ekterya.com

मॉर्मन चर्च (यीशु मसीह के बाद के दिन संतों के चर्च) में कैसे शामिल हो

उनके सिद्धांतों के अनुसार, चर्च लैटर डे सेंट्स (बोलचाल की भाषा के रूप में "मोर्मों चर्च या चर्च S.U.D." कहा जाता है) के यीशु मसीह के चर्च पहली सदी ईसवी में हुआ यीशु मसीह के द्वारा स्थापित की ही बहाली है यह धर्मत्याग में गिर गया, लेकिन 1 9वीं शताब्दी के शुरुआती दिनों में पैगंबर जोसेफ स्मिथ जूनियर के सामने खुलासा किया गया।

मॉर्मन चर्च यह पुष्टि करता है कि यह पृथ्वी पर परमेश्वर के राज्य का प्रतिनिधित्व करता है। सभी लोगों को मसीह में विश्वास करने, पश्चाताप करना, बपतिस्मा लेने के लिए आमंत्रित करना और अंत तक अपने विश्वास को रोकना, उसकी सारी आज्ञाओं का पालन करना।

मॉर्मन चर्च से सीखने का सबसे अच्छा तरीका सदस्यों या मॉर्मन मिशनरियों से है। हालांकि, अपने सभी बयान को पत्र में न लें: अपने स्वयं के विश्वासों की तुलना करें या यदि आप पहले से ही ईसाई हैं, तो उनकी तुलना लोकप्रिय ईसाईयत की शिक्षाओं से करें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक ईमानदारी से दिल से प्रार्थना करते हैं और आपके पास मसीह पर विश्वास करने का असली इरादा है, प्रभु की भावना आपको सच्चाई के लिए मार्गदर्शन करेगी।

चरणों

मॉर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 1
1
मॉर्मन के विश्वासों के बारे में अधिक जानें यह ऐसा लगता है जितना अधिक कठिन हो सकता है सूचना का सबसे अच्छा स्रोत मॉर्मन चर्च के सदस्यों से है या मिशनरियों. आप मॉर्मन होने के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं मॉर्मन चर्च की वेबसाइट.
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ जस्टिस क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 2
    2
    मॉर्मन की पुस्तक पढ़ें यह पुस्तक मोरमों की आवश्यक मान्यताओं को कायम करती है। इसे अपने दिल और खुले दिमाग से पढ़ें और बाइबल की शिक्षाओं के साथ तुलना करें।
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक स्टेप 3
    3
    साथ मिलें मॉर्मन मिशनरियों. ये युवा पुरुष और महिलाएं अपनी जिंदगी दो साल तक समर्पित करती हैं ताकि वे दूसरों को यीशु मसीह के वचन के बारे में सिखा सकें और ऐसा कोई भुगतान न मिलने पर करें। सड़क पर उन्हें संपर्क करें जब आप उन्हें देखेंगे या उन्हें अपने दरवाजे पर दस्तक देकर अपने घर में प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करेंगे। अगर आप उन्हें नहीं देखते हैं, तो उन्हें वेबसाइट पर आने के लिए कहें मॉर्मन का.
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक 4
    4

    Video: क्यों मैं Mormon चर्च में शामिल! मेरी रूपांतरण कहानी

    अपने निकट एक मॉर्मन चर्च में रविवार को पूजा सेवा में भाग लें I इसे फोन बुक या ऑनलाइन में देखें चैपल लोकेटर चर्च की वेबसाइट से जब आप वहां होते हैं, तो उस संदेश को सुनो जो कि सिखाया जा रहा है और सदस्यों से बात कर रहा है, साथ ही बिशप, अध्यक्ष या सलाहकार
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 4



