ekterya.com

मेडिकल मारिजुआना के बारे में आपकी राय कैसे बनानी है

कुछ देशों में मेडिकल मारिजुआना कानूनी है, क्योंकि यह संयुक्त राज्य के कुछ राज्यों में है। मारिजुआना के सक्रिय घटकों (कैनबिस सैटिवा) कैनाबिनोइड्स के रूप में जाना जाता है हालांकि एक से अधिक साठ अलग कैनाबिनोइड पहचान की गई है tetrahydrocannabinol (THC) और cannabidiol, मारिजुआना में पाया प्रमुख कैनाबिनोइड हैं। चिकित्सा मूल्य और विभिन्न कैनबिनोइड्स की सुरक्षा, और, इसलिए, मारिजुआना की सक्रिय रूप से जांच की जाती है।

चरणों

Video: Akashic Records Reader - Akashic Record Reading & Soul Reading With Katherine Kelly PhD, MSPH

छवि रीसायकल आपका कंप्यूटर रीसायकल और मनी करें चरण 2
1
एक चिकित्सा दवा के रूप में मारिजुआना की सुरक्षा को अनुसंधान करें मारिजुआना के बारे में मुख्य चिंता का अर्थ है उनकी सुरक्षा। सभी चिकित्सा दवाओं को अपेक्षाकृत सुरक्षित साबित होना चाहिए। मारिजुआना के उपयोग से हृदय गति में वृद्धि हो सकती है, जो बदले में दिल का दौरा पड़ सकता है। टीएचसी एक बदल दिया राज्य पैदा कर सकता है और जो तीव्र मनोविकृति कहलाता है वह कर सकता है। कुछ अध्ययनों से यह भी पता चला है कि मारिजुआना का उपयोग सिज़ोफ्रेनिया से जुड़ा हो सकता है। हालांकि, मारिजुआना कुछ मानसिक विकारों को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। यह आंशिक रूप से इस तथ्य से सामने आया था कि कैनबैडिओल एक विरोधी-मनोवैज्ञानिक है वैज्ञानिक अध्ययनों से यह भी पता चला है कि कैनैबिडीओल मनोवैज्ञानिक नहीं है (यह आपको भ्रमित नहीं करेगा), और कम से कम आंशिक रूप से, THC के नकारात्मक मनोवैज्ञानिक प्रभावों का विरोध कर सकता है। कैनाबिडीओल भी अपेक्षाकृत सुरक्षित है। स्मोक्ड मारिजुआना फेफड़ों की बीमारी में योगदान दे सकता है, लेकिन यह फेफड़ों के कैंसर से जुड़ा नहीं दिखाया गया है क्योंकि कैनबिनोइड्स कैंसर से बचाव में मदद कर सकते हैं। कैनाबिस सैटिवा को कैनाबिडीओल के बहुत उच्च स्तर और टीएचसी के बहुत निम्न स्तर के लिए पैदा किया जा सकता है। जैसे, मारिजुआना का सबसे सुरक्षित प्रकार विकसित और वितरित किया जा सकता है। एक दवा की प्रभावी घातक खुराक महत्वपूर्ण है, विशेषकर जब कई दवाएं लेते हुए जोखिम का आकलन करते समय यह अनुमान लगाया जाता है कि घातक स्मोक्ड मारिजुआना का एक न्यूनतम प्रभावी खुराक एक घातक मात्रा का उत्पादन करने के लिए एक लाख बार बढ़ाया जाना चाहिए।
  • इंटरनेट का उपयोग करके उचित चित्र ढूंढें चित्र चरण 3
    2
    एक चिकित्सा दवा के रूप में मारिजुआना की प्रभावकारीता का शोध सभी चिकित्सा दवाओं को प्रभावी होने के लिए खोजा जाना चाहिए, और सुरक्षित भी होना चाहिए मारिजुआना एक प्रभावी दवा है क्योंकि सभी लोगों के मस्तिष्क में कैनबिनोइड रिसेप्टर्स और उनके शरीर के दौरान मारिजुआना को सफलतापूर्वक एक दवा के रूप में इस्तेमाल किया गया है जो उन लोगों के लिए भूख बढ़ाने के लिए है जिनके रोगों में एचआईवी, एड्स और कैंसर जैसी प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर है। मोतियाबिंद भी मोतियाबिंद और कुछ प्रकार के पुराने दर्द को दूर करने के लिए सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया है। कैनाबिनोइड phenolic एंटीऑक्सिडेंट यौगिक होते हैं और न्यूरोप्रोटेक्टिव होने के लिए (शराब और अन्य विषाक्त यौगिकों से होने वाले नुकसान से मस्तिष्क, साथ ही विभिन्न सदमे रक्षा) दिखाया गया है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) द्वारा आयोजित एक हालिया अध्ययन में कहा गया है कि कैनैबिडीओल साइकोएक्टिव प्रभावों से रहित नहीं है, यह भंगुर और एंटीऑक्सीडेंट है। अध्ययन में यह भी संकेत दिया गया कि कैनाबिडीओल मधुमेह और एथेरोस्लेरोसिस से जुड़े रोगों को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं (देखें राजेश एट अल, नीचे पाया गया)। यह समझना महत्वपूर्ण है कि जब THC स्तब्धता का एक उल्लेखनीय राज्य का कारण और मस्तिष्क में cannabinoid रिसेप्टर्स शामिल हो सकते हैं, अन्य कैनाबिनोइड मस्तिष्क के बाहर रिसेप्टर्स से जुड़ कर उनके प्रभाव डालती है, और एक में इन प्रभावों का कारण नहीं है महत्वपूर्ण है। इन कैनाबिनोइड्स दर्द से राहत के लिए और विभिन्न रोगों के सुधार या रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
  • क्रीम ड्राय मुँह चरण 1 नामक छवि
    3
    वैकल्पिक स्वीकृत दवाओं के साथ मारिजुआना की तुलना करें सिंथेटिक THC एक अनुमोदित नुस्खा दवा है आधुनिक कैनबिस-आधारित दवाएं जो संयुक्त राज्य के बाहर उपलब्ध हैं (जैसे Sativex) कैनाबिडीओल, साथ ही साथ THC शामिल है साटेक्सिक्स मारिजुआना पौधों से एक मानकीकृत निकालने है और शुद्ध सिंथेटिक THC की तुलना में एक सुरक्षित और अधिक प्रभावी दवा हो सकती है। Sativex में अन्य सक्रिय कैनबिनोइड्स और पौधे के घटकों भी शामिल हैं। मारिजुआना में एक से अधिक साठ अलग कैनाबिनोइड (THC न केवल cannabinoid और cannabidiol) के रूप में, पूरे संयंत्र पॉट जो स्थिति का एक बड़ा विविधता के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है एक और अधिक उपयोगी और कारगर दवा, के रूप में एक अधिक से अधिक क्षमता है। मेडिकल मारिजुआना में कुछ अनुमोदित दवाओं की तुलना में कम कमजोर पड़ने वाली दुष्प्रभाव हो सकते हैं। आधार दर्दनाशक दवाओं opioid दर्दनाशक दवाओं पर जाते हैं और कई अन्य दवाओं कि मारिजुआना के बजाय लिया जा सकता है घातक और शरीर के लिए हानिकारक हो सकता है अगर बड़ी मात्रा में ले लिया। बदले में, कई दवाओं की दवाएं अत्यधिक नशे की लत होती हैं। यह साबित हुआ है कि मारिजुआना निर्भरता पैदा कर सकता है, लेकिन कई अन्य दवाओं और निकोटीन जैसे कानूनी पदार्थों की तुलना में कम यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि मारिजुआना एक अप्रमाणित संयंत्र है, जबकि दवाओं का पूरी तरह से मानकीकरण किया जाता है। जैसे, सिंथेटिक THC जैसी दवाएं बहुत विशिष्ट खुराक में दी जा सकती हैं, जबकि मारिजुआना की खुराक का हमेशा अनुमान होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, THC और cannabidiol के एक ही मिलीग्राम मारिजुआना की एक खुराक द्वारा आपूर्ति की जाती है अनुमान किया जाना चाहिए। इसके अलावा, मारिजुआना में मौजूद अन्य कैनबिनोइड्स के कई प्रभावों की सटीकता के साथ भविष्यवाणी नहीं की जा सकती।
  • छवि का शीर्षक निदान और उपचार सीमा रेखा व्यक्तित्व विकार चरण 5



