ekterya.com

एक आधुनिक ईसाई लड़की कैसे बनें

यदि आप एक लड़की जो कैसे आधुनिक जीवन में ईसाई धर्म को शामिल करने के साथ संघर्ष कर रहे हैं, इस लेख दोनों गठबंधन और अपने जीवन में भगवान पहली जगह डाल रखने के लिए एक रास्ता मिल जाएगा।

चरणों

एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 1 नाम वाली छवि
1
हर दिन प्रार्थना करो बाइबल से कुछ अंश पढ़ने और फिर प्रार्थना करें। आपको अपनी प्रार्थनाओं को ईश्वर की स्तुति करना और उसे अपने जीवन में एक प्राधिकरण के रूप में पहचाना जाना चाहिए। तो उसके लिए धन्यवाद और आप और दूसरों के लिए प्रार्थना करते हैं। नियमितता और धैर्य से प्रार्थना करें। सुबह प्रार्थना करें, दोपहर में और शाम को आप दिन के किसी भी समय कम वाक्यों को एकीकृत कर सकते हैं। अगर आपको यह याद रखना परेशानी है कि किसके लिए प्रार्थना करनी चाहिए, तो उनके नाम एक नोटबुक में लिखें ताकि आप उन्हें भूल न सकें। उन लोगों को वादा करता हूँ जो आप जानते हैं उनके लिए प्रार्थना करेंगे और सुनिश्चित करें कि आप अपना वादा करते रहें आप उन में से एक के साथ भी प्रार्थना कर सकते हैं, अगर आप अपनी प्रार्थनाओं में साथ लेना चाहते हैं।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    बाइबल से अपने दोस्तों और परिवार की छंद भेजें, लेकिन केवल अगर वे धार्मिक भी हैं इस किसी की दिन में एक अच्छा फर्क हो सकता है, यदि प्राप्तकर्ता धार्मिक नहीं है या पूछा जब आप शामिल करने के लिए नहीं यह आप व्यक्ति, उनकी इच्छाओं और विश्वासों, कुछ है जो कभी एक बनाना चाहिए सम्मान लापता होगी आधुनिक क्रिश्चियन लड़की
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: यहूदी धर्म के जनक अब्राहम Abraham का इतिहास / in Hindi / यहूदी ,इसाई और इस्लाम

    अपनी गलतियों को स्वीकार करें कोई भी एकदम सही नहीं है, न कि उनको भी जो मसीह में फिर से पैदा होते हैं। जब हम दूसरों को प्रचार करते हैं, तो हमें अपने पापों के बारे में खुला होना चाहिए। आपको इसे विनम्रता के साथ करना चाहिए और उन लोगों के लाभ के लिए जो कठिन परिस्थिति में हैं
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    विश्वसनीय हो जब कोई आपको कुछ बताता है, तो उसे फैलाना नहीं है उस व्यक्ति को वादा करो कि आप किसी को नहीं बताएंगे हालांकि, अगर आपने जो बताया वह अवैध या गंभीर है, जैसे कि खाने के विकार से पीड़ित होने पर आपको तुरंत वयस्क को बताना चाहिए। ज्ञान और मार्गदर्शन के लिए भगवान से प्रार्थना करो।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    खुद को भगवान से खोलें मूसा की तरह करो, जो परमेश्वर आपको करने के लिए कहता है भगवान जानता है कि हमारे लिए सबसे अच्छा क्या है और यहां तक ​​कि अगर हम इस समय इसे महसूस नहीं करते, तो हम इसके बाद की सराहना करेंगे। बाइबल का इस्तेमाल प्रेरणा के रूप में करें और उसके सामने अपना दिल डालें। उसे सुनो और माफी मांगें।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    परमेश्वर की आंखों में सही क्या करें यदि आप जानते हैं कि कुछ सही नहीं है, तो दृढ़ रहें और त्रुटि को न दें। यह आसान नहीं हो सकता है, लेकिन इससे आप अन्य विश्वासियों और भगवान खुद पर भरोसा कर सकते हैं।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    दूसरों को क्षमा करें भगवान हमें हमारे पिता और बाइबिल में माफ करने के लिए सिखाता है। यदि हम पाप करते हैं, तो भगवान हमेशा हमें माफ कर देते हैं, इसलिए हमें दूसरों को भी माफ कर देना चाहिए और खुद को भी क्षमा करना चाहिए। यह आसान नहीं हो सकता है, लेकिन किसी को क्षमा करने के बारे में सोचें जो आपको अभी परेशान कर रहा है, यह करना सही बात है
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    दूसरों का न्याय न करें केवल भगवान के लिए हमें न्याय का अधिकार है अगर हम दूसरों का न्याय करते हैं, तो हम भी न्याय करेंगे।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    झूठी शिक्षाओं पर भरोसा मत करो आप उन लोगों से मिल सकते हैं जो आपको कुछ बताते हैं और इसे "बाइबिल में" कहकर यह सही कहता है जब यह सत्य नहीं है। उसी तरह, आप शायद ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हों जो बाइबिल में अपने फायदे के लिए या किसी निश्चित समूह के खिलाफ बहस करने के लिए क्या गलत है। उन लोगों के कहने पर विश्वास मत करो!
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    द्रोही मत बनो। एक बात मत कहो और बिल्कुल विपरीत मत करो। यह अन्य लोगों को अपने जैसा बना देगा, आपका विश्वास और भगवान पर शक करेंगे। अपनी पिछली गलतियों को स्वीकार करें, एक ईश्वरीय जीवन जीने की कोशिश करें और मसीह के साथ चलें।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 11 को शीर्षक वाली छवि
    11
    चर्च की गतिविधियों में शामिल हो जाओ यह कुछ भी हो सकता है, चर्च हमेशा कुछ आयोजन कर रहा है, इसलिए शामिल हो। यदि आप चिंतित हैं कि ये गतिविधियां आपके अध्ययन या रोजगार को प्रभावित करती हैं, तो इसके लिए प्रार्थना करें। यदि आपके पास अपने कार्यक्रम में समायोजित करने का कोई तरीका नहीं है, तब तक जब तक आप ईश्वर से नहीं बच रहे हैं, वह समझ जाएगा।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र