    5
    उन चीजों के बारे में विश्लेषण करें और प्रार्थना करें जिन्हें आपने सिखाया है। अपने घर में या पार्क में एक शांत स्थान खोजें। घुटने और यीशु मसीह के नाम पर अपने स्वर्गीय पिता से बात करें उससे पूछें अगर चर्च सत्य है तो पवित्र आत्मा आपको सत्य बताएगी।
  • Video: क्या यह मोर्मों चर्च में शामिल होना चाहता है

    मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेजर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक चरण 6
    6
    आपके द्वारा प्राप्त हुई प्रतिक्रिया के आधार पर, मॉर्मन मिशनरियों के आमंत्रण को दूसरों के लिए और भगवान के लिए एक प्रमाण के रूप में बपतिस्मा लेने के लिए स्वीकार करें कि आपने यीशु मसीह को स्वीकार कर लिया है और आप उसे पालन करना चाहते हैं।
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेजर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक 7
    7
    मॉर्मन चर्च के सदस्य होने की पुष्टि करें, एक पुजारी सदस्य अपने सिर पर अपने हाथ रखेगा और पुष्टि करेगा कि आप मॉर्मन चर्च के सदस्य हैं और "पवित्र आत्मा प्राप्त करें" कहेंगे। जब तक आप अपने जीवन में परमेश्वर की आज्ञाओं को मानते हैं, तब तक पवित्र आत्मा आपके निरंतर साथी बनेगी। पुष्टि होने के मुताबिक आपकी व्यक्तिगत जानकारी को मॉर्मन चर्च के रिकॉर्ड में जोड़ा जाएगा, और आप चर्च के आधिकारिक सदस्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों आध्यात्मिक और शारीरिक रूप से हैं। बधाई!
  • युक्तियाँ

