ekterya.com

कम बजट की शादी कैसे करें

तुम्हारी शादी की योजना बनाते समय याद रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उस व्यक्ति से शादी कर रहे हैं जिसे आप पूरी दुनिया में किसी चीज़ से ज्यादा प्यार करते हैं!

एक शादी परिवार और दोस्तों के साथ साझा करने के लिए कुछ बढ़िया है, लेकिन आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि एक शादी दो लोगों की शादी के बारे में है, न कि दिन उस दिन चमकदार कैसे हो।

चरणों

योजना एक कम बजट शादी चरण 1 योजना शीर्षक
1

Video: कम बजट में शादी का दोगुना मज़ा, अपनाएं ये 5 फॉर्मूले

अपनी शादी में सबसे महत्वपूर्ण चीजों के बारे में एक दूसरे से बात करें: आप चाहते हैं कि आपके सभी मित्रों और परिवार को वहां हो, या शायद आप एक छोटी सी शादी और अद्भुत पोशाक चाहते हैं
  • योजना एक कम बजट वेडिंग योजना 2 शीर्षक
    2
    गणना करें कि आप वास्तव में शादी के लिए बजट के साथ क्या कर सकते हैं। फिर, समारोह, लाइसेंस, आदि की लागत का पता लगाएं। (यह करने के लिए आवश्यक है!)। अनिवार्य होने के बाद, उस दिन के लिए आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार लगभग अपने बजट को विभाजित करें
  • योजना एक कम बजट शादी चरण 3 योजना शीर्षक
    3
    अपने परिवार और दोस्तों से बात करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपकी योजनाओं में शामिल हैं (वे बहुत मदद के साथ योगदान या आपको प्रदान करने में सक्षम हो सकते हैं) से बात करें।



  • योजना एक कम बजट शादी चरण 4 शीर्षक
    4

    Video: स्लीपर यानी चप्पल मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस : कम बजट में भरपूर लाभ : Business Mantra

    आप जो खर्च करते हैं उसका रिकॉर्ड रखें, इससे आपको अपने बजट में रहने में मदद मिलेगी।
  • योजना एक कम बजट शादी चरण 5 योजना
    5
    नीचे दिए गए सुझाव अनुभाग पर एक नज़र डालें और याद रखें: अपने आप में हमेशा बात करते रहो, इस तरह आप को वही बातें ध्यान में रखनी होंगी। एक शादी की योजना बना (कोई बात नहीं क्या बजट) वास्तव में तनावपूर्ण हो सकता है
  • Video: कम बजट से लेकर अधिक बजट तक की सभी मशीनें उपलब्ध | जो बिज़नेस चाहो शुरू करो l

    युक्तियाँ

    • अपनी खुद की कंफ़ेद्दी बनाओ! बस, गुलाब के सूखे पंखुड़ियों को शुरू करो। उन्हें अपने बगीचे या अपने मित्रों से "व्यावहारिक रूप से मृत" गुलाब से इकट्ठा करें और उन्हें अपने खिड़कियों के किनारे पर सूखा दें। जब तक आप शादी करते हैं, तब तक आपके पास एक सुंदर सुगंध के साथ कंफ़ेद्दी का एक सुंदर बॉक्स होगा।
    • अब जब ज्यादातर लोगों के पास डिजिटल कैमरे हैं, तो आपको फोटोग्राफर की ज़रूरत नहीं है यदि आप सहज तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो अपने मेहमानों की अपनी तस्वीरों की एक कॉपी के लिए पूछें (रिसेप्शन में कार्ड रीडर के साथ लैपटॉप भी हो सकता है, इस तरह लोग अपनी तस्वीरों को यहां डाउनलोड कर सकते हैं)।
    • आप एक छोटे से सजाए गए केक बनाकर अपने शादी के केक पर एक भाग्य बचा सकते हैं, जब आप इसे "कट" करते समय, या एक प्रामाणिक परत के साथ एक केक और जमे हुए कार्डबोर्ड के बाकी हिस्सों पर (हाँ, वास्तव में) अच्छे लगते हैं। सुपरमार्केट से एक तैयार फल केक, एक स्पंज केक या चॉकलेट केक खरीदें और इसे अपनी रसोई में छिपाएं। आपके मेहमानों को पता नहीं होगा, और यह बहुत सस्ता होगा।
    • ब्राइड्समेड्स शायद अपना मेकअप करने में अधिक सहज महसूस करते हैं क्यों नहीं लड़कियों का दिन है और श्रृंगार काउंटर पर जाने के लिए कुछ "परीक्षण" युक्तियाँ जानने के लिए और देखने के लिए कि वे किस रंग की सिफारिश करते हैं?
    • दिन में, बैठ जाओ और सभी कड़ी मेहनत के फल का आनंद लें। जानना मुस्कुराहट कि जीवन आपको पति और पत्नी के रूप में रखती है - आप इसे संभाल सकेंगे।
    • यदि आपके मेहमानों में से अधिकांश इंटरनेट तक पहुंच पाते हैं, तो आप वेब पेज बनाकर (आप इसे मुफ्त में कर सकते हैं) निमंत्रण पर भाग्य को बचा सकते हैं, वहां सभी विवरण और निर्देशों के साथ कि वहां कैसे पहुंचें।
    • कुछ ब्राइड्समेड्स अपने कपड़े का भुगतान करने के लिए तैयार हैं, जो स्पष्ट रूप से आपकी पसंद है अगर आप उन्हें पूछना चाहते हैं। एक विकल्प के रूप में, आप उन्हें अपने जूते खरीदने के लिए कह सकते हैं (एक रंग सुझा सकते हैं) अगर उनकी अलग-अलग शैलियों में कोई फर्क पड़ता है तो इसका क्या असर होता है? आप चाहते हैं कि वे आपकी ब्राइड्समेड्स बनें, क्योंकि वे लोग हैं जो आप की सराहना करते हैं, क्योंकि आप अपनी तस्वीरों में लड़कियों के समान उपस्थिति चाहते हैं।
    • एक छोटी सी शादी करें और उसके बाद कुछ दिन बाद अपने घर में एक बड़ी पार्टी करें, इस तरह, आप अपनी शादी की पोशाक फिर से पहन लेंगे (इस तरह आप जितने पैसे खर्च करेंगे)।
    • आराम का आश्वासन दिया गया है कि मेहमान एक कम प्रोफ़ाइल विवाह में भाग लेना पसंद करते हैं, जो आपके व्यक्तित्व को दिखाता है और जो कि एक बड़ी घटना में भाग लेने के लिए विस्तार और ध्यान के साथ आयोजित किया गया है।
    • दोपहर में शादी की योजना बनाकर आपको बहुत पैसा बचा सकता है: बाद में जिस दिन आप शादी करते हैं, कम खाना और पेय उपलब्ध कराते हैं (इसके अतिरिक्त, आपको बड़ी घटना के लिए तैयार होने का आनंद लेने के लिए अधिक समय होगा)।

    चेतावनी

    • कभी नहीं भूलना शादी क्या है के बारे में
    • अपने फैसले में मजबूत होने की कोशिश करें आपके परिवार के कुछ सदस्यों के बारे में बहुत विशिष्ट विचार हैं कि शादी किस तरह की होनी चाहिए, बस याद रखें कि यह आपका दिन है और जो कुछ वे चाहते हैं वह आपके लिए खुश होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com