    12
    आधुनिक होने के साथ इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है जब आप ड्रेस करते हैं, तो बस सोचें कि दूसरों को आप कैसे अनुभव करेंगे और वे आप के बारे में क्या सोचते हैं, क्योंकि आपके कपड़े पहनते हैं। क्या आपके कपड़े भगवान की आँखों में अच्छे हैं? याद रखें कि आप एक गवाही है कि पूरा किया है और हालांकि आधुनिक भी शील शामिल हो सकते हैं किया जा रहा है, कि हमेशा नहीं है मामला और ईसाई महिलाओं कैसे वे खुद को भगवान से पहले पेश की हर समय सजग रहना चाहिए कि।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की कदम 13 शीर्षक वाला चित्र
    13
    दूसरों की सहायता करें किसी के बच्चों का ख्याल रखना, केक सेंकना, शॉपिंग बैग के साथ किसी को मदद करना या बुजुर्ग पड़ोसी के प्रवेश द्वार को साफ करना। कम से कम एक व्यक्ति को हर दिन मदद करने की कोशिश करें
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    प्रार्थना बैठकों या अन्य ईसाई घटनाओं को व्यवस्थित करें अपने दोस्तों, परिवार और चर्च सदस्यों को प्रार्थना सभा या किसी अन्य ईसाई समारोह में आमंत्रित करें यदि आपके पास समय है, तो प्रति माह कम से कम एक बैठक आयोजित करने का प्रयास करें।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 15 को शीर्षक वाली छवि

    Video: हिन्दू धर्म में शुद्र कौन थे ? क्या हिन्दू शास्त्रों में शुद्र नीच है ? Thanks Bharat, #DKC66

    15
    सम्मान के साथ चीजों को स्वीकार करें जब कोई व्यक्ति अप्रिय होता है तो इसके बारे में कोई बड़ी समस्या नहीं बनती है - अपमान या वार में मत आना, आगे बढ़ते रहें हालांकि, यदि कोई क्लास या कारागार लगातार आपको परेशान करता है, तो एक शिक्षक या अपने मालिक से बात करें। किसी को भी आपको परेशान करने का अधिकार नहीं है और ताने और उत्तेजनाओं को समाप्त करने के लिए मदद लेने के लिए यह अयोग्य नहीं है।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की कदम 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    घमंड मत करना या बहुत ज्यादा खर्च न करें उन चीजों का ट्रैक रखें जिन पर आप अपना पैसा खर्च करते हैं और फिर सत्यापित करें कि सब कुछ वास्तव में आवश्यक है। एक बजट की स्थापना करें और आप उस चीज़ को लेकर आश्चर्यचकित होंगे जो आप बचा सकते हैं। सहेजे गए पैसे आपको स्वाद देने, किसी को दान करने और दान करने के लिए उपहार दे सकते हैं।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की कदम 17 शीर्षक वाली छवि
    17

    Video: सालो पुराण भजन एक नए अंदाज में सुनिए श्याम पालीवाल की आवाज में - भजन में जावा कोनी दे

