ekterya.com

स्कोर के राष्ट्रीय दिवस को कैसे मनाया जाए

राष्ट्रीय स्कोरिंग दिवस (यूएसए) हर साल 24 सितंबर को मनाया जाता है। यह सभी स्कोरिंग विषयों के अपने ज्ञान की समीक्षा करने और विराम चिह्नों के किसी भी भ्रामक उपयोग को स्पष्ट करने का एक अवसर है! यह लेख दिन की भावना का हिस्सा बनने के लिए कुछ दिशानिर्देश प्रदान करता है।

चरणों

साप्ताहिक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिन चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस ! independence Day देशभक्ति गीत !शायरी !भाषण

1
स्कोर के लिए कुछ प्यार दिखाएं यदि आप यहां बहुत कम सोचने और अपने वाक्यों को विस्मयादिबोधक चिह्नों के साथ बिना अल्पविराम और दो अंक लगाते हैं, तो आप पहले से ही स्कोर के साथ प्यार कर सकते हैं, हालांकि उस तरीके से, जिसे संभवत: संशोधन की थोड़ी जरूरत है हालांकि, कई लोग विराम चिह्न का उपयोग करने का भय मानते हैं और लगता है कि यह एक कैंडी स्टोर के सामने बंद दरवाजे के रूप में उपयोगी है। वास्तविकता कहीं बीच में है, बहुत विराम चिह्नों को दम घुट सकता है, जबकि बहुत कम सभी प्रकार की ग़लतफ़हमी पैदा हो सकती है और सभी नहीं "किताबें, ख़ास ख़बरें पत्तियां। "यह समझना महत्वपूर्ण है कि विराम चिह्न, यातायात सिगनल के साथ-साथ हमारे आह, विराम, अंक, तनाव और चीखें लिखते हैं जो खुद को भाषण में प्रकट करते हैं। कोर मूल रूप से पाठक को चेतावनी देने का एक तरीका है और उस चीज़ पर जोर देने की ज़रूरत होती है जो अन्यथा किसी का ध्यान न पड़ेगी। स्कोर को प्यार करना चाहिए, क्योंकि इससे आपकी पठन आसान और सुखद बनने में मदद मिलती है। यह भी सुनिश्चित करता है कि कम त्रुटियां बनाई जाती हैं और अधिक समझदारी पैदा होती है तेजी से आप यह सोचना बंद कर देते हैं कि केवल रहस्यवादी और व्याकरण के विशेषज्ञों का स्कोर पर वास्तविक नियंत्रण होता है, जितनी जल्दी आप इसकी उपयोगिता का लाभ उठा सकते हैं!
  • डर लगने से पहले, ध्यान रखें कि आपको लगता है की तुलना में स्कोर में अधिक लचीलेपन की अनुमति है। वास्तव में, स्कोर का दृष्टिकोण करने का एक अच्छा तरीका यह है कि यह याद रखना कि यह केवल बुरा है अगर यह आपके द्वारा संदेश देने का इरादा रखता है या छिपता है। उस तरह रखो, यह डरावना नहीं है, है ना?
  • कुछ और से भी ज्यादा, अपने वाक्य के पूरे हिस्से के रिश्तों पर ध्यान केंद्रित करें और एक रीडर गैर-आवश्यक जानकारी से अलग कैसे कर सकता है (या नहीं) यदि आप स्कोर का अत्यधिक उपयोग नहीं करने और संपूर्ण समझ रखने के लिए प्रबंधित करते हैं, तो आप सही रास्ते पर हैं।
  • Video: हीरा सिंह मरकाम - गोंडवाना: 1 April दिल्ली मे JAYS

