ekterya.com

कैसे एक शादी की सालगिरह मनाने के लिए

आप एक या पचास, योजना के लिए शादी कर दिया गया है या नहीं और एक शादी की सालगिरह पर अमल यह मुश्किल लग सकता है। हालांकि, अगर आप एक खास दिन आगे या यहाँ तक कि योजना बना रहे हैं आप बस से पहले रात याद है, आप अपने साथी और क्या तुम्हारा प्यार विशेष बनाता है पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक शानदार उत्सव हो सकता है। एक पारंपरिक उपहार दें, उनके खास दिन पर अपने बच्चों में शामिल हैं, या अपने प्यार और शादी का जश्न मनाने के लिए एक अचानक छुट्टी पर चले जाते हैं।

चरणों

विधि 1
उपहार दें

जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-1.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 1.jpeg
1
एक वर्षगांठ के लिए पारंपरिक उपहार सूचियों का पालन करना चुनें इन सूचियों के बाद उपहार विचारों के लिए एक महान स्रोत हो सकता है, जबकि आपको कुछ रचनात्मक काम करने के लिए कुछ स्थान भी दे सकता है। उदाहरण के लिए, शादी के पहले वर्ष के लिए पारंपरिक उपहार कागज है, लेकिन आप कार्यालय सामग्री, दीवार नक्शे से कुछ भी दे सकते हैं, तो आप अपने प्रथम वर्ष की एक स्क्रैपबुक एक साथ देखो! एक वर्षगांठ के लिए पारंपरिक और महत्वपूर्ण उपहार शामिल हैं:
  • 1 वर्ष: कागज
  • 5 साल: लकड़ी
  • 10 साल: टिन या एल्यूमीनियम
  • 15 साल: क्रिस्टल
  • 20 साल: चीनी मिट्टी के बरतन
  • 25 साल: चांदी
  • 30 साल: मोती
  • 35 साल: मूंगा
  • 40 साल: रूबी
  • 45 साल पुराना: नीलमणि
  • 50 साल: सोना
  • यदि दो उपहार खरीदते हैं तो अतिशयोक्ति जैसा लगता है, अपने घर या परिवार के लिए एक उपहार खरीदने के बारे में अपने पति से बात करें
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-2.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 2.jpeg
    2
    एक्सचेंज प्रेम पत्र आपके साथी ने आपके लिए इस साल कुछ पसंदीदा चीजें लिखी हैं, यह आपको कैसे प्रभावित करता है और आप उससे प्यार क्यों करते हैं। विवरण में जाएं और दिखाएं कि आप इसकी सराहना करते हैं और नोट्स
  • एक बेहतर प्रभाव प्राप्त करने के लिए, पत्रों का आदान-प्रदान करने के बजाय, उन्हें अगले साल की सालगिरह तक बचाओ। इस तरह, अगले साल की सालगिरह पर वे नए अक्षरों को लिख सकते हैं, उन्हें बचा सकते हैं और फिर इस साल उन्होंने जो लिखा है उन्हें खोलें। यह तारीख के लिए एक परंपरा शुरू करने का एक शानदार तरीका है!
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-3.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 3.jpeg
    3
    कला के काम में अपनी पसंदीदा तस्वीर को रूपांतरित करें क्या कोई ऐसा फोटो है जिसे आप या आपके परिवार के साथ पसंद करते हैं? इसे ढूंढें और इसे एक कैनवास पर प्रिंट करें, या किसी स्थानीय कलाकार को एक पेंटिंग में बदलने के लिए उसे सौंप दें, जो एक अतिरिक्त विशेष स्पर्श देगा!
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-4.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 4.jpeg
    4
    एक मिसाइल बनाओ ऐसे गीतों को शामिल करें जिनके बारे में आपको लगता है कि आपके पति को पसंद है या गाने जो आपको उस व्यक्ति के लिए क्या महसूस करते हैं, आपको याद दिलाया है। अपनी प्लेलिस्ट को एक कहानी बताएं जो बताता है कि आप और आपके साथी को क्या हुआ है
  • जब आप थोड़ी देर के लिए एक-दूसरे से दूर हो जाते हैं, तब भी आपका पति इस मिक्स्टेट को सुन सकता है
  • विधि 2
    छुट्टी पर जाएं

    जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-5.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 5.jpeg
    1
    अपने पति को बताएं कि वे कहाँ जा रहे हैं, उनके बैग पैक करने के लिए कहें। आश्चर्यजनक अवकाश होने से आपको और भी रोमांचक हो सकता है, आपको कहीं भी जाने की ज़रूरत नहीं है! यदि यह त्वरित यात्रा है, तो एक स्थानीय होटल में एक कमरा बुक करें और अपने बैग को पैक करने से पहले अपने साथी को बताएं और काम से उठाए जाने के लिए तैयार रहें। फिर, उसे एक रोमांटिक रात में एक साथ रहने के लिए होटल के कमरे में ले जाएं।
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-6.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 6.jpeg
    2
    उस जगह पर वापस जाएं जहां आप अपने हनीमून के पास थे यदि आप अपने हनीमून पर एक महान समय था, एक और अधिक महंगी यात्रा करें और उस जगह पर वापस जाएँ। अपने हनीमून पर किए गए गतिविधियां क्या करें हालांकि, अपनी सुविधा क्षेत्र छोड़ने और नई चीजों का प्रयास करने से डरो मत!
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-7.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 7.jpeg
    3

