ekterya.com

कैसे बनाने के लिए अपने बेडरूम आरामदायक लग रही है

आप अपने कमरे में कुछ सरल बदलाव करके दुनिया से अपने खुद के छिपने के स्थान को बना सकते हैं। आपकी दीवारों का रंग, प्रकाश, खिड़की के सामान और अन्य विवरण इस बात पर बहुत प्रभाव डाल सकते हैं कि आप कमरे में कैसा महसूस करते हैं एक ऐसी जगह बनाने के लिए कुछ या सभी सुझावों की कोशिश करें, जिन्हें आप कभी नहीं छोड़ना चाहेंगे!

चरणों

विधि 1
दीवार का रंग बदलें

आपके बेडरूम की दीवारों का रंग आपके कैसा महसूस करता है इस पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है नारंगी, लाल, पीले और पृथ्वी के टोन जैसे गर्म रंग भी बड़े बेडरूम आरामदेह और अंतरंग महसूस कर सकते हैं। अपनी दीवारों के रंग को बदलने से पहले इसे ध्यान में रखें:

इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 1
1
अपने बेडरूम में किसी वस्तु के बारे में आप जिस रंग की पसंद करते हैं उसे पहचानें, जैसे कि एक छोटे गलीचा, एक तकिया, एक पेंटिंग या एक तस्वीर फ़्रेम यदि संभव हो तो उस ऑब्जेक्ट को समान रंग के रंगों के लिए देखने के लिए ले जाएं।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका बेडरूम लुक कोज़ी चरण 2
    2
    रंग के नमूने का एक टुकड़ा लें, आमतौर पर लगभग 20 x 25 सेमी (8 x 10 इंच) अपने स्थानीय स्टोर में एक नया रंग बनाने से पहले। संभवतः आपको बड़े नमूनों का आदेश देना होगा और उन्हें पाने के लिए कुछ दिनों तक इंतजार करना होगा, लेकिन अधिकतर स्टोर उन्हें बिना किसी कीमत पर दे देंगे।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका बेडरूम लुक कोज़ी चरण 3
    3
    उन रंगों पर ध्यान दें, जो आपको सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं और उस रंग की कई रंगों का चयन करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप लाल के बारे में सोचते हैं, लाल रंग में कुछ नमूनों का चयन करें एक टोन जिसे आप सोच सकते हैं कि आपके बेडरूम में काम नहीं करता है, वह आपके नए स्थान के लिए सबसे अच्छा होगा।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 4
    4
    अपने पसंदीदा रंग के एक छोटे जार खरीदें और इसे सफेद कार्डबोर्ड के टुकड़े पर रंग दें यदि आपकी दुकान बड़े नमूनों की पेशकश नहीं करती है कार्डबोर्ड के एक बड़े हिस्से को टोन से रंग दें, जिसने आपने यह अच्छा विचार किया है कि यह कैसा दिखता है।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 5
    5
    दीवार पर रंग के नमूनों को कुछ दिनों के लिए छोड़ें, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा आपका पसंदीदा है रंग का रंग प्रकाश के आधार पर अलग-अलग हो सकता है, इसलिए इसे ध्यान में रखा जाता है कि यह दिन के विभिन्न समयों में प्राकृतिक प्रकाश और कृत्रिम प्रकाश में कैसा दिखता है। सामान्य तौर पर, प्राकृतिक प्रकाश चित्रकला का सही रंग दिखाना पड़ता है।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका बेडरूम लुक कोज़ी चरण 6
    6
    लाल और भूरा, पीले और नारंगी या भूरा और सोने के रूप में गर्म रंग संयोजनों के साथ प्रयोग करें। यदि आप गहरा और अधिक नाटकीय रंग पसंद करते हैं, लेकिन आप अपने पूरे कमरे को पेंट करने के लिए डरते हैं, तो आप उस रंग से केवल एक दीवार पर जोर दे सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 7
    7
    यदि आप अपने कमरे की गर्मी में वृद्धि करना चाहते हैं, लेकिन यह बहुत अंधेरा या नाटकीय नहीं होने पर सफेद या हल्के पीले टोन के साथ हल्के रंग की कोशिश करें। अपने शयनकक्ष को आरामदायक बनाने के लिए आपको अंधेरे स्वर का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है
  • विधि 2
    विभिन्न प्रकाश स्रोत जोड़ें

