ekterya.com

बाइबल का अध्ययन कैसे करें

बाइबल को अच्छी तरह से पढ़ना महत्वपूर्ण है, लेकिन ऐसा करने से इसे पढ़ना ही समान नहीं है। समझने और अभ्यास के अलावा, ईश्वर के दैवीय शब्द का सम्मान करना चाहिए। बाइबल सबसे ज्यादा गलतफहमी वाली किताबों में से एक है जिसे कभी लिखा गया है और अधिकांश लोग इसे समझने में बहुत मुश्किल समझते हैं। बाइबल एक लंबा इतिहास रिकॉर्ड करती है जिसमें संस्कृतियों और उम्र, साथ ही किसी भी आधुनिक इतिहास के साथ संबंध और सहसंबंध शामिल हैं। इसका नाम प्रसिद्ध विद्वानों द्वारा हिब्रू, ग्रीक और अरामी में मूल पांडुलिपियों से अनुवाद किया गया है बाइबल अध्ययन का लक्ष्य संदेश और सही संदर्भ को समझना है। अगर आपको यह नहीं पता है कि इसे पढ़ने के लिए कहां है, तो आपको इसे कितनी बार पढ़ना चाहिए, आपको हर बार कितना पढ़ना चाहिए, इसे कैसे उपयोग करना चाहिए (इसे अपने जीवन में लागू करें या अभ्यास करें), यह लेख आपके लिए उपयोगी होगा।

