ekterya.com

आपकी शादी के लिए भुगतान कैसे करें

अपनी खुद की शादी के लिए भुगतान एक चुनौती हो सकती है, अपनी वित्तीय स्थिति की परवाह किए बिना। बहुत से लोग अपने परिवारों से वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, लेकिन अगर वे उस स्थिति में नहीं हैं, तो उन्हें खुद के लिए सपने की शादी करना होगा। अपनी स्थिति के बावजूद, अपनी शादी के लिए भुगतान करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

अपनी खुद की शादी के लिए भुगतान शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: Bajaj Finserv Personal Loan features & benefits | Instant online approval in 5 minutes

एक बजट बनाएं कुछ और करने से पहले, यह स्थापना सहित। तुम्हें पता होना चाहिए कि आप कितना पैसा साप्ताहिक या मासिक बचा सकते हैं यह जानने के लिए कि आप शादी पर कितना खर्च कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की शादी के चरण 2 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    दिसंबर की तरह एक सीजन में अपनी शादी करो ताकि आपके पास कुछ बचतएं हों। गर्मियों या शुरुआती शरद ऋतु में शादियों के लिए अधिक महंगा हो जाते हैं। स्थानीय लोगों से कम मूल्य या विशेष मूल्य प्राप्त करने के लिए बात करें
  • अपनी खुद की शादी के लिए भुगतान शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    पता लगाएं कि आप कितने लोग आमंत्रित करेंगे बजट समझाने में मदद करने के लिए अग्रिम करें कि लोग उन विलासिता कैसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की शादी के लिए भुगतान शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक अलग खाता खोलें। जैसे ही आप और आपके प्रेमी को लगे हुए हो, आपको बैंक जाना चाहिए और मुख्य रूप से शादी के धन के लिए बचत खाता खोलना होगा। उच्च ब्याज दर के साथ बचत खाता खोजें यदि आप लंबे समय तक प्रतीक्षा करने जा रहे हैं, तो आप अपने पैसे का मूल्य भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की शादी के लिए भुगतान शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    अपने दोस्तों और परिवार से बात करें हो सकता है कि वे किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हों, जिसने पहले शादी में तस्वीरें लीं हैं और मुफ्त में या एक प्रतिशत के लिए काम करने को तैयार रहेंगे। आप एक ग्राफिक डिजाइनर के मित्र हो सकते हैं जो आपके शादी के निमंत्रण को डिज़ाइन कर सकते हैं। आप यह देखकर हैरान होंगे कि आपके मित्रों और परिवार को अपना समय और कौशल दान करने के लिए कैसे तैयार हो सकते हैं।
  • अपनी खुद की शादी के लिए पे नामांकित छवि चरण 6
    6
    एक शादी के योजनाकार किराया एक योजनाकार आपको अतिरिक्त पैसा खर्च करेगा, लेकिन आप छूट और प्रस्तावों के बारे में जान सकते हैं आप अपनी लागत कम करने के लिए शादी के योजनाकार पर निर्भर कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की शादी के लिए पे नामांकित छवि चरण 7
    7
    क्रेडिट कार्ड के उपयोग पर विचार करें केवल शादी की खरीदारी के लिए इसका उपयोग करने के लिए क्रेडिट कार्ड खोलें यह भुगतान थोड़ा बढ़ाता है ताकि आपको एक बार में सब कुछ भुगतान न करना पड़े।
  • अपनी खुद की शादी के लिए भुगतान शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8

    Video: Darren Ruined EVERYTHING

    भुगतान योजनाएं बनाएं अपने फोटोग्राफर से बात करें और उनके द्वारा भुगतान की जाने वाली योजनाओं की जांच करें। यदि आपको इसका मतलब है कि आप अपना व्यवसाय प्राप्त करेंगे तो आपको यह आश्चर्य होगा कि वे भुगतान शेड्यूल के साथ काम करने के लिए कितने तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • मेहमानों की सूची कट कर ताकि आप पैसे बचा सकें।

    चेतावनी

    • हनीमून के लिए पैसे बचाने के लिए मत भूलना, अगर आप एक ले जाना चाहते हैं
    • क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते समय सावधानी बरतें आप बड़े कर्ज नहीं लेना चाहते हैं और भविष्य में खराब प्रतिष्ठा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com