    • अगर आप अभी तक पढ़ना नहीं चाहते हैं मॉर्मन की किताब आप फिल्म "यात्रा" ऑनलाइन देख सकते हैं, लेकिन यह केवल पहले दो भागों को कवर करता है मॉर्मन की किताब. फ़िल्म को चर्च द्वारा नहीं बनाया गया था और कभी-कभी ये कैसे मुमकिन है कि चीजें कैसे चली गईं (विशेषकर उन चीजों का उल्लेख नहीं किया गया है, जैसे कि नेफी और उनकी भविष्य की पत्नी के बीच के रिश्ते और पात्रों द्वारा की गई कई टिप्पणियां)। बहुत से लोग मानते हैं कि यह मॉर्मन की पुस्तक का एक अच्छा परिचय नहीं है, लेकिन पुस्तक को आप जो देख रहे हैं उससे तुलना करने में संकोच न करें।
    • मिशनरियों के प्रश्न पूछने या उन्हें पूछकर डरना न करें कि उन्हें मॉर्मन की किताब में क्यों विश्वास है।
    • अगर आपको समझने में कठिनाई हो रही है मॉर्मन की किताब, आप हमेशा मॉर्मन स्टोर्स में उपलब्ध बच्चों के अनुभाग से परामर्श कर सकते हैं, जो आपको पुस्तक की मुख्य कहानियों का सटीक विवरण दे सकता है। ये शारीरिक प्रारूप में उपलब्ध हैं जैसे ऑडियो पुस्तकों (किसी भी प्रारूप में: वीडियोटेप, सीडी, डीवीडी, वीडियो, आदि)। वे बहुत लंबे समय तक नहीं हैं कंप्यूटर के लिए सीडी-रोम संस्करण भी है (इस सीडी प्लेयर के लिए ऑडियो बुक नहीं है) इस स्थान पर एक ही कहानियों के साथ उपलब्ध है। यद्यपि ये बच्चों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, वे वयस्कों के लिए भी बहुत अच्छे हैं।
    • दूसरी ओर, याद रखें कि अधिकांश मिशनरियों बहुत युवा हैं, वे स्पार्टन्स का जीवन जीते हैं, जो अक्सर अपने मित्रों और परिवार से अलग होते हैं। उन्हें अपने दैनिक जीवन में अस्वीकृति (और कभी-कभी दुरुपयोग) से ग्रस्त हैं, और चर्च से वित्तीय सहायता प्राप्त नहीं होती है। उन्हें सम्मान और दयालुता के साथ व्यवहार करें, जिस तरह से आप उन्हें अपने बच्चों के साथ व्यवहार करना चाहते हैं यदि वे अपने स्थान पर होते हैं (इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप वे संदेश स्वीकार करते हैं या नहीं।) वे और उनके परिवार एक महान बलिदान कर रहे हैं ताकि आप यह जान सकें कि वे सच्चाई कैसे मानते हैं।
    मॉर्मन की पुस्तक यदि आप ईसाई नहीं हैं, तो बाइबल पढ़िए, विशेषकर नए नियम और हमारे उद्धारकर्ता यीशु मसीह के बारे में जानें। आप पहली बार में खो महसूस कर सकते हैं जब आप पुराने नियम को पढ़ते हैं, लेकिन कम से कम जब आप उत्पत्ति के लिए मिलता है, तो आप कुछ पृष्ठभूमि है और आप में मोर्मों के नए करार बुक (निर्माण, अब्राहम, की सभा कुछ बातें संबंधित मदद करेंगे इज़राइल, मिस्र में यूसुफ, आदि) वहाँ भी बच्चों के लिए बाइबिल कहानियाँ हैं जहां आप एक और अधिक गहन अध्ययन करने से पहले शुरू कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यह सच है: "पारंपरिक" संप्रदायों के कई ईसाइयों को मॉर्मन की शिक्षाओं की ग़लत समझ नहीं है, और वास्तव में समझने की कोशिश करने के बिना इसे जल्दी से अस्वीकार करते हैं। इस जानकारी को "द्वितीयक" के रूप में समझें जो मॉर्मन आपको दे सकते हैं।
    • उन लोगों से सावधान रहें जो कहते हैं कि उन्हें मॉर्मन की तुलना में मॉर्मन की मान्यताओं के बारे में अधिक जानकारी मिलती है।
    • यदि आप बपतिस्मा के बारे में असहज महसूस करते हैं, तो मिशनरियों या अन्य चर्चों के सदस्यों को आपसे मत दबाएं। बपतिस्मा लेने का निर्णय पूरी तरह तुम्हारा है अध्ययन और प्रार्थना करने के लिए कुछ समय लें: यदि आप वास्तव में अपने दिल में ईमानदार हैं, तो भगवान आपको वह इच्छा देगा।