चरणों

विधि 1
सामान्य रणनीति

बाइबिल चरण 1 के बारे में जानें
1
एक अध्ययन योजना बनाएं एक विशेष स्थान और समय की स्थापना एक कैलेंडर दिन पर आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में योजना बनाएं। एक योजना के बाद आपको यह पता चलता है कि हर दिन आपको परमेश्वर के वचन से क्या सीखना है। यह आपके द्वारा कवर किए गए अंशों और आपके द्वारा सीखे गए पाठों का ट्रैक रखने के द्वारा भी आपको संगठित बनाए रखेगा।
  • बाइबिल चरण 2 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    2
    एक अध्ययन बाइबिल प्राप्त करें कोई अनुवाद चुनें बाइबल के अपने अध्ययन के दौरान इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको एक अच्छा अनुवाद चुनना चाहिए और एक सरल व्याख्या नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह एक सरल व्याख्या के बजाय मूल अनुवादित पाठ को पढ़ने की गारंटी देगा।
  • मूल बाइबिल और हिब्रू के बजाय लैटिन में अनुवाद किए गए बाइबल से बचें फोन गेम की तरह, उनका अनुवाद गलत तरीके से किया जा सकता है। आप पुरानी एक के बजाय बाद के अनुवादों को प्राथमिकता देना चाह सकते हैं "भालू बाइबल" रीना-वलेरा के, क्योंकि वे समझने में आसान हैं
  • किसी भी प्रकटीकरण आप मिलता है और नहीं -: (7-10 जो भगवान के मोचन के उद्धार की योजना है, 2 जॉन 1) हमेशा सुनिश्चित करें कि एक मार्ग आप बाइबल के पूरे सिद्धांत पढ़ा फिट बैठता है कि अपनी समझ बनाने के यीशु के सिद्धांत के साथ फिट होना चाहिए आपको उस इतिहास के साथ अपने निष्कर्षों की तुलना करने के लिए चर्च इतिहास के वर्षों को भी देखना चाहिए। आप कुछ है कि चर्च के इतिहास में हर कोई सहमत नहीं हैं, यह गलत है सबसे अधिक संभावना मिल जाए (विधर्मियों देखभाल के साथ आगे बढ़ना है, लेकिन आगे वे नए भविष्यद्वक्ताओं हैं सोच नहीं)। इसलिए, परमेश्वर का वचन का एक अच्छा छात्र होने के लिए, आप अपने शोध कार्य करना होगा: प्यूरिटनवाद शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, साथ ही मंत्रालयों Ligonier और मनहूस रेडियो (बाइबिल ईसाई साइटों और इतिहास के लिए लिंक है चर्च) अपने अध्ययन के दौरान अभिमानी न होना सावधान रहें। उन पर ध्यान देने की बजाय आपके निष्कर्षों के बारे में इतना बड़ा होना आसान है यह बड़े पैमाने पर अध्ययन करने के लिए अच्छा है, लेकिन आप धर्म की बुनियादी बातों को जानते हैं और सुनिश्चित करें कि आपके चर्च के इतिहास में लोगों के नाम याद करने के लिए विचार के लिए शब्द के लिए इंजील शब्द (खाद्य याद करने की क्षमता से अधिक नहीं है की क्षमता बनाना चाहिए , यहोशू 1: -9)। याद रखें यहां तक ​​कि उन अनपढ़ शब्द का एक बेहतर समझ और परमेश्वर के साथ घनिष्ठ संबंध हो सकता है कि सिर्फ इसलिए कि आप इसके बारे में एक ध्यान है। सिर्फ नाम और चीजों को जानने के लिए पर्याप्त नहीं है आपको अभ्यास करना और उपदेश करना चाहिए।
  • अच्छा औपचारिक तुल्यता अनुवादों में न्यू रिवाइज्ड स्टैंडर्ड वर्जन या संशोधित अंग्रेजी संस्करण शामिल हैं। अच्छे संयोजन अनुवादों में न्यू इंटरनेशनल वर्जन और ईसाई हॉलमैन बाइबल शामिल है। गतिशील तुल्यता का एक अच्छा अनुवाद समकालीन अंग्रेजी संस्करण है, हालांकि सख्ती से गतिशील समकक्ष अनुवाद आम तौर पर गंभीर विद्वानों द्वारा चुस्त किए जाते हैं।
  • बाइबिल चरण 3 के बारे में जानें
    3
    बाइबल में प्रार्थना रवैया अपनाने का अध्ययन करें यह बाइबल को समझने के लिए पहला कदम होना चाहिए। बाइबल का अध्ययन करने के लिए सीखने की एक भव्य इच्छा के साथ ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। वचन के तहत बाइबल पढ़ने के लिए स्वयं को अनुशासन दें और यह जीवित होना शुरू हो जाएगा सब के बाद, यह आध्यात्मिक भोजन है
  • बाइबिल चरण 4 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    4
    ओरा. अपने शब्द को समझने से पहले आपको शुरू करने से पहले भगवान से सहायता के लिए उससे पूछें। बाइबल को सचमुच ले लो एक दृष्टान्त या कहानी को कम मत समझो क्योंकि यह भ्रमित हो रहा है। बाइबल की व्याख्या करने की कोशिश न करें "इस बात को समझना, कि पवित्रशास्त्र की कोई भविष्यवाणी विशेष व्याख्या का नहीं है।" (2 पतरस 1: 20,21) यही वह जगह है जहां बहुत भ्रम है।
  • बाइबिल चरण 5 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    5
    नए नियम पर फोकस पहले यद्यपि न्यू टेस्टामेंट ने पुरानी और पुराने को न्यू के पूरक किया है, अगर आप नए हैं तो नया पहले पढ़ना बेहतर होगा। ओल्ड टैस्टमैंट अधिक समझ में आता है अगर आप नई पहली पढ़ लेंगे।
  • बाइबिल चरण 6 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    6
    जॉन को पहले पढ़ने के बारे में सोचें यह जुआन के साथ शुरू करना बेहतर है, क्योंकि यह पढ़ने के लिए सबसे आसान सुसमाचार है, पहचानें कि यीशु वास्तव में कौन है, और आप 3 के लिए तैयार करते हैं। यह लेखक, विषय, संदर्भ और बेहतर ढंग से समझने में आपको दो या तीन बार इसे पढ़ने में मदद करेगा अक्षर प्रतिदिन 3 अध्याय पढ़ें अपने पढ़ने पर ध्यान लगाओ और धैर्य रखें।
  • जब आप जुआन के साथ समाप्त हो गए हैं, तो मार्कोस, माटेओ और लुकास के साथ जारी रहें, क्योंकि वे अगले लोगों को आसान बनाते हैं। सभी पुस्तकों को पढ़ें (एक के बाद एक) जब तक आप पूरी सुसमाचार पढ़ नहीं सकते
  • जब आप सुसमाचार के साथ समाप्त हो गए हैं, तो रोमाडोस के पत्र को यहूदा को पढ़ने की संभावना पर विचार करें। क्योंकि एपोकलिप्स केवल उन नये भविष्यवाणियों से बना है जो नये नियम में शामिल नहीं हैं, उनसे समय के लिए बचें। जब आप बड़े भविष्यद्वक्ताओं से परिचित हो गए, तो एपोकेलिप्स से संपर्क करें
  • बाइबिल चरण 7 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    7
    अध्ययन करने के लिए विषय चुनें विषयों का एक अध्ययन एक पुस्तक का अध्ययन या विषयों द्वारा पढ़ाई से बहुत अलग है। अधिकांश बाइबिलों का विषय अनुक्रमणिका अध्ययन के विशिष्ट क्षेत्रों में है। एक बार जब आप एक दिलचस्प विषय प्राप्त कर लेते हैं, तो आप छंदों का सामान्य रीडिंग करके शुरू कर सकते हैं। यह आपको एक संक्षिप्त विवरण देगा जो छंदों को व्यक्त करता है उदाहरण के लिए: मुक्ति, आज्ञाकारिता, पाप आदि। याद रखें: एक अध्याय कई बार पढ़ना आपको उन चीजों को ढूंढने में मदद करेगा, जिन्हें आपने पहले अनदेखी कर दी हो।
  • विधि 2
    अध्ययन तकनीक