    छवि का शीर्षक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिवस चरण 2 पर खिताब
    2
    स्कोर के आपके उपयोग की समीक्षा करें हो सकता है आप पूर्ण के साथ प्रयोग कर रहे हैं या हो सकता है आप सभी पूर्णता उपयोग नहीं कर रहे हैं, लेकिन आज तुम कैसे विराम चिह्न का उपयोग जांच करने के लिए एक महान दिन है। आप आम तौर पर दिलचस्प उदाहरण के बहुत से ज्यादा, सबसे व्याकरण की पुस्तकों के लिए समर्पित के बारे में 10 से 20 पृष्ठों स्कोर करने के लिए, नहीं है। लेकिन आपको इस तरह की किताब देखने के लिए लाइब्रेरी में जाने की परेशानी को बचाने के लिए, आप लेख पढ़कर एक त्वरित समीक्षा शुरू कर सकते हैं अंग्रेजी में सही तरीके से विराम चिह्न का उपयोग कैसे करें. यदि आप इस लेख को पढ़ने के बाद सुरक्षित महसूस करते हैं, शायद यह अब के लिए पर्याप्त है लेकिन अगर आप अधिक सीखने के बारे में उत्साहित महसूस करते हैं, तो यह एक व्याकरण पुस्तक उधार लेना है ताकि आप को गहरा ध्यान केंद्रित कर सकें और स्पष्टीकरण के नियम जान सकते हैं और उन्हें आसानी से सीख सकते हैं। ओह, और एक व्याकरण लेखक की तलाश करें जो कि हास्य का भाव है, वे इन दिनों के आदर्श मानते हैं, इसलिए उन पुराने टोमियों से बचें, जो शुरुआती हैं (अगले चरण में सूची देखें)।
  • पता लगाने से डरना मत करें कि विराम चिह्न का उपयोग भिन्न शैली के मैनुअल और विभिन्न अंग्रेज़ी बोलने वाले देशों के आधार पर भिन्न होता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि जिस तरह से आप विराम चिह्न का उपयोग करते हैं, वह कहीं और "सही" नहीं हो सकता है! उदाहरण के लिए, ब्रिटिश अंग्रेज़ी और अमेरिकी / कनाडा के एकल या अंग्रेजी उद्धरणों का उपयोग करने के बारे में बिल्कुल विपरीत नियम हैं।
  • यदि आप वास्तव में अपनी समझ में सुधार करना चाहते हैं, तो अंग्रेजी में विराम चिह्न के उपयोग में मतभेद और दूसरी भाषा में स्पैनिश या फ्रांसीसी जैसे मतभेद देखें। क्या नई विराम चिह्नों की अन्य भाषाएं अंग्रेजी में उपयोग नहीं की जाती हैं? क्या वे एक ऐसा अर्थ व्यक्त करते हैं जो अंग्रेजी में नहीं है?
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिवस चरण 3 का शीर्षक
    3
    स्कोर के बारे में कुछ उत्सुक तथ्यों की खोज करें अंग्रेजी व्याकरण के कई पहलू हैं जो कि क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक लंबे समय के लिए, अखबार के संपादकों समाचार तारों पर ब्रैकेट नहीं डाल सका। इसलिए, तकनीकी रूप से असंभव क्या था, एक असली लेखन दृष्टिकोण बन गया और संपादकों ने उनका उपयोग करना बंद कर दिया। चाहे कोष्ठक कुछ आप अपने दैनिक लिखित रूप में उपयोग करना चाहते हैं हैं के बावजूद, स्कोर के पीछे की कहानियों बहुत अपने खुद के उपयोग से ज्यादा मजेदार हो सकता है। विरामचिह्न इतिहास के बारे में सच्चाई जानने के लिए अच्छी जगहों में व्याकरण की पुस्तकों, अच्छे शब्दकोश और ऑनलाइन व्याकरणिक पहलुओं को समर्पित साइटें शामिल हैं यहां पुस्तकों के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं ताकि आप शुरू कर सकें (वे इस लेख के लिए उपयोगी साबित हुए हैं):
  • पेट्रीसिया ओ`कॉनोर, हाय मैं है: ग्रैमराफोब की गाइड फॉर बेटर इंग्लिश इन प्लेन एस्पानोल
  • जून कॉस्ग्रोव, व्याकरण Snobs महान ग्रेट Meanies हैं: मज़ा के लिए भाषा के लिए एक गाइड बावजूद
  • रोब कॉलर, व्याकरण से जाना: कनाडाई उपयोग के लिए पोर्टेबल ए-जेड गाइड।
  • साप्ताहिक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिवस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    विराम चिह्न के साथ तैयार हो जाओ। टेम्पलेट का उपयोग करना, एक शर्ट पेंट करें या एक बिल्ला को डिज़ाइन करें जो विराम चिह्न को दर्शाता है। वह चिह्न चुनें जो आप चाहें, शायद आप प्रश्न चिह्नों का प्रेमी हैं या हो सकता है कि आप विस्मयादिबोधक चिह्न पसंद करते हैं। जो भी हो, इन कपड़ों को साहस के साथ पहनें और विवाद चिह्न के चमत्कार के बारे में कुछ आकर्षक तथ्यों के बारे में वार्तालाप करने के लिए तैयार हो जाएं जो आप पहनते हैं। लोगों को उस स्कोर के बारे में कुछ ढूंढने में सहायता करें, जो उन्हें पहले नहीं पता था!
  • यदि आपके पास टी-शर्ट या बैज तैयार करने का समय नहीं है, तो सामान्य रूप से किसी भी बड़े प्रारूप में कुछ विराम चिह्नों को प्रिंट करने और लोगों को कहीं देखने और सवाल पूछने के लिए उन्हें गोंद लगाने पर विचार करें, उदाहरण के लिए, आप उन्हें कक्ष में रख सकते हैं या कार्यालय के दरवाजे, आपके बैग में, आदि
  • साप्ताहिक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिन चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    दिन के दौरान असामान्य स्थानों में विराम चिह्नों को ढूंढें। स्कोर सड़कों, दुकान खिड़कियां, परिवहन आदि पर एक फीचर बन सकता है। आप इसे सबसे असामान्य जगहों में भी ढूंढ सकते हैं, भद्दा, जैसा प्रकृति में डिजाइन में या आपकी बिल्ली ने अपनी पूंछ के रूप में अपनी पसंदीदा छवियों की तस्वीरें ले लीजिए और उन्हें मित्रों के साथ ऑनलाइन साझा करें
  • साप्ताहिक राष्ट्रीय विरामचिह्न दिवस का शीर्षक चित्र 6
    6
    एक केक सेंकना या विराम चिह्न के रूप में कुछ कुकीज़। सीखने के लिए नीरस नहीं होना चाहिए, आप इसे भी मजेदार बना सकते हैं यहाँ हम विराम चिह्न के बारे में कुछ स्वादिष्ट विचार हैं:
  • एक प्रश्न चिह्न, अल्पविराम या विस्मयादिबोधक बिंदु के आकार में एक केक सेंकना। यदि आप इन आकारों को बनाने के लिए आसान नहीं है, तो दो गोल केक सेंकना और उन्हें एक साथ रखें, एक ही प्लेट पर दो बिंदु बनाने वे क्या प्रतिनिधित्व करने के लिए संकेत मत भूलना!
  • प्रश्नचिह्न के रूप में कुकीज को सेंकना (चित्र में दिखाया गया है), विस्मयादिबोधक चिह्न या अल्पविराम इन आकृतियों को कुकी आटा में अनुवाद करना काफी आसान है। विस्मयबोधक और प्रश्न चिह्न थोड़ा अधिक कठिन हैं, क्योंकि आपको कुकी को पूरा करने के लिए नीचे के अंत बिंदु को रखना होगा और आप इसे दिखाने की कोशिश करते समय गिर सकते हैं, इसलिए, स्मार्ट लाइन पद्धति में दिखाए गए तरीके का उपयोग करें छवि।
  • विराम चिह्न के साथ फ्रॉस्टी कुकीज़ या केक। यह संभवतः आपके पाक कौशल का परीक्षण करने के बिना, विराम चिह्न की पूरी श्रृंखला करने का सबसे आसान तरीका है।

