ekterya.com

एक साल में बाइबल कैसे पढ़ी

भले ही आप इसे भक्ति, संस्कृति या व्यक्तिगत कारणों से निकाल दें, एक साल बाइबल पढ़ने का एक उचित समय है। शुरू करने से पहले, यह विचार करने में कुछ समय दें कि आप यह कार्य कैसे करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप अकेले या एक समूह के रूप में पढ़ सकते हैं - आप एक अनुवाद या कई पढ़ सकते हैं - और आप इसे टिप्पणियों या संदर्भ या उनके बिना बिना पढ़ सकते हैं। अपनी लय का पालन करें और अपनी प्रगति का ट्रैक रखें [[श्रेणी

चरणों

विधि 1
पढ़ने की विधि चुनें

बाइबिल इन ए इयर चरण 1 पढ़ें शीर्षक वाली छवि

Video: "बाइबल के बारे में रहस्य का खुलासा" (6) - बाइबल से भटक कर भी क्या हम जीवन पा सकते हैं?

1
यह आपके लिए पढ़ने के लिए समय लेता है। एकाग्रता को खोए बिना एक व्यापक पाठ को पढ़ने के लिए, हर दिन नियमित समय के लिए ऐसा करने का प्रयास करें। आपकी पठन की गति और ध्यान अवधि के आधार पर, आप बीस मिनट से एक घंटे तक पढ़ सकते हैं। अगर दिन के दौरान, शांति का एक क्षण है, तो इसे पढ़ने के लिए इसका लाभ उठाएं।
  • एक कैलेंडर रखें और अपनी प्रगति का ट्रैक रखें हर बार जब आप बाइबल पढ़ते हैं तो एक बॉक्स को चेक करें
  • यदि आपके पास औसत पढ़ने की गति है और एक वर्ष में दस मिनट के बारे में पढ़ते हैं, तो आप बहुत समय तक समाप्त होंगे यदि आप कुछ दिनों के लिए आराम करना चाहते हैं और कुछ घने मार्गों को अतिरिक्त समय समर्पित करते हैं, तो कम से कम 20 मिनट एक दिन पढ़ें।
  • बाइबल इन ए इयर में चरण 2 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    पृष्ठों की गणना करें अपनी बाइबिल में पृष्ठों की संख्या लें और इसे 365 तक विभाजित करें। इसके बाद, परिणामस्वरूप आपको प्राप्त पृष्ठों की संख्या रोजाना पढ़ें। उदाहरण के लिए, यदि आपकी बाइबल के संस्करण में 1760 पृष्ठों हैं, तो आपको 4.8 पृष्ठों को एक दिन पढ़ना चाहिए। उस नंबर को गोल करें और 5 पृष्ठ एक दिन पढ़ें। आप मासिक शुल्क से मिले हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए हर महीने अपनी प्रगति देखें
  • यदि दिनों में पठन को विभाजित करना आपके लिए काम नहीं करता है क्योंकि आपका शेड्यूल आमतौर पर बदलता है, साप्ताहिक या मासिक रीडिंग के लिए लक्ष्य निर्धारित करने की कोशिश करें
  • बाइबल इन ए इयर चरण 3 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    3
    अन्य लोगों के साथ पढ़ें इस तरह, अपने पढ़ने के लक्ष्यों को पूरा करना और आपकी समझ में सुधार करना आसान हो सकता है। एक मौजूदा पठन समूह में शामिल हों या अपना स्वयं का बनाएं आप एक चर्च, आपसी संगठन या एक नि: शुल्क अराजकतावादी स्कूल के रूप में एक धर्मनिरपेक्ष संगठन में भाग लेने के लिए, एक पढ़ने समूह प्रस्तावित और ताल, आदेश और बैठक अनुसूची सही सभी के लिए है कि निर्धारित करता है। सदस्य कमरे में एक साथ पढ़ सकते हैं या इसे अलग से कर सकते हैं और मासिक बैठकें कर सकते हैं।
  • आप अपने साथ एक मित्र या परिवार के सदस्य से भी पढ़ सकते हैं। यहां तक ​​कि एक लंबी दूरी का दोस्त भी एक अच्छा पठन साथी हो सकता है। लक्ष्यों को एक साथ सेट करें और एक साप्ताहिक चर्चा या तो ऑनलाइन या व्यक्ति द्वारा फ़ोन करें।