    बाइबिल चरण 8 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    1
    एक शब्दकोश का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आप उन शब्दों की खोज करते हैं जिन्हें आप पढ़ते हुए प्रत्येक अध्याय से नहीं समझते हैं। इससे आपको बाइबल को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी।
  • Video: बाइबल का अध्ययन कैसे करे part 4

    बाइबिल का अध्ययन शीर्षक चित्र 9
    2
    अपने अध्ययन के लिए नोटपैड प्राप्त करें इससे आप प्रत्येक दिन पढ़ते-पढ़ते और पढ़ते हैं। इसके अलावा, जब आप पढ़ते हैं, उसके बारे में आपके पास कोई सवाल है, तो इसे अपनी नोटबुक में लिखें। आप प्रश्नों का उपयोग कर सकते हैं "कौन", "क्या", "जब", "जहाँ", और "कैसे" आपके द्वारा पढ़े गए मार्गों का विश्लेषण करने के लिए उदाहरण के लिए, अपने आप से पूछिए "जो वहां था", "क्या हो रहा था", "जहां यह कहानी हुई" या "क्या परिणाम कुछ कार्रवाई किया है"। ये सरल प्रश्न आपको कहानी को बेहतर समझेंगे।
  • बाइबिल का अध्ययन शीर्षक चित्र 10
    3
    उन महत्वपूर्ण बातों को रेखांकित करें जो आपकी बाइबल में अपना ध्यान आकर्षित करें बाइबिल किसी और से आती है, तो कुछ भी नीचे न डालें।
  • बाइबिल का अध्ययन शीर्षक चित्र 11
    4
    क्रॉस-रेफरेंस और फूटनोट्स का प्रयोग करें यदि आपकी बाइबल में उन्हें है ये छोटी संख्याएं और प्रतीकों हैं जो आपको अधिक जानकारी के लिए पाठ में कहीं और देखने के लिए कहती हैं, या आपको पहले दिखाए जाने पर आपको दिखाया गया है। फ़ुटनोट्स, जो आमतौर पर किसी पृष्ठ के नीचे होते हैं, आपको बताएंगे कि जानकारी कहां से या जटिल विचारों या ऐतिहासिक अवधारणाओं और घटनाओं से कहती है।
  • कुछ शब्दों को चुनने का प्रयास करें जो आपकी ओर ध्यान आकर्षित करते हैं और उनसे अन्य छंदों को खोजने के लिए समझौते में देखें जो एक ही बात की बात करते हैं।
  • बाइबिल चरण 12 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    5



