ekterya.com

कैसे एक प्रयुक्त शादी की पोशाक पुनरावृत्ति

संयुक्त राज्य अमेरिका में शादी की पोशाक की औसत लागत $ 2,000 है और सबसे डिजाइनर कपड़े की कीमत $ 5,000 से अधिक हो सकती है। कई महिलाएं अपनी शादी की पोशाक को इस उम्मीद में रखती हैं कि उनकी बेटियां या अन्य सदस्यों परिवार की उन्हें अपने शादियों में ले जा सकते हैं। हालांकि, क्योंकि शैलियों ने वर्षों में परिवर्तन किया है, भविष्य की पीढ़ियों को संरक्षित शादी की पोशाक पहनने में रुचि नहीं हो सकती है। एक कोठरी में या अटारी में पोशाक रखने के बजाय, इसे पुन: उपयोग करने, इसे रीसाइक्लिंग करने या इसे एक नया उद्देश्य देने की संभावना पर विचार करें। इस्तेमाल की गई शादी की पोशाक को रीसायकल करने का तरीका जानने के लिए इन सुझावों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

शादी की पोशाक बेचना
रीसायकल एक प्रयुक्त शादी का गाउन चरण 1
1
एक माल दुकान के माध्यम से अपनी शादी की पोशाक बेचना एक माल की दुकान के माध्यम से एक शादी की पोशाक बेचने की कुंजी शादी के तुरंत बाद इसे बेचने के लिए है, जबकि पोशाक की शैली अभी भी चालू है और खुदरा दुकानों में उपलब्ध है। अक्सर, पोशाक के मूल्य के 50% और 70% मूल्य को एक माल की दुकान के माध्यम से बेचकर पुनर्प्राप्त किया जा सकता है। पोशाक के बेचे जाने पर अधिकांश माल दुकानों को प्रस्थान शुल्क की आवश्यकता होती है। अक्सर, 60% और 80% लाभ विक्रेता द्वारा प्राप्त होता है और बाकी को माल की दुकान द्वारा प्राप्त किया जाता है।
  • रीसायकल एक प्रयुक्त शादी का गाउन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऑनलाइन विज्ञापन रखें जो कहते हैं कि आप अपना ड्रेस बेचते हैं। इंटरनेट पर एक पेज की सेवाओं के माध्यम से, अपनी पोशाक बिक्री पर रखो कुछ ऑनलाइन सेवाएं जो दुल्हन गाउन को पुन: प्रस्तुत करने में विशेषज्ञ हैं, वे आपके गाउन के लिए विज्ञापन पोस्ट करने के लिए एक छोटा शुल्क लेते हैं, लेकिन ज्यादातर एक मुफ्त सेवा प्रदान करते हैं। आम तौर पर, आप एक ऑनलाइन बिक्री के माध्यम से पोशाक के मूल्य के 50% और 90% के बीच ठीक कर सकते हैं।
  • रीसायकल ए प्रयुक्त शादी का गाउन चरण 3
    3
    ऑनलाइन विज्ञापन और स्थानीय अख़बारों में "वांछित" अनुभागों पर जाएं, यह देखने के लिए कि क्या कोई आपके जैसे ही एक शादी की पोशाक की तलाश कर रहा है।
  • विधि 2