    • हालांकि मॉर्मन मिशनरियों को उनके आधिकारों के लिए "आधिकारिक तौर पर" आलोचना नहीं की गई है, फिर भी कुछ लोग यह स्पष्ट कर सकते हैं कि दूसरे धर्मों में सच्चाई क्यों नहीं है, खासकर नियमों और पुरोहितों के अधिकार के संबंध में। याद रखें कि ये मिशनरियां आमतौर पर युवा हैं और उनके पास कोई अनुभव नहीं है। मॉर्मन के एक प्रमुख वातावरण में उठाए जाने के बाद, आपके अन्य धर्मों की समझ बहुत अस्पष्ट है। जैसे ही समान सदस्यों के मॉर्मन के बारे में जानने के लिए बेहतर है, इसलिए सदस्यों के अन्य धर्मों के बारे में जानने के लिए बेहतर है।
    • यह मत मानो कि चर्च में "गुप्त" शिक्षाएं हैं जिन्हें साझा नहीं किया जाएगा। मॉर्मन विश्वासों के अनुसार, इन सिद्धांतों हैं:
    • गलत समझा जा सकता है और बहुत पवित्र है
    • उन्हें सही समय पर सीखा जाना चाहिए, तभी जब व्यक्ति तैयार हो। सिद्धांत सीखना जल्दी से व्यक्ति का अनुभव कम हो जाएगा
    • ध्यान रखें कि जिन लोगों के सदस्यों में से अधिकांश अपने जीवन में रहते हैं, वे इन सिद्धांतों को सीखने के लिए शादी, या मिशन तक इंतजार करेंगे।
    • यदि आप ऑनलाइन खोज करते हैं तो मॉर्मन आलोचक या चर्च के पूर्व सदस्यों द्वारा प्रकाशित वेबसाइटों पर इन गहन सिद्धांतों (या प्रकाशनों का कहना है कि वे हैं) मिल सकते हैं। जो आप विश्वास करना चुनते हैं, उसके बारे में सावधान रहें: एक अनियंत्रित माहौल जैसे कि इंटरनेट, वे जानकारी को बदल सकते हैं।
    • मॉर्मन में कई "लोककथाओं" परंपराएं हैं जो सख्ती से कट्टरपंथी नहीं हैं, लेकिन उन लोगों द्वारा "मॉर्मन सिद्धांतों" के रूप में प्रस्तुत की जाती हैं जो मॉर्मन की आलोचना करते हैं। फिर जानकारी से सावधान रहें जो मॉर्मन का विरोध करने वाले लोगों से आती है।
    • अचानक निष्कर्ष निकालने के लिए सावधान रहें, पूर्वाग्रहों या अफवाहों की अनुमति न दें, जो आपकी शिक्षा को बिगाड़ते हैं - स्रोत पर जाएं
    • शब्द "मॉर्मन" केवल एलडीएस चर्च पर लागू होता है (साल्ट लेक सिटी में आधारित, जो सबसे बड़ा संप्रदाय है) कई अन्य सिंचाई वाले समूह हैं जो यूसुफ स्मिथ चर्च के सच्चे वंशज होने का दावा करते हैं। इनमें से कई संप्रदाय स्वयं को "कट्टरपंथी मॉर्मन" के चर्च कहते हैं, जो अभी भी बहुविवाह और आदम-भगवान के सिद्धांत का अभ्यास करते हैं। ये मॉर्मन चर्च द्वारा गलत मॉर्मन माना जाता है, और इसके साथ किसी भी तरह से संबद्ध नहीं हैं।
    • मसीह का समुदाय (औपचारिक रूप से पुनर्जन्मित चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ़ लैटर-डे सेंट्स के नाम से जाना जाता है) जो यूसुफ स्मिथ III का एक हिस्सा है और एलडीएस चर्च से संबद्ध नहीं है की एक शाखा है।
    • कट्टरपंथी चर्च एसयूडी लोकप्रिय एलडीएस चर्च के साथ किसी भी तरह से संबद्ध नहीं है। यह polygamists के एक समूह द्वारा गठित किया गया था जो एलजीएस चर्च 1800 में polygamy के अस्वीकृत होगा कि सहमत नहीं था। कई लोग इन लोगों को एलडीएस चर्च के सदस्यों के साथ भ्रमित
    • याद रखें कि सभी मॉर्मन धर्म का सबसे अच्छा उदाहरण नहीं है। एक ऐसा वाक्यांश है जो कहता है "चर्च सही है, लेकिन उसके सदस्य सत्य नहीं हो सकते।" किसी व्यक्ति को मॉर्मन होने का दावा न करने पर सिद्धांतों के खिलाफ कार्य करने के लिए अपना मन बंद करें, क्योंकि यह व्यक्ति गलत निर्णय लेता है। हम सभी इंसान हैं और हम ऐसा करते हैं जो हम कर सकते हैं। उन लोगों के बारे में निर्णय लेने से पहले कई मॉरमोनों को पूरा करने की कोशिश करें जो चर्च का हिस्सा हैं और सामान्य रूप में धर्म हैं।

    Video: क्यों मैं Mormon चर्च में शामिल

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मॉर्मन की पुस्तक एक मुफ्त कॉपी का अनुरोध करें
    • पढ़ने और प्रार्थना करने के लिए एक मूक जगह
    • पवित्र आत्मा का प्रभाव
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com