    अपने अध्ययन बाइबिल में दिए गए संदर्भों का पालन करें, जब तक कि आप उस जगह पर वापस न जाएं जहां आपने पहली बार उन्हें इस्तेमाल किया था। यही कारण है कि अध्ययन के संदर्भ में बाइबल का उपयोग करना बहुत अच्छा है।
  • बाइबिल चरण 13 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    6
    एक डायरी लिखें आपको ज्यादा लिखने की ज़रूरत नहीं है, बस शीर्ष पर नॉटपैड शीट का उपयोग करें और किताब / अध्याय / कविता। अपने आप को कुछ प्रश्न पूछें और आप जो पढ़ रहे हैं संक्षेप करें। यह आपको यह देखने में मदद करेगा कि परमेश्वर अपने वचन के माध्यम से आपको क्या बता रहा है विचारों या छंदों या विचारों को लिखें जो आप पढ़ते समय दिमाग में आते हैं "कौन, क्या, कब, कहाँ, कैसे" सोचें प्रत्येक श्रेणी के तहत सभी संभावित प्रश्नों का उत्तर दें। तब उनको देखें और उनके बारे में प्रार्थना करें।
  • बाइबिल चरण 14 में अध्ययन का शीर्षक
    7
    विचलित मत हो. रेडियो और टेलीविजन बंद करें जब तक आप नहीं हो समूह में पढ़ना, एक टेबल के साथ चुप और चुप जगह ढूँढ़ने की कोशिश करें ताकि आप नोट्स पढ़ और नोट कर सकें यह आपके और भगवान अकेले के बीच एक समय पर विचार करें
  • विधि 3
    दूसरों के साथ अध्ययन करना

    बाइबिल चरण 15 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    1
    एक अध्ययन समूह खोजें जिन लोगों के साथ आप अध्ययन कर सकते हैं उन लोगों के समूह का पता लगाएं। पाठ बहुत जटिल है और इसे समझने में थोड़ी मदद होने पर यह बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है वे आपको प्रेरित और प्रेरित रहने में भी मदद करेंगे
  • बाइबिल चरण 16 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके बाइबल अध्ययन समूह के अन्य सदस्यों के साथ जो भी मिला है उसे साझा करें उन बातों के बारे में बात करें जिनके बारे में आप दूसरों के साथ पढ़ रहे हैं जिनके पास बाइबिल पढ़ने और पढ़ना अधिक अनुभव है।
  • अध्ययन बाइबिल चरण 17 का अध्ययन करें

    Video: बाइबल का अध्ययन क्यों करें

    3
    एक गाइड के रूप में विषय या खंड के बारे में कोई और नहीं कहता। बाइबिल आपको प्रेरणा दें। बाइबिल के सिद्धांतों के बारे में अपने ज्ञान की वृद्धि साल के समर्पण, कड़ी मेहनत और सरल पढ़ने के बाद आएगी।
  • बाइबिल सिर्फ उत्पत्ति से रहस्योद्घाटन की किताब नहीं है वहाँ 66 किताबें हैं, अलग अलग समय पर विभिन्न लेखकों में से प्रत्येक। कई लेखकों ने एक से अधिक पुस्तकों को लिखा है, लेकिन अलग-अलग कारणों से उन्हें अलग-अलग समय पर लिखा गया था। आप बाइबल के सभी पुस्तकों के लिए समान थीम और अर्थ पाएंगे।
  • विधि 4
    बाइबल पढ़ना कार्यक्रम