    शादी के कपड़े दान करें
    रीसायकल एक प्रयुक्त शादी का गाउन चरण 4
    1
    दान करने के लिए पोशाक दान करें
    • एक धर्मार्थ संगठन में पोशाक को दान करें, जिसमें दूसरे हाथ वाले स्टोर हैं जो आपके संगठन के लिए पैसे कमाने के लिए पोशाक को फिर से बेचना कर सकते हैं। न केवल आप एक प्रेमिका की सहायता कर रहे हैं, जो महंगे शादी की पोशाक नहीं कर सकते, लेकिन आप एक स्थानीय गैर-लाभकारी संगठन को भी लाभान्वित करेंगे।
    • एक धर्मार्थ संगठन के लिए पोशाक को दान करें जिसे आप भावुक हैं कई गैर-लाभकारी संस्थाएं शादी के कपड़े का इस्तेमाल स्वीकार करती हैं और फिर उनके धर्मार्थ कार्य का समर्थन करने के लिए पुनर्विक्रय करती हैं। उदाहरण के लिए, स्लेस्ट कैंसर के विरूद्ध संगठन ब्राइड्स ऑन विवाह के कपड़े की बिक्री के लिए महिलाओं को जो कि स्तन कैंसर से मरने की इच्छा दिलाना चाहते हैं, भेजता है।
    • एक गैर-लाभकारी घरेलू हिंसा संगठन को पोशाक का दान करें। कई शहरों में, जैसे न्यूयॉर्क और मिनियापोलिस, "दुल्हन मार्च" जगह लेता है इन मार्च में, घरेलू हिंसा के खिलाफ विरोध करने और घरेलू हिंसा के शिकार महिलाओं की सेवा में धर्मार्थ संगठनों के लिए धन जुटाने के लिए दुल्हन के रूप में कपड़े पहने महिलाएं, चलने में भाग लेती हैं।
  • रीसायकल एक प्रयुक्त शादी का गाउन शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    अपने नगरपालिका थिएटर के पोशाक विभाग में पोशाक को दान करें स्थानीय थिएटर समूह आमतौर पर इस्तेमाल किया शादी के कपड़े का दान स्वीकार करते हैं और नाटक और संगीत के लिए उन्हें इस्तेमाल या संशोधित करते हैं।
  • रीसायकल एक प्रयुक्त शादी का गाउन चरण 6
    3
    एक कलाकार को पोशाक का दान देना कला समुदाय में बढ़ती प्रवृत्ति पुनर्नवीनीकरण सामग्री से बनाई गई कला का काम है। कलाकार कला का एक काम बनाने के लिए एक शादी की पोशाक के जटिल डिजाइन का उपयोग कर सकते हैं।
  • रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 7 चित्र
    4
    किसी को अपनी पोशाक दें जिसे आप जानते हैं, जल्द ही शादी कर रहे हैं। यदि आपके पास कोई परिचित, मित्र या रिश्तेदार है जो शादी की योजना बना रहा है और आपके पास पर्याप्त बजट नहीं है, तो उसे अपनी शादी की पोशाक दें
  • विधि 3

    शादी की पोशाक को संशोधित करें
    रीसायकल एक प्रयुक्त शादी का गाउन शीर्षक 8 छवि शीर्षक
    1



    अपनी शादी की पोशाक को एक और वस्त्र में बदल दें अपने कपड़े से अधिक का उपयोग करें, उसे परिधान में बदलने के लिए जिसे आप नियमित रूप से पहन लेंगे अपनी पोशाक को एक दर्जी के पास ले जाओ और पूछें कि क्या सामग्री के साथ बहुमुखी वस्त्र तैयार करना संभव है। आप अपनी पोशाक को एक कॉकटेल ड्रेस में बदल सकते हैं - एक सुरुचिपूर्ण शर्ट बनाने के लिए ड्रेस की केवल ऊपरी जगह का पुन: उपयोग करें, एक स्कर्ट में पोशाक के नीचे बारी या एक जैकेट के लिए अतिरिक्त कपड़े का पुन: उपयोग करें।
  • रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 9
    2
    टिंट की शैली शैलियों की अधिक बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करने के लिए आपकी सफेद पोशाक एक सुरुचिपूर्ण काली पोशाक, स्कर्ट या शीर्ष हो सकती है। प्राकृतिक तंतुओं, जैसे कि साटन, रेशम और अंगोजा, पेशेवर रूप से रंगे जा सकते हैं। हालांकि, सिंथेटिक सामग्री जैसे पॉलिएस्टर और एसीटेट रंगे नहीं जा सकते। सुनिश्चित करें कि आप इसे डाईंग से पहले अपनी शादी की पोशाक की सामग्री की जांच करें।
  • विधि 4

