ekterya.com

उचित कीमत पर एक छोटे से बेडरूम को कैसे सजाने के लिए

छोटे बेडरूम तंग महसूस करते हैं, अगर अंतरिक्ष को अधिकतम करने के इरादे से सजाया नहीं जाता है यह शैली के साथ एक छोटे से बेडरूम को सजाने के लिए ज्यादा पैसा नहीं लेता है यह आलेख आपको सबसे अधिक जगह बनाने और एक सस्ती कीमत पर सुंदर और शांत बेडरूम बनाने की युक्तियां देता है।


चरणों

विधि 1

बेडरूम फर्नीचर पुनर्विचार
एक छोटी सी शयनक़ी चरण 1 को सफ़ेदारी से सजाने वाला इमेज
1
आपका बिस्तर ध्यान का फ़ोकस होना चाहिए जब आप एक बेडरूम में प्रवेश करते हैं, तो बिस्तर फर्नीचर होता है जो आमतौर पर देखने को आकर्षित करता है। इसे एक केंद्रीय स्थान में रखकर और चारों ओर सजाना एक छोटे से बेडरूम में बड़े बिस्तर होने के मुद्दे को हल करने का सबसे अच्छा तरीका है। एक दीवार के खिलाफ headboard पता लगाएँ इसे अपने रहने वाले कमरे में शेल्फ के रूप में उपयोग करें, जहां आप बहुमूल्य वस्तुओं और सुंदर गहने रखते हैं।
  • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि एक छोटे से बेडरूम होने पर, जिस चित्र को आप लटका करना चाहते हैं वह कमरा पर हावी हो जाएगी अपनी कला को दो या तीन टुकड़ों तक सीमित करें ताकि आपके पास बहुत से खाली दीवार हो, जो अधिक स्थान की भावना देती है।
  • अपनी तस्वीर बनाकर पैसे बचाएं कोशिश एक सिल्हूट बनाएं अपने पालतू जानवरों की या एक परिदृश्य का चित्रण
  • काले और सफेद सेरिग्राफ महंगे नहीं हैं और छोटे बेडरूम के लिए एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि उन्हें रंगीन पेंटिंग के तरीके से ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक छोटा बेडरूम चरण 2 के साथ सफ़ेदारी सजाने वाला छवि
    2

    Video: कैसा होना चाहिए घर का मंदिर | घर में मंदिर का उचित स्थान ✅

    अपने ड्रेसर से छुटकारा पाएं यह पागल, सही लगता है? हालांकि, दराज के एक बड़े, भारी छाती को एक बेडरूम में बहुत अधिक जगह ले जाती है और शायद आप इसके बिना प्रबंधन कर सकते हैं या कम से कम, इसका आकार कम कर सकते हैं देखो कि आपके पास क्या है और इसे कैसे अलग तरह से सहेजना है। अधिकतर होने की संभावना है, आप कोसैट में या किसी अन्य संग्रहण स्थान में जितने अधिक है, उतनी बचत कर सकते हैं। कपड़ों को भंडारण करने के लिए जगह बचाने के लिए कुछ युक्तियों का प्रयास करें:
  • अपने कपड़े के अधिकांश रुको एक कोठरी में जोड़ के बजाय कपड़े लटकाए जाने पर कम जगह ले जाती है रुको शर्ट, पैंट और अन्य चीजें जिन्हें आप आमतौर पर ड्रेसर में रखते हैं।
  • अपने अंडरवियर को फर्नीचर के एक छोटे टुकड़े में या कोठरी में या बिस्तर के नीचे स्थित एक कंटेनर में स्टोर करें
  • हुक उपयोग करें ड्रेसर में जगह लेने के बजाय आप स्कार्फ, कोट, टोपी और अन्य वस्तुओं को हुकों पर लटका सकते हैं।
  • उन कपड़ों को स्टोर करें जो मौसमी नहीं होते हैं जब आप उनका उपयोग नहीं करते हैं। इसे अपने वाइट के नीचे या एक अलमारी शेल्फ पर फिट होने वाले वायुरोधी भंडारण कंटेनरों में रखें।
  • नियमित रूप से कपड़े का दान करें जो आप अब उपयोग नहीं करते हैं निश्चित रूप से आपके पास और भी अधिक कपड़े और जूते होंगे जो आप कभी भी उपयोग करेंगे। यदि हां, तो उन्हें अपने बेडरूम में एक दान केंद्र और खाली स्थान पर ले जाएं।
  • एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ
    3
    एक कुर्सी और एक छोटी सी मेज खरीदें एक मजबूत तालिका चुनें जो एक मेज के रूप में कार्य करता है और उन वस्तुओं को डालती है जिन्हें आप आमतौर पर अपने ड्रेसर पर डालते हैं। इसे बेडरूम के स्थान पर खिड़की के पास रखें जिसे आप कम उपयोग करते हैं एक छोटी लकड़ी की कुर्सी ले लीजिए जिसे आप टेबल के नीचे रख सकते हैं, इसलिए यह बेडरूम के मध्य के रास्ते में नहीं मिलता है।
  • एक बड़े, आरामदायक कार्यालय की कुर्सी खरीदने से बचें, जब तक कि आप बेडरूम को कार्यालय के रूप में उपयोग न करें। एक सीधे वापस और एक छोटी सी कुर्सी के साथ एक कुर्सी बेडरूम में बहुत कम जगह पर कब्जा होगा।
  • एक मेज और कुर्सी चुनें जो आपके बिस्तर के फ्रेम से मेल खाता हो ताकि फर्नीचर असमान न हो। चेरी की लकड़ी, हल्के लकड़ी और लोहे का अच्छा विकल्प हैं।
  • अपने गहने बक्से, आप जो पढ़ रहे हैं और अन्य वस्तुओं को दैनिक रूप से उपयोग करने के लिए टेबल की सतह के भाग का उपयोग करें लेकिन किराने की दुकान नहीं!
  • एक छोटी सी शयनकक्ष चरण 4 में सजाने के लिए नामांकित छवि
    4
    एक हल्की मेज के रूप में एक छोटी सी तह टेबल प्राप्त करें आप लकड़ी के स्लेट्स के साथ छोटे तालिकाओं को खरीद सकते हैं जो कि जब आप उनका उपयोग नहीं करते हैं तो उन्हें ले जाने और जोड़ना आसान होता है। इसे अपने बिस्तर के पास रखें और एक पठन दीपक, अपने चश्मा रखें और जो भी आपको रात में पास होना चाहिए।
  • विधि 2

