ekterya.com

विराम चिह्न और व्याकरणिक त्रुटियों का विश्लेषण कैसे करें

वर्तनी, विराम चिह्न और व्याकरण की त्रुटियों के लिए सही, या लिखित कार्य, संस्करण का एक महत्वपूर्ण तत्व है। विराम चिह्न, व्याकरण, वर्तनी और शैली त्रुटियों को पढ़ने में एक भ्रामक और मुश्किल बना सकते हैं। यदि आप धीरे-धीरे पढ़ते हैं और सामान्य गलतियों पर ध्यान देते हैं, तो आप एक पाठ को सफलतापूर्वक ठीक कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने स्वयं के पाठ में त्रुटियों का पता लगाएं

विरामचिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
3
पाठ को ज़ोर से पढ़ें कभी-कभी पाठ को जोर से सुनना आपको त्रुटियों का पता लगाने में सहायता कर सकता है। शांत कमरे में, पाठ की समीक्षा करें जैसा कि आप इसकी समीक्षा करते हैं। ऐसा करने के लिए, जो आपके सिर में है, उस पर ध्यान देने की कोशिश न करें। धीरे धीरे जाओ, प्रत्येक व्यक्तिगत प्रार्थना पर ध्यान केंद्रित। आप एक चीनी पेंसिल या छड़ी ले सकते हैं और प्रत्येक शब्द को टैप कर सकते हैं जैसा कि आप जाते हैं क्योंकि इससे आपको जो लिखा गया है पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर किया जाएगा और आपके सिर में क्या नहीं है।
  • विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    रिवर्स में पाठ पढ़ें किसी पाठ के आदेश को बदलने से आपको त्रुटियों का पता लगाने में मदद मिल सकती है। बस सुधार की तरह, यह आपके द्वारा पाठ को देखने के तरीके को बदलता है और आपको पढ़ा जाता है कि क्या लिखा गया है और आपके सिर में क्या नहीं है।
  • पहले आखिरी वाक्य पढ़िए, फिर से अंतिम वाक्य, आदि। जब तक आप पाठ के पहले वाक्य तक नहीं पहुंच जाते, तब तक ऐसा करें।
  • विधि 2
    स्कोर को ठीक करें

    विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    अगर आपने अंग्रेजी में एक टेक्स्ट लिखा है, तो apostrophes से सावधान रहें। मूल अंग्रेजी बोलने वालों सहित कई लोग, अज्ञात रूप से अपने लेखन में apostrophes का गलत उपयोग करते हैं हर बार जब आप कोई एपॉस्ट्रॉफी देखते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ समय दें कि आपने इसे सही तरीके से उपयोग किया है
    • द्रोह का प्रदर्शन करने के लिए अपोस्टोफ्स का उपयोग किया जाता है। यह साबित करने के लिए कि कुछ किसी से संबंधित है, आप एक एपॉस्ट्रॉफी का प्रयोग करेंगे और फिर एक "रों" या एक के बाद एक apostrophe "रों"। एक से पहले एपॉस्ट्रॉफी "रों" विलक्षण संज्ञाओं के लिए प्रयोग किया जाता है, अनिश्चित सर्वनाम ("कोई" ["कोई"], "कोई व्यक्ति" ["कोई"], आदि) और बहुवचन संज्ञाएं जो अंत नहीं होतीं "रों" ("मछली" (["मछली"], "मृग" ["मृग"], आदि)। एक के बाद एक apostrophe "रों" केवल बहुवचन संज्ञाओं के लिए उपयोग किया जाता है जो अंत में होता है "रों"।
    • उदाहरण के लिए, "मैंने पूछा कि क्या मैं आदमी के कुत्ते को पालतू कर सकता हूं" ("मैंने पूछा कि क्या मैं उस आदमी के कुत्ते को दुखी कर सकता हूं")। जैसे "आदमी" ("आदमी") एक विलक्षण संज्ञा है, एपॉस्ट्रॉफी इससे पहले आता है "रों"। प्रार्थना में "सभी छात्रों के कागजात देर से बदल गए थे" ("सभी छात्रों की परीक्षा देर से दे दी गई"), एपॉस्ट्रॉफी के बाद आता है "रों" जैसे "छात्रों" ("छात्रों") बहुवचन है और इसमें समाप्त होता है "रों"।
    • शब्द "यह" ("कि") एक अपवाद है। यदि यह स्वामित्व है, तो यह लिखा है "इसके" ("उसकी")। निर्माण "यह है" यह एक संकुचन है, जिसका मतलब है "यह है" ("वह है")। उदाहरण के लिए, "कुत्ते अपने खिलौने पर चबा रहे हैं यह एक काले लैब्राडोर है" ("कुत्ता अपने खिलौना को निगल कर रहा है वह एक काली प्रयोगशाला है")।
  • विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    सुनिश्चित करें कि आप बृहदान्त्र और अर्धविराम का सही उपयोग करते हैं। अर्धविराम और दो अंक अक्सर गलत तरीके से उपयोग किए जाते हैं या दूसरे के बजाय। हर बार जब आप उनमें से एक को देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उपयोग सही है।
  • एक अल्पविराम उचित नहीं है, जब सेमिकलन आमतौर पर निकटता से संबंधित विचारों को कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है। अर्धविराम अलग-अलग खंडों को जोड़ सकते हैं, संक्रमण वाक्यांशों या संयोजन के क्रियान्वयन से जुड़े खंड या भ्रम से बचने के लिए प्रत्येक खंड में कई अल्पविरामों के साथ विस्तारित खंड जोड़ सकते हैं। आम तौर पर, अर्धविराम का उपयोग दो खंडों के बीच किया जाना चाहिए जो स्वतंत्र रूप से अर्थ पैदा कर सकें।
  • सेमीकोलन के बारे में एक सामान्य गलती एक अल्पविराम का उपयोग करना है, जब अर्धविराम अधिक उपयुक्त होगा। उदाहरण के लिए, "कुत्ते बड़ा है, यह भी भूरा है"। चूंकि कोई संयोजन नहीं है जो उन दो खंडों को जोड़ता है और विचार जुड़े हुए हैं, अर्धविराम यहां अधिक प्रभावी होगा। "कुत्ते बड़ा है - यह भी भूरा है"।
  • अर्धविराम के संबंध में एक अन्य आम त्रुटि कोलन के बजाय इसका उपयोग करना है दो बिंदु कहने के लिए उपयोग किया जाता है "वह है" या "यह वही है जो मैं कहना चाहता हूं"। वे वाक्यों में सूचियों से पहले सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं उदाहरण के लिए, "जुआना दुकान में गई और उसने कुकीज़ के लिए आवश्यक सभी चीजें खरीदीं: मसाले, चीनी, आटा और शीशे का आवरण"।
  • दो बिंदुओं को भी दो खंडों से जोड़ने के लिए अर्धविराम के समान इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन केवल अगर विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा किया जाता है दो अंक केवल अर्धविराम के बजाय का उपयोग किया जाना चाहिए, यदि दूसरा खंड पहले बताता है। उदाहरण के लिए, "कानून में मारियो का लंबा कैरियर बंद है: वह उस साल जिला न्यायाधीश चुने गए थे"। चूंकि दूसरे खंड में बताया गया है कि सबसे पहले किस बात का संकेत मिलता है (तथ्य यह है कि कानून में मारियो के कैरियर का निर्वाचित न्यायाधीश चुने गए), दो बिंदु उपयुक्त हैं
  • दो विचार जो बस वैसे भी जुड़े हुए हैं, उन्हें अर्धविराम की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, "मारियो दोपहर में अदालत में पहुंचे - उसने अपने कपड़े पहने"। चूंकि टोगा पहले खंड के लिए स्पष्टीकरण प्रदान नहीं करता है, अर्धविराम का उपयोग किया जाता है।
  • विरामचिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 7 चरण
    3
    गलत अल्पविरामों को ठीक करें अल्पविराम वे विराम चिह्न के रूप में से एक हैं जो अधिक गलत तरीके से उपयोग किए जाते हैं पाठ को सही करते समय, अनुचित अल्पविराम से सावधान रहें
  • अपना पाठ पढ़ें और अल्पविराम के प्रत्येक उपयोग का ध्यान रखें उदाहरण के लिए, प्रार्थना "ईवा फार्मेसी में गई, दर्द निवारक दवाओं के एक पर्चे उठाया"। वाक्य के पहले भाग को पढ़ें क्या यह अपने दम पर लग रहा है? हां, दूसरे भाग को पढ़ें। यह भी अपने दम पर समझ में आता है। यह एक अनुचित कोमा है और त्रुटि को सही किया जाना चाहिए।
  • एक अनुचित कोमा को ठीक करने के तीन तरीके हैं आप वाक्यों में शामिल होने के साथ संयोजन या पूर्ववर्ती जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, "ईवा फार्मेसी के पास गई और दर्द निवारक का एक नुस्खा उठाया" या "ईवा दर्दनाशक के एक डॉक्टर के पर्चे लेने के लिए फार्मेसी के पास गया"।
  • दूसरा, आप अल्प अवधि के साथ अल्पविराम को बदल सकते हैं और दो वाक्यों को बना सकते हैं: "ईवा फार्मेसी में गई उन्होंने दर्द निवारकों की एक पर्ची उठाई"।
  • तीसरा, आप अल्पविराम को अर्धविराम के साथ बदल सकते हैं यदि वाक्य निकट से संबंधित हैं: "ईवा फार्मेसी के पास गया - दर्द निवारक का एक नुस्खा उठाया"।
  • विधि 3
    व्याकरण त्रुटियों को समाप्त करें

    विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    टुकड़ों पर ध्यान दें एक टुकड़ा अवधि, प्रश्न चिह्न या कुछ विराम चिह्न के साथ एक अभिव्यक्ति है जो एक वाक्य के रूप में अपने आप पर खड़ा नहीं हो सकता।
    • टुकड़े अक्सर एक मुख्य खंड से डिस्कनेक्ट की सजा का एक टुकड़ा है उदाहरण के लिए, "मेरे पुराने रूममेट ने समय पर किराए पर कभी भुगतान नहीं किया। जिसके लिए मुझे एक नया एक चाहिए"। इस अभिव्यक्ति का दूसरा भाग एक टुकड़ा है। यह दो वाक्यों में शामिल होने से ठीक किया जा सकता है: "मेरे पुराने रूममेट ने समय पर किराए पर कभी भुगतान नहीं किया, इसलिए मुझे एक नया एक चाहिए"।
    • टुकड़े भी एक मुख्य क्रिया के बिना एक वाक्य हो सकता है उदाहरण के लिए, "नैतिक रूप से अस्पष्ट नायक के साथ एक पुस्तक"। यह पुस्तक और उसके पात्रों के बारे में बताता है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसका अर्थ है कि यह पूर्ण वाक्य नहीं है। एक संभव सुधार होगा "इस पुस्तक में नैतिक रूप से अस्पष्ट नायक है", जा रहा है "आपके पास" क्रिया
    • कभी-कभी, टुकड़ों में कोई विषय नहीं होता है उदाहरण के लिए, "इसे शहर में प्रभाव के तहत आयोजित होने से रोकने के लिए कानून के अपेक्षित प्रभाव होने के नाते"। विषय स्पष्ट नहीं है। एक सुधार हो सकता है "कानून का इरादा प्रभाव आपको शहर में प्रभाव के तहत ड्राइविंग से रोकने के लिए है"।
  • विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    प्रार्थनाओं को विभाजित करना चलना वाक्यों का पता लगाना मुश्किल हो सकता है क्योंकि वे कभी-कभी व्याकरण की दृष्टि से सही तरीके से प्रदर्शित हो सकते हैं यदि वे बहुत सावधानी से नहीं पढ़े हैं। चलने वाले वाक्यों में बहुत लंबे वाक्य हैं, जब दो या अधिक खंड एक अल्पविराम, अर्धविराम, संयोजन या वाक्यों को जोड़ने के अन्य रूप के उपयोग के बिना शामिल हो जाते हैं।
  • चल वाक्य का पता लगाने का एक अच्छा तरीका है एक जोर से पाठ पढ़ना अपनी आवाज सुनें यदि आपको लगता है कि वाक्य एक सांस में खत्म करना कठिन है और यह कि जब जोर से पढ़ते हुए अनुकरण करना मुश्किल हो जाता है, तो यह एक चल वाक्य हो सकता है।
  • वाक्य में शामिल होने के लिए अल्पविराम, अर्धविराम, या अन्य संसाधनों का उपयोग करके चलने वाली सजा को आमतौर पर ठीक किया जा सकता है उदाहरण के लिए, "मेरी पसंदीदा फिल्म है यह कितना खूबसूरत है! यह एक बहुत आरामदायक क्रिसमस कहानी है"। यह एक चल वाक्य है, क्योंकि दोनों खंड ("मेरी पसंदीदा फिल्म ...", "यह एक ...") ठीक से कनेक्ट नहीं हैं यह कई मायनों में व्यवस्थित किया जा सकता है:
  • आप वाक्य को दो में विभाजित कर सकते हैं: "मेरी पसंदीदा फिल्म है यह कितना खूबसूरत है! यह एक बहुत आरामदायक क्रिसमस कहानी है"। विचारों से कनेक्ट होने के बाद से आप अर्धविराम का उपयोग कर सकते हैं: "मेरी पसंदीदा फिल्म है यह कितना खूबसूरत है! - यह क्रिसमस की एक बहुत ही सुखद कहानी है"। आप धाराओं में शामिल होने के लिए संयोजन भी इस्तेमाल कर सकते हैं: "मेरी पसंदीदा फिल्म है यह कितना खूबसूरत है! क्योंकि यह एक बहुत आरामदायक क्रिसमस कहानी है"।
  • विरामचिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम



    3
    वाक्यों पर ध्यान दें जो बहुत लंबा हैं बहुत लंबे वाक्य बहुत लंबे वाक्य हैं, जबकि तकनीकी रूप से सही तौर पर सही है, पढ़ने के लिए मुश्किल हो सकता है। कुछ लेखकों ने उन्हें स्टाइलिस्ट रूप से उपयोग किया है, लेकिन जब तक कि एक वाक्य जो बहुत लंबा है जानबूझकर है और पाठक को कुछ संचारित करने का उद्देश्य है, तो आपको इसका उपयोग कम करना चाहिए सामान्य तौर पर, यदि आप दो से ज्यादा लाइनों पर एक बहुत लंबे वाक्य को देखते हैं, तो उसे कई वाक्यों में विभाजित करने का प्रयास करें।
  • विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4
    सुनिश्चित करें कि प्रत्येक खंड के विषय और क्रिया सहमत हों विषय और क्रिया समझौते का अर्थ है कि एकवचन विषयों में एकवचन क्रियाएं होती हैं और बहुवचन विषयों में बहुवचन क्रियाएं होती हैं। लोग कभी-कभी विषय और क्रिया के बीच समझौते के साथ गलतियाँ करते हैं, जब कई खंड या अधिक वाक्यों के साथ वाक्यों को लिखते हैं, क्योंकि वे इस विषय के धागे को खो देते हैं।
  • कुछ वाक्यों में, विषय एक और संज्ञा से पहले प्रकट होता है और गलती से क्रिया सही विषय के बजाय दूसरी संज्ञा के साथ सहमत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, प्रार्थना "बार उद्योग द्वारा उत्पन्न मुनाफे में इस मौसम में गिरावट आई है"। पहली नज़र में, यह ठीक से ठीक लग सकता है "वह है" यह बाद में आता है "बार उद्योग"। हालांकि, वाक्य का विषय है "फायदे", उद्योग नहीं इसलिए, सही निर्माण होगा "बार उद्योग द्वारा उत्पन्न मुनाफे में इस मौसम में गिरावट आई है"।
  • जैसे एक संयोजन के साथ दो एकवचन विषयों में शामिल होने से "और", क्रिया बहुवचन होना चाहिए, हालांकि विषयों स्वयं एकमात्र हैं। उदाहरण के लिए, "मारिया और उसके दोस्त हर दिन शहर में ट्रेन लेते हैं" दोनों के बाद से गलत है "मैरी" जैसे "उसके दोस्त" वे एकवचन संज्ञाएं हैं लेकिन उन्हें एक बहुवचन इकाई के रूप में प्रस्तुत किया गया है सही निर्माण होगा "मारिया और उसके दोस्त हर दिन शहर में ट्रेन लेते हैं"।
  • विरामचिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    5

