ekterya.com

हवाई कंप्रेसर कैसे चुनें

हवाई कंप्रेसर का चयन करने से आप खो सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप क्या ढूंढ रहे हैं। इसका कारण यह है कि एयर कंप्रेशर्स विभिन्न प्रकार के उपयोगों के साथ कई तरह के उपकरणों को खिलाती है। सही वायु आपूर्ति प्राप्त करने के लिए, आपको उचित जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता होगी, जिसे आप निम्न चरणों में प्राप्त करेंगे।

चरणों

भाग 1

बुनियादी सिद्धांतों को जानें
एक एयर कंप्रेसर चरण 1 चुनें शीर्षक वाला छवि
1
वायवीय उपकरण की आवश्यकताओं का विश्लेषण करें जो आप उपयोग करेंगे। आप औद्योगिक उपयोग के लिए एक कंप्रेसर का उपयोग करें और घर या शक्ति एक caulking बंदूक या टायर बढ़ा-चढ़ाकर पर काम करने के लिए भारी मशीनरी या कभी-कभी उपयोग को खिलाने के लिए जा रहे हैं? आप शायद टैंक के साथ एक पिस्टन कंप्रेसर चाहते आप एक industrial- उपयोग मन में है, तो जब तुम केवल एक पोर्टेबल कंप्रेसर टैंक की जरूरत है अगर आप केवल घर का काम करना चाहते हैं।
  • विशेष रूप से, किसी भी उपकरण का प्रयोग करने जा रहे दबाव और मात्रा की आवश्यकताओं को ध्यान में रखें। जाहिर है, भारी मशीनरी को अधिक दबाव की आवश्यकता होगी, और बदले में, अधिक मात्रा आप एक गलती करते हैं जब एक कंप्रेसर के चयन और इच्छित उपयोग टैंक फिर से भरना के बारे में पता होना चाहिए के लिए काफी बड़ी नहीं है अपने काम की दक्षता में कमी के परिणामस्वरूप रही है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक एयरब्रश साथ पोर्टेबल हवा कंप्रेसर का उपयोग करें, एक क्षमता 5 लीटर (1.3 गैलन) और के बारे में 30 साई (पाउंड प्रति वर्ग इंच) के एक हवा के दबाव के साथ एक टैंक उपयुक्त होगा।
  • एक एयर कंप्रेसर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक पिस्टन कंप्रेसर या पोर्टेबल एक के बीच चुनें असल में, दो प्रकार के एयर कम्प्रेसर हैं पिस्टन कंप्रेसर में एक मोटर होता है जो हवा का दबाव बढ़ा देता है जब यह थका हुआ होता है। यह टैंकों में संपीड़ित हवा को संग्रहीत करता है। इसके विपरीत, पोर्टेबल कम्प्रेसर के पास कोई टैंक नहीं है और हवा की आपूर्ति के लिए निरंतर आपरेशन बनाए रखा है।
  • पिस्टन कंप्रेशर्स की दो किस्में हैं एकल-सिलेंडर कंप्रेसर हवा को संपीड़ित करने के लिए केवल एक पिस्टन का उपयोग करता है और लगभग 150 साई तक पहुंचता है दो-सिलेंडर दो पिस्टन का उपयोग लगभग 200 साई तक पहुंचने वाले लगभग लगातार हवा के दबाव के लिए करता है।
  • एकल-सिलेंडर कम्प्रेसर घर पर भारी काम के लिए सबसे उपयुक्त हैं I दो-सिलेंडर का उपयोग औद्योगिक क्षेत्र में किया जाता है, जहां लगभग निरंतर उपयोग की उम्मीद होती है।
  • पोर्टेबल हवा कम्प्रेसर घर में इस्तेमाल के लिए और अधिक व्यवहार्य हैं: caulking बंदूक, स्प्रे बंदूकें, गोंद बंदूकें और छोटे टायर inflator और inflatable rafts शक्ति।
  • भाग 2

