ekterya.com

मॉर्मन चर्च को गरिमा से कैसे छोड़ना है

यह लेख मुख्य रूप से एकल वयस्कों के लिए लिखा गया है। अगर आप शादीशुदा हैं या अपने परिवार के साथ चर्च छोड़ना आप के लिए बेहद मुश्किल हो सकता है और दूसरों के लिए चिन्तित हो सकता है क्योंकि आपका निर्णय केवल आपको प्रभावित नहीं करेगा बल्कि अन्य लोगों को भी प्रभावित करेगा।

चरणों

मोर्मन चर्च को छिपाने वाली छवि छापें चरण 1
1
अपने निर्णय के कारणों के बारे में ध्यान से सोचें जब आप मॉर्मन चर्च छोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो अपने मन में कारणों को स्पष्ट करें और अपने फैसले पर भरोसा रखें। अगर आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप चर्च में जुड़ना नहीं चाहते हैं, बिशप को एक पत्र लिखें और अनुरोध करें कि आप चर्च के सदस्यता रिकॉर्ड से अपना नाम हटा दें। बिशप निश्चित रूप से आपके फैसले की पुष्टि करने के लिए आपका अनुसरण करेगा इसे अनदेखा न करें उसका सामना करें और अपने निर्णय की पुष्टि करने के लिए उससे बात करें। रिकॉर्ड से अपना नाम निकालने का यह सबसे तेज़ तरीका है।
  • मोर्मन चर्च को छिपाने वाली छवि का शीर्षक छपी 2

    Video: मौन संकट: क्यों मोर्मों चर्च छोड़ने के लोग कर रहे हैं?

    2
    कारणों की एक सूची लिखें कि आप चर्च को क्यों छोड़ना चाहते हैं कभी-कभी यह बहुत तर्कसंगत बहस करने में मदद करता है जब मॉर्मन परिवार और दोस्तों ने आपको अपने फैसले से पश्चाताप करने की कोशिश की।
  • मोर्मन चर्च को छिपाने वाली छवि का चमत्कारी चरण 3
    3
    समय के साथ चर्च के सिद्धांतों और प्रथाओं की जांच करें कई बार लोगों को चर्च से बाहर जाने के लिए आसान हो जाता है, एक बार वे दृढ़ निर्णय लेते हैं। अपने अंतिम निर्णय लेने में मदद के लिए बिशप से पूछो वह आपकी मदद करने में सक्षम होने की सराहना करेंगे और उम्मीद है कि यह मामला निजी है और आवश्यक गोपनीयता को बनाए रखता है।
  • मोर्मन चर्च को छिपाने वाली छवि का चमत्कारी चरण 4
    4
    कई पूर्व-मॉर्मन और लोग जो चर्च छोड़ने पर विचार कर रहे हैं, उन लोगों के साथ बात करने में सहायक होते हैं जिन्होंने सेवानिवृत्त हुए हैं या उनके द्वारा लिखे गए ब्लॉगों और लेखों को खोजना और पढ़ना है। चर्च के बारे में अपनी समझ बढ़ाने का और आपके फैसले को मजबूत करने का यह एक अच्छा तरीका है। कई वेबसाइटें, अभिलेखागार और ब्लॉग हैं जो आप इस संक्रमण को बनाने में सहायता करने के लिए सहायता समुदाय का उपयोग कर सकते हैं।
  • मोर्मन चर्च को छिपाने वाली छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    दूसरों को यह बताने की कोशिश क्यों न करें कि आप क्यों छोड़ रहे हैं अपने कारणों को समझने में मदद करने की कोशिश करने से केवल निराशा हो जाएगी और आप के साथ संपर्क में रहने वाले मॉर्मन के साथ घर्षण में वृद्धि करेंगे। विश्वास तथ्यों पर आधारित नहीं है, इसलिए उन लोगों के सबूत प्रस्तुत करना जो विश्वास करने के लिए निर्धारित हैं, लगभग हमेशा समय और ऊर्जा की बर्बादी है।
  • Video: 2013 - मीका मैकएलिस्टर - "बाहर निकलें रणनीति: अपने गरिमा और अखंडता अक्षुण्ण साथ Mormonism छोड़कर"