  • एक कक्षा ले लो बाइबल के अध्ययन के लिए कक्षाओं को खोजने के लिए विश्वविद्यालय या चर्च या स्कूल जैसे स्थानीय संस्था जैसे ऑनलाइन खोज करें। एक ऐसा पाठ्यक्रम लेना जिससे आपको संपूर्ण बाइबल पढ़ी जा सकती है, वह एक मौलिक ऐतिहासिक संदर्भ प्रदान करते हुए आपको पढ़ने के लिए प्रेरित करेगी।
  • बाइबिल इन ए इयर चरण 4 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक तरह से पढ़ें जिससे आपको ध्यान केंद्रित किया जा सके। एक पाठ को आंतरिक रूप से त्वरित पढ़ने से बहुत अलग है एक तरह से पढ़ने के लिए चुनें, जिससे आप अपने सामने शब्दों को अवशोषित कर सकते हैं। इसके अलावा, ध्यान रखें कि इसे ज़ोर से करने से आपको पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिल सकती है। रीरीडिंग भी उपयोगी हो सकती है
  • यदि आप आमतौर पर सुबह में एक अच्छे मूड में जागते हैं, तो उस समय पढ़िए। इसके विपरीत, अगर तुम्हारा रात है, तो उस पल में पढ़िए।
  • यदि आपको लगता है कि आपका मन घुमना शुरू कर रहा है, तो अनुभागों में पढ़ने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, बीस मिनट के लिए पढ़िए, खड़े हो जाओ और एक गिलास पानी ले लें और फिर एक और बीस मिनट के लिए पठन फिर से शुरू करें।
  • बाइबिल इन ए इयर चरण 5 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    5
    बाइबल की एक ऑडियो सुनें अगर आपको पढ़ने को समझना मुश्किल लगता है या यदि आप अपना दैनिक काम या अभ्यास करते समय बाइबल की सुनना पसंद करते हैं, तो इसे पढ़ने वाले किसी व्यक्ति से रिकॉर्डिंग डाउनलोड करें यदि आप इंटरनेट खोजते हैं, तो आप एक वर्ष के लिए उन्हें सुनने के लिए डिज़ाइन किए गए ऑडियॉबुक्स भी देख सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही बाइबल पढ़ रहे हैं, तो इसे भी सुनें। उदाहरण के लिए, यदि आप कोई अनुवाद पढ़ रहे हैं, तो आप एक अलग संस्करण को सुनना चुन सकते हैं।
  • बाइबल इन ए इयर के चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6
    वर्चुअल सेवा में नामांकित करें जो आपको बाइबल की रीडिंग्स भेजता है। आप एक ऐसी सेवा के लिए साइन अप कर सकते हैं जो आपको दैनिक ई-मेल रीडिंग भेजता है। यदि आपको नियमित रूप से एक किताब लेने के लिए मुश्किल लगता है, लेकिन ईमेल पढ़ना पसंद करते हैं, तो आप मेल में हर दिन अपनी पढ़ाई को जांच कर स्वयं को प्रेरित कर सकते हैं।
  • बाइबिल इन ए इयर चरण 7 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    7
    प्रार्थना के साथ पढ़ें यदि आप भक्ति से बाहर बाइबल पढ़ते हैं, तो इसे अपने विश्वास की रोज़मर्यादा में शामिल करें पढ़ने से पहले या बाद में प्रार्थना करें इसके अलावा, उद्देश्य पर पढ़ें, जैसे कि आप प्रार्थना करते थे। आप अपने पठन में अभिविन्यास का अनुरोध भी कर सकते हैं। मन में एक सवाल के साथ पढ़ें या यह आँख बंद करके करते हैं और अपने दिमाग शब्दों के ज्ञान को अवशोषित करने की अनुमति देते हैं।
  • Video: बाइबल पढ़ेंने का सही तरीका क्या है ?? How Do you read the Bible { इस वीडियो को जरूर देखें }