    प्रकाश और रंग के साथ रचनात्मक हो जाओ
    एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ
    1
    प्रकाश व्यवस्था पर पुनर्विचार बेडरूम को रोशनी के कारण संकीर्णता या विशालता की भावना के बीच का अंतर हो सकता है और क्या यह "परिष्कृत" दिखता है या नहीं। एक आराम और आरामदायक बेडरूम बनाने के लिए जहां आप वास्तव में आराम के क्षण बिताएं, इन परिवर्तनों में से कुछ करने का प्रयास करें:
    • संभव के रूप में छोटे पर्दे का उपयोग करें अंधा से बचें, जो बहुत अधिक रोशनी को ब्लॉक करता है और अगर वे खुले हैं तो भी उन्हें बंद करने की भावना दे। एक तटस्थ रंग के प्रकाश और आराम से पर्दे चुनें उन्हें ऊपरी खिड़की के फ्रेम से कुछ सेंटीमीटर अधिक लटकाए जाने से खिड़कियां बड़ी दिखती हैं और बेडरूम के कथित स्केल को बढ़ाती हैं।
    • बहुत सी प्रकाश के साथ एक टेबल या फर्श दीपक चुनें छत रोशनी एक बेडरूम की खामियों को चिह्नित करने लगती है, जिससे यह संकीर्ण और असहज दिखता है। यह पूरे बेडरूम को रोशन करने के लिए फर्श लैंप या एक दीपक में निवेश के लायक है।
  • Video: बेडरूम में कहां होना चाहिए कौन सा सामान।

    एक छोटा बेडरूम चरण 6 में सफ़ेदारी सजाने वाला चित्र
    2
    दीवारों को हल्के रंग में पेंट करें प्रकाश, सफेद, क्रीम, पीला पीला, नीला या अन्य तटस्थ टोन जैसे प्राकृतिक रंगों में बेडरूम को बड़ा और हल्का दिखने में मदद मिलेगी। एक रंग चुनें जो फर्श की टोन के साथ बहुत ज्यादा विपरीत नहीं है वह सफेद छत भी पेंट करता है
  • यदि आप साहसी रंगों से प्यार करते हैं, तो तटस्थ रंग में दीवारों को चित्रित करने और एक साहसी मोल्डिंग का उपयोग करने पर विचार करें। आप एक बोल्ड रंग की एक दीवार भी रंग कर सकते हैं (या उसे चित्र के साथ एक पेपर के साथ कवर कर सकते हैं) और एक नरम रंग में दूसरों को पेंट कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि आप रंग और रुचि जोड़ सकते हैं यह एक stencilled किनारे बना पूरे कमरे में यदि आप ऐसा करते हैं, तो चित्रों को फांदने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है
  • एक छोटे बेडरूम कदम 7 में सफ़ेदारी सजाने वाला चित्र



