ekterya.com

कैसे यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च के सदस्य बनने के लिए

संयुक्त मेथोडिस्ट चर्च (आईएमयू) संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़ी ईसाई बयान में से एक है, साथ ही विश्व मेथोडिस्ट परिषद में भाग लेने वाले एक महत्वपूर्ण मेथोडिस्ट स्वीकारता है। माना जाता है कि एक विश्वास परंपरागत ईसाई परंपरा के अनिवार्य आधार पर आधारित है और यह मानना ​​है कि यह स्वीकार करने वाले सदस्यों को कई मुद्दों पर अपने स्वयं के निष्कर्ष पर पहुंचने की अनुमति मिलती है। यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च की मंडली अक्सर अन्य लोगों को आंदोलन का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करती है, जो आईएमयू की सदस्यता को कई विभिन्न स्तरों तक पहुंचने की अनुमति देता है।

चरणों

भाग 1

एक सदस्य बनने की योजना बनाएं
यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च चरण 1 के एक सदस्य बनें शीर्षक वाली छवि
1
सेवाओं में भाग लेना अपने क्षेत्र में मेथोडिस्ट मंडलियों का पता लगाएं और प्रत्येक में चर्च सेवाओं में भाग लें अन्य सहभागियों और सदस्यों के साथ भाग लें और चर्च के साथ अपने अनुभवों के बारे में पूछें। यह तय करें कि आप किस लिए सबसे अच्छा लग रहे हैं।
  • यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च चरण 2 के एक सदस्य बनें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च डिवाइडिंग

    पादरी के साथ बोलो उससे पूछें कि क्या उनकी चर्च उन संभावित सदस्यों के लिए डिज़ाइन किए गए विशेष कार्यक्रमों की पेशकश करती है जो शामिल होना चाहते हैं। यदि नहीं, तो चर्च में शामिल होने के लिए मण्डली की प्रक्रिया के बारे में पूछिए।
  • यूथ मेथोडिस्ट चर्च चरण 3 के सदस्य बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    समझे कि इसका सदस्य होने का क्या अर्थ है। आपसे क्या उम्मीद की जाती है इसके बारे में पूछें कम से कम, प्रतीक्षा करें:
  • नियमित सेवाएं और अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेना;
  • आर्थिक रूप से चर्च का समर्थन;
  • स्थानीय, क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर चर्च के मिशन की सेवा करें;
  • मसीह के प्रति वचनबद्धता के अनुसार अपना जीवन जीता।
  • यूथ मेथोडिस्ट चर्च के सदस्य बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    सदस्यता स्तर तय करें पादरी से वचनबद्धता के स्तर के बारे में बात करें, जो आप अपनी मण्डली के प्रति वचनबद्ध होना चाहते हैं। तैयारी में एक पूर्ण सदस्य, संबद्ध, सहयोगी या सदस्य होने के बीच का फैसला करें।
  • पूर्ण सदस्य वे स्थायी आधार पर एक नई मण्डली में शामिल हो जाते हैं, पूर्ण मतदान विशेषाधिकार के साथ और चर्च में पदों के लिए आवेदन करने की क्षमता पादरी के हाथों में नहीं होती है।
  • संबद्ध सदस्य एक अन्य मेथोडिस्ट कलीसिया में पूर्ण सदस्यता बनाए रखते हुए वे अस्थायी आधार पर एक नई मंडली में शामिल हो जाते हैं वे उन मुद्दों पर वोट कर सकते हैं जो संयुक्त मेथोडिस्ट चर्च को संपूर्ण रूप से प्रभावित करते हैं, लेकिन ऐसे मुद्दों पर नहीं जो केवल उनकी नई अस्थायी मण्डली को प्रभावित करते हैं सदस्य बनने के लिए, पादरी को अपने नाम और संपर्क जानकारी को अपने स्थायी मण्डली के लिए अपने नए संबद्धता के बारे में सूचित करें।
  • सहयोगी सदस्य एक अन्य ईसाई बयान में पूर्ण सदस्यता बनाए रखते हुए वे अस्थायी रूप से एक नई मंडली में शामिल हो जाते हैं। वे उन मुद्दों पर वोट नहीं दे सकते हैं जो उनकी नई मण्डली या यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च को एक पूरे के रूप में चिंतित करते हैं एक सहयोगी सदस्य होने के लिए, अपने नए सहयोग को सूचित करने के लिए अपने स्थायी चर्च के लिए पादरी को अपने नाम और संपर्क जानकारी प्रदान करें।
  • तैयारी में सदस्य वे बपतिस्मा बच्चे हैं जो 18 वर्ष से कम उम्र के हैं और जो अभी मेथोडिस्ट विश्वास के भीतर पुष्टि की प्रतीक्षा करते हैं। जबकि वयस्कों तुरंत बपतिस्मा प्राप्त करने के बाद IMU में शामिल होने का स्वागत कर रहे हैं, वहाँ बच्चों के मामले में विलंब हुआ है ताकि वे परिपक्व और अवशोषित क्या यह एक सदस्य होने का क्या मतलब है और फिर पर जाने के बारे में अपने स्वयं के मन बनाने के लिए समय है । बच्चे आमतौर पर 12 या उससे अधिक उम्र के आसपास पुष्टिकरण के लिए तैयार करने के लिए कक्षाएं लेना शुरू करते हैं कक्षाओं में भाग लेने के बारे में पादरी से बात करें
  • यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च के सदस्य बनें I
    5
    बपतिस्मा के बारे में बात करें सदस्यता के किसी भी स्तर पर आईएमयू में शामिल होने के लिए, यह जरूरी है कि आपने ईसाई धर्म में बपतिस्मा लिया है। पादरी को सूचित करें यदि आप पहले से ही बपतिस्मा ले चुके हैं कि आईएमयू अन्य मेथोडिस्ट कलीसियाओं द्वारा किए गए बपतिस्मा को स्वीकार करता है, साथ ही साथ अन्य ईसाई पापों के अनुसार इस तरह, किसी भी मामले में इसे दोहराने के लिए आवश्यक नहीं होगा।
  • यदि आप पहले से ही किसी अन्य ईसाई चर्च द्वारा बपतिस्मा ले चुके हैं, तो पादरी को प्रमाण पत्र या किसी अन्य बपतिस्मा का रिकॉर्ड दिखाएं या उस चर्च के संपर्क में रहें और सबूत मांगें।
  • अगर आपने कभी बपतिस्मा नहीं लिया है, तो पादरी आपको सेवा के दौरान बपतिस्मा देगा जिसमें आप एक सदस्य बनेंगे। अपने विकल्पों के बारे में अग्रिम में बात करें IMU बपतिस्मा के लिए तीन तरीकों का इस्तेमाल करता है: सिर पर पानी छिड़कना, सिर पर पानी डालना या पूरे शरीर को डुबो देना पानी छिड़काव अधिक आम है - हालांकि, यदि आप एक विधि को दूसरे पर पसंद करते हैं, तो पादरी को बताएं
  • यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च चरण 6 के सदस्य बनें



