ekterya.com

बाइबिल में एक वचन कैसे प्राप्त करें

पवित्र बाइबल समझे, जो 66 के साथ एक बड़ी मात्रा है "किताबें" दो महत्वपूर्ण भागों के साथ, पुरानी और नया नियम

, यह जटिल हो सकता है सबसे पहले बाइबिल जाना मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह कैसे आयोजित किया जाता है की और एक छोटे से अभ्यास के साथ कुछ बुनियादी ज्ञान के साथ, आप जल्दी से या लोगों को क्या कहते हैं की सटीकता और को तुम्हारी जरूरत है कुछ भी सत्यापित करने के लिए किसी भी शास्त्र को खोजने के लिए सक्षम हो जाएगा ।

चरणों

बाइबिल चरण 1 में एक पवित्र शास्त्र खोजें

Video: Daily Hindi Bible|| एक लंबा और खुशहाल जीवन कैसे प्राप्त करें || The hidden Truth Of Bible

1
जानें कि बाइबल कैसे तैयार की जाती है इसमें विभाजित किया गया है पुस्तक अध्याय: पद्य उदाहरण के लिए, यदि आप जॉन 3:16 की तलाश करना चाहते हैं, तो आपको पहले जॉन की किताब की तलाश करनी होगी फिर, तीसरा अध्याय (बृहदान्त्र से पहले की संख्या अध्याय है)। फिर आपको कविता 16 देखना चाहिए।
  • छंद आमतौर पर पाठ के भीतर छोटी संख्या के साथ संगठित होते हैं। कुछ बाइबिल पैराग्राफ द्वारा गठित होते हैं और केवल प्रत्येक अनुच्छेद से शुरू होने वाले कविता संख्या को प्रस्तुत करते हैं।
  • बाइबल के पहले भाग को ओल्ड टेस्टामेंट (यहूदी में तनाख) कहा जाता है, जहां पर "मूसा किताबें" और प्राचीन भविष्यद्वक्ताओं की अन्य लेखन, और दूसरी ईसाई किताबें है कि मसीह के चार सुसमाचारों यहूदी ईसाई, और के रूप में कई के रूप में 14 (या कम कुछ लोगों के अनुसार सात के रूप में) द्वारा लिखित के साथ शुरू की नए नियम है एक यहूदी, ईसाई को जिम्मेदार ठहराया जाता , प्रेषक (सान) "पाब्लो" (तार्सस के शाऊल के रूप में पैदा हुआ) अनुभाग में ईसाई बाइबिल के लिए आपके योगदान के बारे में अधिक "युक्तियाँ"।
  • बाइबिल चरण 2 में एक पवित्र शास्त्र खोजें
    2
    अपनी बाइबिल के पीछे की जाँच करें, आपके पास एक हो सकता है "क़बूल" बाइबिल (इंडेक्स) जो कुछ छंदों की ओर जाता है जिसमें समरूपता में पाया जाने वाला प्रत्येक शब्द शामिल होता है
  • बाइबिल चरण 3 में एक पवित्रशास्त्र खोजें खोजें
    3
    एक के साथ अध्ययन क़बूल बड़े और एक बाइबल शब्दकोश और पवित्र भूमि के कार्टोग्राफिक एटलस सहित बहुत कुछ, विभाजित, सभी एक ही मात्रा है कि पूर्वी भूमध्यसागरीय, मध्य पूर्व के इतिहास में कई बार तक फैला में, या पुस्तकों का एक सेट की तलाश में बाइबिल टिप्पणियों की, किताबों की दुकानों में उपलब्ध (विशेष रूप से ईसाई, यहूदी और पश्चिमी वाणिज्यिक
  • बाइबल में स्क्रिप्ट 4 का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगर वहाँ एक खोज है "पार संदर्भ" अपने में बाइबिल, जो आमतौर पर पाठ के दो कॉलम में आयोजित किया जाता है और एक बहुत ही संकीर्ण स्तंभ में पृष्ठ के मध्य में क्रॉस रेफरेंस को स्थान देता है। यह अन्य जगहों को सूचीबद्ध करने के लिए एक फुटनोट अनुभाग के रूप में काम करता है, जहां आप एक ही बात पा सकते हैं, बाइबिल में ऐसा कुछ या संबंधित विषय।
  • छवि बाइबिल में एक पवित्रशास्त्र खोजें चरण 5
    5
    प्रत्येक अध्याय, उपशीर्षक के शीर्ष पर या छंद के समूहों के बीच सबसे पृष्ठों के नीचे की जांच करके पता अपने बाइबिल विषय, अर्थ और है कि अध्याय में सामग्री के इतिहास पर टिप्पणी का चयन किया है।