    बाइबिल चरण 18 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    1
    आदेश का फैसला आप जिस ऑर्डर को पसंद करते हैं, उस क्रम में आप न्यू टेस्टामेंट पढ़ सकते हैं, लेकिन कुछ प्रोग्राम हैं जो आपको एक कारण के लिए पुस्तकों को एक निश्चित क्रम में पढ़ने की इजाजत देते हैं। उन कार्यक्रमों में से एक निम्न है:
  • बाइबिल चरण 1 के बारे में अध्ययन करें
    2
    सुसमाचार के साथ आरंभ करें प्रत्येक सुसमाचार में यीशु के एक अलग पहलू पर प्रकाश डाला गया है। मैथ्यू उन्हें एक राजा के रूप में दर्शाता है - मार्क ने उन्हें मास्टर के रूप में बताया (कई शोधकर्ता मानते हैं कि मार्क पीटर का पुत्र है) (1 पतरस 5: 12 & 13) अन्य अध्ययनों से पता चलता है कि मार्क मिशनरी जो पॉल के साथ काम किया है (2 तीमुथियुस 4:11), ल्यूक (ल्यूक एक डॉक्टर, शायद एशिया माइनर से एक यूनानी (कुलुस्सियों 4:14 था एक आदमी के रूप में यीशु से पता चलता) - और जॉन से पता चलता है यीशु मसीह के रूप में, जो मसीहा है
  • जॉन फिर से निरंतरता के लिए पढ़ें ऐसा करने से आपको सुसमाचारों का एक अधिक संपूर्ण दृष्टिकोण मिलेगा जॉन लिखा होना अंतिम सुसमाचार था। मैथ्यू और ल्यूक को इस रूप में जाना जाता है "सिंोपिक Gospels ", क्योंकि वे एक ही कहानी बताते हैं, लेकिन हर एक को विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला गया है जुआन ने कई विवरण दिखाए जो अन्य तीनों ने नहीं लिखे। यह एक ऐसी किताब है जो अन्य सुसमाचारों को पूरा करता है
  • बाइबल स्टेर 20 अध्ययन का शीर्षक चित्र
    3

    Video: बाइबल का अध्ययन कैसे करें part3 how to read the bible

    पढ़ें बाद में अधिनियमों तथ्यों, के रूप में भी जाना जाता है "प्रेषितों के अधिनियम", ल्यूक ने लिखा था, और मूल ईसाई धर्म के विकास से संबंधित है
  • बाइबिल चरण 21 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    4
    गलतियों के पत्र फिलेमोन को पढ़ें ये पौलुस से 3 छोटे-छोटे पत्र हैं, जिनसे वे गए थे, और साथी ईसाई, तीमुथियुस, तीतुस और फिलेमोन
  • रोमनों के लिए अब पत्र पढ़ें यह साधनों और मुक्ति के मार्ग को उजागर करता है। फिर कुरिंथियों को पत्र पढ़िए। यह पवित्र आत्मा का परिचय है और उनके सिद्धांत को विकसित करता है। फिर इब्रियों से यहूदा तक पढ़ा - सच्चे ईसाई की बुनियादी शिक्षाएं
  • जब तक आप पहले से ही कुछ समय के लिए बाइबिल का अध्ययन किया है, और बाइबिल भविष्यवाणी की एक सामान्य विचार है, रहस्योद्घाटन बाद के लिए छोड़ दिया है, या किसी अधिक अनुभवी की मदद से अध्ययन करने के लिए।
  • बाइबिल स्टेप 22 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    5
    अब ओल्ड टेस्टामेंट शुरू होता है। पुराने नियम को कालानुक्रमिक क्रम में संकलित नहीं किया गया है आप इसे आसान बनाने के लिए समूहों में पुस्तकों को पढ़ सकते हैं। पुराने नियम में 9 9 2 अध्याय हैं यदि आप प्रत्येक दिन 3 पढ़ते हैं, तो आप इसे 10 महीनों में पूरी तरह से पढ़ सकते हैं।
  • उत्पत्ति से शुरु करें यह निर्माण और मानव के साथ परमेश्वर के पहले व्यवहार को संबोधित करता है।
  • व्यवस्था के बाद निर्गमन के बाद वे कानून से संबंधित हैं
  • अब ऐतिहासिक किताबें पढ़िए- यहोशू से एस्तेर तक
  • इस समूह के बाद, बुद्धि और कविता की किताबें पढ़ें
  • अय्यूब की पुस्तक, जिसे सबसे पुरानी किताब कहा जाता है, से पता चलता है कि इंसान और ईश्वर के बीच के रिश्ते कैसे थे, और इस पर व्यावहारिक सबक से भरा है कि यह कैसे बेहतर हो सकता था। परमेश्वर ने मनुष्यों से क्या उम्मीद की है, यह एक सशक्त सबक है
  • भजन इज़राइल के एक राजा के लेखन हैं, जो परमेश्वर के हृदय के अनुसार एक इंसान था, इस तथ्य के बावजूद कि वह केवल एक पापी नहीं था, बल्कि एक अपराधी खूनी था।
  • सोलोमन का गीत, जिसे सोलोमन के गीत के रूप में भी जाना जाता है, राजा सुलैमान ने जब वह छोटा था यह प्यार में एक आदमी की कविता है राजा सुलैमान दुनिया में सबसे बुद्धिमान और सबसे अमीर आदमी थे।
  • नीतिवचन सुलैमान ने लिखा था जब वह पहले से ही इस्राएल का राजा था, और उनके पास व्यावहारिक ज्ञान था
  • ऐकलेसिस्टास सोलोमन द्वारा लिखा गया था, और विलाप एक आदमी है जो अपने जीवन में इस्तेमाल किया कई महिलाओं, शराब, गाने के लिए के बारे में बताती है, लेकिन पता चलता है कि सभी घमंड है। उपदेशक जो भी हमें नहीं करना चाहिए, वह व्यावहारिक सबक से भरा है।
  • कविता और ज्ञान की किताबों के बाद, 5 प्रमुख भविष्यद्वक्ताओं के साथ शुरू करो। यशायाह, यिर्मयाह, विलाप, यहेजकेल और दानिय्येल
  • तब, 12 छोटे भविष्यवक्ताओं को खत्म करो जब तक कि आपने ओल्ड टेस्टामेंट पूरा नहीं किया हो।
  • युक्तियाँ

