ekterya.com

परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा कैसे करें

चिंता करने और खुशी होने के बाद आप पारित हो गए हैं, इसकी घोषणा करने का समय इसकी जगह लेता है। आप इस प्रक्रिया को आसानी से हर किसी को ईमेल भेज सकते हैं जो आपको और आपके भावी पति को जानते हैं, लेकिन इससे कुछ परिवार के सदस्यों के साथ घर्षण उत्पन्न हो सकता है। इस कारण से, परिवार और दोस्तों के लिए अधिक कूटनीतिक और पारंपरिक तरीके से अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

परिवार और दोस्तों के लिए अपनी सगाई की घोषणा शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: Dragnet: Big Gangster Part 1 / Big Gangster Part 2 / Big Book

सबसे पहले, व्यक्ति में दुल्हन के माता-पिता के प्रति अपनी वचनबद्धता को सूचित करें। वास्तव में, यदि आप परंपरा का पालन करना चाहते हैं, तो दुल्हन को औपचारिक रूप से दुल्हन के हाथ से पूछना चाहिए। दुल्हन के माता-पिता को अपने घर में खाने के लिए आमंत्रित करें या उन्हें रेस्तरां में रात के खाने पर ले जाएं। प्रेमी को दुल्हन के पिता के साथ एक तरफ कदम रखना चाहिए और प्रतिबद्धता के बारे में उससे बात करना चाहिए। उसे दुल्हन के पिता को टोस्ट करने की अनुमति दें ताकि वह प्रतिबद्धता की घोषणा कर सकें और आधिकारिक बनें।
  • Video: Words at War: White Brigade / George Washington Carver / The New Sun

    परिवार और दोस्तों के लिए आपकी सगाई की घोषणा शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    फिर, दूल्हे के माता-पिता के प्रति वचनबद्धता की खबर दें फिर, यदि संभव हो तो यह व्यक्ति में किया जाना चाहिए। उन्हें खाने के लिए आमंत्रित करें या बाहर कुछ पीने के लिए, और इस तरह उन्हें प्रतिबद्धता के बारे में पता करें।
  • शीर्षक वाली छवि परिवार और दोस्तों के लिए आपकी सगाई की घोषणा करें चरण 3



    3
    एक अनौपचारिक रात्रिभोज या बैठक में करीबी रिश्तेदारों और मित्रों को सूचित करें दोनों के माता-पिता को आमंत्रित करना सुनिश्चित करें, यदि संभव हो, और दोबारा, दुल्हन के पिता को हर किसी के सामने समाचार दें।
  • परिवार और दोस्तों के लिए अपनी सगाई की घोषणा शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    पारंपरिक और आधुनिक संचार माध्यमों के उपयोग से परिवार और दोस्तों के बाहर के अन्य लोगों के प्रति अपनी वचनबद्धता की घोषणा करें। स्थानीय समाचार पत्र में एक औपचारिक सहभागिता घोषणा शामिल करें आपको विज्ञापन में दोनों के माता-पिता के नाम, और शादी की तारीख का उल्लेख शामिल करना होगा, अगर यह ज्ञात है
  • घोषणा के दिन खुलने वाले एक प्रतिबद्धता ब्लॉग बनाएं, साथ ही दो की मुलाकात की कहानी के साथ। इस तरह आप अपने परिवार और दोस्तों को शादी के दैनिक या साप्ताहिक योजनाओं के बारे में अद्यतन रख सकते हैं।
  • सगाई घोषणाओं के साथ एक पोस्टकार्ड भेजें आप ब्लॉग के लिंक को शामिल कर सकते हैं
  • फेसबुक या ट्विटर जैसे सोशल मीडिया में एक विज्ञापन शामिल करें एक बार फिर, आप अपने मित्रों और परिवार को शादी की योजना बनाने की प्रक्रिया से अवगत रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर यह दूसरी शादी है और आपके पास पिछले विवाह से बच्चे हैं, तो अपने बच्चों को अपने माता-पिता को बताने से पहले अपनी प्रतिबद्धता के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। इसे अपने माता-पिता के साथ संवाद करने के बाद, आपको अपने पूर्व-पति या पूर्व-पत्नी को सूचित करना चाहिए।
    • यदि आप एक सगाई की पार्टी का फैसला करते हैं, तो केवल उन लोगों को आमंत्रित करें जिन्हें आप सोचते हैं कि आप शादी में आमंत्रित कर सकते हैं। इससे उन नाराज लोगों को रोका जा सकता है जिन्हें सगाई की पार्टी में आमंत्रित किया गया था, लेकिन शादी में ही नहीं।

    चेतावनी

    • अपनी सगाई और भविष्य की शादी की योजनाओं की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया साइटों का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि वे आपकी निजी जीवन के बारे में बहुत स्पष्ट जानकारी प्रदान नहीं करते हैं। आप मित्रों और परिवार को सूचित कर सकते हैं, लेकिन विशिष्ट स्थानों, पते, तिथियों, आदि के बारे में डेटा प्रकट करना आवश्यक नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com