    विधि 2
    पढ़ने के आदेश का निर्धारण करें

    बाइबिल इन ए इयर के चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    1
    शुरू से लेकर अंत तक बाइबल पढ़ें बाइबिल को एक उपन्यास के रूप में देखें और इसे उत्पत्ति से रहस्योद्घाटन तक पढ़ें। यह विकल्प उपयुक्त हो सकता है यदि आप "कैनोनिकल ऑर्डर" में विश्वास करते हैं, जिसे भगवान द्वारा स्थापित किया गया था यह भी हो सकता है कि यह छंद और अध्यायों को देखने के लिए बोझिल लगता है उस स्थिति में, संख्याओं को अनदेखा करें और पहले पृष्ठ से पढ़ने शुरू करें
    • यदि आप चाहें, तो आप बाइबल के संस्करण भी खरीद सकते हैं जिसमें छंद संख्या शामिल नहीं है।
  • बाइबिल इन ए इयर चरण 9 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    कालानुक्रमिक क्रम में पढ़ें आप बाइबल को उस घटना को पढ़ सकते हैं जिसमें घटनाएं हुईं। बाइबल में प्रकाशित घटनाओं के क्रम का वर्णन करने वाली योजनाओं को पढ़ने के लिए इंटरनेट पर खोजें। यदि आप कालानुक्रमिक क्रम में पढ़ते हैं, तो आपको अलग-अलग पुस्तकों को तोड़ना होगा। उदाहरण के लिए, जब आप उत्पत्ति के मध्य में हैं, तो अय्यूब की किताब पर जाना चाहिए, क्योंकि अय्यूब, उत्पत्ति में वर्णित घटनाओं के दौरान रहते थे।
  • बाइबिल इन ए इयर में चरण 10 पढ़िए
    3
    ऐतिहासिक क्रम में पढ़ें बाइबल की किताबों को उस क्रम के अनुसार पढ़ें, जिसमें उनका अनुमान लगाया गया है। यदि आप उन तरीकों का ट्रैक रखना चाहते हैं जिनमें बाइबिल के विभिन्न लेखकों ने प्रतिक्रिया दी और दूसरों के विचारों को सही किया, तो एक अच्छा विकल्प एक ऐतिहासिक आदेश को पढ़ना है। अनुमानित तारीखों की सूचियों के लिए इंटरनेट खोजें
  • Video: ये है दुनिया की सबसे रहस्यमयी शैतानी किताब | Duniya Ki Sabse Rahasmayi Shaitani Kitaab

    विधि 3
    शुरू से खत्म करने के लिए बाइबल पढ़ें

    बाइबिल इन ए इयर के चरण 11 में शीर्षक वाली छवि
    1
    जनवरी के महीने से हर दिन पढ़ना शुरू करें बाइबल पढ़ने का एक तरीका है कि वह जनवरी के महीने से रोजाना करें। यदि आप किसी दूसरे महीने में शुरू करना चाहते हैं, तो उस पर आधारित अपना शेड्यूल संशोधित करें।
  • बाइबल इन ए इयर के चरण 12 में शीर्षक वाली छवि



    2
    जनवरी में उत्पत्ति और निर्गमन पढ़ें। ये किताबें Pentateuch (बाइबल की पहली पांच पुस्तकों) से संबंधित हैं और कानून की किताबों के रूप में जाने जाते हैं क्योंकि वे इस्राएल के लोगों के लिए कानून और निर्देश प्रदान करते हैं।
  • प्रति दिन तीन अध्याय पढ़ें इस लय के साथ, आप 17 जनवरी को उत्पत्ति को खत्म करने और 31 वें स्थान पर निर्गमन करने में सक्षम होंगे।
  • यदि आप इस कार्यक्रम का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन जनवरी में शुरू करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो इसे उचित रूप से अपनी मासिक योजना के अनुसार अनुकूलित करें
  • Video: शैतान की संतान कौन है? | Atmadarshan TV | Hindi Bible Study

