ekterya.com

कैसे एक ईसाई डायरी रखने के लिए

एक ईसाई पत्रिका आपको परमेश्वर पर अपना विश्वास बढ़ाने में मदद करेगी। इसके अलावा, आप जो सोचते हैं, बाइबिल अनुच्छेद, आपकी प्रार्थनाएं, भगवान ने आपके जीवन में क्या किया है, और चर्च में सुनाते हुए धर्मोपदेश के कुछ नोट्स, दूसरों के बीच में यह एक अच्छी जगह है। जैसा कि आप देख सकते हैं, कई चीजें हैं जो आप एक ईसाई डायरी में लिख सकते हैं। जब आपको कोई समस्या आती है या बाइबिल के एक अंश को भूल जाते हैं, तो आप उस बारे में समीक्षा कर सकते हैं जो आपने लिखा है।

चरणों

भाग 1
अपनी डायरी तैयार करें

एक ईसाई जर्नल चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
एक डायरी या नोटबुक प्राप्त करें आप नोटबुक और पत्रिकाओं की एक विस्तृत विविधता से चुन सकते हैं एक को चुनें जो आप पसंद करते हैं और इसे पसंद करते हैं।
  • आप इन विचारों में से एक को सज सकते हैं: बाइबल की एक कविता, कटौती, बड़े अक्षरों के साथ आपका नाम, शब्द जो आपके लिए ईसाई धर्म की खुशी का प्रतिनिधित्व करते हैं, आदि।
  • यदि आप चाहें, तो आप डायरी को खरोंच से बना सकते हैं यह सब निर्भर करता है कि आप शिल्प के लिए कितने अच्छे हैं कई इंटरनेट पृष्ठों पर प्रार्थना पत्रिकाओं से प्रिंट करने के लिए टेम्पलेट प्राप्त करना आसान है। आपको बस एक खोज करने और सबसे अधिक पसंद करने वाला एक चुनना होगा।
  • एक ईसाई जर्नल चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक कवर पेज बनाएं जहां आप बताते हैं कि समाचार पत्र क्या है इससे आपको डायरी के उद्देश्य को बनाए रखने में मदद मिलेगी और यह भी कि जिन अन्य लोगों को आप पढ़ना चाहते हैं, वे यह समझते हैं कि उद्देश्य क्या है। आपको इसे किसी के साथ साझा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपकी डायरी को किसी तरह से परिवार के विरासत के रूप में प्राप्त करने के लिए अच्छा हो सकता है
  • भाग 2
    डायरी में लिखें

    एक ईसाई जर्नल रखें
    1
    लिखना प्रारंभ करें आप कुछ भी लिख सकते हैं जो आपकी ईसाई धर्म को प्रेरित करता है, इसके बारे में आपकी राय और बाइबल से आपने क्या सीखा है, चर्च में, आदि। इसमें कविताओं, गीतों, अपने पसंदीदा अंश, उपदेश और आपके विश्वास की यादें शामिल हो सकती हैं बस याद रखें कि यह एक ईसाई डायरी है और सामान्य नहीं है, जहां आप दिन में जो कुछ भी करते थे वह लिखेंगे। इससे आपको अपने विश्वास को बढ़ाने में मदद मिलनी चाहिए, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप क्या प्रेरित करते हैं और आपको मजबूत करते हैं।
    • आप चाहते हैं कि आप के रूप में डायरी को दृश्य बना सकते हैं। मानसिक नक्शे, छवियों, स्क्रिबल्स और अन्य रचनात्मक चीज़ों का उपयोग करके इसे और अधिक मूल्यवान बनाने और इसे भरने का आनंद लें।
  • एक ईसाई जर्नल चरण 4 रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    नियमित रूप से बाइबल पढ़ें अपनी जर्नल का उपयोग करें जो आप पढ़ते हैं और पाठ की आपकी व्यक्तिगत व्याख्या पर नोट्स लेते हैं। क्या बाइबिल के लिए आपके पास एक विशेष अर्थ है? आप जो पढ़ते हैं वह आपको प्रेरणा या प्रेरित करता है? क्या आप दूसरों को पढ़ने के लिए कुछ करने के लिए कुछ करना चाहते हैं? क्या इस दिन को मैंने जो पढ़ा है उसे लागू करने के अन्य तरीके हैं? अपने जर्नल में इन प्रश्नों के उत्तर को भाषण, टुकड़ों, निबंध, कविता या किसी भी अन्य प्रकार के पाठ के रूप में रखें, जो उचित लगता है
  • आप के लिए महत्वपूर्ण हैं कि छंद, उद्धरण, और बाइबल की कहानियों को रिकॉर्ड करें
  • हो सकता है कि आप अपने वाक्य भी लिखना चाहें। ये प्रार्थना हो सकती है कि आपने कहीं और अपना स्वयं का निर्माण पढ़ा है।
  • एक ईसाई जर्नल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन चीजों को लिखें जिन्हें आप भगवान के साथ साझा करना चाहते हैं। वे विचार, विचार या प्रश्न हो सकते हैं



