ekterya.com

अपनी शादी की प्रतिज्ञा कैसे करें

विवाहित जोड़े के लिए शादी के नवीकरण का एक विशेष उत्सव है। यह अक्सर एक महत्वपूर्ण सालगिरह (दस, बीस, पचास, आदि) या पर किया जाता है एक जोड़े को एक कठिन समय के माध्यम से चला और अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करना चाहती है जब। यह बड़ी और महंगी उत्सव भी हो सकती है, जो पहली बार शादी नहीं की जा सकती थी। आपके प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करने के लिए कुछ निश्चित दिशा निर्देशों का पालन किया जा सकता है, लेकिन आप और आपके पति या पत्नी की इच्छाओं के अनुभव को अनुकूलित करने के कई तरीके होंगे।

चरणों

भाग 1

समारोह की योजना बनाएं
एक शादी के योजनाकार बनें शीर्षक छवि 4 चरण
1
आदर्श क्षण को जानें सभी विवाहित जोड़े किसी भी समय अपने प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत कर सकते हैं, लेकिन किसी विशेष कारण से इस घटना को और अधिक विशेष बना सकता है। शायद आपने एक नगर पालिका में विवाह किया है, जहां आपके प्रियजन उस महान दिन की साक्षी नहीं पाए हैं। हो सकता है कि आपके पास पहली बार महान शादी करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं था, लेकिन अब आप एक बड़ी घटना को व्यवस्थित करने के लिए निश्चित हैं। हो सकता है कि आप या आपके साथी बहुत मुश्किल समय से बीमार हो गए हों या नौकरी के संकट की तरह, और आप यह दिखाना चाहते हैं कि आपका प्यार पहले से ज्यादा मजबूत है। शायद वे अलग होने के बाद एक साथ आए हैं और एक आपसी प्रतिबद्धता की पुष्टि करना चाहते हैं।
  • हालांकि इन उद्देश्यों में, विशेष वर्षगाँठ के अतिरिक्त, शादी के प्रतिज्ञाओं के नवीनीकरण के लिए उत्कृष्ट हैं, लेकिन वास्तव में आपको ऐसा करना चाहिए, जब आप दोनों चाहते हैं इस निर्णय को बनाने के लिए कोई विशिष्ट नियम नहीं है
  • बीवर वेल वेल्ड प्लानर शीर्षक 18 चित्र देखें
    2
    निर्णय लें कि क्या आपको एक बड़ा उत्सव या अंतरंग सभा चाहिए निर्णय लें कि क्या आप महान धूमधाम के साथ एक महान समारोह या अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ एक अंतरंग सभा चाहते हैं हो सकता है कि आप उन लोगों को देखने के लिए एक बड़ी पार्टी का आयोजन करना चाहते हैं, जो आपने साल में नहीं देखा है या सिर्फ इसलिए कि आप 25 साल से शादी कर चुके हैं और आपके पास प्रेम का जश्न मनाने के लिए चाहते हैं। हो सकता है कि आप सबसे खास लोगों के साथ कुछ छोटे और अंतरंग चाहते हों। आप और आपके पति को इस बात पर सहमत होना चाहिए कि आप शुरू होने से पहले किस तरह का उत्सव चाहते हैं।
  • एक शादी के योजनाकार बनें शीर्षक छवि 27
    3
    बजट बनाएं प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करने का एक समारोह, आपकी शादी के खर्च के मुताबिक पहले शादी या अधिक के रूप में ज्यादा पैसा खर्च कर सकता है। यदि आप एक का फैसला करते हैं, तो व्यय का एक बड़ा हिस्सा रिसेप्शन पर भोजन और अल्कोहल पर जाता है, इसलिए इसे ध्यान में रखें जब योजना बना रहे आप कितना खर्च करेंगे यह तय करने के अलावा, आपको यह भी चुनना होगा कि यह किस प्रकार का ईवेंट होगा। आप एक घर के पिछवाड़े में एक बैठक के लिए या एक सुरुचिपूर्ण रिसेप्शन रूम में कई लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं। आप विस्तृत कॉकटेल और सुंदर पोशाक पर बजट को चौंका सकते हैं, लेकिन सब कुछ अधिक आरामदायक बना सकते हैं - आप दोनों का भी आयोजन कर सकते हैं
  • एक वेलेंजर प्लानर बनने वाला इमेज