    • शुरुआत में हर दिन बाइबल पढ़ना मुश्किल हो सकता है लेकिन फिर यह एक आदत है जो आपके दिमाग को साफ करता है और दिन भर आपकी मदद करता है। हार न दें जब आप निराश महसूस करते हैं, तो प्रार्थना में सहायता के लिए ईश्वर से पूछें।
    • नए नियम में 261 अध्याय हैं। यदि आप एक दिन में 3 अध्याय पढ़ते हैं, तो आप 90 दिन में नया नियम पढ़ना समाप्त कर देंगे। यदि आप पूरी बाइबल पढ़ना चाहते हैं, तो आप दो टेस्टामेंट के तीन अध्याय और ओल्ड टेस्टामेंट के 4 अध्याय दोपहर में पढ़ सकते हैं - आप 87 दिन में न्यू टेस्टामेंट खत्म करेंगे। आपके पास ओल्ड टेस्टामेंट के 668 अध्याय होंगे यदि आप 3 सुबह और 4 बजे तक पढ़ते हैं, तो आप लगभग 6 महीने में बाइबल पढ़ लेंगे। हालांकि, प्रति दिन 3 अध्यायों को पढ़ने के लिए यह बहुत बेहतर है। चिंता न करें कि इसे पढ़ने में कितना समय लगता है।
    • बाइबल पढ़ना या पढ़ना शुरू करने से पहले आपको प्रार्थना करना चाहिए आप भगवान से अपने मन को साफ करने के लिए कह सकते हैं और आपको यह समझने में मदद कर सकते हैं कि आप क्या पढ़ना या पढ़ना चाहते हैं। इफिसियों 1: 16-23 में ज्ञान या रहस्योद्घाटन के लिए प्रार्थना है आप उन्हें मॉडल के रूप में उपयोग कर सकते हैं
    • सुसमाचार को अलग-अलग क्रम में पढ़ने का कारण यह है कि यीशु को एक अलग तरीके से जानना चाहिए। जॉन = भगवान का बेटा - मार्क = सेवक - मैथ्यू = राजा - ल्यूक = मानव इसके अलावा, मैथ्यू और ल्यूक दोनों में यीशु की वंशावली होती है, और आप उन्हें पहली बार मिलना पसंद नहीं करेंगे। हर एक का एक अलग उद्देश्य है, और आप परमेश्वर के पुत्र के एक अलग पहलू को जानने में मदद करेंगे।
    • संस्करण, या अनुवाद की जांच करें, कि आप उपयोग करने जा रहे हैं यह सही और विश्वसनीय है? क्या यह सिर्फ एक आधुनिक संस्करण पढ़ना आसान है, या क्या यह अध्ययन करना उचित है?
    • खुद को प्रतिबद्ध करें बाइबल पढ़ने के लिए हर सुबह जल्दी ही उठो। प्रतिबद्धता यह हो सकती है: "अगर कोई पढ़ना नहीं है, तो नाश्ता नहीं है" अपवाद के बिना राजा दाऊद को सुबह और रात में पढ़ाई की आदत थी (भजन 1: 2)
    • एक बार जब आप एक बार अच्छे शिक्षक की मदद से कम-से-कम एक बार पूरी बाइबल पढ़ रहे हैं, तो हेर्मनीएटिक्स और अपोलोप्टोक्सियों के लिए एक आम आदमी की मार्गदर्शिका पढ़ें। यह आपके प्रश्नों के उत्तर देने में मदद करेगा, जो आपके अध्ययन के दौरान पहली बार आए हैं।
    • जैसे ही आप बाइबल का अध्ययन करना शुरू करते हैं, तब पवित्र आत्मा से मदद मांगें। जॉन 14:26 में यह कहता है कि वह आपको सब बातों को सिखाएगा और आपको यीशु की शिक्षाओं की याद दिलायेगा। 1 जॉन 2:27 कुछ इसी प्रकार से कहता है
    • बनाए रखने के लिए, आप एक वार्षिक बाइबल प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं। यह अध्ययन नहीं है, लेकिन यह आपको एक साल में बाइबिल के माध्यम से ले जाएगा और जब आप इसे पढ़ते हैं, तो आप प्रत्येक पुस्तक के साथ अधिक परिचित होंगे।
    • कई बाइबल संबंधी संदर्भ पुस्तकें हैं, और अध्ययन के लिए मार्गदर्शिकाएं हैं। आपको उन सभी को पढ़ना नहीं है इसके अलावा, उन्हें हजारों डॉलर का खर्च आएगा अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप कुछ प्राप्त करें यहाँ हम कुछ के साथ एक सूची प्रस्तुत करते हैं हां, इसे आसान बनाओ

