ekterya.com

ईसाई धर्म को कैसे परिवर्तित करें

तो आप सोच रहे थे और आप ईसाई धर्म में परिवर्तित करना चाहते हैं। ये कुछ कदम हैं जो आपको सीखने में मदद करेंगे कि कैसे बनें।

चरणों

ईसाई धर्म चरण 1 के लिए कन्वर्ट शीर्षक छवि
1
तलाश शुरू करें: अपने क्षेत्र में कई ईसाई बैठकों, चर्चों में भाग लेते हैं और देखें कि आप कैसा महसूस करते हैं। रूपांतरण एक ऐसी यात्रा है, जिसे आप घर पर एक मण्डली या बाइबल स्टडी समूह के साथ शुरू कर सकते हैं और फिर दूसरे भाग लेने का फैसला कर सकते हैं। यदि आप यीशु मसीह प्राप्त करना चाहते हैं, तो दूसरों पर निर्भर न करें
  • ईसाई धर्म चरण 2 में कन्वर्ट शीर्षक छवि
    2
    एक बाइबल प्राप्त करें बाइबल एक सार्वभौमिक किताब है जिसे आप कई स्थानों में पा सकते हैं जैसा कि आप पढ़ते हैं, ऐसे समय हो सकते हैं जब आप खो जाते हैं या भ्रमित होते हैं। यदि ऐसा होता है, तो आप पुजारी, पादरियों, इंटरनेट पर शोध या ईसाई किताबों में पूछ सकते हैं। बस यह ध्यान रखें कि कुछ संप्रदाय भिन्न संप्रदायों के बीच अलग-अलग होते हैं, इसलिए कभी-कभी आप अपने प्रश्नों के विरोधाभासी उत्तर प्राप्त कर सकते हैं। यह विचार करने के लिए है कि कैथोलिक, अपोक्रिफा के साथ एक बाइबिल का उपयोग करते हुए प्रोटेस्टेंट 66 पुस्तकों (अपोक्रिफा के बिना) के साथ एक बाइबिल का उपयोग महत्वपूर्ण है।
  • ईसाई धर्म के चरण 3 में कन्वर्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    उन चर्चों की शिक्षाओं और प्रथाओं को जानने के लिए समय निकालें जिन्हें आप यात्रा करने के लिए चुनते हैं और सवाल पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करते हैं। एक चर्च के विश्वासों की जांच करने का सबसे अच्छा तरीका है कि प्रत्येक चर्च की भक्ति की घोषणा (बुनियादी विश्वासों की सूची) को पढ़ना और दूसरों के साथ इसकी तुलना करना
  • वहाँ रोमन कैथोलिक, रूढ़िवादी, बैपटिस्ट, चर्चों मसीह के संयुक्त चर्च मसीह के, मेथोडिस्ट, लूथरन, प्रेस्बिटेरियन, भगवान की विधानसभाओं (और अन्य पेंटेकोस्टल संप्रदायों) और अन्य प्रोटेस्टेंट, कुछ "गैर सांप्रदायिक" कॉल सहित कई ईसाई मूल्यवर्ग कर रहे हैं, "(____) के साथ असंबद्ध" या "स्वतंत्र (____)" एक तरह का या किसी अन्य चर्च का
  • हालांकि सभी ईसाई यीशु मसीह में विश्वास साझा करते हैं, हालांकि प्रत्येक संप्रदाय की कुछ शिक्षाओं, रीति-रिवाजों और विश्वासों पर अपनी विशेष जोर है। विभिन्न समूहों के संस्कारों के बारे में विभिन्न सिद्धांतों की समझ पर आम सहमति के रूप में, (बनाम भगवान के बारे में अरियन विश्वास *) triune भगवान, देहाती, आदेश सेवाओं, बिशप के कार्यालयों, पुरोहित, उपयाजक, शादी, चिकित्सा, भविष्यवाणी, उपहार भाषाएं, औपचारिकताएं, अनुष्ठान या अनौपचारिकता आदि।
  • ईसाई धर्म के चरण 4 में कन्वर्ट छवि शीर्षक
    4
    आपकी सहायता करने के लिए एक पादरी या पुजारी खोजें वह आपको उन सभी सवालों के जवाब खोजने में मदद कर सकता है जिन्हें आप जानना चाहते हैं।
  • ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट शीर्षक चरण 5
    5

    Video: Karti Chidambaram को राहत नहीं | आगरा:ईसाई धर्म परिवर्तन का आरोप | News18 India

    एक भाईचारे बनाने और मसीह का अनुसरण करने के लिए एक चर्च चुनें। पास के किसी चर्च या एक को ढूंढें जो आपको पसंद है उस चर्च में जाओ और पादरी या पुजारी से बात करें, जब भी आप चर्च सेवा कर सकें, और इस चर्च को सप्ताह के किसी भी दिन अपनी आत्मा आपको ऐसा करने के लिए कहते हैं।
  • ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट शीर्षक चरण 6

    Video: ईसाई धर्म विदेशी धर्म है ??

