यह केवल प्रत्येक पौधे के लगभग 1 मीटर की सतह को साफ करता है।
  • तीन हफ्ते बाद, इस प्रक्रिया को दोहराएं। यह संभावना है कि आप अपने बगीचे के स्थान के आधार पर इस आखिरी बार के 3 सप्ताह बाद इसे दोबारा दोहराएं। अधिकांश पौधों, इस ऊंचाई पर, अपनी जगह बनाने और मातम को विस्थापित करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए।
  • यदि मौसम में अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण मोड़ लिया गया है, तो जांचें कि क्या आपके पौधे क्षतिग्रस्त हैं या नहीं। मजबूत हवाओं, बारिश और सूखे आपके प्रयासों के कुछ फलों का काट सकते हैं। फिर भी, घटनाओं की आशा न करें, इनमें से कुछ पौधे अपने आप ही खड़े हो सकते हैं।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने पौधों के लिंग का निर्धारण करें हालांकि आम तौर पर यह बढ़ती मारिजुआना का सबसे जटिल हिस्सा माना जाता है, लिंग का निर्धारण सरल होता है और अनुभव प्राप्त होने पर भी आसान हो जाता है। कारणों से आपको पौधों के लिंग को निर्धारित करने के लिए पुरुष पौधों को परागित करने से पहले नर पौधों को हटाने में सक्षम होना चाहिए। अगर ऐसा हुआ, तो महिलाएं बीज विकसित करने लगेंगी, ऊर्जा का उपयोग करके, जो अन्य परिस्थितियों में, संयंत्र THC का उत्पादन करने के लिए इस्तेमाल करेगा।
  • गर्मी के अंत में, जब सूर्य के प्रकाश के घंटों में कमी आती है, तो हल्के स्तरों में परिवर्तन से आपके पौधे फूल बनाने लगेंगे। जागरूक होने के लिए, आपको शाखाओं में पूर्व फूलों की उपस्थिति से अवगत होना चाहिए।
  • नर पौधों के फूलों के पूर्व फूल स्पष्ट रूप से नग्न आंखों के लिए दिखाई देते हैं, हालांकि एक आवर्धक कांच का उपयोग करने से आपके काम की सुविधा होगी। पुरुष फूलों की शाखाओं और परागकोष्ठों के बीच जोड़ों में छोटी गेंदें होती हैं। उन्हें हटा दें
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिली स्टेप 16 नामक छवि
    8
    फूल के लिए बने रहें। मादा फूल शाखाओं के जंक्शनों के आसपास कोला बनाते हैं, और ऊपरी छोर पर एक मुख्य फूल, जहां पौधे बढ़ते हैं। यदि आप सावधानी से देखते हैं तो आप बीज के फली देखेंगे जो फिर फूल जाएंगे - फली बीज से भरा होगा, अगर वे परागणित या थ्रू से भरा हुआ हो, जैसे झूठी फली, अगर आप पुरुष पौधे नष्ट कर देते हैं
  • जब फूल फसल के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो उनकी पिस्टिल अंधेरे हो जाएगी और उनके बीज फली उग जाएगी और राल और टीएचसी ट्राइकोम के साथ चिपचिपा हो जाएंगे। एक बार ज्यादातर पिस्टिल अंधेरे होते हैं, आप तैयार हैं!
  • ज़िले आइवी पौधों का गेट रेजिड शीर्षक वाला इमेज
    9
    अपने पौधों का फसल करें। यह योजना बनाएं (और इसे अच्छी तरह से योजना बनाएं) क्योंकि अगर योजना के अनुसार सबकुछ चला जाता है, तो जब आप अपने घर वापस तेल और चिपचिपा कलियों से भरा ट्रंक के साथ वापस आते हैं तो आप एक जोखिम चलाएंगे। यदि संभव हो तो, एक रात की यात्रा बेहतर है (हालांकि आप शायद इसे पहले से ही समझ चुके हैं)। आदर्श रूप से, पौधों को फसल के लिए तैयार किया जाएगा, जब उनकी कलियां अंधेरे, मोटा हुआ और THC क्रिस्टल के लिए उज्जवल धन्यवाद।
  • हालांकि, बागवानी "गुरिल्ला" यह हमेशा आदर्श नहीं है, इसलिए मौसम के पूर्वानुमान पर नज़र रखें। यदि मौसम अत्यधिक चरम है, या इससे भी बदतर है, तो जल्दी ठंढ आसन्न है। यदि आपके पौधे फूल रहे हैं, लेकिन उनकी अधिकतम महिमा तक नहीं पहुंच पा रही है, तो यह प्रारंभिक फसल बनाने के योग्य हो सकता है। यह न्याय की बात है और कोई भी मार्गदर्शक पूरी तरह से सभी घटनाओं को कवर नहीं कर सकता है।
  • एक स्वच्छ, तेज चाकू का उपयोग करके कलियों का फसल करें। आम तौर पर पत्तियों को छोड़ दिया जाता है, हालांकि कुछ उत्पादक उन्हें खाना पकाने के लिए उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 1 9
    10
    अपने मारिजुआना सूखी अब इसे बर्बाद मत करो (जब तुम इतने करीब हो!) अधीर होकर सबसे अच्छा धुएं धीरे धीरे सूख चुके कलियों से आएगा। एक शांत, अंधेरे और अच्छी तरह हवादार जगह में एक दूसरे से अलग क्यूब्स लटकाएं। उन्हें लगभग 5 दिनों के लिए सूखा, ठीक से सूखने के लिए।
  • कुछ उत्पादक सूक्ष्म सूखों को तेजी से सूखने के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन यह धुआं की गुणवत्ता और स्वाद के लिए हानिकारक है। ऐसा मत करो
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने घर से दूर बढ़ने की योजना बना रहे हैं, तो अपने बढ़ते क्षेत्र के चारों ओर खरगोशों और हिरणों को दूर रखने के लिए छोटे तार बाड़ का निर्माण करें। मूत्र की गंध भी जिज्ञासु जानवरों को दूर रखने में मदद करेगा, इसलिए हर जगह जब आप जगह पर जाते हैं तो पेशाब को याद रखें।

    चेतावनी

    • कई जगहों पर बढ़ती मारिजुआना अवैध है। इन गतिविधियों में से किसी में भाग लेने से पहले अपने कार्यों के परिणामों से अवगत रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सब्सट्रेट के साथ

    • बर्तन के लिए सब्सट्रेट
    • डिस्पोजेबल कप
    • 20 लीटर बाल्टी
    • कैंची
    • उर्वरक
    • कांच बढ़ाना
    • ग्लास जार

    हाइड्रोपोनिक्स के साथ

    • एक हाइड्रोपोनिक प्रणाली
    • उपयुक्त प्रकाश प्रणाली
    • विकास के लिए मध्यम
    • हाइड्रोपोनिक्स के लिए पोषक तत्व

    घर से दूर

    • बेलचा
    • बैग (परिवहन के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com