    चेतावनी

    • बाइबिल विषय के बारे में सभी विशेषज्ञ क्या कहते हैं, यह न पढ़िए। आपको विपरीत राय मिलेगी, और आप भ्रमित और आत्मसमर्पण करेंगे। आप बीरेनन्स की तरह होना चाहिए, और बाइबल में दिए गए सभी प्रश्नों के मुताबिक, बाइबल में दिए गए प्रश्नों के मुताबिक आप प्रश्न पूछेंगे और बाइबल में जवाब ढूंढेंगे (अधिनियमों 17:11)। बाइबिल खुद को समझाएं लेखक (ईश्वर) आपको उजागर करेंगे और आपको इसे समझने में मदद करेंगे।
    • बाइबिल स्पेनिश में नहीं लिखा था, लेकिन हिब्रू, अरामाइक और यूनानी कोइने में इसका अर्थ है कि कुछ शब्द और अवधारणाएं प्रत्यक्ष अनुवाद नहीं हैं, लेकिन ये अनुवादकों ने पारित होने के विचार और अर्थ को पकड़ने की कोशिश की है। कुछ अनुवाद शाब्दिक हैं, और अन्य केवल कार्यात्मक खुले दिमाग के साथ बाइबल पढ़ें, प्रार्थना के साथ, अन्य लोगों के साथ परामर्श करें, और हमेशा समझने की कोशिश करें कि मार्ग का पूर्वाग्रह बिना पूर्वाग्रह का मतलब है।
    • कभी-कभी विज्ञान या आपके सामान्य ज्ञान को आप बाइबल में जो पढ़ते हैं, उससे संघर्ष में लगता है। यदि यह आपके साथ होता है, तो सावधान रहें कि निष्कर्ष पर न जाएं - याद रखें कि बाइबल की आपकी व्याख्या कभी भी सही नहीं हो सकती। यही कारण है कि हमें बाइबल की व्याख्या करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए (2 पतरस 1: 20,21)। उस परिच्छेद का पता लगाएं जो आपके लिए समझना मुश्किल है, और ध्यान से संदर्भ और कहानी का वास्तविक अर्थ का अध्ययन करें। आम तौर पर, यह आपके स्वयं के पूर्वनिर्धारित विचार हैं जो मार्ग को अस्पष्ट कर रहे हैं, इसलिए एक वैकल्पिक अर्थ खोजने का प्रयास करें जो आपके संदेह को संतुष्ट करता है और आपके बाकी अध्ययनों से सहमत है यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आप समझते हैं, तो ऐसे किसी व्यक्ति से पूछिए जो अच्छी तरह से बाइबल को जानता है। यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो ध्यान रखें कि आप जो भी निष्कर्ष पर पहुंचें, आपको बाइबिल के बाकी हिस्सों से सहमत होना होगा जिस भाग को आप समझ नहीं पाते हैं, वह शायद एक और अलग मार्ग में स्पष्ट है।