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    4
    मीटिंग के लिए स्थान चुनें। मेहमानों के लिए पर्याप्त क्षेत्र के साथ एक जगह चुनें और जिस छाप को छोड़ना है उसे व्यक्त करें। आप एक बड़े उत्सव का आयोजन करने की योजना है, तो आप इसे एक साल के लिए कम से कम छह महीने पहले ही योजना बनानी चाहिए, सिर्फ इसलिए सभी मेहमानों आवश्यक यात्रा की व्यवस्था कर सकते हैं और अपनी योजनाओं के साथ भिड़ना नहीं। यह भी आप जगह का चयन करने के लिए, क्योंकि बहुत से बहुत जल्दी बुक किया जाता है और अधिक स्वतंत्रता दे देंगे, लेकिन अगर आप अधिक सहज महसूस करते हैं और कुछ ही महीनों या उससे कम में अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करना चाहते, तो आप तय!
  • हालांकि, यदि आप केवल एक छोटा उत्सव चाहते हैं, तो आप आरक्षण को पहले से छह महीने से कम कर सकते हैं। हालांकि यह पहले से कर रहा है हमेशा की सिफारिश की जाएगी।
  • जगह चुनने पर, अपने मेहमानों को ध्यान में रखें। यदि आप बड़ी संख्या में मेहमानों की तुलना में एक विदेशी गंतव्य चुनने में अधिक रुचि रखते हैं, तो अधिक चिंता न करें। हालांकि, यदि आप एक बड़ी उपस्थिति पसंद करते हैं, तो आपको एक स्थान का चयन थोड़ा और करीब करना होगा।
  • एक वेलेंजर प्लानर बनें छवि शीर्षक 34
    5
    अपना संगठन चुनें आपका उत्सव कैसे औपचारिक रूप से निर्भर करता है, आप पारंपरिक शादी की पोशाक चाहते हैं आप शादी के रंगों में से किसी एक के लिए प्रोम ड्रेस भी चुन सकते हैं। चूंकि यह आपकी पहली शादी नहीं है, लेबल के अनुसार आपको सफेद नहीं पहनना पड़ेगा यदि आप इसे नहीं चाहते हैं। घूंघट भी वैकल्पिक होगा। आप यहां तक ​​कि अपने मूल शादी की पोशाक डाल पर विचार कर सकते हैं, अगर आप अभी भी यह है यदि आपका पति सेना में है, तो वह अपनी वर्दी पर डाल सकता है इसके अलावा, गहने या कफ़लिंक जैसे उपहार बड़े दिन के लिए किए जा सकते हैं।
  • आप अपनी मूल शादी की पोशाक पहनने पर भी विचार कर सकते हैं, अगर आप अभी भी इसमें हैं
  • क्योंकि पुरुषों को खरीदने के बजाय उनके टक्सडेस को किराए पर लेना पड़ता है, ऐसा लगता है कि दूल्हा में अपने मूल सूट पहनने का विकल्प नहीं है। यदि यह आपका मामला है, तो आप समान शैली किराए पर ले सकते हैं यदि आप पहले के समान एक समारोह का आयोजन करना चाहते हैं या अधिक शांत सूट के लिए चुनते हैं। यदि आप सशस्त्र बलों के हैं, तो आप अपनी वर्दी पहन सकते हैं।
  • वे एक दूसरे के उपहार भी दे सकते हैं, जैसे गहने या कफ़लिंक, ताकि वे बड़े दिन उनको इस्तेमाल कर सकें।
  • एक वेलेंजर प्लानर बनें वाली छवि चरण 25
    6
    विवरण तैयार करें अब जब आपके पास एक सुरक्षित तिथि है, तो आपको निमंत्रण भेजने से पहले अपने मित्रों और करीबी रिश्तेदारों को तिथि को सूचित करना चाहिए। फिर, आपको सभी विवरणों की योजना बनानी होगी। उद्धरणों के लिए पूछें और जमा छोड़ना शुरू करें आपको खानपान, एक बारटेंडर, संगीतकार, एक डीजे, फूलों की व्यवस्था, सजावट, फोटोग्राफर, एहसान, एक केक और निमंत्रण की आवश्यकता हो सकती है।
  • आपको किसी प्रकार के अध्यापक की भी ज़रूरत होगी, लेकिन जब आप शादीशुदा हैं, तो किसी को किराए पर लेने के लिए आवश्यक नहीं होगा, जिसकी शादी के लिए कानूनी लाइसेंस है। आप एक पुजारी, एक मित्र या एक करीबी परिवार के सदस्य से समारोह का निर्देशन करने के लिए कह सकते हैं, यहां तक ​​कि मूल दुल्हन समूह का सदस्य भी। यदि आपके पास बड़े बच्चे हैं, तो जो शादी का काम करता है वह उसे विशेष स्पर्श दे सकता है
  • आप यह तय कर सकते हैं कि क्या आपको तीन-कहानी केक चाहिए या नहीं। कुछ लोग मानते हैं कि इस प्रकृति के उत्सव के लिए जरूरी नहीं है, लेकिन यदि आप वास्तव में चाहते हैं, तो आप इसे करने के लिए भेज सकते हैं। यदि आपके पास पहली शादी में ऐसा केक नहीं था, तो आपके पास अब दुनिया में हर एक कारण चाहते हैं!
  • यह कुछ आइटम आप समान एक पुष्प व्यवस्था के रूप में अपनी शादी के नवीकरण समारोह में पड़ा है या एक ही गीत के साथ पहली नृत्य नृत्य करने के लिए अच्छा होगा, वहीं चाहता प्रतिज्ञा के नवीकरण शादी से ही अलग है। आखिरकार, आप और आपके पति जीवन के दूसरे चरण में हैं और महत्वपूर्ण बात यह याद रखेगी कि
  • भाग 2