    विशिष्ट निर्णय लें
    एक एयर कॉम्प्रेसर चुनें स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    1
    हवा कंप्रेसर के अश्वशक्ति (एचपी) को देखें एयर कंप्रेसर में घोड़े की शक्ति का सामान्य श्रेणी 1.5 और 6.5 एचपी के बीच है। कंप्रेशर्स अधिक हिमाचल प्रदेश के साथ हैं और ये अधिक से अधिक पीएसआई प्रदान करते हैं, लेकिन वे औद्योगिक उपयोग के लिए आरक्षित हैं लघु-स्तरीय उपयोगों के लिए, आपको औद्योगिक क्षेत्र में उपयोग किए जाने वाले लोगों के रूप में कई अश्वशक्ति की आवश्यकता नहीं है।
    • जबकि एचपी एक महत्वपूर्ण संकेतक है जो आपके हवाई कंप्रेसर की शक्ति निर्धारित करता है, यह केवल एक ही नहीं होना चाहिए। सीएफएम (क्यूबिक फीट प्रति मिनट) द्वारा वर्गीकरण अधिक महत्वपूर्ण होगा यदि आप अपने कंप्रेसर में संकेतित कोई भी पा सकते हैं। सीएफएम विश्लेषण के लिए नीचे और पढ़ें
  • एक एयर कंप्रेसर चुनें चरण 4 का शीर्षक छवि
    2
    "क्यूबिक फीट प्रति मिनट" या सीएफएम को देखें। सीएफएम मात्रात्मक प्रवाह का एक उपाय है बहुत आसान है, है ना? कठिन हिस्सा CFM साई कंप्रेसर, कि दो टूल का जरूरी CFM नहीं साई बस को जोड़ सकते हैं जो है क्या और अधिक सुविधाजनक हो जाएगा, जिसका मतलब है निर्भर करता है। यह वह जगह है जहां चीजें मुश्किल हो जाती हैं उन्हें सरल बनाने का प्रयास करें:
  • कंप्रेसर को चुनने से पहले मानक सीएफएम (एससीएफएम) की खोज या पूछें। मानक सीएमएफ को 14.5 पीएसआईए के रूप में मापा जाता है, 20 डिग्री सेल्सियस (68 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर, 0% की सापेक्ष आर्द्रता के साथ। (यदि आप एससीएफएम का उपयोग नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि एक ही पीएसआई से जुड़े सीएमएफ नंबरों का उपयोग करें)।
  • जब आप अपने सभी हवा उपकरण आप एक साथ उपयोग करेगा की SCFM है, उनके SCFM, तो उस राशि 30% agrégale एक सुरक्षा उपाय के रूप में जोड़ें। यह आपको अधिकतम आवश्यक सीएमएफ उपयोग देना चाहिए जिससे आपको नौकरी पूरी करनी होगी। जब आप हवा के कंप्रेसर को चुनते हैं, तो आपको इस नंबर से संपर्क करने की ज़रूरत है और इस प्रकार आप एक छोटी सी यूनिट के साथ समय बर्बाद नहीं करेंगे या बड़ी संख्या में पैसे खर्च नहीं करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप कम या ज्यादा एक ही समय में एक ग्रीस गन (~ 4 सीएमएफ @ 90 साई), एक नैलर (~ 2 CFM @ 90 साई) और एक दोहरी Sander (~ 11 CFM @ 90 साई) का उपयोग करेगा । सभी सीएफएम जोड़ें और आपको अपने अधिकतम आवश्यक सीएमएफ के रूप में 17 CFI @ 90 पीईआई मिलेगा।



  • एक एयर कंप्रेसर चुनें चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    3
    खाते की जगह ले लो और परिवहनीयता। उदाहरण के लिए, क्या आप कंप्रेसर को स्थानांतरित कर सकते हैं या इसे जमीन से हटा सकते हैं यदि आपको इसकी ज़रूरत है? वायु कंप्रेशर्स छोटे और पोर्टेबल या बड़े आइटम (अधिक शक्तिशाली सुविधाओं के साथ) हो सकते हैं। Transportability सुविधाजनक है, लेकिन अगर कंप्रेसर केवल अपने गैरेज के एक कोने होगा, आप के बजाय एक लंबे समय तक नली का उपयोग करने के लिए एक बड़ा कंप्रेसर हो सकता है की आवश्यकता हो सकती। अंत में, आप छत पर एक कील बंदूक शक्ति या केवल गैरेज में टायर बढ़ ज़रूरत है?
  • एक एयर कंप्रेसर चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    4