  • एक ईसाई जर्नल चरण 6 रखें

    Video: राजा ने भगवान ईशा मसीह को क्यों मारा और पूरा देश अचानक अंधेरा क्यों हो गया

    4
    उन चीजों के लिए प्रार्थना की सूची तैयार करने पर विचार करें, जो आपको आशा है कि वे बदलेंगे या क्या करेंगे। उदाहरण के लिए, एक कॉलम में आप एक समस्या लिख ​​सकते हैं, जिसके लिए प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है, जैसे कि परिवार के किसी सदस्य का चिकित्सीय परीक्षण एक सकारात्मक परिणाम या मित्र के सुरक्षित यात्रा के साथ। परिवर्तन या अपेक्षित घटना होने के बाद दूसरे स्तंभ में आप उस वाक्य का जवाब लिख सकते हैं। यदि परिणाम सकारात्मक नहीं था, तो संभवतः स्पष्टीकरण पर ध्यान देने के लिए अपनी जर्नल का उपयोग करें और अगले चरण का विकास करें जिसे आप लेंगे।
  • Video: India’s (Unacknowledged) Contributions to Mind Sciences: Rajiv Malhotra

    एक ईसाई जर्नल रखें 7 शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आपको समस्याएं हैं, तो एक चुनौती से गुजरें या यदि आप कुछ हासिल करने का प्रयास करते हैं, तो अपनी जर्नल का उपयोग बाइबल से आता है जो प्रोत्साहन के साथ अपना प्रयास करने के लिए करें। छंद और अध्याय खोजें जो आपको प्रोत्साहित करते हैं और आपको सबसे कठिन क्षणों से सामना करने में सहायता करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपको अतीत के बारे में परेशानी होती है, तो छंदों की तलाश करें, जो चीजों से छुटकारा पाने में आपकी सहायता करें। आप भजन 27:14 जैसे एक मार्ग की तलाश कर सकते हैं: "यहोवा की प्रतीति करें - दृढ़ रहो, और तुम्हारा दिल दृढ़ हो, हाँ, प्रभु के लिए प्रतीक्षा करो।" या 1 कुरिन्थियों 15:33: "गलत मत बनो - बुरे वार्तालाप भ्रष्ट अच्छे नैतिकता" एक कविता या कहानी का उपयोग करें जो आपको अतीत की ओर जाने और भगवान की मदद से आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा प्रदान करता है।
  • Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    एक ईसाई जर्नल कदम 8 शीर्षक वाली छवि
    6
    बाइबल के अंश याद करने के लिए डायरी के रूप में सहायता करें। आप एक कविता लिख ​​सकते हैं और इसे फिर से पढ़ सकते हैं। इस तरह से खूबसूरत सजावटें जोड़ें कि आप उस पर विचार करने के लिए समय व्यतीत करना चाहते हैं। सजावट आपकी स्मृति में भी दर्ज की जाएगी और शब्दों को याद रखने में मदद का हिस्सा होगा।
  • भाग 3
    अपनी डायरी को हाथ में रखें

    एक ईसाई जर्नल चरण 9 रखें
    1
    डायरेयर को आप के साथ कहीं भी रखें। भगवान रहस्यमय तरीके से काम करता है आपको कभी नहीं पता होगा कि आपकी पत्रिका में लिखने के योग्य होने के दौरान क्या होगा।
    • स्कूल में डायरी, चर्च को, पुस्तकालय में, ग्रीष्मकालीन शिविर में, जब आप अपने परिवार की यात्रा करते हैं, तो लें।

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास खाली पन्नों के साथ एक डायरी है, तो एक खरोंच पत्र प्राप्त करें कि आप उस पृष्ठ को पीछे रख सकते हैं जहां आप लिखना चाहते हैं ताकि यह सीधी रेखा में लिखने के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में कार्य करता हो। इस तरह आप एक व्यवस्थित ढंग से लिख सकते हैं। लेकिन यह आवश्यक नहीं है - याद रखें कि रचनात्मकता पहले जाती है
    • यदि आप चाहें, तो आप अपनी डायरी के भाग के रूप में प्रार्थना अनुस्मारक शामिल कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने साथ डायरी रखने का निर्णय लेते हैं, तो किसी मामले या पर्स में इसे सुरक्षित और साफ रखें
    • अपनी डायरी को अच्छी तरह से संगठित रखें इस तरह, यह पढ़ने में आसान होगा। आंखों के झड़ने भी उपयोगी हैं यदि आपके पास एक बड़ी डायरी है जो आप विभिन्न चीजों के लिए उपयोग करेंगे। आप बाइबिल, अध्ययन, चर्च उपदेश, भक्ति, बाइबल पढ़ने, प्रार्थना आदि जैसे खिताब से अलग-अलग वर्गों को टैब डाल सकते हैं। यदि नोटबुक आपको अधिक पृष्ठों को संलग्न करने की अनुमति देता है, तो आप इसे लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अख़बार
    • सजावटी तत्व
    • एक बाइबल
    • मार्कर, कलम, पेंसिल आदि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com