  • एक विराम चिह्न के रूप में एक केक के कवर को काटें।
  • इमेज का शीर्षक साप्ताहिक नेशनल विराम चिह्न दिन चरण 7
    7
    एक स्कोर पार्टी बनाओ। यह वह जगह है जहां फोन शुरू होता है। आपके पास दूसरों के साथ विराम चिह्न के लिए अपना प्यार साझा करने का अवसर है। इस पार्टी को बनाने के लिए, हम निम्नलिखित सुझाव प्रस्तुत करते हैं:
  • पिछले चरण में स्कोरिंग खाद्य पदार्थों को सेंकना और उन्हें खाने की मेज पर दिखाएं। विराम चिह्नों के रूप में सब्जियां और फलों जैसे अधिक रचनात्मक और कटौती वाले खाद्य पदार्थ प्राप्त करें यह बेहतर है कि कुछ दोस्त आपकी सहायता करें ताकि आप इस दौरान पूरे दिन न दें।
  • विधा चिह्नों के साथ पार्टी के कमरे सजाने इन्हें मुद्रित किया जा सकता है, सिलना, पैपीयर-मैच के साथ बनाया गया, ड्रा, पेंट, जो भी हो उन्हें रणनीतिक स्थानों पर लटकाएं आप कुछ व्याकरण की किताबें भी डाल सकते हैं ताकि लोग विराम चिह्नों के रहस्यों में तल्लीन कर सकें।
  • स्कोर के आधार पर गेम करें आपको खेल बनाने, उन्हें मुद्रित करने, आदि बनाने का प्रयास करना होगा। एक गेम का एक उदाहरण है कि वाक्यों की एक श्रृंखला बनाने के लिए जिसमें विराम चिह्न गायब हो और कठिनाई को बढ़ाने के लिए ऑनलाइन उन वाक्यों के मॉडल ढूंढें और उन्हें प्रिंट करें। प्रतिभागियों के पास एक निश्चित समय होगा और जो व्यक्ति अंत में अधिक सही उत्तर देगा, वह एक पुरस्कार जीत जाएगा। Charades एक और खेल हो सकता है, लोगों को सिर्फ विराम चिह्न पर कार्य करना होगा और लोगों को अनुमान लगाना होगा। गलत विराम चिह्न को ढूंढना एक और गेम का आधार हो सकता है। और आप चीजों को आसान बनाने के लिए चाहते हैं, यह अलग शैली मैनुअल का उपयोग करता है और एक प्रतियोगिता को देखने के लिए कौन सही शैली के मैनुअल के साथ विराम चिह्न को एकजुट कर सकते हैं। आपके गेम की गहराई सचमुच इस बात पर निर्भर करती है कि जब आपके स्कोरिंग की बात आती है, तो आपके मेहमान कितने व्यर्थ होते हैं!
  • अपने मेहमानों को विचित्र चिह्नों और एक छोटे व्याकरण की पुस्तक (आप स्कोर पर विशेष रूप से केंद्रित एक त्वरित पुस्तिका भी बना सकते हैं) से सजाए गए कुकीज़ का बैग दें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी कार में साइन इन करें जो "हैप्पी स्कोरिंग दिन" कहते हैं।
    • कुछ विराम चिह्न क्या हैं? अंक, स्क्वायर ब्रैकेट्स, विस्मयादिबोधक अंक, प्रश्नचिह्न, बृहदान्त्र, अर्धविराम, अल्पविराम, हाइफ़न, कोष्ठक, उद्धरण और बार। आपके पास चुनने के लिए पर्याप्त विविधता है!
    • ध्यान रखें कि कई लोग आदत के लिए गलत विराम चिह्न का उपयोग करते हैं और मानते हैं कि वे सही काम कर रहे हैं (यह भी बुरी आदत के रूप में जाना जाता है) जब तक यह प्रकाशन के लिए आधिकारिक दस्तावेज या पॉलिश स्क्रिप्ट न हो, तब तक इसमें शामिल न करें। यह बहुत ही संभावना नहीं है कि यदि आप अपने चैट पार्टनर की विरामचिह्न समस्याओं को इंगित करना शुरू करते हैं तो आप फोरम में प्रशंसा प्राप्त करेंगे या चैट करेंगे।
    • यदि आपके पास सिलाई के कौशल हैं, तो आप विराम चिह्न के रूप में कुछ खिलौने बना सकते हैं, यह मजेदार है और आप अपने दोस्तों और छात्रों को समर्थन की आवश्यकता वाले खिलौनों को दे सकते हैं।