    विभिन्न प्रकार के प्रकाश स्रोत होने से आपके बेडरूम में गर्मजोशी से स्वागत महसूस होता है अगर आपके बेडरूम में आपके पास केवल एक प्रकाश स्रोत है, तो एक नया जोड़ने पर विचार करें आप उन्हें विभिन्न स्थानों पर रखकर प्रयोग कर सकते हैं जब तक कि आपको "पूर्णता" की भावना न हो। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं जिन्हें आप एक्सप्लोर कर सकते हैं:

    इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 8
    1
    कम से कम एक टेबल लैंप और एक फर्श दीपक के साथ एक dimmer है ताकि आप की आवश्यकता के रूप में चमक समायोजित कर सकते हैं। आपके बिस्तर के एक तरफ पढ़ने के लैंप व्यावहारिक वस्तुएं हैं और आपके कमरे के सामान्य वातावरण के सामान भी हैं
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने बेडरूम लुक कोजी चरण 9
    2

    Video: 24 HOURS IN KAYLA'S BEDROOM! | We Are The Davises

    विभिन्न ऊंचाइयों की मोमबत्तियाँ खरीदें और उन्हें अपने बेडरूम के आसपास रखें अगर आप अपने शयनकक्ष में एक खुली लौ होने के बारे में चिंतित हैं, तो कई तरह के निर्दोष मोमबत्तियां (बैटरी संचालित) हैं जो नियमित मोमबत्तियों से सुरक्षित हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 10
    3
    छत या लैंड लैंप से फांसी दीपक लटका करने में मदद के लिए पूछें आपके लिए काम करने के लिए आपको इलेक्ट्रीशियन किराए पर रखने के लिए अतिरिक्त पैसे की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन परिणाम वाकई सुंदर होंगे
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 11
    4



    दीवार की दीवार या दीवार की दीवार पर विचार करें ये सीधे आपकी दीवार पर चढ़ते हैं और गर्म, अप्रत्यक्ष प्रकाश प्रदान करते हैं जो आमंत्रित हैं।
  • विधि 3
    अपनी विंडो के सामान बदलें

    आपके खिड़कियों में मौजूद कवरेज के प्रकार को बदलने से आपके कमरे की भावना बढ़ सकती है। कई नए प्रकार की विंडो सहायक उपकरण को ऊर्जा का संरक्षण और शैली का त्याग किए बिना ठंड या गर्मी को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

    इमेज का शीर्षक, आपका बेडरूम लुक कोज़ी चरण 12
    1
    सेलुलर अंधा, जो कि फुलाए हुए अंधा के समान दिखते हैं, पर विचार करें, लेकिन ऐसे कक्षों को रखें जो आपके घर में गर्मी का संरक्षण करते हैं। वे विभिन्न प्रकार के रंगों और शैलियों में आते हैं और विनील अंधा से बेहतर और पतले लगते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 13

    Video: DIY ROOM DECOR! 10 DIY Projects for Winter & Christmas! Decorating ideas for a Frozen Room

    2
    गहरे रंगों या ऊर्जा-बचत वाले रंगों का अन्वेषण करें जो भारी सामग्री से अंधेरा हो जो आपके शयनकक्ष में स्थिरता रखे। हालांकि पीठ (बाहर का सामना करना पड़ पक्ष) एक काफी दूर रंग हो जाता है, सामने पर्दा रंग और बनावट की एक विस्तृत श्रृंखला में आता है।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 14
    3
    कपास, रेशम या ऊन जैसे नरम और प्राकृतिक फाइबर से बना पर्दे और मोमबत्ती के लिए देखो। आप रोशनी को अवरुद्ध करने के लिए ऊर्जा के साथ कुशल अंधे का उपयोग कर सकते हैं और फिर उन्हें अपने बेडरूम में अधिक शैली जोड़ने के लिए पतली परिरक्षण और पर्दे के साथ फ्रेम कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 15
    4
    एक मिट्टी के देखो के लिए बांस या सनी के बने अंधा और पर्यावरण के अनुकूल स्क्रीन की कोशिश करें ये विकल्प ऊपर उल्लिखित कुछ लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन वे अधिक टिकाऊ और सुंदर हैं-साथ ही पर्यावरण के अनुकूल भी हैं!
  • विधि 4
    सामान जोड़ें