    अपनी शादी की पोशाक का पुन: उपयोग करें
    रीसायकल एक प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 10 शीर्षक छवि
    1
    अपनी शादी की पोशाक को नया स्वरूप दें और इसे एक भावुक लेख में बदल दें। नया लेख आपको अपनी शादी का दिन याद रखेगा।
    • एक शादी की रजाई में पोशाक को बदल दें, ताकि आप इसे अपनी शादी के दिन अपने बच्चे या रिश्तेदार को दिखा सकें।
    रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 10 बुलेट 1
  • अपनी शादी की पोशाक को एक अंगूठी तकिया में बदल दें, ताकि जब आप शादी कर लें तो आप अपने बच्चों को इसे दे सकें। यह एक नया परिवार विरासत बन सकता है, क्योंकि आपके बच्चे इसे अपने बच्चों तक पहुंचा सकते हैं।
    रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 10 बुलेट 2
  • अपनी पोशाक की सामग्री के साथ एक नामकरण पोशाक बनाएं कई परंपराओं में, लड़कों और लड़कियों को एक बपतिस्मा के दौरान कपड़े पहनते हैं - इस कारण से, आपके परिवार के कई सदस्य पुन: उपयोग किए गए शादी की पोशाक पहन सकते हैं
    रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 10 बुललेट 3
  • एक यादगार स्मृति बनाने के लिए पोशाक की सामग्री के साथ फ़ोटो का एक एल्बम कवर करें
    रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 10 बुलेट 4
  • एक फ्रेम में अपनी पोशाक पर लेस या साटन का एक टुकड़ा रखें और इसे दीवार पर लटकाएं। यदि आपने शादी की तस्वीरें तैयार की हैं, तो अपनी शादी की पोशाक के कपड़े या फीता के साथ फोटो के फ्रेम को कवर करें।
    रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 10 बुलेट 5
  • पोशाक के छोटे टुकड़ों को रूमाल में बदल दें और उन्हें भविष्य की दुल्हनों को दें।
    रीसायकल एक प्रयुक्त शादी का गाउन चरण 10 बुलेटलेट शीर्षक वाली छवि
  • 2
    अपनी शादी की पोशाक को एक व्यावहारिक लेख में बदल दें। यह नया लेख आपको अपनी शादी का हर दिन याद रखेगा।
  • अपनी शादी की पोशाक के साथ पालना या बासीनेट के लिए एक स्टीयरिंग व्हील बनाएं
    एक प्रयुक्त वैवाहिक गाउन रीसायकल नाम वाली छवि चरण 11 बुलेट 1
  • अपनी शादी की पोशाक के कपड़े का उपयोग करके रजाई बनाएं आप अपनी पोशाक के कपड़े का उपयोग करके बिस्तर के कवर और कुशन भी बना सकते हैं।
    रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 11 बुललेट 2
  • अपनी पोशाक के कपड़े के लिए एक और उद्देश्य दें और एक सुरुचिपूर्ण मेज़पोश बनाएं।
    रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन शीर्षक 11 बुललेट 3
  • अपनी पोशाक के कपड़े के साथ एक बैग बनाओ यह विशेष रूप से प्रभावी है अगर आपकी ड्रेस की विशेषताएं सेक्विन या गहने हैं
    छवि का रीसायकल एक प्रयुक्त शादी का गाउन चरण 11 बुलेट 4
  • अपने कपड़े की सामग्री के साथ क्रिसमस के पेड़ के आधार के लिए एक स्कर्ट बनाएं आप यह आसानी से कर सकते हैं, अपनी शादी की पोशाक का पुन: उपयोग कर सकते हैं और एक विशाल स्कर्ट बना सकते हैं।
    रीसायकल ए प्रयुक्त वेडिंग गाउन स्टेप 11 बुलेट 5
  • विधि 5

    अपनी शादी की पोशाक के साथ एक यादगार फोटो शूट बनाएं
    रीसायकल ए प्रयुक्त शादी का गाउन चरण 12
    1
    एक तस्वीर शूट में अपने पति के साथ तस्वीरें ले लो "कचरा पोशाक" यह एक प्रवृत्ति है जो अधिक से अधिक होती है - इस प्रकार के सत्रों में, दुल्हन एक तस्वीर शूट के लिए शादी के बाद पोशाक पहनते हैं जिसमें पोशाक गंदा हो जाता है या यहां तक ​​कि नष्ट भी हो जाता है
    • अपने पति के साथ फोटो लेने पर विचार करें, जिसमें वे एक गंदे क्षेत्र के माध्यम से चलते हैं या पूल में कूदते हैं इसके अलावा, आप अपने रिश्ते में एक अनूठा काम कर रहे फोटो सत्र को व्यवस्थित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कला का आनंद लेते हैं, तो तस्वीर शूट में एक कला कैनवास के रूप में शादी की पोशाक को चित्रित करना शामिल हो सकता है शायद, अगर वे मैराथन को एक साथ चलाते हैं, तो फोटो शूट आप में से दो उनके संबंधित शादी के कपड़े के साथ चल रहे हो सकते हैं। यह अच्छी स्थिति में पोशाक को रखने के बारे में चिंता किए बिना कुछ क्रिएटिव फ़ोटो को कैप्चर करने का अवसर है।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com