ekterya.com

कैसे अपनी शादी की पोशाक को बचाने और बचाने के लिए

सबसे पहले, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किसी भी परिधान के दीर्घकालिक भंडारण के लिए प्लास्टिक बैग कभी भी अच्छा विकल्प नहीं होगा। अल्पावधि में, यह ठीक है, लेकिन जैसे-जैसे समय लगता है, प्लास्टिक की थैलियों में रसायनों होते हैं जो टूट कर सकते हैं और कपड़े पर गंध छोड़ सकते हैं या गंध छोड़ सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको कोई गंध या दाग न मिल जाए, तो कैमिस्ट आपकी शादी की पोशाक में झुका सकता है और जब आप इसे कपड़े धोने के लिए ले जा सकते हैं, तो सफाई वाले उत्पादों के रसायनों प्लास्टिक में रसायनों के साथ गठबंधन करेंगे और आपकी पोशाक को बर्बाद कर सकते हैं।

चरणों

आपकी शादी के गाउन को संरक्षित और स्टोर करने वाला शीर्षक छवि 1 चरण
1
ध्यान से अपनी शादी की पोशाक गुना, यह wrinkling बिना। अपने दुल्हन गाउन के शरीर के नीचे आस्तीन लपेटें, फिर स्कर्ट पर वापस गुना, अंत में चोली की चोटी के ऊपर स्कर्ट ऊपर लपेटो। इसके बाद, आप पोशाक को तह करना जारी रख सकते हैं जब तक कि यह बॉक्स में बिल्कुल फिट नहीं हो, लेकिन बहुत तंग नहीं है। हालांकि, सिलवटों को गुना नहीं रखना याद रखें। पोशाक ढीले हो जाना चाहिए
  • अपनी शादी के पजामा को संरक्षित और स्टोर करने वाला शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    सफेद टिशू पेपर का प्रयोग करें ताकि यह पोशाक के प्रत्येक सिलवट में रख सकें और इस तरह झुर्रों को रोकने में मदद मिलेगी या कपड़े पोशाक के अन्य हिस्सों को छू सकता है। चूंकि कई दुल्हन गाउन विशेष तेजी या मोती, सेक्विन और मोती का उपयोग करते हैं, आप इन वस्तुओं को खरोंच या साटन या रेशम के द्वारा क्षतिग्रस्त नहीं होने देना चाहते हैं, तो सिलवटों के बीच टिशू पेपर आपको इस से बचने में मदद करेगा।
  • अपनी शादी के गाउन को संरक्षित और स्टोर करने वाला शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    एक बार जब आप इसे जोड़ देते हैं, तो सूती मस्लून के साथ एक बार फिर कपड़े पूरी तरह से लपेटें और इसे बॉक्स में रख सकते हैं और इस तरह इसे स्टोर कर सकते हैं। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो एक लंबा समय लेती है, इसलिए जब तक आपको इसे ज़रूरत नहीं रहती है या इसे फिर से एक अच्छा समय में अपनी पैकेजिंग से बाहर ले जाने के लिए, तब तक अपना ड्रेस रखें। अपनी पोशाक को दोबारा लपेटकर और फिर से इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए जब तक आप पूरी तरह से आश्वस्त न हो जाएं कि आप इसे रखेंगे और इसे बॉक्स में रखेंगे।
  • अपनी शादी का गाउन संरक्षित और स्टोर करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4



    जब वह बॉक्स में पहले से ही होता है, तो उस बॉक्स को स्लाइड करें जिसमें आपकी पोशाक को अपने बिस्तर के नीचे, एक दराज में या एक कोठरी के शेल्फ में रखें। यह बेहतर है अगर यह उस जगह पर है जहां आपके पास प्रकाश के साथ अधिक संपर्क नहीं है।
  • आपकी शादी का गाउन संरक्षित और स्टोर करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जबकि कुछ लोग विशेष पोशाक के बैग में अपने कपड़े रख देते हैं और उन्हें लटका देते हैं, एक बॉक्स में पोशाक को रखने से यह लंबे समय तक का सबसे अच्छा विकल्प है और इसे संरक्षित करने में मदद करता है यह बहुत संभावना है कि आपको ड्रेस को कपड़े धोने की जरूरत है और इसे इस तरह से सहेजने के बाद ताज़ा करना होगा, लेकिन आप नमी के ढाले, भंडारण की एक नज़र से बच सकते हैं और उन कपड़ों के कपड़े पहन सकते हैं जो परिधान बैग में रखे जाते हैं या फांसी लेकिन वे नियमित रूप से उपयोग नहीं किया जाता है
  • Video: HOW TO SAVE MONEY EASILY पैसे बचाने के आसान तरीके

    अपनी शादी का पजामा संरक्षित और स्टोर करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6

    Video: रुक्मणी हरण कृष्ण और रुक्मणी का प्रेम विवाह | Krishna Rukmani Vivah | Rukmini Haran Ep#11

    जब आप अपनी पोशाक का पुन: उपयोग करें या इसे बॉक्स से बाहर निकालने के लिए तैयार हों, तो बस प्रक्रिया को उलट दें और सावधान रहें, इसे निकालने या इसे पकड़कर न लें, जब आप इसे बॉक्स से हटा दें। जब आप इसे बॉक्स से निकाल लेते हैं, कुछ सामग्री में छोटे झुर्रियों को छोड़कर, आपकी शादी की पोशाक को बिल्कुल ठीक दिखना चाहिए कि यह कैसे दिखता है जब आप उसे निकाल देते हैं, चाहे कितना भी यह बॉक्स में था।
  • युक्तियाँ

    • इसे संरक्षित रखने के लिए अपनी शादी की पोशाक को पैक करने से पहले, आपको अपने कपड़े कपड़े धोने के लिए भेजना होगा ताकि एक पेशेवर इसे ध्यान में रख सकें। शादी के बाद एक या दो सप्ताह के बाद पोशाक को धोने के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि दाग या गंध समय के साथ प्रतिरोधी हो जाते हैं।
    • एक बार जब एक पेशेवर पोशाक से धोया जाता है, तो आप अपना ड्रेस स्टोर करने की प्रक्रिया का चयन करने के लिए तैयार हैं। आप अपना ड्रेस स्टोर करने के लिए कपड़े स्टोर करने के लिए एक विशेष बॉक्स चुन सकते हैं। यदि आप इस प्रक्रिया को चुनते हैं, तो आपका सबसे अच्छा कदम कपास मस्लून को खरीदने और बॉक्स में जगह करने के लिए अपनी शादी की पोशाक को लपेटाना है।

    चेतावनी

    • यदि आप घर पर अपनी शादी की पोशाक रखना पसंद करते हैं और शादी के कपड़े बनाए रखने के लिए इसे विशेष स्थान पर रखने के बजाय खर्चों से बचने के लिए करते हैं अपने ड्रेस को संरक्षित करने का सर्वोत्तम तरीका एक बॉक्स में घर पर है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Khandesh ka DADA part 36 "छोटू दादा का पहेला इम्तेहान"

    • इसे संरक्षित रखने के लिए अपनी शादी की पोशाक को पैक करने से पहले, आपको अपने कपड़े कपड़े धोने के लिए भेजना होगा ताकि एक पेशेवर इसे ध्यान में रख सकें। शादी के बाद एक या दो सप्ताह के बाद पोशाक को धोने के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि दाग या गंध समय के साथ प्रतिरोधी हो जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com