    कभी-कभी कुछ सस्ते सामान जोड़ने से आपके कमरे को और अधिक आरामदायक और आरामदायक बना सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपके पास अधिक धन नहीं है, तो नीचे दिए गए एक या दो सुझावों का प्रयास करें ताकि आपके बेडरूम में अधिक स्वागत किया जा सके।

    इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 16
    1
    अपने बिस्तर के किनारे पर एक गलीचा लगाओ, खासकर अगर आपके पास लकड़ी के फर्श हैं एक प्रकार का वृक्ष या लंबी बालों वाली कालीन आमंत्रित करते हैं और आपके पैरों पर अद्भुत महसूस करेंगे!
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 17
    2
    एक रजाई कवर या गर्म आलीशान रजाई खरीदें चूंकि आपके बिस्तर में आपके कमरे का एक बड़ा हिस्सा है, इसलिए यह आसान परिवर्तन और रंगों का जोड़ आपके कमरे के अनुभव को काफी बदल देगा। यदि आपके कमरे को फिर से सजाते हुए खर्च करने के लिए आपके पास ज्यादा अतिरिक्त पैसा नहीं है, तो आपके पास नए बिस्तर पर खर्च करें!
  • छवि अपना शीर्षक बनाएं अपने बेडरूम देखो आरामदायक चरण 18
    3
    अपने कमरे के कोने में मेलिंग बेंच के साथ पढ़ना कुर्सी रखें यदि आपके पास एक पैर की दीपक है, तो इसे अपने कमरे में एक आरामदायक कोने बनाने के लिए कुर्सी के किनारे पर रखें।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 1 9
    4
    नरम सामग्री का सस्ता "बीनबैग" खरीदें आप इसे लंबे समय के बाद टीवी देखने, पढ़ना या शानदार पैदल चलने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने बेडरूम देखो आरामदायक चरण 20
    5
    अपने बिस्तर के अंत में या अपनी कुर्सी के पीछे भारी कंबल रखें आप शानदार बुना कंबल से चुन सकते हैं जो बहुत लंबे स्वेटर या सरल और सस्ते ऊनी कंबल जैसा दिखते हैं। मानव निर्मित ऑब्जेक्ट जैसे रजाई और बुने हुए कंबल भी आपके बेडरूम में घर की सुविधा का भाव जोड़ते हैं।
  • Video: मकान बनाने के लिए लाल ईंटों पर लग सकता है बैन, जानिए क्यों

    6
    अपने रंग योजना के तत्वों में शामिल होने के लिए अपने कमरे में विभिन्न कंबल तकिए का उपयोग करें। विभिन्न बनावट, आकृतियों और आकारों के साथ तकिए का उपयोग थोड़ा सा ब्याज जोड़ देगा और आपके बेडरूम को अत्यधिक समन्वयित देखने से रोक देगा
  • युक्तियाँ

    • सस्ते घर सामान जैसे कि तकिए, कंबल, कंबल और मोमबत्तियाँ "बड़ी" दुकानों में पैसे बचाने के लिए खरीदें
    • टेरा कॉटा लाल, सोना या खाकी जैसे मजबूत रंगों के कुछ छूओं के साथ प्रिंट या भित्ति-भरे रखकर अपनी सजावट में गर्म रंगों को जोड़ने का प्रयास करें। यह विशेष रूप से अच्छा विचार है यदि आप अपनी दीवार का रंग बदलना नहीं चाहते हैं।
    • अपने बेडरूम में मेमोरी या आवश्यक तेलों के बर्नर के साथ सुगंध जोड़ें। लैवेंडर, इलंग इलंग और अमरो का ऋषि सर्दियों की छुट्टियों के दौरान सुखदायक सुखदायक या दालचीनी जैसी मौसमी खुशबू का चयन करते हैं।
    • अगर आप अपनी दीवार का रंग बदलना चुनते हैं, तो ज़ीरो वीओसी रंग की तलाश करें। यह गैर-विषाक्त विकल्प फॉर्मलाडेहाइड की मजबूत गंध का उत्पादन नहीं करता, इससे पहले कि आप सजाने शुरू करना आसान बनाते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com