    निमंत्रण करें

    Video: सीरियल प्रतिज्ञा के सज्जन सिंह का आजम खान पर बड़ा हमला, सेना पर दिए विवादित बयान पर कहा...

    बीवर वेल वेल्ड प्लानर शीर्षक से छवि चरण 1 9
    1
    अतिथि सूची बनाएं विस्तार आपके ऊपर निर्भर करेगा, लेकिन आपको बजट को ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप एक रिसेप्शन जा रहे हैं, तो आपको उन लोगों की एक सूची भी बनाने की आवश्यकता होगी जिनकी आप उपस्थित होना चाहते हैं। कुछ जोड़े रिसेप्शन के बिना वेदी की ओर एक साथ चलना पसंद करते हैं, जबकि अन्य मूल विवाह के सम्मान के लिए महिलाओं और सज्जनों की भागीदारी चाहते हैं। कई जोड़ों ने समारोह में अपने बच्चों या पोते को शामिल करना भी चुना।
    • याद रखें कि यदि पहले शादी में आप महिलाओं और सम्मान के सज्जनों के थे, तो उनका कार्य गवाह होना चाहिए। इस बार यह समारोह एक आधिकारिक या कानूनी मामला नहीं होगा, इसलिए आपको अधिक गवाहों की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, आप उन्हें अपने साथ ले सकते हैं या उन्हें आमंत्रित करने के लिए उन्हें आमंत्रित कर सकते हैं कि वे अपने जीवन में और उनके रिश्ते में महत्वपूर्ण हैं।
  • एक शादी के योजनाकार बनें शीर्षक छवि 22
    2



