ekterya.com

कैसे एक शादी की पोशाक दान करने के लिए

शादी की पोशाक में शादी के बाद भी भावुक मूल्य है हालांकि, यह केवल एक बार उपयोग किया जाता है और फिर कोठरी में संग्रहीत किया जाता है। यदि आप अपनी शादी की पोशाक से खुद को अलग करने के लिए तैयार हैं, तो ऐसा करने के लिए कई विकल्प हैं। आप इसे कई दान में दान कर सकते हैं जो शादी के कपड़े स्वीकार करते हैं।

चरणों

भाग 1
एक संगठन चुनें

छवि के शीर्षक में शीर्षक के अनुसार लोगों के लिए दान करें चरण 1
1
तय करें कि आप किस प्रकार का संगठन का समर्थन करना चाहते हैं। इसका अर्थ है कि प्रत्येक दान एक अलग कारण का समर्थन करता है। शादी की पोशाक को दान करके, आप विभिन्न कारणों का समर्थन कर सकते हैं, जैसे कि स्तन कैंसर, सैन्य पत्नियां, या सामान्य लोग जो शादी की पोशाक नहीं दे सकते।
  • फिक्स योर लाइफ चरण 14
    2
    दान के प्रकार के बीच भेद। कुछ मामलों में, एक संगठन दाता की शादी की पोशाक बेचता है और यह इसका समर्थन करने के लिए लाभ के लिए आय का उपयोग करता है, जैसे स्तन कैंसर (स्तन कैंसर से लड़ने वाली गर्लफ्रेंड) करता है। दूसरी ओर, अन्य संगठनों ने शादी की पोशाक को उन लोगों को देने के लिए इकट्ठा किया है जिनके लिए उनको ज़रूरत है, जैसे ब्राइड अक्रॉस अमेरिका (अमेरिका में दुल्हन) दोनों विकल्प महत्वपूर्ण हैं आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है इसके अनुसार आपको चुनना होगा
  • आपको एक वैकल्पिक विकल्प मिल सकता है जिसमें दोनों विकल्प हैं, क्योंकि बहुत से संगठन हैं जो कम कीमत पर शादी की पोशाक बेचते हैं, जो कम आय वाले परिवारों को लाभ देते हैं।
  • मेक अ गुडविल देनेशन स्टेप 2 नामक छवि
    3
    चैरिटी स्टोर की कोशिश करें संयुक्त राज्य अमेरिका में सद्भावना और साल्वेशन आर्मी जैसे कई द्वितीय श्रेणी के भंडार, किसी प्रकार के दान को स्वीकार करते हैं वे शादी के कपड़े स्वीकार करने में प्रसन्न हैं, क्योंकि बहुत से लोग अपने परिष्कृत स्टोरों में नहीं खरीद सकते हैं।
  • शॉप फॉर अ वेडिंग ड्रेस चरण 6

    Video: बुधवार के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करेंगे ये उपाय, तो पूरी होगी सभी मनोकामनाएं

    4
    राष्ट्रीय संगठनों को देखें कई राष्ट्रीय संगठन विभिन्न कारणों के लिए शादी के कपड़े स्वीकार करते हैं। अक्सर, इन संगठनों ने एक दान के पक्ष में लाभ उत्पन्न करने के लिए कपड़े बेचते हैं। आप कुछ संगठनों की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कारणों के लिए दुल्हन (एक कारण के लिए दुल्हन)।
  • छवि का शीर्षक 55605 10
    5

    Video: करें ये 15 उपाय, नहीं रहेंगे कुंवारे, होगी जल्‍दी शादी 15 tips for effect arrange marriage

    स्थानीय दुकानों को देखो एक स्थानीय स्टोर हो सकता है जहां आप रहते हैं, जो शादी के कपड़े दान के रूप में स्वीकार करता है। इनमें से अधिकांश प्रकार के स्टोर उन्हें निःशुल्क या कम आय वाले लोगों के लिए कम कीमत पर प्रदान करते हैं, जहां आप रहते हैं।
  • भाग 2
    चैरिटी की समीक्षा करें

    छवि के शीर्षक वाले चित्र को चरण 4 में लोगों के लिए दान दें
    1

    Video: राजा हरिश्चंद्र | हिंदी पूर्ण मूवीnull

    संगठनों में गैर-लाभकारी स्थिति को देखें संघीय सरकार के साथ सबसे अधिक वैध दान करने वाली गैर-लाभकारी स्थिति है 501 (सी) (3) अपवाद देखें, जो संयुक्त राज्य में गैर-लाभकारी संगठनों को दिया गया पद है। हालांकि, कभी-कभी लोग खुद को एक विशेष दान के पक्ष में नहीं रखते हैं, जो कि पदनाम के बिना, जो अभी भी वैध है।
    • एक जगह है जहाँ आप इस जानकारी को देख सकते हैं आईआरएस (आंतरिक राजस्व सेवा) वेबसाइट अगर आप संयुक्त राज्य में हैं आप पा सकते हैं कि कौन से संगठन को धर्मार्थ दान प्राप्त करने की अनुमति है
  • छवि शीर्षक बैलेंस आपका वर्क और होम लाइफ (महिलाओं के लिए) चरण 2
    2