    चेतावनी

    • स्कोर पर ध्यान केंद्रित करके अतिरंजना से बचें, खासकर अगर आपकी रुचि को देखने के लिए सामने की ओर की आंखें बेजान हो जाएं!
    • बहुत अधिक स्कोर उतना ही बुरा नहीं है जितना कोई भी या बहुत कम (बहुत से अल्पविरामों को कोमा को प्रेरित करने) विराम चिह्न न सिर्फ जोड़िए, क्योंकि आपको लगता है कि यह आपके लेखन में अच्छा लगता है एक दिन के बाद अपना काम फिर से पढ़ने की कोशिश करें, यदि स्कोर का इस्तेमाल सही जगह पर है तो शांति से सत्यापित करने के लिए कुछ दूरी लेना बेहतर होगा।

    Video: शिक्षक दिवस पर कविता ।। Hindi poem on teacher

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: अटल जी के जन्मदिन पर उनके यादगार भाषण

    • खाद्य सामग्री
    • व्याकरण की पुस्तकें या ऑनलाइन संसाधन (पॉडकास्ट को मत भूलें, कुछ उत्कृष्ट व्याकरण पुस्तकें मुफ्त में उपलब्ध हैं)
    • एक शर्ट, अपने नाखूनों को डिजाइन करने के लिए शिल्प या समान आइटम या तो आप विराम चिह्न के साथ कपड़े बना सकते हैं
    • मनोरंजन आइटम, खेल उपकरण, साथ ही उपहार बैग यदि आपके पास स्कोरिंग पार्टी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com