    6
    अपने सारे मन से प्रभु यीशु मसीह को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें ईसाई धर्म में रूपांतरण इस विश्वास पर आधारित है कि यीशु परमेश्वर का एकमात्र पुत्र है और वह सभी प्रकार के चमत्कार करता है जिसमें मुक्ति भी शामिल है।
  • ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट शीर्षक चरण 7
    7
    "बचाओ।" घोषणा करें कि आप सहमत हैं (जो आपको विश्वास है) कि परमेश्वर ने मसीह, उसके पुत्र के बारे में क्या घोषित किया है। और हां, "यदि आप अपने मुंह से कबूल करते हैं कि यीशु प्रभु है और अपने दिल में विश्वास करें कि भगवान ने उसे मरे हुओं में से उठाया है, तो आप अपने आप को बचा लेंगे। दिल का विश्वास आपको सच्चा धर्म और मुंह देता है, जो इसे घोषित करता है, आपको उद्धार देता है। "(रोम 10: 9-10)
  • ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट शीर्षक चरण 8
    8



    पिता और पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर बपतिस्मा लें।
  • ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट शीर्षक चरण 9
    9
    बपतिस्मा और पवित्र कम्युनियन सहित संस्कारों को प्राप्त करें
  • ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट शीर्षक चरण 10
    10
    ईसाई creeds, प्रेरितों के पंथ और निकिन धर्म दोनों जानें
  • ईसाई धर्म के लिए कन्वर्ट शीर्षक चरण 11
    11
    यीशु मसीह का पालन करें और सुनिश्चित करें कि आप एक ईसाई हैं: आपके पास स्थानीय चर्च या पादरी नहीं हो सकता है, या आप को बपतिस्मा नहीं दिया जा सकता क्योंकि आपके देश में कोई चर्च या पादरी या पादरियों (उदाहरण के लिए, सऊदी अरब, लीबिया, आदि) नहीं है। सुनिश्चित करें कि यीशु के साथ आपका रिश्ता बपतिस्मा पर आधारित नहीं है, बल्कि उस पर आपके व्यक्तिगत विश्वास पर है और आप उसे (और उनकी शिक्षाओं) का पालन करते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो एक और विश्वास करने वाला आपको बपतिस्मा लेता है।
  • ईसाई धर्म के चरण 12 में कन्वर्ट छवि का शीर्षक
    12
    जब आपको पवित्र आत्मा प्राप्त होता है (और आप आधिकारिक रूप से एक ईसाई हैं), तो आप अपने विश्वास और यीशु में विश्वास को मजबूत करने के लिए जो भी हो सकते हैं।
  • ईसाई धर्म ईश्वर के प्यार के बारे में है, इसलिए आपको उस प्यार को स्वतंत्र रूप से शुरू करना चाहिए जिसे आपने दूसरों से प्राप्त किया है और आपको माफ करने की इच्छा है जो आपको चोट पहुँचा रहे हैं उनमें से हर एक को यीशु ने कहा: "आपने सुना है कि `आप अपने पड़ोसी से प्रेम करेंगे और आप अपने दुश्मन के साथ दोस्त नहीं बनायेंगे`, लेकिन मैं उनसे कहता हूं, `अपने शत्रुओं से प्रेम करो और अपने सताएदारों के लिए प्रार्थना करो।`
  • दो सरल कुंजी