    सेवा की भावना है यीशु हमें इस तरह के होने के लिए कहता है हमें दूसरों को जिस तरह यीशु ने उनसे व्यवहार किया था, उनसे व्यवहार करना चाहिए - आपको हमेशा दूसरों की सहायता के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    18
    सभी को समान रूप से समझें यही है, उनकी पृष्ठभूमि, राष्ट्रीयता, कामुकता और धर्म की परवाह किए बिना। हर किसी को उसी तरह व्यवहार किया जाना चाहिए, जैसा कि एक और कदम में देखा गया था, केवल भगवान ही न्याय कर सकता है।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: Prabhu ki awaz sun meri aatma/ hindi christian song/

    19
    महत्वाकांक्षी या बुद्धिमान होने का मतलब कुछ भी गलत नहीं है। भगवान ने हमारी क्षमताओं को विकसित करने के लिए आवश्यक उपहारों के साथ हमें आशीर्वाद दिया। हमें उन कौशल को सही तरीके से उपयोग करना चाहिए। भगवान की सभी के लिए एक योजना है, वह हमेशा जानता है कि हमारे लिए सबसे अच्छा क्या है
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की चरण 20 नामक छवि का शीर्षक
    20
    मज़े करना इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है अन्य ईसाई भाइयों के साथ मज़े करना अच्छा है, जब तक कि ये गतिविधियां प्रभु की नज़र में स्वस्थ और मज़ेदार हैं याद रखें कि आपको हर समय एक अच्छी ईसाई महिला की तरह व्यवहार करना चाहिए।
  • एक आधुनिक ईसाई लड़की कदम 21 शीर्षक शीर्षक छवि
    21
    दूसरों के लिए एक उदाहरण बनें आप एक निर्णय और मार्गदर्शन है कि आप प्रार्थना कर रहे हैं आप मदद नहीं करता है पर बहस कर रहे हैं, कल्पना आप क्या सोचते हैं किसी व्यक्ति से आप प्रशंसा और जो आप में रुचि रखता है: घाव लग रहा है यदि आप ऐसा करते हैं? क्या आप उस व्यक्ति को ऐसा करने के लिए चाहेंगे? दूसरों के लिए एक नेता और एक उदाहरण होने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • अक्सर बाइबल पढ़ें
    • बाइबिल से अपने पसंदीदा कविता की प्रतिलिपि बनाएँ और दीवार पर इसे छड़ी
    • याद रखें कि केवल भगवान दूसरों का न्याय कर सकते हैं और आप।
    • सुनो और अपने माता-पिता का पालन करें।
    • ऑनलाइन उपदेशों को सुनो, ईसाई फिल्में देखें और ईसाई संगीत सुनें
    • याद रखें कि ऐसे दोस्त हैं जिनके साथ ईसाई नहीं हैं। उन्हें बताओ कि अगर वे ईसाई धर्म की बात करते हैं या भगवान ने तुम्हें करने के लिए बात कर सकते हैं, लेकिन कोशिश मत करो लगातार धर्म के बारे में बात पर जोर देते हैं जब भी आप उन लोगों के साथ कर रहे हैं।
    • जब आप प्रार्थना करते हैं, तो आप अपने पिता या प्रेरितों के पंथ के साथ शुरू कर सकते हैं, यदि आप चाहें।
    • समलैंगिकता के बारे में एक महान बहस है हर बार ध्यान रखें कि विज्ञान ने सिद्ध किया है कि यह यौन पसंद या वरीयता नहीं है। वे इस तरह पैदा हुए थे और इसका अर्थ है कि ईश्वर ने उन्हें इस तरह से बनाया और वह उनके लिए विशेष हैं। इसके अलावा, कई समलैंगिक लोग ईसाई हैं

    चेतावनी

    • किसी व्यक्ति को अपनी कामुकता या धर्म की वजह से कभी भी, कभी भी चोट नहीं पहुंची है आप उसके साथ सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन इससे आपको किसी भी तरह से शारीरिक, मानसिक, या भावनात्मक रूप से चोट पहुंचाने का अधिकार नहीं मिलता है। और यदि आप शारीरिक रूप से उसे चोट पहुँचाते हैं, तो संभव है कि आप जेल में जाएंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आप "प्रिपिटेन्सी" अन्य नहीं करते हैं यह आपको अपने आप को एक अच्छा ईसाई के रूप में देखने में मदद नहीं करता है, आप केवल दूसरों को समझ पाएंगे कि आपको लगता है कि आप उनसे बेहतर हैं, और आप नहीं हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाइबिल
    • उपदेश
    • संगीत
    • किताबें
    • ईसाई प्रतीकों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com