    6
    चुनें कि सदस्य कब बनें जबकि सबसे (यदि सभी नहीं) की सेवाओं नए सदस्यों को चर्च में शामिल होने के लिए, पहले से पादरी से बात तो यह है कि क्या आप वाकई सभी आवश्यक शर्तें से मुलाकात की और इसलिए वे कर सकते हैं कि है बनाने के लिए एक अवसर में शामिल तैयारी करना उदाहरण के लिए, यदि पादरी आम तौर पर पानी को छिड़काकर लोगों को बपतिस्मा देता है, लेकिन आप पूरी तरह से जलमग्न होने का चयन करते हैं, तो संभवतः अग्रिम में व्यवस्था की जानी चाहिए सदस्यता स्वीकार करने के लिए पादरी को रविवार सेवा के साथ तय करें।
  • भाग 2

    एक सदस्य बनें
    यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च चरण 7 के सदस्य बनें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक रविवार सेवा में भाग लें सेवा के दौरान प्रतिक्रिया भजन गाने के लिए मण्डली की प्रतीक्षा करें। जब पादरी नए सदस्यों को चर्च में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता है, तो स्वयं को प्रस्तुत करें
  • यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च चरण 8 के एक सदस्य बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    बपतिस्मा स्वीकार करें यदि आप पहले कभी भी बपतिस्मा नहीं लेते हैं, तो अपने आप को अब आने दें। यदि आप पहले ही बपतिस्मा ले चुके हैं और साक्ष्य पेश करते हैं, तो इस कदम को छोड़ दें।
  • यूथ मेथोडिस्ट चर्च चरण 9 के सदस्य बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने विश्वास को मानें यीशु मसीह की स्वीकृति और संयुक्त मेथोडिस्ट चर्च के प्रति अपनी वचनबद्धता की पुष्टि करें। निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें, जब पादरी आपको कहता है:
  • "मसीह के सार्वभौमिक चर्च के सदस्य के रूप में, क्या आप यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च के माध्यम से उसके प्रति वफादार होंगे और अपने मंत्रालयों को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे?"
  • "इस कलीसिया के सदस्य के रूप में, क्या आप अपनी प्रार्थनाओं, आपकी मौजूदगी, आपके उपहार, आपकी सेवा और आपकी गवाही के साथ अपने मंत्रालयों में ईमानदारी से भाग लेंगे?"
  • यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च चरण 10 के सदस्य बनें

    Video: नास्तिक यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च

    4

    Video: सदस्यता - यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च करने के लिए

    अपनी नई मंडली से मिलें अपने साथी भक्तों को चर्च के एक पूर्ण सदस्य के रूप में बधाई देने के लिए सेवा के अंत में पादरी से जुड़ें।
  • युक्तियाँ

    • दुर्लभ अपवादों के साथ, किसी भी ईसाई शरीर द्वारा किए गए बपतिस्मा जो पारंपरिक ईसाई creeds में पाया गया विश्वासों को स्वीकार करता है IMU द्वारा मान्य माना जाता है यह संभव है कि बपतिस्मा ईसाई निकायों जो ट्रिनिटी और अन्य प्रमुख सिद्धांतों के बारे में विश्वास के विभिन्न व्याख्याओं पकड़ के तत्वावधान में किया जाता है वैध नहीं माना जाता है, ताकि व्यक्ति की आवश्यकता होगी IMU के पादरी के रूप में द्वारा बपतिस्मा लेने एक सदस्य बनने की प्रक्रिया का हिस्सा
    • पूर्ण सदस्यों के रूप में बपतिस्मा देने वाले बच्चे स्वचालित रूप से तैयारी में सदस्यों के रूप में प्राप्त होते हैं।
    • जिन सदस्यों को बपतिस्मा नहीं दिया गया है, उनके बच्चे चर्च के निर्वाचन क्षेत्र की सूची में शामिल हैं।
    और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com