    == चीजें जिन्हें आपको == की आवश्यकता होगी

    • पवित्र आत्मा का प्रभाव आपको पवित्र आत्मा के मार्गदर्शन के लिए प्रार्थना करना चाहिए, जो ईश्वर की सक्रिय शक्ति है।
    • बाइबल का अध्ययन करने के लिए एक अच्छी मार्गदर्शिका
    • एक सटीक और विश्वसनीय बाइबिल प्राप्त करें मूल ग्रंथों के अनुरूप कुछ संस्करण न्यू अमेरिकन स्टैंडर्ड बाइबल, द किंग जेम्स बाइबल या न्यू वर्ल्ड ट्रांसलेशन हैं।
    • एक एजेंडा, या एक नोटबुक
    • एक सामंजस्य (बाइबिल में शब्दों की एक सूची से युक्त एक पुस्तक है, और क्या छंद। इसके अलावा कुछ समानताएं हिब्रू और ग्रीक में मूल अर्थ का एक शब्दकोश को शामिल किया जाता है) दो अच्छे concordances के मजबूत संपूर्ण और विश्लेषणात्मक सामंजस्य कर रहे हैं युवा। मजबूत भी शब्दकोशों बाइबिल शब्दकोशों मदद से आप मूल हिब्रू और ग्रीक में शब्दों के अर्थ खोजने के लिए लिखा था। आप पृष्ठ पर ऑनलाइन इनमें से कुछ पा सकते हैं [1] . इस पृष्ठ पर आप एक इलेक्ट्रॉनिक प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं जिसमें बाइबिल के सैकड़ों अनुवाद हैं, शब्दकोश और संगतताएं
    • एक बाइबिल शब्दकोश ये शब्दकोश आम तौर पर उनके संदर्भ में बाइबिल के शब्दों का अर्थ समझाते हैं, और एक ऐसे विश्वकोश की तरह हैं जिसमें स्थानों, संस्कृति, वजन और उपायों आदि के बारे में स्पष्टीकरण शामिल हैं। कई बाइबिल शब्दकोश हैं, और आप निश्चित रूप से इंटरनेट पर कई पाएंगे। आप एक विशेष किताब की दुकान में या यहां तक ​​कि इस्तेमाल की गई किताबों की दुकानों में बाइबल शब्दकोश भी पा सकते हैं।
    • जिन तरीकों का अध्ययन कर रहे हैं, उनके बारे में टिप्पणियां आप उनमें से बहुत से मिल सकते हैं, लेकिन आपको उनकी व्याख्या के साथ सावधान रहना चाहिए और इसकी तुलना बाइबिल के बारे में पहले से ही पता चलने वाले लोगों के साथ करना चाहिए।
    • एक विनम्र दिल जो सीखना चाहता है
    • एक समूह या चर्च की सहायता करें, जो बाइबल की शिक्षाओं के बारे में अपनी शिक्षाओं के आधार पर आधारित है। इससे आपको समझने में मदद मिलेगी कि परमेश्वर का वचन वाकई सिखाता है।
    • यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो चर्च के पादरी से परामर्श करें, और सामान्य उत्तर या व्यक्तिगत राय के लिए व्यवस्थित न करें (वैकल्पिक)
    • एक मार्कर (वैकल्पिक)
    • एक विषयगत बाइबिल (जहाज)
    • एक बाइबिल संबंधी विश्वकोश (उंगर, या हैली अच्छे विकल्प हैं।)
    • एक बाइबिल शब्दकोश (Nave)
    • बाइबल पर टिप्पणियाँ (मैथ्यू हेनरी, उदाहरण के लिए)
    • शुरुआत में कुछ चुनें आपको उन सभी को खरीदने की ज़रूरत नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com