ekterya.com

अंग्रेजी में संवाद की दर कैसे करें

वार्ता काल्पनिक कामों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह पाठक को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है, यह दर्शाता है कि वे कैसे वर्णन करते हैं और कथन को गतिशील करते हैं यद्यपि कई लेखकों, जैसे अर्नेस्ट हेमिंगवे और रेमंड कार्वर, संवादों पर भारी निर्भर करते हैं, अन्य हालांकि उनका उपयोग कमज़ोर तरीके से करते हैं। हालांकि, एक संवाद का उपयोग करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे कैसे जानते हैं यह कैसे रेट करें यदि आप अंग्रेजी विराम चिह्न के कुछ बुनियादी नियम सीखते हैं, तो आपकी लेखन शैली अधिक पेशेवर और सार्थक समझ जाएगी।

सामग्री

चरणों

भाग 1

बुनियादी नियमों को जानें
विरामचिह्न संवाद चरण 1 छवि



1
अनुच्छेद के साथ समाप्त होने वाले संवाद का मूल्यांकन करें। जब आप बातचीत लिखते हैं, याद करने के लिए पहली बात यह है कि आप उद्धरण चिह्न लगाएँ और वाक्य के अंत में एक अल्पविराम डाल, उद्धरण के भीतर यदि आप एक उपधारा जोड़ रहे हैं या वक्ता को इसका श्रेय है। एक संवाद स्कोर करने का सबसे आम तरीका एक अल्पविराम रखा जाता है, उसके बाद समापन उद्धरण अंक होते हैं और फिर एक क्रिया लिखते हैं और उस व्यक्ति के नाम या सर्वनाम लिखते हैं जो इसे कहा। या आप ऑर्डर रद्द कर सकते हैं- पहले नाम और फिर क्रिया। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • मैरी ने कहा, "मैं बिस्तर पर पढ़ने के लिए पूरे दिन बिताना चाहता हूं।" मैरी ने कहा, स्पेनिश में, यह होगा, "मैं बिस्तर पर पूरे दिन बिताना चाहता हूं"।
  • "मुझे लगता है कि मैं ऐसा कर सकता हूं, लेकिन मुझे काम पर जाना होगा," टॉम ने कहा। स्पेनिश में यह होगा, "मुझे लगता है कि मैं ऐसा कर सकता हूं, लेकिन मुझे काम पर जाना होगा," टॉम ने कहा।
  • मैरी ने कहा, "आप सप्ताहांत में कुछ आराम कर सकते हैं" स्पेनिश में यह होगा: - आप सप्ताहांत आराम कर सकते हैं, मैरी ने कहा
  • Video: BIRDS. AREN'T. REAL. [MEME REVIEW]
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com