    निमंत्रण भेजें निमंत्रणों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनके पास वोटों के नवीकरण या पुनः पुष्टि का एक समारोह होगा। यद्यपि मूल समारोह आपके माता-पिता द्वारा आयोजित किया गया है, इस बार आपके माता-पिता का नाम निमंत्रण पर प्रकट नहीं होना चाहिए। आप या आपके बच्चों को पार्टी का आयोजन करना चाहिए। कम से कम दो महीने पहले निमंत्रण भेजने की कोशिश करें ताकि आपके मेहमानों की उपस्थिति की पुष्टि करने और जरूरी यात्रा की व्यवस्था करने का समय हो। यहां हम कुछ विकल्प प्रस्तुत करते हैं, जिन्हें आप निमंत्रण पर लिख सकते हैं:
  • यदि आप को व्यवस्थित करने के लिए जा रहा है, तो आप कह सकते हैं, "[नवीकरण" के मिस्टर और मिसेज रोड्रिगेज [ओ। शादी प्रतिज्ञा की एना और जॉर्ज रोड्रिगेज "]" तुम cordially समारोह पुन: पुष्टि या] "करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं"। फिर आप पार्टी के विशिष्ट विवरणों को शामिल कर सकते हैं।
  • आप अपने बच्चों को संगठित कर रहे हैं, तो आप कह सकते हैं, "श्री और श्रीमती रोड्रिगेज के बच्चों [ओ।" एना और जॉर्ज रोड्रिगेज "] आपको हार्दिक अपने माता-पिता की प्रतिज्ञा की रस्म के पुन: पुष्टि करने के लिए आमंत्रित करते हैं।" उसके बाद, आप ईवेंट के बारे में अधिक जानकारी शामिल कर सकते हैं।
  • भाग 3

    प्रतिज्ञाओं के नवीकरण के लिए लेबल को ध्यान में रखें
    एक वेलेंजर प्लानर बनें वाली छवि 10
    1
    समारोह और रिसेप्शन को व्यवस्थित करें इस बार, आपको अपना रिसेप्शन और समारोह का आयोजन करना चाहिए। पूर्व में, आपके माता-पिता या करीबी रिश्तेदारों ने आपसे आर्थिक रूप से समर्थन किया हो, आपको सबसे महत्वपूर्ण बात के लिए अपना बजट होना चाहिए। हालांकि, अपवादों का नवीनीकरण के मामले में मूल शादी की तारीख के करीब है और आपके पास कभी पार्टी नहीं हुई है।
  • बीवर वेल वेडिंग प्लानर शीर्षक 6 चित्र देखें
    2

    Video: दुल्हन ने किया अपनी ही शादी में जबरदस्त डांस || Indian Bride Dance || Bride Dance ||

    उपहार रजिस्ट्री छोड़ें अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि प्रतिज्ञाओं के नवीनीकरण में उपहार रजिस्ट्री की आवश्यकता नहीं है। पहली बार, आपके मेहमान आपको एक नया सेट बर्तन दे सकते थे, अपने हनीमून के लिए भुगतान किया या बस अपने पति या पत्नी के साथ अपना नया जीवन शुरू करने के लिए आपको पैसे दिए। इस बार, जब आप एक जोड़े के रूप में एक स्थापित जीवन प्राप्त करते हैं, तो इसे उपहार के लिए पूछने के लिए खराब स्वाद में विचार किया जा सकता है। हालांकि, एक बार फिर, अगर नवीकरण की तारीख शादी की तारीख के करीब है, तो आप वास्तव में जरूरी होने के मामले में एक उपहार रजिस्ट्री का आयोजन करने पर विचार कर सकते हैं।
  • वही एक bachelorette पार्टी के लिए लागू होता है, क्योंकि आप पहले से ही शादी कर ली है और आमतौर पर दोहराएँ इस उत्सव उचित नहीं है।
  • क्रिसमस खेलों का शीर्षक शीर्षक चित्र 33
    3