    4
    निर्धारित करें कि क्या मारिजुआना को सुरक्षित और कारगर ढंग से निर्धारित किया जा सकता है। डॉक्टर मेडिकल मारिजुआना लिखते हैं चिकित्सक उन रोगियों पर सक्रिय रूप से निगरानी कर सकते हैं जो चिकित्सा मारिजुआना का उपयोग करते हैं और इसलिए सुनिश्चित करें कि मारिजुआना सुरक्षित और प्रभावी रूप से उपयोग किया जाता है चिकित्सा उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सभी दवाएं विशिष्ट चिकित्सा शर्तों के लिए अनुमोदित हैं उनके उपयोग के साथ जुड़े लाभों और जोखिमों को निर्धारित करने के लिए ये भी अच्छी तरह से जांच की गई है। ऐसी घटना में कि मारिजुआना को एक आधिकारिक चिकित्सा दवा, डॉक्टरों, साथ ही मरीजों के रूप में पहचाना जाता है, यह निश्चित हो सकता है कि उनके द्वारा निर्धारित मारिजुआना विशिष्ट मानकों के अनुरूप है। ये मानकों मारिजुआना की सुरक्षा और प्रभावकारिता सुनिश्चित करने में सहायता करते हैं। इस घटना में कि मारिजुआना एक आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त चिकित्सा दवा नहीं है, डॉक्टर पूर्ण विश्वास के साथ मारिजुआना लिखने में सक्षम नहीं होंगे कि मारिजुआना सुरक्षित या प्रभावी है
  • छवि का शीर्षक निदान और उपचार सीमा रेखा व्यक्तित्व विकार चरण 3

    Video: Subways Are for Sleeping / Only Johnny Knows / Colloquy 2: A Dissertation on Love