    बाइबिल इन ए इयर के चरण 13 में शीर्षक वाली छवि
    3
    फरवरी में, सभी लेवेटिक और नंबर पढ़िए, और व्यवस्था शुरू करें। इस महीने में, रीडिंग कानून की पुस्तकों पर ध्यान केंद्रित करती है। औसत तीन दैनिक अध्यायों पर पढ़ना जारी रखें हालांकि, ध्यान रखें कि प्रत्येक अध्याय की लंबाई भिन्न होती है।
  • 1 फरवरी को चार अध्याय, दिन 2 से 4 के दो समाचार पत्र, 5 दिन के दो दिन, दो समाचार पत्र 6 और 7 दिनों के दिन, दो समाचार पत्रों का दिन 8 से 13, और एक दिन 14 पर पढ़ें।
  • ली तीन दैनिक अध्याय 15 और 16, दो पत्रिकाओं 17 और 18, तीन दिन 19 दो दिन 20 तीन दिन 21, दूसरे दिन 22 तीन दिन 23, और 24 दिन से दैनिक दो 28।
  • इस पढ़ने की योजना के साथ, आप 10 फरवरी को लेबिटिक्स पढ़ सकते हैं और 26 वें नंबर पर पढ़ सकते हैं। फरवरी के आखिरी दिन तक, आपको Deuteronomy 4 (इस पुस्तक का चौथा अध्याय) पढ़ा होगा।
  • बाइबिल इन ए इयर के चरण 14 में शीर्षक वाली छवि
    4
    मार्च में, वह Deuteronomy पढ़ना खत्म करता है, और यहोशू, न्यायाधीश, रूथ और मैं शमूएल का एक हिस्सा के साथ जारी है Deuteronomy की पुस्तक कानून की पुस्तकों की अंतिम होगी आप जिस महीने इस पढ़ते हैं, वह ऐतिहासिक पुस्तकें हैं, जो ओल्ड टेस्टामेंट में परमेश्वर के लोगों के इतिहास को साझा करते हैं।
  • यह Deuteronomy के अध्याय 5 के साथ शुरू होता है 1 मार्च से 4 मार्च तक तीन दैनिक अध्याय पढ़ें। फिर, पांच अध्यायों पर चार अध्याय, छठे नंबर पर तीन, 7 वें स्थान पर, दो को 8 वें और 9 वें और तीनों को 10 वीं पर पढ़िए।
  • ली चार दैनिक अध्याय 11 और 12, तीन और चार दिन 13 दिन 14, तीन दैनिक दिन से 15 से 17, दो दिन 18 तीन दिन 19, दो दैनिक 20 और 21।
  • दिन के 22 से 25 दिनों के तीन दैनिक अध्याय, दिन 26 को चार, दिन 27 को तीन, दिन 28 पर पांच, दिन में 29, दिन में दो दिन, दो दिन और तीन दिन 31 को पढ़िए।
  • आप इस योजना का पालन करते हैं, तो आप पढ़ समाप्त व्यवस्था विवरण 10 मार्च, यहोशू 17 न्यायाधीशों 25 और 26. रूथ भी मैं शमूएल, जो इस पुस्तक के आधे से अधिक है के पहले 17 अध्यायों को समाप्त।
  • बाइबल इन ए इयर चरण 15 में शीर्षक वाली छवि
    5
    अप्रैल में, पढ़ो क्या मैं बचे हुए शमूएल, द्वितीय शमूएल, मैं किंग्स और द्वितीय राजाओं इन किताबों को पुराने नियम में ऐतिहासिक माना जाता है
  • 1 अप्रैल को ली तीन अध्यायों, 2 अप्रैल, तीन दिन 3, 4 दिन चार तीन दिन 5, दिन 6 चार, पांच दिन 7, और तीन दैनिक पर मैं शमूएल 18. ली चार अध्यायों के साथ शुरू दिन 8 से 11 तक
  • 12 अप्रैल को दो अध्याय पढ़िए- तीन दिन 13, दो समाचार पत्र 14 से 16 दिन, तीन समाचार पत्रों को दिन 17 से 1 9, और दो दिन 20 पर।
  • 21 अप्रैल को दो अध्याय 22, दिन 22 को दो, दिन 23 से 26 के तीन समाचार पत्र, 27 दिन के दो दिन, तीन समाचार पत्र 28 और 2 9 दिन और दो दिन 30 को पढ़िए।
  • आप इस मार्ग का पालन करें, तो आप 4 अप्रैल को पढ़ने मैं शमूएल खत्म, द्वितीय शमूएल 11, दिन मैं किंग्स 20 और द्वितीय किंग्स दिन 29. महीने के अंतिम दिन पर, मैं इतिहास को पढ़ने के लिए शुरू होता है।