    Video: विराम चिह्न विराम चिह्न

    वाक्य या बीतने के दौरान एक ही क्रिया तनाव रखें। वर्तमान और अतीत के बीच में बदलाव पाठक को भ्रमित कर सकता है। सुनिश्चित करें कि क्रिया काल हमेशा मेल खाते हैं
  • लोग अक्सर गठबंधन की गलतियों में गलती करते हैं, खासकर जब जल्दी से लिखते हैं अतीत और वर्तमान में क्रियाएं अक्सर इसी तरह के तरीके में लिखी जाती हैं, जिससे आप एक गलती कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "जेमे कमरे में घुस गया और कुर्सी पर बैठ गया"। जैसे "अनुभव" और "शनिवार" वे लगभग उसी अक्षर का उपयोग करते हैं, यह एक आसान गलती है प्रार्थना होना चाहिए "जेमे कमरे में गया और कुर्सी पर बैठ गया"।
  • विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    6
    बुनियादी वर्तनी और टाइपिंग त्रुटियों के साथ सावधान रहें यहां तक ​​कि जो लोग आमतौर पर वर्तनी और व्याकरण के साथ अच्छे हैं, कभी-कभी गलतियां करते हैं
  • शब्दों को छोड़ना आम बात है आप इसके बारे में भूल सकते हैं "यह वह जगह है" या एक वाक्य में लेख यदि आप बहुत तेजी से काम किया है जोर से एक शब्द पढ़ना, आपको लापता शब्दों का पता लगाने में मदद कर सकता है।
  • केवल वर्तनी परीक्षक पर निर्भर न करें। वर्तनी परीक्षक एक उपयोगी विशेषता हो सकता है लेकिन यह सभी वर्तनी और व्याकरण त्रुटियों का पता नहीं लगाता है। यदि, उदाहरण के लिए, आपने टाइप किया "गंभीर" के बजाय "हो सकता है", सुधारक इस त्रुटि को नहीं पहचान पाएगा
  • उन शब्दों को जानें जो आप बुरी तरह से लिखते हैं। जैसे शब्द "बेकार"उदाहरण के लिए, लोगों की संख्या की वजह से लोगों को भ्रमित कर सकते हैं उन शब्दों की एक सूची बनाएं जिनके साथ आपको अक्सर समस्याएं आती हैं और अपने टेक्स्ट में उनका उपयोग करने पर ध्यान दें।
  • विधि 4
    शैलीगत समस्याएं ठीक करें

    विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    1
    निष्क्रिय आवाज के साथ सावधान रहें यह आम तौर पर निष्क्रिय आवाज का उपयोग करने के लिए निराश है जब तक आप कुछ विशिष्ट विषयों में काम नहीं करते। अपने पाठ का संपादन करते समय निष्क्रिय आवाज पर ध्यान दें
    • एक वाक्य का विषय व्यक्ति, स्थान या कार्य होना चाहिए जो कार्रवाई करता है। इसे सक्रिय आवाज कहा जाता है और आपको आमतौर पर इसे लिखते समय उपयोग करना चाहिए
    • निष्क्रिय आवाज में, क्रिया क्रिया का उपयोग किया जाता है "होना" (उदाहरण के लिए, "यह वह जगह है", "वे कर रहे हैं", "यह था", "वे थे") एक कृदंत के साथ यह अनावश्यक रूप से कार्रवाई को ध्यान से पढ़ने और हटाने का भ्रमित हो सकता है, जो कि वाक्य का मुख्य लक्ष्य होना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, प्रार्थना "कुत्ते को हेलेना ने टहलने के लिए ले लिया था"। यह प्रार्थना निष्क्रिय आवाज़ में है इसे ठीक करने के लिए, आप इसे बदल देंगे "हेलेना ने चलने के लिए कुत्ते को ले लिया"। इस वाक्य में, फोकस व्यक्ति कार्रवाई (हेलेना) के बजाय वस्तु जिस पर कार्रवाई (कुत्ता) किया जाता है प्रदर्शन कर रही है।
  • Video: विराम चिन्ह एवं इनके सभी प्रकारों का प्रयोग

    विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    नाममात्र को हटा दें Nominalization एक शब्द जब मौखिक प्रार्थना अधिक संक्षिप्त होगा की संज्ञा प्रपत्र के अनावश्यक उपयोग है। लोग अकसर अकस्मात एक पहले मसौदे में वाक्यों को नाममात्र बनाते हैं।
  • अनावश्यक नाममात्र का पता लगाने के लिए, शब्द की तलाश करें "की" और हर बार जब आप इसे एक पाठ में उपयोग की जांच "की" इसका नाम अक्सर नामकरण में प्रयोग किया जाता है उदाहरण के लिए, "लुकास ने स्पष्टीकरण दिया कि रोसा मारिया कक्षा के लिए देर क्यों हुई"।
  • जैसा कि आप पिछले वाक्य में, क्रिया का उपयोग करने के बजाय देख सकते हैं "समझाना", संज्ञा का प्रयोग किया जाता है "व्याख्या"। यह वाक्य पढ़ने के लिए तेज़ और आसान होगा यदि इसे पुनः लिखित किया गया था "लुकास ने बताया कि रोसा मारिया कक्षा के लिए देर से पहुंचे"।
  • विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    3
    शब्द का उपयोग सीमित करें "वहाँ है"। "वहाँ है" यह एक निष्कर्ष है जो आमतौर पर वाक्य के अर्थ को स्पष्ट करने के लिए कुछ नहीं करता है। सामान्य तौर पर, आपको शब्द के अनावश्यक उपयोग को समाप्त करना होगा "वहाँ है" जब सही हो
  • जिन वाक्यों से शुरू होता है "वहाँ है" वे आम तौर पर बेहतर पढ़ेंगे कि क्या इन हिस्सों को हटा दिया गया था। उदाहरण के लिए, "ऐसे कई लोग हैं जो मानते हैं कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता कुछ तरीकों से सीमित होनी चाहिए"। हटाएं "वहाँ है" वाक्य को अधिक स्पष्ट रूप से पढ़ता है: "बहुत से लोग मानते हैं कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता कुछ तरीकों से सीमित होनी चाहिए"।
  • विराम चिह्न और व्याकरण गलतियों के लिए पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    4

    Video: विराम चिह्न ( Viram Chihn): हिंदी व्याकरण सीखें

    अनावश्यक रूप से लंबे वाक्यों को ठीक करता है जो कि शुरु होते हैं "अगर" और वे उपयोग करते हैं "यह" कहीं बीच में उदाहरण के लिए, "यदि आप जड़ी बूटियों को पहले पास्ता सॉस में डालते हैं, तो यह स्वादों को वास्तव में घुसना देता है" केवल कह रही द्वारा अधिक संक्षिप्त बनाया जा सकता है "पेस्टस सॉस में जड़ी-बूटियों को पहले डालकर, फ्लेवर को वास्तव में घुसना करने की अनुमति मिलती है"।
  • युक्तियाँ

    • एक शब्दकोश के अतिरिक्त, आप एक स्टाइल गाइड, जैसे कि पैन-हिस्पियन डिक्शनरी ऑफ़ संदेह, से परामर्श करना चाह सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com