  • इंटरनेट पर बाइबिल अनुसंधान

    बाइबिल चरण 6 में एक पवित्रशास्त्र खोजें
    1
    अपने विषय से संबंधित इंटरनेट पर एक विषय या बाइबल की कविता खोजें उदाहरण के लिए, के साथ प्रयास करें बाइबिल विषय: विवाह या बाइबिल कविता: शादी कई वेबसाइटें ढूंढने के लिए जो उस संदर्भ में शामिल हो सकते हैं कुछ उपदेश होंगे, अन्य टिप्पणियां और कुछ चर्चा या बहस के पृष्ठ होंगे।
  • छवि बाइबिल में एक इंजील का पता लगाएं चरण 7
    2

    Video: बाइबल का एक ऐसा वचन जिससे दुनिया जीत लोगे आप। Share on social media

    इंटरनेट पर बाइबल संबंधी उद्धरण खोजें बाइबिल बोली: क्योंकि भगवान ने दुनिया को इतना प्यार किया यदि आपके पास एक कविता के कई शब्द हैं, लेकिन आप बाइबिल में अध्याय और कविता का स्थान चाहते हैं, तो इसका इस्तेमाल एकरूपता के रूप में किया जाता है।
  • बाइबिल में स्क्रिप्ट 8 का पता लगाएं चित्र शीर्षक चित्र 8