  • बाइबल इन ए इयर के चरण 16 में शीर्षक वाली छवि
    6
    मई के महीने में पढ़िए I इतिहास, द्वितीय इतिहास, एज्रा, नहेम्याह और एस्तेर ये ओल्ड टेस्टामेंट के अंतिम ऐतिहासिक किताब हैं
  • I इतिहास का तीसरा अध्याय पढ़ना शुरू करें 1 मई को दो अध्याय, एक दिन 2, दिन 3 पर दो, तीन रोज़ दिन 4 से 6, दिन में 7 दिन, और तीन दिन रोज़ 8 से 10 तक पढ़ें।
  • 11 मई को ली चार अध्यायों, तीन दिन 12, चार दिन 13, पांच दिन 14, तीन दिन 15, चार दिन में 16, तीन दिन 17, चार दिन में 18, तीन दिन 19, और दो पर 20 वीं पर
  • 21 मई को तीन अध्याय, 22 दिन के दिन, 23 से 25 दिन के तीन समाचार पत्र, एक दिन 26, दिन 27 से 29 तक दो समाचार पत्र, और 30 और 31 दिन के पांच समाचार पत्रों को पढ़िए।
  • इस पढ़ने की योजना के साथ, आप 10 मई को I क्रॉनिकल, 20 वें, द्वितीय पर ईज़रा, 23 वें स्थान पर नहेमायाह और 31 वें स्थान पर एस्तेर को खत्म कर सकते हैं।
  • बाइबल इन ए इयर के चरण 17 में शीर्षक वाली छवि
    7
    ली जॉब और जून में भजन का एक हिस्सा। ये ओल्ड टेस्टामेंट के कवि संबंधी पुस्तकों के रूप में वर्गीकृत हैं
  • नौकरी के अध्याय 1 को पढ़कर प्रारंभ करें 1 जून को चार अध्याय, रोज़ दिन 2 से 5, चार दिन 6, तीन दिन 7, पांच दिन 8, और तीन दैनिक 9 से 11 तक।
  • 12 जून को दो अध्याय, तीन दिन 13, आठ दिन 14 और 15, दिन 16 को चार, दिन 17 को दिन, 6 दिन की 18, और चार दिन 1 9 और 20 को पढ़िए।
  • 21 जून, पांच पर 22, सात पर छह अध्यायों 23 दिन, दैनिक 25 दिन से 27 करने के लिए, पढ़ें 24 दिन पर आठ, चार दिन 28 पर दो, छह से 29 पर, और चार 30।
  • इस पढ़ने की योजना के साथ, आप 13 जून को नौकरी की किताब को समाप्त कर सकते हैं और भजन की पुस्तक की तुलना में आधे से ज्यादा अग्रिम कर सकते हैं।
  • बाइबल इन ए इयर के चरण 18 में शीर्षक वाली छवि
    8
    भजन, नीतिवचन, उपदेशक, गीतों के गीत और जुलाई में यशायाह का एक हिस्सा पढ़ें। इन्हें ओल्ड टेस्टामेंट के कवि संबंधी पुस्तकें माना जाता है
  • 1 9 जुलाई को पढ़ने से शुरू करो। 1 जुलाई को छह अध्याय, दिन 2 पर सात, दिन 3 पर दो, दिन 4 पर दो, दिन 5 पर सात, दिन 6 पर चार, दिन 7 और 8 के बीच विभाजित किया गया है। भजन 119, जो काफी व्यापक है), दिन 9 पर तेरह और दिन 10 पर सात।
  • 11 जुलाई को छह अध्याय पढ़िए, पांचवीं बार 12 वीं, तीन दिन में 13 वीं से लेकर 1 9वीं तक, और 20 वीं पर दो।
  • 21 वें और 22 वें पर तीन दैनिक अध्याय, 23 पर दो, 24 से 24 के लिए दैनिक, 27 वें स्थान पर आठ, आठ और 28 से 31 तारीख तक चार दैनिक पढ़ें।
  • यह पढ़ने की योजना है, तो आप 12 जुलाई, नीतिवचन पर 23, ऐकलेसिस्टास 26 पर और सांग सुलैमान दिन 27. के लिए भजन पढ़ने समाप्त महीने के अंतिम चार दिनों में, आप यशायाह के पहले 17 अध्यायों पढ़ना चाहिए ।
  • बाइबिल इन ए इयर चरण 1 9
    9
    अगस्त में, यशायाह, यिर्मयाह और विलाप ये पुस्तकों को बड़ी भविष्यवक्ताओं के रूप में वर्गीकृत किया गया है, और वे इसराइल के भविष्यद्वक्ताओं की कहानियों और चेतावनियों को साझा करते हैं।