    मोर्मन चर्च को छिपाने वाली छवि को छांटें, चरण 6



    6
    चर्च गतिविधियों में जाने से रोकें उपस्थित होने के लिए आमंत्रित होने पर, दयालुता के साथ आमंत्रण को अस्वीकार करें। यदि वे जोर देते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप इसके बारे में सोचेंगे और फिर उस पर ध्यान करें, लेकिन हमेशा स्वयं के प्रति सच्चाई रखें।
  • मोर्मन चर्च को छिपे हुए चित्र का शीर्षक सुशोभित करें चरण 7
    7
    उनसे कहें जो आप से पूछते हैं कि आप उनकी चिंता का सराहना करते हैं और आप अपने दिल से परामर्श कर रहे हैं ताकि आपके लिए सही निर्णय ले सकें। मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन उन्हें यह बताकर भी मैत्रीपूर्ण और दृढ़ रहें कि आप बैठकों में भाग नहीं लेंगे या चर्च के कार्यों को नहीं करेंगे।
  • मोर्मन चर्च को छिपाने वाली छवि छिपाइये चरण 8
    8
    ऐसा करने के लिए कुछ खोजें जो आपको दिन पर अच्छा लगता है जब आप आमतौर पर चर्च कार्यक्रमों और गतिविधियों में जाते हैं। अन्य लोगों से बात करें यदि आप दोषी या चिंतित हैं। अपने आप से पूछें कि आपको ऐसा क्यों लगता है
  • 9
    अगर आप अंतिम निर्णय लेते हैं, तो चर्च अभिलेख के प्रभारी लोगों को एक पत्र लिखें। अपना पूरा नाम, जन्म तिथि, अपना पता और तारीख शामिल करना सुनिश्चित करें। अपने पत्र को सीधे: सदस्य रिकॉर्ड्स डिवीजन, द चर्च ऑफ यीशु क्राइस्ट ऑफ लैटर-डे सेंट्स, 50 ई नॉर्थ टेंपल रूम 1372, साल्ट लेक सिटी यूटी 84150-5310 (वास्तव में, आपको अपने जिले के बिशप को अपने पत्र को संबोधित करना चाहिए, यदि आप इसे साल्ट लेक में भेजते हैं तो सबसे अधिक संभावना है कि आप अपने स्थानीय बिशप के लिए भेजा जाता है)। यहां एक पत्र का एक उदाहरण है:
    • इस पत्र के माध्यम से मैं चर्च ऑफ लैटर-डे सेंट्स के तत्काल प्रभाव से अपने औपचारिक इस्तीफे को पेश करता हूं। इसका मतलब है कि मैं एक सदस्य के रूप में अपना सहमति लेने के लिए अपनी सहमति वापस लेता हूं और मैं चर्च की नियमों, नीतियों, विश्वासों और अनुशासन के अधीन होने की मेरी सहमति वापस लेता हूं। चूंकि मैं अब कोई सदस्य नहीं हूं, इसलिए मैं अपना नाम चर्च अभिलेखों से हटा देना चाहता हूं।
      मैंने इस मुद्दे पर काफी विचार किया है। मैं अपने कार्यों की गंभीरता और परिणामों को समझता हूं मुझे पता है कि चर्च मैनुअल कहता है कि मेरा इस्तीफा बपतिस्मा और पुष्टिकरण के प्रभाव को रद्द करता है, चर्च के किसी सदस्य द्वारा प्रयोग किए जाने वाले पुरोहित के समर्थन को हटा देता है और मंदिर के आशीर्वाद को निरस्त करता है मैं यह भी समझता है कि मैं केवल एक गहन साक्षात्कार (मैनुअल चर्च) के बाद बपतिस्मा द्वारा चर्च के पास फिर से दाखिल करवाया जा सकता है।
      प्रतीक्षा अवधि के बिना, मेरा इस्तीफा तुरंत ही संसाधित किया जाना चाहिए। मैंने एक निर्णायक फैसला किया है और मुझे इसमें से असहमत नहीं किया जा सकता है। मुझे उम्मीद है कि मेरे अनुरोध को तत्काल, सम्मान और गोपनीय रूप से संसाधित किया जाएगा।
      आज तक, चर्च के साथ एकमात्र संपर्क मैं चाहता हूं कि मुझे यह बताने के लिए एक पुष्टिकरण पत्र दिया गया है कि अब मैं चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लैटर-डे संतों के सदस्य नहीं हूं।
      ईमानदारी से, अपने हस्ताक्षर प्रिंट में आपके नाम के बाद

      मोर्मन चर्च को छिपाने वाली छवि छापें चरण 9

    युक्तियाँ

    • जिले के बिशप जहाँ आप रहते हैं एक निर्देश मैनुअल है जो आपको बताता है कि आपको अपना पत्र कब प्राप्त होता है यह रजिस्ट्री से नामों को निकालने पर अनुभाग में पाया गया है। यहां सूचीबद्ध कदम आपको एक पत्र लिखने में मदद करेंगे, जिसमें आपके इस्तीफे को प्रभावी ढंग से संसाधित करने के लिए आवश्यक सभी सूचनाएं शामिल होंगी।