    Video: जब पितामह भीष्म ने पांडवो का वध करने की प्रतिज्ञा की|दुर्योधनने पितामहको प्रतिज्ञा लेने पर विवश किया

    स्नातक या एकल पार्टी छोड़ें बहुत से लोग जिन्होंने अपनी शादी की तारीख के पास अपनी प्रतिज्ञाओं का नवीकरण किया है और जिनके पास कभी भी कोई पार्टी नहीं थी, वह एक होना चाहता था। हालांकि, कई लोग यह मानते नहीं हैं कि यह एक अच्छा विचार है, क्योंकि ये उत्सव माना जाता है कि "अकेले की आखिरी रात" जैसा कि आप पहले से ही विवाह कर चुके हैं, यह संभव है कि आप इसे अब नहीं कर सकते। फिर भी, आप मित्रों के समूह के साथ मना सकते हैं, लेकिन इस तरह के एक पारंपरिक उत्सव के खतरनाक पहलुओं से बचें।
  • इसी तरह, यह रिसेप्शन में लीग और गुलदस्ता के शुभारंभ को छोड़ देता है, क्योंकि इन परंपराओं को मुख्य रूप से अकेलेपन के अपने जीवन को समाप्त करने के विचार से जोड़ा जाता है। इसके विपरीत, औपचारिकताओं के साथ कुछ खत्म करने के लिए मजेदार नृत्यों की एक श्रृंखला में मेहमानों को मार्गदर्शन करने की संभावना पर विचार करें।
  • भाग 4