  • यशायाह पढ़ना प्रारंभ करें 18. 1 अगस्त और 2 अगस्त को पांच दैनिक अध्याय, दिन 3 पर तीन, दिन 4 पर पांच, दिन 5 पर छह, दिन में 6 दिन और पांच दिन से दिन 7 से 10 पर पढ़िए।
  • 11 से 14 अगस्त के बीच तीन दैनिक अध्याय, 15 और 16 दिनों के चार समाचार पत्रों, दिन 17 को पांच, दिन 18 पर तीन, दिन 19 को चार और दिन 20 में दो।
  • 21 अगस्त और 22 अगस्त को तीन दैनिक अध्याय, दिन में 23 और 24 दिन, 25 दिन के तीन दिन, तीन दिन के दिन 25, दो समाचार पत्रों के दिन 26 और 27, तीन दिन 28, दो दिन 2 दिन और चार दिन के समाचार पत्र 30 और 31।
  • इस योजना पढ़ना, आप 11 अगस्त यशायाह पढ़ने खत्म, यिर्मयाह और 27 वें दिन 29 विलाप महीने के अंतिम दो दिनों में, आप ईजेकील की किताब पढ़ने शुरू कर देना चाहिए।
  • बाइबल में एक वर्ष के चरण 20 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    10
    सितंबर में, यहेजकेल, दानिय्येल, होशे, योएल, आमोस, ओबद्याह, योना, मीका, नहूम, हबक्कूक, सपन्याह, हाग्गै और जकर्याह ने पढ़ा। यहेजकेल और डैनियल की किताबें बड़ी भविष्यवक्ताओं के लेखन परिलक्षित होती हैं, जबकि उल्लेखनीय रूप से उन सभी को अल्प भविष्यवाणियों के लेखन के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। इस महीने की पढ़ने की योजना बहुत ज्यादा लग सकती है, लेकिन उल्लेखित पुस्तकों में से बहुत कम हैं, क्योंकि उनके पास केवल कुछ अध्याय हैं
  • यहेजकेल की किताब के अध्याय 9 को पढ़कर शुरू करो 1 सितंबर को दो अध्याय, तीन दिन दो दिन, तीन दिन में दो, दिन में 4 दिन, दो दिन 5 और 6 दिन में, और तीन दिन से दिन 7 से 18 तक।
  • 22 चार दिन 23 पाँच दिन 24, सात 25 दिन, दिन 27 पर तीन 26 दिन, छह दूसरे दिन 19 और सितंबर के बीच 20, तीन 21 पाँच दिन सात अध्यायों पढ़ें 28, और 7 समाचार पत्रों के दिन 29 और 30
  • यह पढ़ने की योजना है, तो आप पढ़ने समाप्त ईजेकील 14 सितंबर, डैनियल 18 वीं, 20 वीं होशे जोएल दिन 21, अमोस 23, ओबद्याह और जोनाह पर 24 पर, मीका 25 नहूम दिन 26, हबक्कूक और सपन्याह 27, हाग्गय 28 वें और जकर्याह 30 वें स्थान पर।
  • बाइबिल इन ए इयर के चरण 21 में शीर्षक वाली छवि
    11
    अक्टूबर में, मलाकी, मैथ्यू, मार्क और ल्यूक की पुस्तक के अधिकांश पढ़ाते हैं मैलाकी ओल्ड टैस्टमैंट की अंतिम पुस्तक है, इसलिए यदि आप इस महीने की पठन योजना जारी रखते हैं, तो आप इसे पूरा कर लेंगे और न्यू टेस्टामेंट के साथ शुरू करेंगे। आप नए नियम में सुसमाचार के रूप में जाने वाले अध्यायों को भी पढ़ना शुरू करेंगे।
  • 1. पढ़ें Malaquias चार अध्यायों दैनिक दैनिक 3 दिन से 7 करने के लिए दिन 8 पढ़ने शुरू होता है दिन 1 और 2 अक्टूबर, दो, तीन अध्यायों, दो दैनिक 9 दिन से 12 एक दिन 13, दो दिन के लिए 14 , और 15 वीं पर तीन
  • दैनिक 16 दिन से 20 अक्टूबर, एक दिन 21, दूसरे दिन 22, एक दिन 23, दिन में दो बार दिन से 24 से 29 तक, तीन दिन 30, दिन 31 और दो के लिए दो अध्यायों पढ़ें।
  • यदि आप इस रीडिंग प्लान का पालन करते हैं, तो आप 1 अक्टूबर को मैलाची 1 को पढ़ते हैं, मैथ्यू 14 वें और मार्क 22 पर