    Video: शिल्पा शेट्टी ने शादी की सालगिरह पर पति राज को किया ये खूबसूरत मैसेज

    एक साहसी यात्रा पर जाएं यदि आप सड़क पर पसंद करते हैं, तो एक साहसिक यात्रा पर जाएं जहां आप वृद्धि कर सकते हैं, ट्रीप्स के माध्यम से आगे बढ़ सकते हैं, रैपिड्स और स्नोर्कल में राफ्टिंग का अभ्यास कर सकते हैं। ज्वालामुखियों, घाटियों, जंगलों या पहाड़ों पर एक महान आउटडोर अनुभव पर जाएँ!
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-8.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 8.jpeg
    4
    पूरे परिवार के साथ छुट्टी पर जाएं यदि आपके पास बच्चे हैं या आपके पास अन्य रिश्तेदार हैं, तो परिवार या समूह के लिए एक अच्छी जगह के लिए उत्सव के रूप में छुट्टी पर जाएं। डिज्नी वर्ल्ड जैसे महान पर्यटक आकर्षण देखें या समुद्र तट पर आराम करें एक आसान छुट्टी पाने के लिए एक क्रूज ले लो, जहां आपको योजना के लिए बहुत मुश्किल काम नहीं करना पड़ता है!
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-9.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 9.jpeg
    5
    अपने सपनों की कार किराए पर लें और सड़क यात्रा पर जाएं यदि आप हमेशा एक खूबसूरत पॉर्श ड्राइव करना चाहते हैं या आपके पति ने हमेशा एक लाल कार्वेट में सड़क पर जाने का सपना देखा है, एक कार किराए पर और सवारी के लिए! यदि संभव हो तो, एक होटल खोजने के लिए पूरी रात चलाएं या यदि नहीं, तो पूरे दिन की यात्रा करें!
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-10.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 10.jpeg
    6
    कुछ ले लो घर पर छुट्टी अगर आप यात्रा नहीं करना चाहते केवल दो में घर पर रहने के लिए सप्ताहांत चुनें। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य से पूछें कि अगर बच्चे घर पर रह सकते हैं ऐसा ही करें यदि यह एक पालतू या अन्य जिम्मेदारी है जो हो सकता है। रोमानी भोजन करने के लिए घर पर अकेले समय लें और अपने पसंदीदा फिल्मों को एक साथ देखें, या ऑर्डर आउट करें और बाथटब में आराम करें। आराम करो और विवाह के एक और वर्ष का जश्न मनाएं।



  • विधि 3
    पूरे परिवार के साथ जश्न मनाएं

    जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-11.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 11.jpeg
    1

    Video: How to wish someone wedding anniversary Wishes | शादी के सालगिरह पैर मुबारक करना |

    एक दे दो पार्टी. अगर यह एक महान वर्षगांठ वर्ष है या सिर्फ आप के करीबी लोगों के साथ अपने प्रेम का जश्न मनाने के लिए, एक पार्टी है और सबको आमंत्रित करें! निमंत्रण भेजें, और अपने घर को बदलने या विशेष दिन के लिए एक कमरा किराए पर लें। बेहतर प्रभाव प्राप्त करने के लिए, संगीत को उस वर्ष में लोकप्रिय बनाओ जिसे आप शादी कर चुके थे या अपने मेहमानों को उस समय के दौरान पोशाक के लिए पूछें।
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-12.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 12.jpeg
    2
    अपनी शादी की वीडियो को एक साथ देखें यह विशेष रूप से बहुत अच्छा हो सकता है अगर उनके पास छोटे बच्चे हैं जो अपनी मां को राजकुमारी के रूप में देख सकते हैं या उन्हें विश्वास है कि उनके माता-पिता को चुंबन देखना विचित्र है। शादी के वीडियो को देखते हुए थोड़ी शैंपेन ले आओ और फिर रात को अपने कमरे में नृत्य पार्टी में बदलो!
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-13.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 13.jpeg
    3
    उत्सव का एक सुकून दिन के लिए जामुन लीजिए रिकॉलटेन्टलस, अपनी यादों के बारे में बात करें या अपने बच्चों के मनोरंजन के लिए एक प्रतियोगिता करें। फिर, घर जाओ, और एक केक या फलों के केक सेंकना एक फिल्म देखने या आग के सामने बैठकर अपने बेरी केक का आनंद लें।
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-14.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 14.jpeg
    4
    अपने पिछवाड़े में एक मूवी थियेटर सेट करें बाड़ या दीवार पर एक सफेद शीट रखें अपने स्थानीय पुस्तकालय से प्रोजेक्टर खरीदें या किराए पर लें अपनी पसंदीदा फिल्म को प्रोजेक्ट करें, जो पहले आपको एक साथ मिला था, या उस वर्ष की सबसे लोकप्रिय फिल्म जिसे आप शादी कर चुके थे। पॉपकॉर्न करें और सैंडविच करें, या कुछ "अंगूर का रस" के साथ थोड़ा भ्रूण बनाएं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने स्नेह को सार्वजनिक रूप से दिखाने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो हाथ पकड़ने और हाथ पकड़ने के लिए समय ले लो। सब के बाद, यह तुम्हारी शादी की सालगिरह है!
  • Video: आज खेसारी लाल का शादी का सालगिरह है देखिये कैसे मना रहे है - Khesari Lal marriage anniversary - News