    चेतावनी

    Video: मैं क्यों मोर्मों चर्च छोड़ दिया और मैं इसे कैसे किया - Exmormon कहानी

    • चर्च में लोग कभी-कभी निम्नलिखित वर्षों में आपके साथ संपर्क स्थापित करने का प्रयास कर सकते हैं। कृपया उन्हें बताएं कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। अगर वे जोर देकर कहते हैं कि बहस करने के लिए दबाव डालना, उन्हें दयालुता से बताएं कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं और आप अपने जीवन के साथ दूसरे दिशा में जारी रखते हैं।
    • आपके पास आधिकारिक तौर पर चर्च रिकॉर्ड से अपना नाम वापस लेने का अधिकार है आपको बिशप को देखने या चर्च द्वारा लगाए गए किसी भी शर्त पर प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है।
    • एक बार यह ज्ञात हो जाता है कि आपने औपचारिक रूप से चर्च छोड़ दिया है, जब आप और आपके मॉर्मन दोस्तों के बीच गतिशीलता को तैयार करें। जब तक आपको "निष्क्रिय" माना जाता है, तब तक चर्च सदस्य मैत्रीपूर्ण, मरीज बने रहेंगे और आपको चर्च में वापस लाने की आशा के साथ समर्थन करेंगे। एक बार जब आपका नाम रिकॉर्ड्स से हटा दिया जाए, तो आपको एक धर्मत्यागी माना जाएगा। जो रिश्तों को एक बार गरम किया गया था, वे शांत हो जाएंगे या अंत में आ जाएंगे। यह चरण दर्दनाक है लेकिन एक पृथक्करण प्रक्रिया में अपरिहार्य है। नई दोस्ती और रिश्तों के विकास से दर्द दूर हो जाएगा।
    • चर्च के मैनुअल स्पष्ट रूप से कहा गया है कि रिकॉर्ड के नाम हटाने चर्च के अनुशासन के लिए एक विकल्प के रूप में और कहा कि इस संबंध में किसी भी अनुरोध के रूप में लंबे समय से वहाँ के रूप में अनुशासनात्मक कार्रवाई की प्रक्रिया को संबोधित नहीं किया जाना चाहिए नहीं किया जाना चाहिए। अधिकांश न्यायालय में यह अवैध और असंवैधानिक है वे भी इस बचाव के आधार पर रिकॉर्ड से नाम हटाने के लिए इनकार करने के लिए चर्च के खिलाफ कई मुकदमें जीत लिया है।
    • कई वेबसाइटें हैं जो इस चर्च के साथ सभी प्रकार की समस्याओं की रिपोर्ट करती हैं। इसे छोड़ने के लिए आश्वस्त होना आसान है सुनिश्चित करें कि आपका फैसला अकेले तुम्हारा है अपने परिवार या अपने दोस्तों को आप के लिए निर्णय लेने न दें आप एक किताब या वेबसाइट को आगे क्यों आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे? आपके परिवार को किसी भी किताब या वेबसाइट से ज्यादा आपको प्यार करना चाहिए, जो चर्च और इसके सदस्यों के साथ घृणा करता है। और यहां तक ​​कि अगर वे तुम्हें प्यार नहीं करते हैं या अपने प्रस्ताव का सम्मान नहीं करते हैं, अंत में, यह केवल आपके व्यवसाय है
    • स्वैच्छिक इस्तीफा बपतिस्मा, पुष्टि और पवित्र आत्मा के प्रभाव के प्रभाव को समाप्त करता है, एक सदस्य द्वारा पुरोहित सहायता को हटाने और जवानों और मंदिर आशीर्वाद रद्द।
    • मॉर्मन घोषित करते हैं कि लोग इस तथ्य के बावजूद अपने सदस्यों द्वारा अपराधों की वजह से चर्च से वापस ले जाते हैं कि सिद्धांत सही है। एक आम वाक्यांश है: "चर्च सच हो सकती है, भले ही इसके सदस्य नहीं हैं।" यह सुनना तैयार करें
    • समझें कि मॉर्मन चर्च में बपतिस्मा के माध्यम से केवल पढ़ने के बाद ही एक संपूर्ण साक्षात्कार के बाद ही संभव हो सकता है, चर्च के निर्देश मैनुअल के अनुसार।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • परिवार और दोस्तों का समर्थन
    • पेपर और पेंसिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com