    अपनी शादी का नवीनीकरण करें
    एक सफल फ्रीलान्स लेखक बनने वाली छवि जब आप बच्चे हैं चरण 1 9
    1
    अपना वोट लिखें यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन इस समारोह के उद्देश्य से शादी को नवीनीकृत करना है और आप अपने साथी के प्रति अपना सच्चा प्यार जश्न मनाते हैं, अपनी खुद की प्रतिज्ञा लिखकर एक विशेष स्पर्श दे देंगे अगर officiant एक मौलवी है, उसे पूछो अगर आप पारंपरिक पढ़ने के अलावा कुछ लिख सकते हैं यदि officiant एक दोस्त या परिवार के सदस्य है, तो आपको यह भी लिखना चाहिए कि उसे क्या कहना होगा, क्योंकि उसे इस प्रकृति का एक समारोह करने में अनुभव नहीं होगा।
    • अपने वोटों में आप जो कुछ भी चाहते हैं, वह कह सकते हैं, लेकिन आपको उन मुश्किलों के बारे में बात करने के बजाय, सकारात्मक पहलुओं और भविष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिनको वे दूर कर चुके हैं। आप उनका उल्लेख कर सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके पास सकारात्मक स्वर है
    • आपको अपने वोट भी नहीं लिखना होगा। आप उस चीज को बता सकते हैं जो आप चाहते हैं कि आप उसे कहें और उस तरह से अपने प्यार की पुष्टि करें। मैं आप से पूछ सकता हूं: "जॉर्ज, क्या आप अना के पति बने रहेंगे और क्या आप खुश और प्यार वाले शादी को जारी रखेंगे?" आप और आपके पति या पत्नी "हां" का जवाब देंगे और यह आपकी प्रतिबद्धता को पुष्ट करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • बीवर वेल वेल्ड प्लानर शीर्षक से चित्र चरण 15
    2
    समारोह का आयोजन करें आपके पास कई विकल्प होंगे, क्योंकि यह नियमित दुल्हन सेवा नहीं होगी। वे अपने बच्चों के साथ वेदी तक जा सकते थे या पत्नी अकेले अपने पति के लिए चल सकती थी, जो उसकी सारी आंखों को उस पर रखेगी। वे नए रिग्स का आदान-प्रदान कर सकते हैं या अपने विवाह में नए सिरे से विश्वास के प्रतीक के लिए सामान्य रिंग पहन सकते हैं। परिवार के सदस्य अपने सम्मान में कुछ पढ़ सकते हैं बहुत से लोग मानते हैं कि कोई भी वेदी पर अकेले नहीं चलना चाहिए, इसलिए यह आपके पति या बच्चों के साथ करना एक विशेष स्पर्श दे सकता है।
  • यह आपके विवाह की अंगूठियां नवीनीकृत करने का भी बहाना हो सकता है हो सकता है कि आप लंबे समय के लिए कुछ नया या अधिक सुंदर खरीदना चाहते हैं और ये सही अवसर हो सकता है यदि आप नए रिंग नहीं चाहते हैं और आप उन्हें पसंद करते हैं, तो आप कुछ विशेष रिकॉर्ड कर सकते हैं, यदि आप चाहते हैं।
  • जब आपको इस बार गवाहों की ज़रूरत नहीं होती है, मूल मौलिक समूह भावुक कारणों के लिए उपस्थित हो सकता है।
  • एक शीर्षक पार्टी का शीर्षक शीर्षक पृष्ठ
    3
    अपने रिसेप्शन पर जश्न मनाएं यह किसी के घर में एक छोटी सी बैठक या रिसेप्शन रूम में एक बड़ी पार्टी हो सकती है। यहां आपके पास कई विकल्प भी होंगे अपने पसंदीदा गीत के साथ पहले ट्रैक को नृत्य करें और पिता-बेटी नृत्य को ज्यादा महत्व न दें। आपको जरूरी नहीं कि केक को काटने के लिए एक व्यापक अनुष्ठान करना होगा, बल्कि इसकी सेवा करें - आप मूल मॉडल के समान मॉडल के एक केक भी प्रदर्शित कर सकते हैं। कुछ लोगों को अपने स्थायी प्रेमियों के सम्मान में तैयार होने के लिए कहें, लेकिन खुद को टोस्ट बनाओ
  • आप अपनी मूल शादी का एल्बम भी बना सकते हैं या पहली शादी की तस्वीरें दिखा सकते हैं ताकि मेहमान इसे याद कर सकें। यदि आप नवीनीकरण से पहले लंबे समय से शादीशुदा हो गए हैं, तो आप उस घटना को मनाने के लिए कुछ तस्वीरें कर सकते हैं।
  • महत्वपूर्ण मेहमानों के लिए एक टोस्ट बनाओ और हर साल बताओ कि आपने उन्हें कितना प्रशंसा की है। बदले में वे आपके लिए बहुत से टोस्ट्स बनेंगे!
  • जब कि हर कोई एक नवीनीकरण और रिसेप्शन समारोह के बारे में एक राय है, अंत में आपको यह याद रखना चाहिए कि यह तुम्हारी पार्टी और आपका दिन है, इसलिए आपको दूसरों को आप को हतोत्साहित न करने और प्यार को जिस तरह से आप करना चाहते हैं, उसे मनाने नहीं देना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जबकि लेबल प्रतिबद्धता को पुष्ट करने के लिए अनुसरण करने के लिए कुछ "नियम" का सुझाव देता है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पति के प्रति प्रेम का जश्न मनाने और अपने परिवार और दोस्तों के साथ मज़े करना होगा। यदि आपके पास कुछ परंपरा है जो आप समारोह में रखना चाहते हैं, तो भी इसे जारी रखें, अगर लेबल इंगित करता है कि आपको नहीं करना चाहिए।

    चेतावनी

    • उपहार प्राप्त करने के लिए साइन अप न करें यदि आप अपनी शादी की सालगिरह है तो उपहार स्वीकार करने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन शादी में प्रथागत रूप में अपने घर को प्रस्तुत करने के लिए उपहार प्राप्त करने की अपेक्षा न करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com