    विधि 4
    एक रचनात्मक दृष्टिकोण को अपनाना

    जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-15.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 15.जेपीजी
    1
    अपने घर में बदलाव करें। अपने प्यार को जश्न मनाने का एक तरीका नया और रोमांचक कुछ करने के लिए मिलकर काम करना है आप हमेशा अपने कमरे की दीवारों चित्रकला नफरत करते थे और उसे बदलें या लगता है कि वे पोर्च के लिए रोशनी जोड़ने गर्मियों के महीनों में यह और अधिक सुविधाजनक बनाने में मदद मिलेगी करना चाहते हैं, तो एक साथ काम करने के लिए डिजाइन और अपने घर के लिए कुछ बनाना मिलता है।
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-16.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 16.jpeg
    2
    एक साथ कुछ नया सीखें विवाहित जीवन कभी-कभी एक दिनचर्या बन सकता है। इसके अलावा, वे अपने दैनिक दिनचर्या से भी प्यार करते हैं, उन्हें महसूस होता है कि वे नई चीजें सीखते हैं या कोशिश नहीं करते हैं। उस बबल को तोड़ने के लिए अपने पति या पत्नी के साथ एक वर्ग में नामांकन करें, और उन्हें अपने जीवन में ताजा और नया हवा दें! जिन वर्गों में आप ले सकते हैं उनमें शामिल हैं:
  • एक भाषा के शुरुआती के लिए एक कक्षा जिसे वे हमेशा सीखना चाहते थे
  • एक प्रकार का नौकायन या एक साथ सर्फिंग
  • सिरेमिक का एक वर्ग
  • स्विंग या साल्सा जैसी एक नृत्य कक्षा
  • एक खाना पकाने या बेकिंग क्लास
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-17.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 17.jpeg
    3
    अपनी शादी के लिए चीनी चीनी मिट्टी के बरतन टेबलवेयर पर रात के खाने परोसें। यदि आपकी शादी के व्यंजन बहुत ही सुरुचिपूर्ण होते हैं, तो कई संभावनाएं हैं कि वे प्रदर्शन पर हैं या यहां तक ​​कि एक लंबा कैबिनेट में या पेंट्री के पीछे "उन्हें सुरक्षित रखने के लिए" छिपा हुआ है। हालांकि एक कारण है कि आप हर दिन अपनी चीन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, इसे बाहर ले जाने और एक रात के लिए इसका प्रयोग करके अपनी शादी की सालगिरह बनाओ!
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-18.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 18.jpeg
    4
    उस जगह पर जाएं जहां आपने प्रतिबद्ध किया था। अपनी प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करने के लिए इस समय का समय लें या, यदि आप कुछ औपचारिक नहीं करना चाहते हैं, तो अपने आप से यह बताने के लिए कि आप सोचने के बिना फिर से शादी क्यों करेंगे
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-19.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक शादी की सालगिरह चरण 19.जिपेग शीर्षक वाली छवि
    5
    इच्छाओं के एक कच्छा में आपके लिए भविष्य की उम्मीदों को साझा करें वर्ष से पेनीज़ एकत्र करें, वे शादी कर चुके हैं, और एक इच्छा बनाने के दौरान उन्हें फव्वारा या ठीक से फेंक देते हैं। अपने सिर में इच्छाओं की मांग करने के बजाय, उन्हें ज़ोर से बोलें फिर, उनके बारे में बात करें और अगले साल एक-दूसरे के समर्थन कैसे करें।
  • यदि आप और आपका साथी यात्रा करना पसंद करते हैं, तो वे दुनिया भर के दौरे से बचाए गए पैसे का भी उपयोग कर सकते हैं!
  • जश्न-ए-शादी-वीं वर्षगांठ-चरणीय-20.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक शादी की सालगिरह कदम 20.jpeg
    6
    एक बोतल में एक नोट लिखें अपनी प्रेम कहानी को एक साथ लिखने के लिए एक दोपहर लें। फिर, एक बोतल में पेपर का टुकड़ा डाल कर उसे फेंक दो! इस तरह, न केवल वे दुनिया के साथ अपनी प्रेम कहानी साझा करेंगे, लेकिन यह सोचने में भी रोमांचक हो सकता है कि वे अपने प्यार और जीवन को किसी के साथ साझा करते हैं जिसे वे कभी नहीं जानते!
  • अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे कि आपका अंतिम नाम या पता शामिल नहीं करना सुनिश्चित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com