    5
    निर्धारित करें कि क्या मारिजुआना सुरक्षित रूप से और प्रभावी रूप से वितरित किया जा सकता है प्रिस्क्रिप्शन दवाएं और ओवर-द-काउंटर दवाओं को इस तरह से विनियमित किया जाना चाहिए कि उन्हें केवल उन मरीजों को वितरित किया जाता है जिनके लिए उन्हें आवश्यकता होती है। उन लोगों द्वारा आसानी से दवाएं प्राप्त नहीं की जानी चाहिए जिनका उपयोग करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। कुछ मेडिकल मारिजुआना रोगी एक वैध और नियंत्रित तरीके से अपनी मारिजुआना को कानूनी रूप से विकसित कर सकते हैं। अन्य मेडिकल मारिजुआना रोगियों को अधिकृत और अनधिकृत दोनों डीलरों से मारिजुआना मिलता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ देशों और राज्यों ने अधिकृत वितरकों के आवेदन पर विचार किया है, साथ ही मारिजुआना पौधरोपण जिन्हें स्थानीय या राष्ट्रीय सरकारों द्वारा पूरी तरह से नियंत्रित किया गया है। यह प्रणाली यह सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि केवल स्वीकृत मरीजों को मेडिकल मारिजुआना मिले। इस प्रकार की प्रणाली यह भी सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि मरीजों को सक्रिय रूप से मॉनिटर किया गया और सही खुराक प्राप्त हो।
  • एचआईवी या एड्स के लिए आपका साथी खतरे में है, तो निर्धारित शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    6
    चिकित्सा मारिजुआना की उपलब्धता और लागत का निर्धारण करें मारिजुआना एक पौधा है जो कई अलग-अलग मौसमों और भौगोलिक स्थानों में आसानी से बढ़ता है। मारिजुआना को घर के अंदर भी उगाया जा सकता है यह मारिजुआना सस्ते और किसी के लिए आसानी से सुलभ बनाता है। अनिवार्य रूप से अन्य सभी दवाइयां कारखानों में निर्मित होनी चाहिए और फार्मासिस्ट द्वारा वितरित की जानी चाहिए। अन्य दवाएं भी काफी महंगा हो सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • सेंटेक्स एक मारिजुआना पौधों से निकाली गई दवा है। मारिजुआना पौधों, जो कि साटेटेक्स बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं, उगाए जाते हैं और अत्यधिक नियंत्रित तरीके से संसाधित होते हैं। निकालने के लिए विशिष्ट मात्रा में टीएचसी और कैनैबिडीओल के पास मानकीकृत किया जाता है, लेकिन इसमें अन्य सक्रिय कैनाबिनोइड्स और पौधे की उत्पत्ति के घटक शामिल हैं।
    • मारिजुआना एक अपरिष्कृत संयंत्र है जैसे, यह एक के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है "कच्ची दवा"। सकल दवाओं को सही मानकीकृत करना मुश्किल है, हालांकि ऐसा करना संभव है। मानकीकृत संयंत्र बर्तन में एक अत्यधिक नियंत्रित खेती और एक तरह से ऐसी है कि अपनी सक्रिय घटक (विशिष्ट कैनाबिनोइड) की सांद्रता एक निश्चित स्तर और मानकीकृत में रखा जाता है में वितरित किया जाना चाहिए। हालांकि, संपूर्ण संयंत्र निष्कर्षों जैसे मानकीकृत उत्पादों को बनाना आसान है, क्योंकि निकालने को आसानी से मापा जा सकता है और इसकी क्षमता को स्नातक करने के लिए समायोजित किया जा सकता है। हर दवा एक अत्यधिक परिष्कृत और मानकीकृत पदार्थ बन जाती है। जैसे, सुरक्षा और प्रभावकारिता के लिए अपनी क्षमता की परवाह किए बिना मारिजुआना को एक अनुमोदित दवा लेने से रोका जा सकता है। हालांकि, कई वनस्पति औषधीय उत्पादों, कच्चे, को भोजन की खुराक के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और उन्हें मानकीकृत नहीं करना पड़ता है।
    • विधि जिसके द्वारा मारिजुआना को नियंत्रित किया जाता है वह महत्वपूर्ण है। स्मोक्ड मारिजुआना में कैंसरजन्य यौगिकों को शामिल किया जा सकता है जो कि पौधे की सामग्री के दहन द्वारा बनाए गए हैं। हालांकि, इसकी प्राकृतिक अवस्था में मारिजुआना कैंसरजनक नहीं है और वास्तव में कैंसर को रोकने के लिए दिखाया गया है। इसलिए, मारिजुआना सुरक्षित हो सकता है अगर इसे हर्बल टिंचर या वाष्पीकरणिक के साथ लिया जाता है
    • मारिजुआना के बारे में वैज्ञानिक लेखों और अनुसंधानों को खोजने के लिए PubMed का उपयोग करें उन अध्ययनों से सावधान रहें जो कि संस्थाओं द्वारा वित्त पोषित हो सकती हैं (खुले तौर पर चिकित्सा या मारिजुआना के उपयोग के खिलाफ खुले तौर पर) इस कारण से, वह विभिन्न शोधकर्ताओं द्वारा किए गए विभिन्न वर्तमान अध्ययनों को पढ़ता है, विभिन्न संस्थाओं द्वारा वित्त पोषित और विभिन्न पत्रिकाओं में प्रकाशित किया जाता है। कुछ पत्रिकाओं को वित्त पोषित किया जा सकता है, यहां तक ​​कि विशिष्ट सरकारों द्वारा भी जो मेडिकल मारिजुआना के खिलाफ हैं।
    • मारिजुआना वर्तमान में एक दवा है कक्षा I संयुक्त राज्य अमेरिका में इसका मतलब यह है कि यह एक मानक दवा के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है और इसका अपमानजनक इस्तेमाल होने की क्षमता बहुत अधिक है। मारिजुआना के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में एक संघीय मान्यता प्राप्त दवा होने के लिए, इसे कम से कम एक दवा के रूप में पुनः वर्गीकृत किया जाना चाहिए। कक्षा द्वितीय.

    चेतावनी

    • मारिजुआना कई देशों में एक अवैध दवा है। यहां तक ​​कि जब एक पर्ची दवा के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, इसका उपयोग कैद में हो सकता है।
    • केवल एक मारिजुआना का उपयोग दवा के रूप में अगर कानूनी तौर पर किसी ऐसे राज्य या देश में लाइसेंस प्राप्त डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया है जिसने मारिजुआना के चिकित्सा उपयोग को वैध किया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com