    Video: क्या परमेश्वर ने एक वचन में झूठ बोला Share on social media

    3
    कई अलग-अलग संस्करणों (भाषा के पुराने या आधुनिक उपयोगों आदि) में संपूर्ण बाइबल के कई अनुवादों का पता लगाएं।) इंटरनेट पर
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास! यादृच्छिक छंदों या किसी लेख या पुस्तक में खोजने वाली एक स्क्रिप्ट का संदर्भ चुनें और आप शीघ्र ही चाल को समझ सकेंगे।
    • कुछ मुसलमान वे अपने कुरान (कुरान) के साथ बाइबल के दोनों हिस्सों का अध्ययन करते हैं कुरान को समझने में भ्रम के मामले में पैगंबर मुहम्मद, शांति से उस पर होने के बाद, इंजेील (बाइबल) का अध्ययन करने का आदेश दिया।
    • यह माना जाता है कि कई छंदें "यशायाह की पुस्तक" वे मसीहा को देखें, उदाहरण के लिए यशायाह 53 (पूरे अध्याय)
    • पॉल, जिन्होंने ग्रीक ईसाई चर्चों के लिए ग्रीक में लिखा था, के लिए एक अग्रणी ईसाई मिशनरी बन गया "अन्यजातियों" (गैर यहूदी), अधिकतर ग्रीक और यहूदी ईसाई के लिए, शास्त्रों का प्रयोग करते हुए दैनिक पुष्टि करते हैं कि नासरत का यीशु ने भविष्य की भविष्यवाणियों को पूरा किया था "यहूदी मसीहा"। एक विख्यात धर्मशास्त्रज्ञ के रूप में, उन्होंने रोम में अपनी घर की गिरफ्तारी के दौरान कई वर्षों तक पुस्तकों (चर्चों के लिए बड़ा पत्र) लिखा, जबकि कैसर की अदालत में अपील की एक रोमन नागरिक के रूप में, उन्होंने इजरायल के रोमी शासकों द्वारा अपनी गिरफ्तारी (और संभवतः तत्काल निष्पादन) को अपनाने की अपील की कि वे एक जूदेव-ईसाई ज़ीलोट या "समस्यात्मक", वह है, एक का एक सर्वर "भगवान या शासक" सीज़र से अलग उसे एक वर्ष से डेढ़ साल तक यहूदिया के कैसरिया में गिरफ्तार किया गया था। अंत में, पौलुस और उनके अनुयायी रोम की सुरक्षा में रवाना हुए, जहां उनका न्याय किया जाना था। अधिनियमों में कहा गया है कि पॉल ने रोम में अपने किराए के घर से दो साल तक परीक्षण किया था (परीक्षण के इंतजार में "निर्णय" रोमन कालीज़ीयम में ईसाइयों के लिए) उसकी मृत्यु की कोई ज्ञात रिपोर्ट नहीं है आदिम चर्चों के कई प्रचलित स्रोतों ने कहा कि वह रोम के पश्चिम में गया और पूरी तरह से सिखाया "पश्चिमी छोर पर" और में "स्पेन" (रोमन ने इंग्लैंड को शासन किया, "पश्चिमी छोर")।
    • यहूदी बाइबिल ग्रंथों की पहली ज्ञात जीवित प्रतियां, अन्य दस्तावेजों के बीच, दूसरे मंदिर के दिवंगत यहूदीता की महान विविधता के साक्ष्य को बनाए रखने के साथ 940 प्राचीन दस्तावेज, जिन्हें कहा जाता है मृत सागर स्क्रॉल. इन्हें हिब्रू और अरामी में हाथ से लिखित किया गया था, और ग्रीक में कुछ, जिनमें कई प्रतियां शामिल थीं "यशायाह की पुस्तक"। ये प्राचीन दस्तावेजों खंडहर है कि एक Essene, एक यहूदी संप्रदाय या एक मठ जो आम तौर पर विकास और उन स्क्रॉल की आड़ का श्रेय दिया जा सकता है के पास छोटे गुफाओं में 1947 और 1956 के बीच पाए गए।
    • जब आप कोई वचन मिलते हैं, तो ध्यान रखें कि ईसाइयों द्वारा संपूर्ण बाइबल का इस्तेमाल किया जा सकता है (अध्ययन, सिखाना, सिखाना और गलत ग़लतफ़हमी), जबकि केवल तनाख (पुराने नियम में) यहूदियों द्वारा शास्त्र के रूप में उपयोग किया जाता है।
    • की पुस्तक "कार्य करता है", यीशु के शिष्य (प्रेरित) लियू द्वारा लिखित, ने लिखा है कि प्रेरित पौलुस (5 ई.पू. 67 ईस्वी), नए नियम के महान लेखक के रूप में मान्यता प्राप्त है, "रोमन नागरिक का जन्म हुआ" कैलिसिया (तुर्की के दक्षिणी केंद्र) के तार्सस में, फिर महान यूनानी प्रदेशों का हिस्सा, हालांकि उन्होंने कभी कहा नहीं कि वह एक मूल रोमन (कुछ लोगों ने नागरिकता मांगी थी)।

    चेतावनी

    • कुछ पुस्तकों के साथ सावधान रहें जो बहुत ही समान नाम हैं। उदाहरण के लिए, जुआन नामक चार पुस्तकें हैं ये (सान) जॉन, और उनकी तीन छोटी किताबों के महान सुसमाचार हैं: पहले जॉन, दूसरा जॉन और तीसरे जॉन

    Video: सर्वशक्तिमान परमेश्वर के कथन "परमेश्वर के वचन के द्वारा सब कुछ प्राप्त हो जाता है" (भाग दो)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पवित्र बाइबल (पुराने और नए नियमों में शामिल हैं)
    • तनाख (यहूदी बाइबल या पुराने नियम)
    • नया नियम (केवल ईसाई किताबें शामिल हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com