ekterya.com

पुष्टि के लिए अपने संत का चयन कैसे करें

सभी युवा कैथोलिक दो साल तक पुष्टि की संस्कार के साथ समाप्त होने वाले विश्वास की यात्रा पर लगते हैं। संस्कार विश्वास के साथ व्यक्ति है, जो एक churchgoer और मसीह के रक्षक के रूप में चर्च में एक सक्रिय भूमिका निभाने की इच्छा का अर्थ है की परिपक्व प्रतिबद्धता को दर्शाता है। दो साल की प्रक्रिया बाइबिल कक्षाएं, सामुदायिक सेवा और आध्यात्मिक retreats भी शामिल है, लेकिन यह भी जरूरी है कि व्यक्ति निष्कर्ष आध्यात्मिक और बेहद निजी के एक नंबर तक पहुँचता है। सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक, जो सभी युवा कैथोलिक को लेना चाहिए, पुष्टि के लिए एक संत का विकल्प है। संत पुष्टि और प्रक्रिया की पुष्टि से परे और परे युवा व्यक्ति की आध्यात्मिक मार्गदर्शक बन जाता है। एक बार जब व्यक्ति अपने संरक्षक संत का चयन करता है, तो वह पुष्टि के लिए संत का नाम लेता है। पुष्टि के लिए अपने संत का चयन कैसे करें यह जानने के लिए इन दिशानिर्देशों का पालन करें।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र चुनें आपकी पुष्टि सेंट चरण 1
1

Video: Governors, Senators, Diplomats, Jurists, Vice President of the United States (1950s Interviews)

अपने बपतिस्मा के नाम पर अपने आप को फिर से करने पर विचार करें। दीक्षा के तीन संस्कार (बपतिस्मा, ईचैरिस्ट और पुष्टिकरण) युवा ईसाइयों के जीवन में महत्वपूर्ण मील का पत्थर चिन्हांकित करते हैं शायद बपतिस्मा और पुष्टिकरण के बीच का संबंध सबसे प्रत्यक्ष है प्रश्नोत्तर कहता है कि यह पुण्य बपतिस्मा देने वाले उपहारों की गहराई है क्योंकि ये पवित्र आत्मा द्वारा दी गई हैं। इसलिए, चर्च के नेताओं ने युवा लोगों को पुष्टि के लिए अपने बपतिस्मा नाम को स्वीकार करके उस संबंध की पुष्टि करने के लिए प्रोत्साहित किया। बपतिस्मा देने वाले नाम को बनाए रखना बपतिस्मा पर दी गई गौरव की औपचारिक नवीनीकरण का गठन करता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक चुनें आपकी पुष्टि सेंट चरण 2
    2



    नाम के महत्व को समझें जिसे आप पुष्टिकरण के लिए चुनते हैं। कई युवा कैथोलिक पुष्टि के लिए एक नया ईसाई नाम चुनते हैं यह कोई रास्ता नहीं बपतिस्मा नाम के एक त्याग है, यह प्रतीक है कैथोलिक के रूप में उनके जीवन में एक नया चरण की शुरुआत में है। यह महत्वपूर्ण आध्यात्मिक निष्कर्ष संस्कार का विचार करने के लिए जानबूझकर निर्णय का पूरक है। नाम आप पुष्टि के लिए चुनें एक कैथोलिक जो प्रशंसा या एक संरक्षक संत, जो तुम्हारा गतिविधियों के समान लिए अपना जीवन समर्पित के नाम हो सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें आपकी पुष्टि सेंट चरण 3
    3
    संतों के जीवन और आध्यात्मिक प्रतिबद्धताओं की जांच करें। पुष्टि के अध्ययन के लिए कई कैथोलिक उम्र संरक्षक संत के जीवन और जिनके जीवन अधिक उनकी तरह है एक का नाम लेते हैं। कई हजार संतप्त संत हैं जिनके जीवन और विश्वास की गवाही अच्छी तरह से प्रलेखित है। संतों ने जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों में कार्य किया जिनमें निम्न शामिल हैं:
  • व्यवसायों और गतिविधियों: सभी संतों ने भगवान और चर्च के साथ उत्साहजनक संबंध बनाए रखा, लेकिन सभी पादरी से संबंधित नहीं थे सेंट ल्यूक इंजीलवादी कलाकारों का संरक्षक था अन्य संप्रदाय डॉक्टरों और शिक्षिका, कवियों और लेखकों, साथ ही सैनिकों और नौकर थे।
  • धार्मिक जीवन: शायद संतों का मुख्य समूह एक है जिसका मूल चर्च से सीधे जुड़े हुए हैं। पवित्र पिता पायस एक्स ने अस्पतालों के निर्माण और गरीबों की देखभाल के लिए वेटिकन की वित्त व्यवस्था का इस्तेमाल किया। पुजारियों और ननों, कार्डिनल्स और बिशप और मिशनरियों और भिक्षुओं सहित चर्च में आधिकारिक कर्तव्यों के साथ अन्य संतों। दूसरों ने निजी पूर्णता और बलिदान की जीवंत जीवन का नेतृत्व किया जो कि युवा कैथोलिक अक्सर प्रेरणादायक पाते हैं।
  • शारीरिक और आध्यात्मिक समस्याओं: चर्च उन संतों की सूची करता है जिनके विश्वास ने चरम व्यक्तिगत बलिदानों के बावजूद सहाय किया। सांता एवा डी डेनैन अंधे पैदा हुआ था लेकिन विश्वास से चंगा अन्य संतों को ऐसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा जैसे बहरापन या दुर्बल करने वाली बीमारी जिसके साथ कुछ युवा कैथोलिक संबंधित हो सकते हैं।
  • विशेष हित: जानवरों में बहुत रुचि के साथ पुष्टि के लिए उम्मीदवार विशिष्ट जानवरों के संरक्षक संतों के इतिहास की जांच कर सकते हैं। दूसरी ओर, युवा एथलीट सैन सेबेस्टियन को अपनी आध्यात्मिक मार्गदर्शिका के रूप में चुन सकते हैं क्योंकि वह अपने कौशल और शारीरिक धीरज के लिए जाने जाते थे।
  • शहरों और राष्ट्रों: अपने समुदायों और देशों के निकट संबंध वाले लोग उस क्षेत्र से संत का नाम लेना चाहते हो सकते हैं। कई कैथोलिक लोग जो सार्वजनिक सेवा से संबंधित हैं, वे संतों की जांच करेंगे जो सेना में या सरकार में समान मार्ग उठाते थे।
  • युक्तियाँ

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Heart / Water

    • चर्च युवा लोगों को पुष्टि के लिए अपने संत को चुनने से पहले जांच और जानबूझकर जानबूझकर प्रोत्साहित करती है। अंतिम निर्णय उम्मीदवार के अंतर्गत आता है, लेकिन बुजुर्गों, पुजारियों, माता-पिता और भाई-बहन के बच्चों को महत्वपूर्ण दृष्टिकोण प्रदान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com