    3
    नाजुक पैटर्न के साथ बिस्तर चुनें आप उज्ज्वल फूलों के साथ रजाई रजाई के लिए आकर्षित हो सकते हैं, लेकिन एक छोटे से बेडरूम में आप अपनी आँखें इसे आकर्षित करेंगे और इसे अपने परिवेश से बाहर खड़ा कर देंगे। एक अधिक तटस्थ टोन में एक बेडपैड प्राप्त करना सबसे अच्छा होगा और एक सजावटी स्पर्श के लिए उज्ज्वल और असमान रंगीन तकिए जोड़ना होगा।
  • आप एक अजीब पैटर्न के साथ चादर के माध्यम से कुछ रंग जोड़ सकते हैं, तटस्थ रंग रजाई से ऊपर के अंत में तह करना।
  • वह बिस्तर चुनें, जिसमें कई झोंके न हों या बहुत बड़ा हो, क्योंकि यह अधिक स्थान लेगा।
  • विधि 3

    छोटे अंतर को शामिल करता है जो अंतर बनाते हैं
    एक छोटा सा बेडरूम सजाने के लिए नामांकित छवि सफ़ेदारी 8
    1
    मंजिल संभव के रूप में नंगे होना चाहिए यदि आपके पास एक लकड़ी का फर्श है (कितना भाग्यशाली!) बिस्तर के पास एक छोटी गलीचा एकमात्र चीज है जो फर्श को कवर करती है। इसे खोलकर रखकर कमरे में अधिक विशाल लग रहा है, जबकि इसे छोटे कालीनों के साथ कवर करते हुए इसे टूट जाता है और इसे भीड़ लगती है। इसके अलावा, आप फर्श को कवर करने के लिए चीजों को खरीदने के खर्च से बचेंगे
    • यदि आपके पास कालीन हैं, तो इसे छोटे कालीनों के साथ कवर करने से बचें
    • फर्श को ढीली वस्तुओं से मुक्त रखने की कोशिश करें, जैसे कि poufs, कपड़े के ढेर और अन्य बाधाएं और समाप्त
  • एक छोटा बेडरूम कदम उठाकर सफ़ेदारी ढंग से सजाने वाला चित्र 9
    2
    बेडरूम को बड़ा बनाने के लिए दर्पण का उपयोग करें कुछ अच्छी गुणवत्ता दर्पण में निवेश करना एक महान विचार है जब आप सीमित स्थान के साथ काम करते हैं दर्पण यह महसूस करते हैं कि अंतरिक्ष वास्तव में है की तुलना में बड़ा है।
  • एक छोटी सी शयनकक्ष चरण 10 में सफ़ेदारी से सजाने वाला चित्र
    3
    लाइब्रेरी के बजाय दीवार अलमारियों का उपयोग करें दीवार पर मजबूत अलमारियों को रखें और उन पुस्तकों और ट्रिक्स के लिए उपयोग करें जिन्हें आप बेनकाब करना चाहते हैं। जब आप लाइब्रेरी से छुटकारा मिलते हैं, तो आप बहुत सारे फर्श खो देंगे
  • एक छोटी सी शयनकक्ष चरण 11 सशक्त सजाने वाला चित्र
    4
    प्रदर्शित करने के लिए कुछ ट्रिंकेट चुनें। निश्चित रूप से आप क्लासिक कोयल घड़ियों के अपने संग्रह से प्यार करते हैं, लेकिन यह संभावना है कि वे अपने छोटे बेडरूम में बहुत अधिक स्थान पर कब्जा कर लेते हैं। बाकी को प्रदर्शित और संग्रहीत करने के लिए अपने पसंदीदा ऑब्जेक्ट चुनें। आप उन्हें हर कुछ महीनों में बदल सकते हैं ताकि सब कुछ मूल और दिलचस्प हो।
  • एक छोटा बेडरूम कदम 12 सस्ती सजाने छवि शीर्षक छवि

    Video: कमरे का रंग भी पलट सकता है आपकी किस्मत, जाने कैसे?

    5
    एक या दो मंजिलों के लिए एक स्थान खोजें पौधों एक कमरे में एक सजावटी स्पर्श देने के लिए एक सस्ता तरीका है और ज्यादा जगह नहीं लेते हैं। नर्सरी पर जाएं और कुछ छोटे पौधों को खिड़की शेल्फ या शेल्फ पर रखे जाने के लिए पर्याप्त मात्रा में खरीद लें।
  • आप खिड़की के निकट एक फांसी लगाने वाले प्लांट को रखने के लिए छत पर एक हुक लगाने पर भी विचार कर सकते हैं।
  • रसीला पौधों, जैसे हवा, बहुत कम देखभाल की आवश्यकता होती है। आप उन्हें लटका कर सकते हैं या उन्हें बहुत ग्लास कंटेनर में शेल्फ पर प्रदर्शित कर सकते हैं। उन्हें सप्ताह में एक बार पानी से स्प्रे करें ताकि वे हरे और स्वस्थ रहें।
  • युक्तियाँ

    • दफ्तर की दुकानें आम तौर पर सस्ती फर्नीचर पाने के लिए अच्छी जगह हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com