    कुछ सवाल पूछें वैध दान के लिए आपको उनके मिशन के बारे में जानकारी देने में कोई दिक्कत नहीं होगी, जहां दान दिया जाएगा और उनके साथ जुड़े लागत। यदि आप स्टाफ से कुछ सवाल पूछते हैं तो आप एक वैध दान से नहीं निपट सकते, और स्टाफ मदद करने के लिए तैयार नहीं लगता है।
  • छवि शीर्षक से अपनी माँ के बारे में यौवन (लड़कियों के लिए) चरण 2 पूछें
    3
    एक दान ऑनलाइन जांच करें यदि आपको अभी भी संदेह है, तो ऑनलाइन चैरिटी की खोज करने में कुछ समय दें दान के नाम पर "घोटाले" जोड़ने का प्रयास करें, क्योंकि यह संगठन की नकारात्मक जानकारी दिखा सकता है।
  • भाग 3
    दान करने के लिए एक शादी की पोशाक तैयार करें

    छवि शीर्षक एक मुस्लिम (लड़कियों के लिए) चरण 1
    1
    नियमों को देखो अधिकांश संगठनों के पास दान के लिए कुछ नियम हैं उदाहरण के लिए, इनमें से अधिकतर सूखे साफ होने वाले कपड़े पसंद करते हैं इसके अलावा, कई संगठनों के नियम हैं कि नए कपड़े कैसे बनाए जाएं। उदाहरण के लिए, एक कारण के लिए दुल्हन (एक कारण के लिए दुल्हन) आम तौर पर 5 साल की शादी के कपड़े स्वीकार करता है।
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन चरण 3 शीर्षक छवि
    2
    अपने कपड़े सूखा धो लें हालांकि यह सच है कि सभी संगठनों को इसकी आवश्यकता नहीं है, इसे देने से पहले अपनी शादी की पोशाक को धोना उचित है यह सुनिश्चित करता है कि संगठन को आपके दान का उपयोग करने से पहले ही करना चाहिए।
  • अपने कपड़े को साफ करने के लिए भेजने से पहले कुख्यात धब्बे को देखो ताकि आप इसे सफाई के प्रभारी व्यक्ति को बता सकें।
  • स्वच्छ एक शादी का गाउन कदम शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    आँसू को देखो इससे पहले कि आप अपनी पोशाक को सौंप दें, सुनिश्चित करें कि इसमें कोई स्पष्ट आँसू या आँसू नहीं है। ज्यादातर संगठन अच्छी स्थिति में होने के लिए दान किए गए कपड़े पसंद करते हैं। यदि आपको बहुत छोटी सी चीर मिलती है, तो नुकसान की मरम्मत के लिए एक शिलालेख प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • शॉप फॉर अ वेडिंग ड्रेस चरण 4
    4
    ध्यान रखें कि सभी कपड़े स्वीकार नहीं किए जाएंगे। कुछ संगठनों में कई शैली हैं और वे अंतरिक्ष सीमा के कारण आपका स्वीकार नहीं कर सकते हैं, जो आकारों पर भी लागू होता है। इस कारण से, आप विकल्प के रूप में दूसरे स्थान की तलाश कर सकते हैं ताकि आप अपना ड्रेस दान कर सकें।
  • Video: बांसवाड़ा : 32 घंटों बाद भी नहीं मिले एसडीएम, बेटा बोला - बिना लिए नहीं लौटेंगे

    मेक ए गुडविल डोनेशन स्टेप 4 नामक छवि
    5
    दान करें या मेल द्वारा उसे भेजें जब आपकी पोशाक दान करने के लिए तैयार होती है, तो इसे आपके द्वारा चुने हुए दान में ले जाएं। आप अपने करों के लिए उपयोग करने के लिए एक रसीद प्राप्त कर सकते हैं, हालांकि आपको आमतौर पर पोशाक की लागत का संकेत देना होगा। यदि आपकी दान दान करने वाला दान स्थानीय नहीं है, तो इसे अच्छी तरह से पैक करें और उसे भेजें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपका कर आमतौर पर आपके दान से कट जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com