    Video: लाल गुलाब के फूल से करें एक चमत्कारी टोटका - विवाह में हो रही अड़चन अथवा प्यार के लिए अच्छा उपाय

    अपने ऊर्जा स्रोत पर विचार करें क्या आप हर समय बिजली का आश्वासन देंगे या क्या आप बिजली के बिना वातावरण में होंगे? यदि आप हर समय एक विद्युत आउटलेट के पास जा रहे हैं, तो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ काम करने वाला कंप्रेसर चुनना बेहतर है। यदि नहीं, तो आपको एक पेट्रोल इंजन पर चलने वाले कंप्रेसर का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • अधिकांश इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेशर्स 110 वी (यूएस) के साथ काम करते हैं, लेकिन बड़े लोग 240 वी के साथ काम करते हैं। खरीदारी करने से पहले खोजें
  • शीर्षक वाला छवि एक एयर कंप्रेसर चुनें चरण 7
    5

    Video: IAS इंटरव्यू में पूछा, फ्रिज में कौन सी गैस से पानी ठंडा होता है ?

    यदि आप एक पिस्टन कंप्रेसर का उपयोग करते हैं, तो यह निर्धारित करें कि आपका टैंक कितना बड़ा होना चाहिए। यदि आपको कम समय के लिए केवल हवा कंप्रेसर की जरूरत होती है, जैसे कि जब आप एक नाखून बंदूक का उपयोग करते हैं, तो एक छोटा टैंक पर्याप्त होगा। दूसरी ओर, यदि आप लंबे समय तक कंप्रेसर के साथ काम करने जा रहे हैं, तो आपको टैंक को बड़ा करना होगा। आम तौर पर, टैंक का आकार गैलन में मापा जाता है।
  • युक्तियाँ

    • तेल-स्नेहनित कंप्रेशर्स शांत होते हैं और उन लोगों की तुलना में अधिक समय तक रहना पसंद करते हैं जो लूब्रिकेट नहीं किए जाते हैं।
    • एक मूल्य के बारे में सोचें जो आपको आवश्यकता होगी।
    • नली की लंबाई को मत भूलना कार्य क्षेत्र के संबंध में कंप्रेसर कहां होगा? यदि कंप्रेसर गेराज में है और काम को प्रवेश द्वार पर किया जाता है, तो आपके लिए संभवत: उन कठिनाइयों की संभावना है जो आपके पास हो सकती हैं।
    • अपनी आवश्यकताओं का विश्लेषण करें और फिर उन्हें फिट बैठता है कि कंप्रेसर के लिए देखो।
    • एयर कंप्रेशर्स टाइप टॉर्टिला (पैनकेक) में उच्च स्तर का दबाव होता है, लेकिन थोड़ा मात्रा। जब तक आप उस तरह की जरूरत नहीं है परिवहन क्षमता, एक छोटे-से-शैली कंप्रेसर (कनस्तर) की बेहतर मात्रा होगी
    • कंप्रेसर जो तेल से न लगाए जाते हैं वे दुकान में अच्छे लग सकते हैं, लेकिन वे आपके गेराज में खराब लगेंगे। इस तरह के कंप्रेशर्स बहुत शोर हो सकते हैं, इसलिए आपको इसे खरीदने से पहले इसे खाते में रखना चाहिए। हालांकि, इस प्रकार के लोग तेल से लूबीरेट किए जाने वाले लोगों की तुलना में शुद्ध हवा की पेशकश करते हैं।

    चेतावनी

    • वायु उपकरण खतरनाक हो सकते हैं अपनी सुरक्षा को बनाए रखने के लिए सभी निर्देश पढ़ें और समझें
    • पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर रखने से बचें जहां वे गिर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com