  • बाइबिल इन ए इयर के चरण 22 में शीर्षक वाली छवि
    12
    नवंबर में, ल्यूक, जॉन, एक्ट्स एंड रोमनों की पुस्तक का आखिरी हिस्सा पढ़िए, और मैं कुरिन्थियों के साथ शुरू इस महीने में, आप इंसानी किताबों को पढ़ने और तथ्यों की पुस्तक के माध्यम से नए नियम के इतिहास के बारे में सीखेंगे। आप पत्रों के साथ भी शुरू करेंगे, जो विशिष्ट समुदायों के लिए लिखे गए पत्र हैं।
  • 1 ल्यूक पढ़ना शुरू करो। 1 नवंबर से 9 नवंबर तक दो दैनिक अध्याय पढ़िए, और तीन दैनिक 10 से 15 तक
  • 16 नवंबर को दो अध्याय, 17 दिन की तीन, दिन 18 और 1 9 दिन के दो समाचार पत्र, दिन 20 से 4 के तीन समाचार पत्र, दिन 25 को चार, दिन के 26 से 28 दिनों के तीन समाचार पत्र, और दिन के चार दिन के समाचार पत्रों को पढ़ें। और 30
  • इस पढ़ने की योजना के साथ, आप 3 नवंबर को ल्यूक को पढ़ कर समाप्त करेंगे, 12 वीं पर जॉन, 23 वें और रोम के 28 वें स्थान पर बने।
  • छवि बाइबिल इन ए इयर चरण 23 पढ़िए
    13
    दिसंबर में बाइबल पढ़ना समाप्त करें इस महीने, किताबें आप पढ़ चाहिए मैं कुरिन्थियों हैं, द्वितीय Corinthians, गलाटियन्स, इफिसियों, फिलिप्पियों, कुलुस्सियों, म Thessalonians, िवतीय Thessalonians, मैं टिमोथी, द्वितीय टिमोथी, टाइटस, फिलेमोन, इब्रियों, जेम्स, मैं पीटर, द्वितीय पीटर, मैं जुआन, द्वितीय जुआन, तृतीय जुआन, जुडास और एपोकलिप्स। इन किताबों को छोड़कर रहस्योद्घाटन अक्सर भविष्यवाणियों की एक किताब के रूप में माना, पत्र के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। किताबों की संख्या के कारण इस महीने की पढ़ने की योजना व्यापक लग सकती है, लेकिन उनमें से बहुत कम हैं और कुछ में केवल एक अध्याय है।
  • आई कुरिन्थियों के साथ शुरू करें 9. 1 दिसंबर और 2 दिसंबर को दिन में तीन, दो दिन के दिन, चार दिन में 4, पांच दिन 5, 4 दिन 6 और तीन दिन दैनिक 7 से 10 पर तीन दैनिक अध्याय पढ़ें।
  • 11 दिसंबर, चार दिन 12, पांच दिन में 13, तीन दिन 14, छह दिन 15, चार दैनिक 16 और 17 पर ली चार अध्यायों, छह दिन 18, चार दिन 19 और तीन दिन 20 ।
  • 21 दिसंबर को पांच अध्याय, 22 दिन के दिन 22, तीन दिन 23, दिन 24, पांच दिन 25, तीन दिन 25, तीन दिन 26, पांच दिन 27, चार दिन 28 और 29, और तीन दिन दिन 30 और 31
  • यह पढ़ने की योजना है, तो आप पढ़ने समाप्त मैं कोर 3 दिसंबर, द्वितीय कोर दिन 6, गल दिन 8, इफिसियों दिन 10, फिल दिन 11, कर्नल दिन 12, म Thess दिन 13, िवतीय Thess दिन 14, मैं टिमोथी दिन 15, द्वितीय टिमोथी दिन 16, टाइटस और फिलेमोन दिन 17, हिब्रू दिन 20, सैंटियागो दिन 21, मैं पीटर 22, द्वितीय पीटर 23, मैं जॉन दिन 24 , द्वितीय जॉन, तृतीय जॉन और जूडस को 25 वें और रहस्योद्घाटन 31 वीं
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने पूरी बाइबल को सिर्फ एक वर्ष में शुरू से समाप्त कर दिया है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अनुवाद और प्रारूप जिसे आप बाइबल से पसंद करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com