    ईसाई धर्म के कदम 13
    1
    जानें और विश्वास करें कि यीशु की मृत्यु हो गई, मृतकों से अपने उद्धारकर्ता के रूप में गुलाब हो गए और फिर एक सच्चे परमेश्वर से पहले प्रार्थना करें और पश्चाताप करें: "मैं अपने पापों के लिये पश्चाताप और सभी बुराई मैं done- मैं बदलना चाहते हैं और मैं वास्तव में सब कुछ के लिए धन्यवाद दिया है और अब मैं माफ कर रहा हूँ और अपने पवित्र आत्मा का एक मुफ्त उपहार के रूप में अपने पापों के लिए दंड से मुक्त हो ईसा के नाम पर । "
  • ईसाई धर्म के चरण 14 में कन्वर्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    दूसरों को बताओ कि "केवल एक ही यीशु मसीह, परमेश्वर का पुत्र है, जो प्रभु और उद्धारकर्ता है, जो हर किसी का मानना ​​है, पश्चाताप करता है और उसके अनुसरण करता है", जिसमें शामिल हैं: , ईसाई बैठकों के लिए जाना पश्चाताप की निशानी के रूप बपतिस्मा लेने, भगवान से प्रार्थना, बाइबल पढ़ते हैं, भोज लेने ( "प्रभु भोज") और भगवान तरह किया जा रहा है, दूसरों को क्षमा, शांति बनाने का प्रेम दिखाते हैं, hermanándote विश्वासियों के साथ और जब आपको लगता है कि आप unconfessed पापों है, कबूल है और पश्चाताप, के लिए पूछ और क्षमा को स्वीकार करने, सभी अच्छे और बुरे का ही सच्चा न्यायाधीश के रूप में कुछ बुराइयों और मसीह के नाम पर सब से नीचे के निम्नलिखित के लिए परिणाम की उम्मीद कर, भगवान के साथ।
  • युक्तियाँ

    • हाथ में एक जेब बाइबिल है, ताकि आप इसे पढ़ सकें जब तक आपके पास समय हो।
    • अपने रूपांतरण से अधिक का उपयोग करने का प्रयास करें चर्च की घटनाओं में भाग लें और दूसरों को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित करें। यह चर्च में भाग लेने के लिए अत्यधिक अनुशंसित है, क्योंकि इससे आपके विश्वास को समृद्ध करने में मदद मिलेगी।
    • आपका विश्वास यह परीक्षण के लिए रखा जाएगा, इसलिए ध्यान दें और याद रखें कि भगवान हमेशा तुम्हारे लिए होंगे!
    • नोट: * arriana विश्वास: एरियनवाद (एरियस, एक विधर्मी जो अलेक्जेंड्रिया, मिस्र के एक पादरी था के लिए नाम) एक प्राचीन ईसाई विधर्म है कि दोनों मसीह और पवित्र आत्मा की दिव्यता से इनकार किया है। कुछ आधुनिक प्रोटेस्टेंट संप्रदायों ने इस विश्वास को वापस लिया है (हालांकि अनजाने में संभवतः), जैसे कि यहोवा के साक्षियों, मॉर्मन आदि।
    • ईसाई धर्म में जल्दी मत करो यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं या कोई प्रश्न हैं, तो पूछने से डरो मत।
    • संस्कारों (बपतिस्मा, ऐक्य (प्रभु भोज), पापों की स्वीकारोक्ति, आदि) मसीह के साथ किसी के विश्वास में आवश्यक हैं।
    • पवित्र बाइबल के अलावा, चर्च के पिता, टिप्पणियां, आदि जैसे अन्य ईसाई लेखन पढ़िए।
    • कुछ ईसाई दिव्य दया पर 3 पी पर प्रार्थना करते हैं मी, जिस समय यीशु मसीह की मृत्यु हो गई
    • बाइबिल में, यीशु ने साबित कर दिया था कि वह भविष्यवाणियों, लक्षणों और चमत्कारों के साथ था। बाइबल कहती है कि यीशु ने तो तुम चिन्ह और चमत्कार, अपने जीवन में चिकित्सा सहित उम्मीद करनी चाहिए (अधिनियमों 8 पढ़ें: 5-7) नहीं बदला है। याद रखें: भगवान रहस्यमय तरीकों से अपने चमत्कार करने के लिए कदम उठाते हैं और ईश्वर वफादार लोगों की सुनता है, जो उनके वादों पर विश्वास करते हैं।
    • छोटे तरीकों से दूसरों की मदद करें, अच्छा कर रहे हों और उन्हें बदले में और बिना देखा (बिना न केवल आपके प्यार या आपके मित्र) की अपेक्षा किए बिना उपहार दे रहे हैं।
    • अपने आप को प्रार्थना में समर्पित करें, जिसमें भगवान की स्तुति भी शामिल है। साथ ही, जिस तरह से आप जीते हैं उसके लिए भगवान की महिमा करें।

    चेतावनी

    • कुछ लोगों (परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों आदि) आपके द्वारा किए गए बदलाव को स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन उनकी भावनाओं को न तो प्रभु के साथ अपने संबंधों पर नकारात्मक प्रभाव डालना चाहिए।
    • आप परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन याद रखें कि यीशु मसीह हमेशा तुम्हारी रक्षा करने के लिए है, भगवान पिता के साथ मध्यस्थ होने के नाते। गिरने की कोशिश न करें, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो फिर से वापस आना, कबूल करें, और यीशु मसीह का पालन करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com